गिरिडीह : ईवीएम में कैद हुई प्रत्याशियों की किस्मत, 61.48 प्रतिशत हुआ मतदान

NewsCode Jharkhand | 16 April, 2018 8:59 PM

76 हजार 418 मतदाताओं ने किया मताधिकार का प्रयोग

newscode-image

गिरिडीह। गिरिडीह में नगर निकाय चुनाव में विभिन्न पदों पर खड़े प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला हो चुका है। 284 उम्मीदवारों की किस्मत पर मतदाताओं ने खूब उत्साह से मुहर लगा दी है। गिरिडीह में 61.48 प्रतिशत मतदान हुआ।

पहली बार हो रहे निगम चुनाव को लेकर यहां लोगों में खासा उत्साह दिखा। सुबह से ही काफी मतदाता वोट डालने के लिए मतदान केंद्र पर पहुंच गए थे। करीब सवा लाख मतदाता शहर की सरकार बनाने के लिए अपने मताधिकार का प्रयोग करने के लिए नामित थे, लेकिन इनमें से 76 हजार 418 मतदाता घरों से निकले और अपने उंगली की ताकत का अहसास करवाया।

284 प्रत्याशियों ने आजमाया अपना भाग्य

बता दें कि गिरिडीह को नगर पार्षद से नगर निकाय का दर्जा मिलने के बाद पहली बार यहां चुनाव हो रहा है। जिसमें कुल 284 प्रत्याशी अपना भाग्य आजमा रहे थे। उम्मीदवारों में वार्ड पार्षद के 253, डिप्टी मेयर के 12 और मेयर के 19 प्रत्याशी शामिल थे। दलीय आधार पर चुनाव होने के कारण मेयर और डिप्टी मेयर के लिए भाजपा, कांग्रेस, झामुमो, झाविमो सहित अन्य राजनीतिक दलों ने प्रत्याशी दिए थे।

सुरक्षा का रहा पुख्‍ता इंतजाम

इसके अलावा कई निर्दलीय प्रत्याशी भी इन पदों पर कब्जा जमाने के लिए ताल ठोक रहे थे। अब तमाम उम्मीदवारों की किस्मत ईवीएम में बंद होकर वज्र गृह में कैद हो गई है। चुनाव को लेकर यहां सुरक्षा की तगड़ी बंदोबस्ती देखी गई। सुरक्षा की कमान पैरामिलिट्री फोर्स और जिला बल के जिम्मे थी। वहीं उपायुक्त मनोज कुमार, एसपी सुरेन्द्र झा, एसडीएम विजया जाघव, एसडीपीओ मनीष टोप्पो, डीएसपी जितवाहन उरांव, पीके मिश्र समेत अन्य कई अधिकारी दिन भर घूम-घूम कर स्थिति पर नजर बनाए हुये थे।

निकाय चुनाव (पाकुड़) : नगर निकाय चुनाव, मतदाताओं में खासा उत्साह

शांतिपूर्ण मतदान संपन्‍न

असल में चुनाव के लिए यहां 118 बूथ बनाये गए थे जिनमें से 117 बूथ संवेदनशील व अतिसंवेदनशील श्रेणी में रखे गए थे। चुनाव अच्छे माहौल में सम्पन्न हो गया। बताया गया कि ओवरऑल मतदान का प्रतिशत 61.48 रहा है। जिनमें से 81.86  प्रतिशत पुरुष तो 61.01 प्रतिशत महिलाओं ने मतदान किया है।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

बड़कागांव : ईमानदारी का परिचय देते हुए पाया हुआ एटीएम कार्ड किया वापस  

NewsCode Jharkhand | 23 September, 2018 2:17 PM
newscode-image

बड़कागांव (हजारीबाग)। तुरी मोहल्ला निवासी मुनेश कुमार राम बड़कागांव मुख्य चौक पर अपने मोबाइल दुकान के पास एटीएम कार्ड पाया। एटीएम से ₹40000 निकासी भी कर लिया परंतु पैसे निकालने के बाद मनीष के दिमाग में एक सकारात्मक सोच आया। जिस व्यक्ति का खोया हुआ एटीएम था उसे वापस करने का शीघ्र निर्णय लिया।

उसने तुरंत बड़कागांव राजधानी वस्त्रालय पहुंचकर प्रोपराइटर मनोज गुप्ता एवं समाजसेवी पूर्व पंचायत समिति सदस्य राजीव रंजन से सारी बात बताई और विचार-विमर्श करने के बाद रुपए और एसडीपीओ अनिल कुमार सिंह के पास पहुंचकर सारी बात बताई।

रांची : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का झारखंड दौरा, राज्‍यपाल व सीएम ने किया स्‍वागत 

जिस व्यक्ति का एटीएम गुम हुआ था उसे एचडीपी आवास बुलाकर उसे नगद और एटीएम कार्ड मुनेश ने सौंप दिया। इस दौरान एसडीपीओ अनिल कुमार सिंह ने मुनेश के ईमानदारी की तारिफ की।

एटीएम बड़कागांव शिरडी एनटीपीसी के लिए कार्यरत पुलिसकर्मी नवल किशोर पांडेय का था। जिन्हें खोई हुई एटीएम कार्ड निकासी की गई 40,000 रूपए  डीएसपी के समक्ष वापस दी गई।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

sun

320C

Clear

क्रिकेट

Jara Hatke

Read Also

चक्रधरपुर : रैयतो को जल्द मिले मुआवजा की राशि- आजसू

NewsCode Jharkhand | 23 September, 2018 2:22 PM
newscode-image

चक्रधरपुर। भरनिया पंचायत के ग्राम सायतोपा में आजसू पार्टी की बैठक हुआ, बांझी कुशुम से लेकर टोकलो तक पीडब्ल्यूडी द्वारा निर्मित सड़क निर्माण में रैयतो को मुआवजा राशि नहीं मिलने से लोग आक्रोशति है। आजसू पार्टी के विधानसभा प्रभारी रामलाल मुंडा ने कहा कि सड़क निर्माण में जो भी रैयतो का भूमि आधिग्रहण किया गया है उनको मुआवजा मिलना चाहिए।

चक्रधरपुर : थाना प्रभारी ने चलाया स्वच्छता अभियान

रैयतो को मुआवजा राशी नहीं मिली तो आजसू पार्टी उग्र आंदोलन करेगी। सड़क निर्माण कार्य 1 वर्ष पूर्ण होने के बाद भी भू-अर्जन विभाग द्वारा किसी प्रकार का अभी तक माफी नहीं किया गया, जिसे रैयत को कापी आक्रोश  है। इस अवसर पर कई लोगों ने आजसू पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। इस मौके पर नेता सोमेश्वर सोय, देव महतो, सोनाराम गोप, सुनील तांती, कालीचरण गोप, रामेश्वर गोप समेत सैकड़ों लोग मौजूद थे।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

चक्रधरपुर : थाना प्रभारी ने चलाया स्वच्छता अभियान

NewsCode Jharkhand | 23 September, 2018 2:12 PM
newscode-image

चक्रधरपुर/मझगांव।थाना प्रभारी राजेंद्र चौधरी सह के नेतृत्व में रविवार को स्वच्छता अभियान चलाया गया। इस क्रम में थाना परिसर के अलावा विभिन्न सार्वजनिक स्थानों की साफ-सफाई की गई। अभियान में अवर निरीक्षक, सहायक अवर निरीक्षक एवं जिला बल के जवान भी शामिल थे।

चक्रधरपुर : SBI चक्रधरपुर के खाते से रामगढ़ में रकम की होती रही निकासी

पुलिस कर्मियों ने थाना परिसर की साफ-सफाई करने के बाद निकट के आदिवासी होस्टल व मुख्य सड़क में भी स्वच्छता अभियान चलाया। थाना प्रभारी ने आम लोगों से अपील करते हुए कहा है कि घर के आसपास कूड़ा कचरा नहीं फेंके। उन्होंने कहा कि स्वच्छता के प्रति लोगों को खुद सजग होने की जररूत है।

जब तक लोग खुद सजग नहीं होंगे, तब तक स्वच्छता का सपना साकार नहीं होगा। मझगांव सदर मोo सनाउल्लाह ने कहा कि गंदगी बीमारियों का जड़ है। बीमारियों से बचना है, तो स्वच्छता के प्रति ध्यान देना होगा। अभियान में उपेंद्र मिश्रा,बीरेंद्र कुमार,मनोज कुमार आदि शामिल थे।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

More Story

more-story-image

बोकारो :  पीएम नरेंद्र मोदी ने हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर...

more-story-image

रांची : प्रधानमंत्री ने दुनिया की सबसे बड़ी स्‍वास्‍थ्‍य योजना...