गावां : रास चुनाव प्रकरण, दोषी पाया गया तो विधायक पद भी छोड़ने को तैयार – राजकुमार यादव

NewsCode Jharkhand | 11 April, 2018 8:44 AM

बिष्णुटीकर में आयोजित विधानसभा स्तरीय माले की जनसंकल्प सभा में उमड़ी लोगों की भीड़

newscode-image

गावां (गिरिडीह)। कांग्रेस ने मुझे जिस प्रकार मतदान करने को कहा था मैने उसी प्रकार मतदान किया है और तकनीकी चूक के कारण राज्यसभा चुनाव में मेरा मत रद्द हुआ है। मेरे ऊपर आरोप लगने के बाद मैने स्वयं पार्टी के सभी पदों से खुद को मुक्त कर निष्पक्ष जांच करवाने का आग्रह किया था। उक्त बातें क्षेत्र के विधायक राजकुमार यादव ने मंगलवार को भाकपा माले के बैनर तले आयोजित जनसंकल्प सभा में कही।

राज्यसभा मतदान प्रकरण की पार्टी स्तर पर जांच हो रही है। अगर जांच में मैं दोषी साबित हुआ तो पार्टी का पद की बात तो दूर मैं विधायक का पद भी छोड़ने को तैयार हूँ। जो लोग अपने घर को बनाते हैं वे उसे नहीं उजाड़ते। मैंने खून पसीने से पार्टी को सिंचा है। यदि मैं सत्ता का भूखा होता तो 25 वर्षों तक संघर्ष नही करता बल्कि 1995 में ही जब लालू यादव ने मुझे राजद में आने का निमंत्रण दिया था उसे स्वीकार कर लिया होता।

गिरिडीह : अनियमितताओं का भेंट चढ़ा पानी टंकी, निर्माण में घटिया सामग्री का उपयोग

इस समय लोग सोशल मीडिया पर क्षेत्र में भ्रम फैला रहे हैं कि राजकुमार यादव भाजपा में आ रहे हैं। विपक्ष लोग एक षड़यंत्र के तहत पार्टी को कमजोर करने के लिए तरह- तरह की बातें प्रचारित कर रहे हैं। कहा कि वे विधायक या सांसद रहें या नहीं रहे महेन्द्र सिंह के क्रांति पथ पर चलकर दलितों आदिवासियों अल्पसंख्यकों के अधिकार की लड़ाई लड़ता रहूंगा। भाकपा माले कार्यकर्ता एक हैं व एक रहेंगे।

राजकुमार  यादव  घबराने वाला नहीं है। एक वह समय भी था जब हमपर सीसीए लगाकर जेल में डाल दिया गया था। उस समय भी स्व. महेन्द्र सिंह के नेतृत्व में कालेकानून का विरोध हुआ व सरकार को उसे वापस लेना पड़ा। आज भाकपा माले की बढ़ती लोकप्रियता को देखकर सामंती शक्तियों को बौखलाहट हो रहा है।

झाविमो के लोग जिसने अपने विधायक प्रकाश राम व प्रदीप यादव पर कोई कार्रवाई नहीं की। वे हो हल्ला मचाकर अपने विधायकों की करनी पर पर्दा डालने का प्रयास कर रहे हैं। साजिश के तहत भाजपा एससी-एसटी कानून को समाप्त करना चाह रही है। देश के संविधान के साथ यदि छेड़छाड़ करने वाली सरकार को आगामी चुनाव में जनता सबक सिखायेगी। उन्होंने कहा कि इस संकल्प सभा के माध्यम से हम सबों को भी एक मोर्चा बनाने का संकल्प लेना होगा जो किसानों दलितों पिछड़ों व अल्पसंखयकों का मोर्चा होगा।

धनबाद : स्‍कूल विलय विषय पर बैठक, फैसले के विरोध में है तमाम विपक्षी दल

सभा को संबोधित करते हुए बगोदर के पूर्व विधायक विनोद सिंह ने कहा कि आज इस सभा के माध्यम से हम सबों को भ्रष्टाचार के खिलाफ  संकल्प लेने की आवश्यकता है। काला घन वापस नहीं आया उलटे काले घन वालों को विदेश भेजा जा रहा है। महंगाई बेतहासा बढ़ रही है लेकिन मजदूरी नहीं बढ़ रही है। प्रधानमंत्री सांसद समेत पदाधिकारियों के कोटे बढ़ रहे हैं लेकिन आमलोगों का कोटा घट रहा है।

जिले में सरकारी स्कूलों को बंद किया जा रहा है। दलितो पिछड़ों के अधिकारों को भाजपा सरकार खत्म करती जा रही है। किसान आत्महत्या को विवश हो रहे हैं। इस क्षेत्र में तमाम सामंती ताकतों के खिलाफ लड़ाई लड़कर राजकुमार यादव ने अपनी पहचान बनाई है। इसलिए भाजपा झाविमो जैसी पार्टियाँ एक साजिश के तहत उनपर हमला कर रही है। वह दिन दूर नहीं है जब आनेवाले समय में कोडरमा में लाल झंडा गाड़ा जायेगा।

सभा को इनौस के प्रदेश अध्यक्ष रामेश्वर चौधरी, जिला सचिव मनोज भक्त,विनय संथालिया, प्रमुख ललिता देवी, पूर्व जिप सदस्य जयंती चौधरी, सीताराम सिंह, नागेश्वर यादव, ने भी संबोधित किया मौके पर पूर्व जिप सदस्य वैजनाथ यादव, अशोक मिस्त्री, सकलदेव यादव, दिनेश पांडेय मो फारूख, गोखुल तुरी, संजय यादव, आरती देवी, समेत सैकड़ों की संख्या में लोग उपस्थित थे।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

बड़कागांव : सामुदायिक विकास को लेकर तेलिया तरी में कांग्रेस की बैठक

NewsCode Jharkhand | 24 September, 2018 11:52 AM
newscode-image

बड़कागांव। पश्चिमी पंचायत के तीलिया तरी ग्राम में कांग्रेस द्वारा विकास की योजनाओं को लेकर एक अहम बैठक की गई। बैठक की अध्यक्षता प्रखंड कांग्रेस अध्यक्ष दरथ कुमार व संचालन विधायक प्रतिनिधि संजय कुमार महतो ने किया।  बैठक में सामुदायिक भवन के लिए जमीन का चयन किया गया और सामुदायिक शौचालय के निर्माण के लिए भी निर्णय लिया गया।

बड़कागांव: भूगोल विभाग के समेस्टर फोर्थ के विद्यार्थी शैक्षणिक परिभ्रमण के लिए रवाना

ग्रामीणों की समस्याओं को सुनकर विधानसभा विधायक प्रतिनिधि अंबा प्रसाद ने कहा कि सरकारी योजना के तहत ग्राम तेलिया तरी में एक भी शौचालय नहीं बनाया गया है विधायक निधि से सामुदायिक भवन के साथ साथ सामुदायिक शौचालय व जगह जगह पर चापानल दिया जाएगा। वहीं अंबा प्रसाद ने कहा कि बड़कागांव विधानसभा के विकास के लिए कांग्रेस विधायक निर्मला देवी ग्रामीणों द्वारा बताई गई समस्याओ को पूरा करवाने का कार्य कर रही है।

बड़कागांव : शिवाडीह गांव में कार्यकारिणी समिति का चुनाव किया गया

प्रखंड अध्यक्ष दशरथ कुमार ने कहा कि आप अपनी समस्याओं को रखें उसके समाधान के लिए हम लोग पुरजोर कोशिश करेंगे। बैठक में मुख्य रूप से विधायक प्रतिनिधि संजय महतो ,जिला कांग्रेस उपाध्यक्ष कजरू साव्, रोहित सिंह, चुरामन राना, लालजीत महतो ,रामदेव महतो ,सरजू महतो, बीना देवी ,सीमा देवी, सुनीता देवी, जसोदा देवी, अशोक राना ,कालेश्वर महतो, प्रदुम साव् , प्रेमचंद साव्  सहित सैकड़ों ग्रामीण व कार्यकर्ता उपस्थित थे

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

sun

320C

Clear

क्रिकेट

Jara Hatke

Read Also

गोमिया : आजसू पार्टी के प्रति लोगों का विश्वास व भरोसा बरकरार- डॉ लंबोदर महतो 

NewsCode Jharkhand | 24 September, 2018 9:52 AM
newscode-image

गोमिया (बोकारो)। आजसू पार्टी के केंद्रीय महासचिव डॉ. लंबोदर महतो में आस्था व्यक्त करते हुए  कंडेर पंचायत  के दर्जनों लोगों ने आजसू पार्टी का दामन थामा। शिव मंदिर के समीप आयोजित मिलन समारोह में आजसू पार्टी में आये लोगों को डॉ. लंबोदर महतो ने बारी -बारी से माला पहनाकर स्वागत किया और आजसू पार्टी की सदस्यता दिलायी।

 गोमिया : बहुजन संघर्ष मोर्चा की गंझूडीह शाखा कमेटी की गई गठित

इस दौरान डॉ. लंबोदर महतो ने कहा कि  जो लोग आज आजसू पार्टी में आये हैं। उनके आने से  पार्टी संगठन को नयी ताकत मिली है। लोगों का विश्वास एवं भरोसा आजसू पार्टी के प्रति बरकरार और इससे यह स्पष्ट है कि आने वाले चुनाव में आजसू पार्टी का परचम लहरायेगा। यहां के लोग इस बात को जान व समझ चुके हैं  कि आजसू पार्टी ही सुख-दुख का साथी है।

गोमिया : फुटबॉल टूर्नामेंट का आगाज 27 सितंबर से 

आजसू पार्टी का दामन थामने वालों में तपेश्वर महतो, गंगा राम महतो ,चमन मुंडा ,गिरधारी महतो कुलेश्वर महतो  बिगु महतो, झलू मुंडा, संतोष कुमार महतो,  जलेश्वर महतो ,पलटू मुंडा, रोशन महतो, हीरालाल महतो ,बूटन महतो , सिद्धेश्वर महतो, संतोष मुंडा, मंगल मिस्त्री, सियो महतो, डालेश्वर महतो ,उमेश महतो, बसंत मुंडा, राजकिशोर मुंडा, दीपक मुंडा, संतोष मुंडा, कमल मुंडा ,गोविंद मुंडा, दूरेश महतो एवं भुनेश्वर महतो आदि के नाम शामिल है। मिलन समारोह में बड़ी संख्या में  विभिन्न गांव के लोग उपस्थित थे।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

 गोमिया : बहुजन संघर्ष मोर्चा की गंझूडीह शाखा कमेटी की गई गठित

NewsCode Jharkhand | 24 September, 2018 9:45 AM
newscode-image

गोमिया (बोकारो)। गंझूडीह गांव में  गंदौरी राम  की अध्यक्षता में एक बैठक हुई। जिसमें बहुजन संघर्ष मोर्चा के शाखा का गठन किया गया। बैठक में देश के अंदर मौजूदा घटनाक्रम पर विस्तार से चर्चा किया गया। चर्चा में भाग लेते हुए मोर्चा के बाबूलाल रविदास गौरीशंकर दास,  मुखिया चंदरदीप पासवान  ने  अपना विचार रखे।

गोमिया : विहिप व बजरंगदल की बैठक संपन्न, संगठन विस्तार पर चर्चा

अंत में बहुजन संघर्ष मोर्चा के गंझूडीह  ग्राम  शाखा का गठन किया गया। सर्वसम्मति से शाखा के अध्यक्ष शरवन राम,  उपाध्यक्ष रामदेव  राम,  सचिव शंभू राम,  उपसचिव विनोद राम एवं कोषाध्यक्ष बासदेव राम, चुने गए। इसके अलावा कार्यकारिणी के 21 सदस्य  मनोनीत किये  गए। बैठक में सुनील राम,  सुधीर कुमार,  राजेश राम, संजय राम,  विनोद राम, कार्तिक राम, दशरथ राम, अर्जुन राम, बंगाली राम, रामदास राम, संतोष राम, शशि कांत, टारजन राम, सागर कुमार सहित अन्य लोग मौजूद थे।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

More Story

more-story-image

पाकुड़ : दो मंजिला एक पुराने क्लब घर की छत...

more-story-image

जमशेदरपुर : आयुष्मान भारत योजना की खुशी में विदेशों में...