गिरिडीह : ढिबरी युग से मिली निजात, वंचित गांवों तक पहुंची बिजली

NewsCode Jharkhand | 5 May, 2018 3:15 PM
newscode-image

लोगों में ख़ुशी की लहर

गिरिडीह । आजादी के बाद भी गिरिडीह शहर से सटा एक गांव ढिबरी युग में जी रहा था। लेकिन केंद्र सरकार की ग्राम स्वराज अभियान की पहल से इस गांव के लोगों की बाछे खिल उठी। असल में आजादी के बाद पहली बार सदर प्रखंड के हरसिंघरायडीह पंचायत स्थित तुरी तोला में बिजली पहुँचा था। बिजली आने से ग्रामीण बेहद खुश थे।

दशकों से हो रही थी मांग

सदर प्रखंड से सटे रहने के कारण इस पंचायत  में विकास की किरण तो काफी पहले ही पहुँच गयी थी, लेकिन यहाँ के लोग बिजली युग से महरूम थे। बिजली नहीं पहुँचने से यहाँ के लोग मायूस भी थे और कई बार आंदोलन कर हुक्मरानो तक अपनी आवाज पहुंचाई थी, लेकिन दशकों तक इनकी  बातों को अनसुना किया गया पर इन सब से इतर अब ग्राम स्वराज्य अभियान ने इनके चेहरे में ख़ुशी ला दी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का ड्रीम प्रोजेक्ट ग्राम स्वराज्य अभियान के तहत इस गांव में बिजली पहुँच गयी।

गिरिडीह : ढिबरी युग से मिली निजात, वंचित गांवों तक पहुंची बिजली

बिजली आने से ग्रामीणों में ख़ुशी

असल में इन दिनों देश के आखरी गांवों तक बिजली पहुँचाने की सरकारी मुहिम चल रही है।इसी कड़ी में तुरी तोला भी रौशन हो उठा। बिजली पोल, तार, बल्ब आदि को ग्रामीण कौतूहल से निहार रहे थे। मौके पर ग्रामीणों ने इस पर बेहद खुशी जाहिर की।

गिरिडीह : नक्सल प्रभावित इलाके से शराब जब्त, 24 घंटे के अंदर दूसरी कार्रवाई

बिजली आने से सबसे बड़ी  ख़ुशी बच्चों  में देखी जा रही है।ग्राम स्वराज्य अभियान के तहत बिजली पहुँचने से यहाँ के ग्रामीण प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को तहे दिल से धन्यवाद दे रहे है।समाज के अंतिम व्यक्ति तक विकास की योजना पहुंचाने के लिए तमाम प्रशासनिक अधिकारी लगे हुए है। वरीय अधिकारी भी लगातार विकास योजना की समीक्षा कर रहे है।

गिरिडीह : ढिबरी युग से मिली निजात, वंचित गांवों तक पहुंची बिजली

कई गांवों में पहुंची बिजली

हज़ारीबाग प्रमंडल के आयुक्त वंदना दादेल के  मुताबिक ग्राम स्वराज्य योजना के तहत गिरिडीह के 12  गांव में बिजली पहुंचाई गयी है। बहरहाल, बिजली ने न सिर्फ इन्हें मुख्य धारा से जोड़ा है, बल्कि इनके अनंत इंतिजार को भी समाप्त करवाया है। निश्चित रूप से ग्राम स्वराज अभियान सरकार की एक कारगर पहल है।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

हजारीबाग : वाजपेयी के स्वास्थ्य लाभ के लिए सदर विधायक ने ईश्वर से की कामना

NewsCode Jharkhand | 16 August, 2018 11:17 AM
newscode-image

हजारीबाग। देश के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के स्वास्थ्य सुधार के लिए सदर विधायक मनीष जायसवाल ने ईश्वर से प्रार्थना की। उनके सेहत में अबिलंब सुधार के लिए समस्त देशवासी मर्माहत है। उनके  स्वास्थ्य लाभ की कामना कर रहे है। तमाम बीजेपी कार्यकर्ता उनके कुशल मंगल के लिए कामना कर रहे।

देवघर : आयुषी ने बहायी देश-प्रेम की गंगा, संस्‍कृत में गाया “ऐ मेरे वतन के लोगों” 

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

sun

320C

Clear

क्रिकेट

Jara Hatke

Read Also

Jio Phone 2 की पहली फ्लैश सेल आज 12 बजे से होगी शुरू, जानें सब कुछ

NewsCode | 16 August, 2018 11:49 AM
newscode-image

नई दिल्ली। जियो फोन 2 (Jio Phone 2) की फ्लैश सेल आज दोपहर 12 बजे से शुरू हो रही है। जो ग्राहक इसे खरीदना चाहते हैं वे इस Jio Phone 2 Flash Sale में हिस्सा ले सकते हैं। हालांकि, माना जा रहा है कि जिओ फोन 2 काफी सीमित संख्या में उपलब्ध होगा।

कंपनी ने इस बार Jio Phone 2 को QWERTY कीपैड में उतारा है। यह फोन KaiOS पर काम करता है। पिछले साल कंपनी ने Jio Phone को लॉन्च किया था। जिओ की आधिकारिक वेबसाइट jio.com की मानें तो जो ग्राहक जिओ फोन को खरीदता है, उसे 5-7 दिनों के भीतर यह फोन मिल जाएगा। वहीं, ग्राहक इसे अपने पास के ऑथराइज्ड रिटेल शॉप से भी ले सकते हैं।

पिछले साल आए जियो फोन के मुकाबले नए जियो फोन 2 की कीमत दोगुनी है। आधिकारिक वेबसाइट के मुताबिक, जियो फोन 2 को फ्लैश में खरीदने पर 5-7 बिजनस दिनों में डिवाइस की डिलीवरी कर दी जाएगी। ग्राहक चाहें तो पास के ऑथराइज्ड रिटेलर से भी फोन को पिक कर सकते हैं।

सैमसंग ने लॉन्च किया Samsung Galaxy Note 9, 512 जीबी स्टोरेज से है लैस

रिलायंस इंडस्‍ट्रीज की 41वीं सालाना आम बैठक में Jio Phone 2 की भारत में कीमत के बार में घोषणा की गई थी। भारत में जियो फोन 2 की कीमत 2,999 रुपये है। जियो फोन 2 को सिर्फ Jio.com से ही खरीदा जा सकेगा। अगर आप भी हैंडसेट खरीदना चाहते हैं तो वेबसाइट को बार-बार रिलोड करते रहें। बुकिंग के दौरान पूरी कीमत का भुगतान करना होगा।

Xiaomi Mi A2 भारत में लॉन्च, कैमरा क्वालिटी iphone से भी बेहतर

रांची : उग्र भीड़ ने कार को फूंका, पुलिस ने महिला समेत चार को बचाया

NewsCode Jharkhand | 16 August, 2018 11:25 AM
newscode-image

रांची। पतरातु की ओर से रांची आ रही एक कार कांके थाना क्षेत्र में नगड़ी गांव के निकट सड़क क्रॉस कर रहे ग्रामीण को बचाने में पलट गयी। हालांकि इस हादसे में ग्रामीण को भी मामूली रूप चोट लगी। लेकिन मौके पर मौजूद ग्रामीणों ने सड़क पार करने के दौरान ग्रामीण द्वारा बरती गयी असावधानी की अनदेखी करते हुए कार चालक को ही दोषी करार देते हुए हंगामा किया।

इस हादसे में कार में सवार एक महिला और तीन अन्य पुरूष सदस्यों को भी हल्की चोटें आयी। इस बीच मौके पर पहुंची पुलिस की पीसीआर वैन ने कार सवार चारों लोगों को भीड़ से सुरक्षित बचाते हुए अपने कब्जे में लेकर अस्पताल ले गयी। दूसरी तरफ मौके पर मौजूद भीड़ ने दुर्घटनाग्रस्त कार में केरोसिन तेल छिड़क कर उसमें आग लगा दी।

चाईबासा : डकैती मामले का उद्भेदन, एक शख्स चढ़ा पुलिस के हत्थे

इस घटना के कारण काफी देर तक पतरातु-रांची मुख्य मार्ग पर आवागमन बाधित रहा। बाद में अग्निशमन विभाग की टीम ने आग पर काबू पाया और पुलिस-प्रशासनिक अधिकारियों के हस्तक्षेप से सड़क पर आवागमन को सामान्य करा दिया गया। पुलिस की ओर से कहा गया है कि कार में आग लगाने वाले को चिन्हित कर उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

More Story

more-story-image

पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी की हालत नाजुक, आडवाणी-राजनाथ के...

more-story-image

चाईबासा : डकैती मामले का उद्भेदन, एक शख्स चढ़ा पुलिस...