गिरिडीह : गावां प्रीमियर लीग का समापन, लायंस क्लब ने जीता खिताब

NewsCode Jharkhand | 16 April, 2018 4:37 PM
newscode-image

जीपीएल सीजन-3 का समापन

गावां(गिरिडीह)। आईपीएल की तर्ज पर आयोजित पिछले दस दिनों से चल रहे जीपीएल सीजन-3 का समापन हो गया। गावां प्रीमियर लीग 2018 के फाइनल मुकाबले में गावां लायंस ने नवलक्ष्य माल्डा मास्टर्स को शिकस्त देकर खिताब पर कब्जा जमा लिया। 4 विकेट से हराकर ट्राफी जीत ली।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए माल्डा मास्टर्स ने कप्तान आनंद सिंह, सुनील कुमार व मो यासीन की अच्छी बल्लेबाजी के दम पर निर्धारित 10 ओवर में 84 रन बनाए। जवाब में गावां लायंस की ओर से अनुज, अमित व गुलशन ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए अपनी टीम को 8 वें ओवर में ही जीत दिला दी। इस तरह से गावां लायंस जीपीएल-3 का चैंपियन बन गई। विजेता को नकद 15,000 रुपये व ट्रॉफी वहीं उपविजेता को 10,000 रुपये नकद व ट्रॉफी दिया गया।

पुरस्कार वितरण समारोह में मुख्य रूप से गावां के जिला परिषद सदस्य राजेन्द्र चौधरी, धनवार के प्रखण्ड कार्यक्रम कार्यक्रम पदाधिकारी दिलीप कुमार साहू, होलीफेथ स्कूल के अरुण चौधरी, अमित बर्णवाल समेत कई लोग उपस्थित थे।

गुलशन कुमार का शानदार प्रदर्शन

टूर्नामेंट में सर्वाधिक 170 रन बनाने व 11 विकेट लेने वाले गुलशन कुमार को मैन ऑफ द सीरीज के तौर पर स्मार्टफोन व कप दिया गया। पूरे टूर्नामेंट में गावां लायंस के खिलाड़ी गुलशन कुमार छाए रहे। सबसे ज्यादा विकेट व सबसे ज्यादा रन बनाने का पुरस्कार भी उन्हें मिला।

गुमला : निकाय चुनाव में भाजपा मजबूत, झामुमो-कांग्रेस दे सकती है टक्कर

कॉमेंटेटर के रूप में शमशाद हुसैन, स्कोरर के रूप में बीरेंद्र कुमार चौधरी व अंपायर की भूमिका में रोशन कुमार व रंजीत चौधरी को भी सम्मानित किया गया। टूर्नामेंट के आयोजन में संदीप बर्णवाल, जीशान खान, शमशीर आलम, आशुतोष सिन्हा, नकीब राजा, मोजाहिद अली, राकेश मोदी, दीपक कुमार,दिनेश मुसहर, बजरंगी दास, गौतम चौधरी समेत सभी फ्रेन्चाइजी व खिलाड़ियों का महत्वपूर्ण योगदान रहा।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

तेनुघाट : झारखंड यूनियन ऑफ जर्नलिस्ट की बैठक संपन्न

NewsCode Jharkhand | 23 July, 2018 4:36 PM
newscode-image

तेनुघाट(बोकारो)। बेरमो अनुमंडल मुख्यालय तेनुघाट में झारखंड यूनियन ऑफ जॉर्नलिस्ट की बैठक किया गया। जिसका मुख्य अतिथि एनयूजे के राष्ट्रीय महासचिव शिव अग्रवाल ने पत्रकारों की एकता को लेकर कई बातें बताये।

बोकारो : निलंबित फार्मासिस्ट का निलंबन वापस लेने सहित छह सूत्री मांगों पर चर्चा

आज पत्रकार अपने कलम की ताकत पर अपनी पहचान बनाने में सफल हो रहे हैं। पत्रकार की हित को लेकर संगठन के द्वारा कई कदम उठाए गए हैं, और सरकार का ध्यान पत्रकार के हित में करने में कामयाब हुई है। बेरमो के पत्रकारों की एकता की भी मिसाल दी जाती है कि किसी भी प्रकार की समस्या में हमेशा वे एकजुट नजर आते हैं।

बोकारो : बंगाली समाज ने सावन के प्रथम सोमवारी पर किया जलाभिषेक

एनयूजे के सदस्य मनोज मिश्रा ने भी सभा को संबोधित किया। स्वागत भाषण जेयूजे के बेरमो महासचिव मो. शाबिर अंसारी, मंच संचालन तथा धन्यवाद ज्ञापन जेयूजे के बेरमो अध्यक्ष सुभाष कटरियार ने किया। मौके पर टिल्लू पांडेय, ओम प्रकाश सहगल, ददन श्रीवास्तव, मिथलेश कुमार, पप्पू चौहान, जीवन सागर, मुकेश कुमार, जीतू चौहान, पंकज सिन्हा, संजय रवानी, सन्तोष रविदास, महावीर कुमार, सुभाष कुमार, राकेश कुमार सहित कई पत्रकार मौजूद थे।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

sun

320C

Clear

क?रिकेट

Jara Hatke

Read Also

धनबाद : जीएम ने रेलवे अस्‍पताल का किया निरीक्षण, डासलिसिस मशीन लगाने का दिया आदेश

NewsCode Jharkhand | 23 July, 2018 4:28 PM
newscode-image

धनबाद। अब रेलवे कमियों को डायलिसिस की सुविधा रेलवे अस्पताल में ही उपलब्‍ध होगी। पूर्व मध्‍य रेलवे के जीएम एलसी त्रिवेदी ने इसके आदेश दे दिए हैं। शनिवार को अस्‍पताल का निरीक्षण करने के बाद उन्‍होंने ये आदेश दिए। किडनी के मरीज रेलवे कर्मियों को अस्‍पताल में ये सुविधा बहाल होने के बाद सुविधा होगी। निरीक्षण के दौरान जीएम के साथ डीआरएम अनिल कुमार मिश्रा सहित रेलवे के अन्‍य अधिकारी थे।

धनबाद : जिला डेकोरेटर्स एसोसिएशन का 40 वां वार्षिक अधिवेशन 9 सितम्बर को 

इस रलवे अस्‍पताल में पीपीपी अर्थात् पब्लिक-प्राइवेट (पीपीपी) पार्टनरशिप के आधार पर डायलिसिस मशीन लगाया जाएगा, इसके आदेश जीएम ने दे दिए हैं। उन्‍होंने अस्पताल में उपलब्‍ध सुविधाओं पर खुशी व्‍यक्‍त करते हुए पुरस्‍कार देने की भी घोषणा की।

निरीक्षण के दौरान जीएम ने अल्‍ट्रासोनिक वेब मशीन का उद्घाटन किया। इसके अलावा उन्‍होंने सुरक्षा की दृष्टि से रेलवे हॉस्पिटल में सीसीटीवी कैमरा लगाने का भी आदेश दिया। जीएम के आदेश पर उक्‍त अस्‍पताल में इनफर्मेशन मैनेजमेंट सर्विस भी बहाल किया जाएगा।

 (अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

राफेल डील: पीएम मोदी और रक्षा मंत्री के खिलाफ कांग्रेस देगी विशेषाधिकार हनन का नोटिस

NewsCode | 23 July, 2018 4:26 PM
newscode-image

नई दिल्ली। शुक्रवार को अविश्वास प्रस्ताव के दौरान बहस में पीएम मोदी और रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमन की ओर से राफेल डील के मुद्दे पर दिये गयान बयान को कांग्रेस ने झूठ करार दिया है। कांग्रेस पार्टी ने राफेल डील मामले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण के खिलाफ लोकसभा में विशेषाधिकार हनन का नोटिस देने का फैसला किया है।

सोमवार को पूर्व रक्षामंत्री एके एंटनी के साथ कांग्रेस नेता आनंद शर्मा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री और रक्षामंत्री ने संसद को गुमराह किया है, ये विशेषाधिकार का हनन है। कांग्रेस इसको लेकर लोकसभा में नोटिस भी देगी।

बीजेपी भी लाएगी विशेषाधिकार हनन

वहीं, दूसरी तरफ भारतीय जनता पार्टी भी इस मुद्दे पर राहुल गांधी के खिलाफ विशेषाधिकार हनन का प्रस्ताव लाने की बात कह चुकी है। बीजेपी का ये नोटिस लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन के दफ्तर भी पहुंच गया है, हालांकि अभी इस पर अंतिम फैसला होना है।

सदन में राहुल ने कही थी ये बातें

बता दें कि सदन में राहुल गांधी ने कहा था कि रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण ने राफेल फाइटर जेट्स का मूल्य बताने से यह कहकर मना कर दिया था कि इसकी वजह से देश की सुरक्षा को खतरा पहुंच सकता है। लेकिन बाद में दसॉ एविएशन ने अपनी 2016-17 की वार्षिक रिपोर्ट में बताया कि उसने 1,670 करोड़ रुपए प्रति एयरक्राफ्ट की दर से 36 एयरक्राफ्ट बेचे हैं।

कांग्रेस अध्‍यक्ष ने आगे कहा कि यही एयरक्राफ्ट 11 महीने पहले मिस्र और कतर को 1,319 करोड़ रुपए प्रति एयरक्राफ्ट के हिसाब से कंपनी ने बेचा था। इससे पता चलता है कि इस डील की वजह से देश को 12,632 करोड़ रुपए का नुकसान हुआ है।

मुजफ्फरपुर रेप केस: बच्ची को मारकर दफनाने के शक में शेल्टर होम परिसर में खुदाई शुरू

केंद्र सरकार और कांग्रेस आमने-सामने

राफेल सौदे पर केंद्र सरकार और कांग्रेस पार्टी आमने-सामने राहुल गांधी ने रविवार को ट्विटर पर लिखा कि, “हमारी रक्षामंत्री ने कहा कि वह खुलासा करेंगी लेकिन अब कह रही हैं कि नहीं करेंगी। वह गोपनीय है और गोपनीय नहीं है के बीच फंसी हुई हैं। जब प्रधानमंत्री से राफेल की कीमत के बारे में पूछा जाता है तो वह घबराते हैं और मेरी आंखों में आंख डालकर नहीं देख पाते। निश्चित तौर पर घोटाले की गंध आ रही है।”

कार्ति चिदंबरम को सुप्रीम कोर्ट से राहत, 23 से 31 जुलाई तक विदेश जाने की इजाजत

More Story

more-story-image

रांची : रिम्स के कैदी वार्ड में सुरक्षा के नए...

more-story-image

हजारीबाग : जेडीयू प्रदेश महासचिव ने किया अयोध्या मेहता इंटरप्राइजेज...