गिरिडीह : श्रेय क्लब की ओर से रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया

Rajnish Sinha | 14 June, 2018 2:15 PM

कईयों ने किया रक्तदान ताकि खून की कमी से नहीं जाए किसी की जान

newscode-image

गिरिडीह। श्रेय क्लब की ओर से बुधवार को सदर अस्पताल स्थित रक्त अधिकोष में 18 वां रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में नए रक्तदाताओं के साथ कुल 15 यूनिट रक्त का संग्रह करवाया गया।

बताया गया गिरिडीह में कुल एक सौ सात थैला सीमिया ग्रसित बच्चे, दर्जनों डायलिसिस, एचआईवी एवं कैंसर के अलावे अन्य कई जरूरतमंद मरीज हैं। जिन्हें हर माह रक्त की जरूरत पड़ती है।

कटकमसांडी : सोना ने जीता तीसरा अंतर्राष्ट्रीय एनुवल फोटोग्राफी अवॉर्ड

इन्हीं मरीजों को खून की कमी को पूरा करने के लिए श्रेय क्लब हरेक दिन लोगों को जागरूक कर 4 से 5 यूनिट रक्तदान करवाती है। वहीं जागरूकता बढ़ाने के लिए बीच-बीच में रक्तदान शिविर का आयोजन किया जाता है।

शिविर में राहुल जालान, सौरभ गुप्ता, नितेश शर्मा, शशि मोहन ओझा, अभिषेक प्रकाश, सुमित चौरसिया, अभिषेक शर्मा, रवि स्वर्णकार, हसनैन खान, विशाल गुप्ता, रणवीर सिंह, जानू कुमार, सन्नी रवानी, विकास कुमार एवं सूरज कुमार द्वारा रक्तदान किया गया।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

रांची : ‘Aqueduct Automation Pvt Ltd’ के साथ झारखंड में बिजनेस का सुनहरा मौका

NewsCode Jharkhand | 23 June, 2018 1:21 PM
newscode-image

बनें डीलर/डिस्ट्रीब्यूटर

रांची। आपके स्वास्थ्य का पानी से सीधा रिश्ता है। पीने के पानी की स्वच्छता के मामले में यदि कोई असावधानी होती है तो कई तरह के रोग शरीर को घेरने में देर नहीं लगाते। ज्यादातर चिकित्सकों का भी यही कहना है कि आज के भागदौड़ भरे जीवन में यदि नियमित स्वच्छ पानी ही पिया जाए, तो कई तरह की बीमारियों से बचा जा सकता है। झारखंड के कई हिस्सों में पीने के पानी की समस्या।

स्वस्थ झारखंड के निर्माण में बनें सहायक

RO बनाने वाली कंपनी ‘Aqueduct Automation Pvt. Ltd.’ पूरे झारखंड में बिजनेस का एक सुनहरा अवसर दे रहा है। आप इसके डीलर/डिस्ट्रीब्यूटर बनकर ‘Aqueduct Automation Pvt. Ltd.’ कंपनी से जुड़ने के बाद स्वस्थ झारखंड के निर्माण में सहायक बन सकते हैं। तो आज ही ये स्वस्थ फैसला लें और लोगों को शुद्ध पानी प्रदान करें।

रांची : खूंटी सामूहिक दुष्कर्म मामला, एक पादरी समेत 12 हिरासत में

क्या करता है RO ?

RO का मतलब होता है Reverse Osmosis. यह पानी को साफ एवं शुद्ध करने का सबसे लेटेस्ट तरीका है जिसमें पानी में मौजूद ठोस पदार्थों को डिजोल्व करता है। यही नहीं RO पानी में व्याप्त TDS को भी हटाता है। इस प्रकिया से सामान्य पानी को RO Membrean से दबाव के साथ पारित किया जाता है जिससे RO खारे पानी को शोध कर आप तक साफ एवं शुद्ध पानी पहुंचाता है।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

sun

320C

Clear

क्रिकेट

Jara Hatke

Read Also

बोकारो : बरसात में भी शौचालय निर्माण कार्य चालू रखने के लिए डीडीसी ने दिए निर्देश

NewsCode Jharkhand | 24 June, 2018 2:28 PM
newscode-image

लक्ष्‍यों को ससमय पूरा करने पर जोर

बोकारो। स्वच्छ भारत मिशन (ग्रामीण) की समीक्षा बैठक उप विकास आयुक्त  रवि रंजन मिश्रा की अध्यक्षता में समाहरणालय सभाकक्ष में गई। उप विकास आयुक्त ने कहा कि 30 जून तक ओडीएफ किये जाने वाले पंचायतों की सूची संबंधित प्रखण्ड विकास पदाधिकारी को सुनिश्चित करें।

उप विकास आयुक्त ने कहा कि सभी पंचायत एडॉप्‍टर, पंचायत के शिक्षकों, पारा शिक्षकों, आंगनबाड़ी सेविकाओं आदि को शौचालय निर्माण हेतु टैगिंग करें। शौचालय निर्माण की दिए हुए लक्ष्यों को ससमय पूरा करें। उन्होंने सभी पंचायत एडॉप्‍टर को प्रतिदिन टैगिंग किये गए शिक्षकों, पारा शिक्षकों के साथ मोबाईल से वार्ता कर प्रगति प्रतिवेदन लेने को कहा।

बोकारो : बीडीओ ने शौचालय का किया निरीक्षण, ‘स्वच्छता का शपथ लेंगे ग्रामीण

बरसात के मद्देनजर अधिक से अधिक संख्या में गड्ढे की खुदाई कर संबंधित पदाधिकारी से जल्द बनवाने का सुनिश्चित करें। ताकि बरसात के मौसम में भी शौचालय निर्माण का कार्य जारी रखा जा सके।

बैठक में डीपीएलआर  एस.एन उपाध्याय, जिला आपूर्ति पदाधिकारी  नीरज कुमार सिंह, जिला स्वच्छता प्रेरक मैत्री गांगुली सहित सभी प्रखण्डों के प्रखण्ड विकास पदाधिकारी, सोशल मोबिलाईजर, ब्‍लॉक कॉडिनेटर एवं पंचायत एडॉप्‍टर आदि उपस्थित थे।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

टुण्डी : पारा शिक्षकों ने सरकार से की राज्‍य में छत्तीसगढ़ नियमावली की मांग  

NewsCode Jharkhand | 24 June, 2018 1:49 PM
newscode-image

टुण्डी (धनबाद)। झारखंड प्रदेश एकीकृत पारा शिक्षक संघ की बैठक प्रखंड अध्यक्ष नवीन चन्द्र सिंह की अध्यक्षता में हुई। जिसका संचालन प्रखंड सचिव महमुद आलम ने किया।

बैठक में मुख्य रूप से चर्चा का विषय था कि बीजेपी  की सरकार जिस प्रकार पारा शिक्षकों के कल्याण के लिए कमेटी गठित किया और छह राज्यों से नियमावली मंगवाने के लिए अपने राज्यकर्मी को भेजा है। पारा शिक्षक भी सरकार से उम्मीद की है कि यहां की सरकार छत्तीसगढ़ नियमावली झारखंड के पारा शिक्षकों पर लागू किया जाए।

बेंगाबाद: पारा शिक्षकों ने किया गुरुगोष्ठी का बहिष्कार, बकाया मानदेय के भुगतान की मांग

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

More Story

more-story-image

सऊदी अरब में 60 साल बाद महिलाओं को मिली कार...

more-story-image

बोकारो : स्‍वच्‍छता सर्वेक्षण में चास को देशभर में 19वां...