गढ़वा: कन्हैया ने भाजपा व भानू पर साधा निशाना, लगाया आरोप

NewsCode Jharkhand | 3 September, 2017 9:40 AM
newscode-image

वंशीधर नगर (गढ़वा)। झामुमो नेता कन्हैया चौबे ने सीएम रघुवर दास एवं विधायक भानू प्रताप शाही के द्वारा पूर्व सीएम हेमंत सोरेन के द्वारा भवनाथपुर में फर्जी पावर प्लांट का शिलान्यास किये जाने संबंधी दिये गये बयान पर कड़ा एतराज जताया है।

उन्होंने कहा कि सीएम एवं विधायक ने पावर प्लांट का निर्माण कराने के बजाय उसे फर्जी करार देते हुये भावनाथपुर विधानसभा क्षेत्र समेत गढ़वा जिलावासियों को गुमराह करने का कार्य किया है। वह शनिवार को यहां अनिकेत पैलेश में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे।

चौबे ने कहा कि जालसाजी का नाम भाजपा एवं भानू है। इसका ताजा उदाहरण रमना के भागोडीह में देखने को मिला है। सीएम एवं विधायक ने दूसरे की जमीन पर सुपर पावर ग्रिड का शिलान्यास कर वाहवाही लूटने का काम कर रहे

हैं। उसी जमीन पर पूर्व सीएम बाबूलाल मरांडी एवं मंत्री समरेश सिंह के द्वारा पॉलिटेक्नीक कॉलेज का शिलान्यास किया गया था।

उन्होंने कहा कि पूर्व सीएम हेमंत सोरेन कर्मठ एवं ईमानदार नेता हैं। वे जनता के प्रति अपनी जबाबदेही को समझते हैं। चौबे ने कहा कि पूर्व सीएम श्री सोरेन ने अगर फर्जी पावर प्लांट का शिलान्यास किया है तो विधायक के द्वारा विधानसभा में भवनाथपुर प्रखंड में 1320 मेगा पावर प्लांट लगाये जाने से संबंधित पूछे गये सवाल को सरकार ने क्यों स्वीकार किया है। पावर प्लांट के शिलान्यास के पश्चात मेसर्स सेल एवं राज्य सरकार से भूमि हस्तांतरण के लिये आग्रह किया गया है। झाउनिलि के एसपीसी मेसर्स कर्णपुरा इनर्जी लि के द्वारा टैरिफ बेस्ड कंपिटिटिव बिडिंग रूट के तहत 2. 660 मेगावाट क्षमता के ताप विद्युत परियोजना का निर्माण किया जाना है। इसके लिये मौर्या कोल ब्लॉक रामगढ़ आवंटित किया गया है तथा 1320 मेगावाट की क्षमता वाले थर्मल पावर प्लांट से उत्पादित होने वाली 60 प्रतिशत बिजली झारखंड को, 25 प्रतिशत बिहार एवं 15 प्रतिशत यूपी को बिजली मिलेगी। उन्होंने कहा कि सीएम स्वयं उर्जा मंत्री भी हैं उनके द्वारा झुठा बयान देकर जनता को गुमराह किया जाना काफी दुखद है। उन्होंने कहा कि जनता सब देख रही है आने वाले समय में करारा जबाब देगी। उस मौके पर निर्मल पासवान, मुकेश रजक आदि मौजूद थे।

 गिरिडीह : माध्यमिक शिक्षक संघ जिला शाखा का चुनाव संपन्न

NewsCode Jharkhand | 22 July, 2018 6:02 PM
newscode-image

गिरिडीह। झारखंड माध्यमिक शिक्षक संघ जिला शाखा की ओर से रविवार को मकतपुर हाई स्कूल प्रांगण में एक कार्यक्रम आयोजित कर जिला व अनुमंडल स्तरीय कमेटी के लिए चुनाव कराया गया। मौके पर बतौर अतिथि संगठन के राज्य अध्यक्ष नृपेंद्र कुमार सिंह व राज्य महासचिव गंगा प्रसाद यादव उपस्थित हुए।

गिरिडीह : कुशवाहा संघ ने नव चयनित दारोगाओं को किया सम्मानित  

वही चुनाव पर्यवेक्षक के रुप में अनिल कुमार व फारूक आजम को नामित किया गया था। चुनाव से पूर्व यहां संगठन के विभिन्न मुद्दों पर विस्तार से चर्चा की गई। बाद में चुनावी प्रक्रिया संपन्न कराई गई। चुनाव के बाद संघ के जिलाध्यक्ष के रूप में देवेंद्र कुमार सिंह का नाम घोषित किया गया। वही उपाध्यक्ष का भार क्रमशः अनूप कुमार, विनोद प्रसाद यादव, सुदीप कुमार और उमाशंकर राम को दिया गया। इधर राजेंद्र प्रसाद जिला सचिव बनाए गए।

सरिया : हज यात्रियों के लिए   एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन, दी गई कई अहम जानकारियां

इसी तरह घनश्याम गोस्वामी को संगठन सचिव का जिम्मा दिया गया। संयुक्त सचिव के तौर पर महेंद्र प्रसाद दांगी, परवेज आलम, नौशाद समा, संतोष तिवारी और मीरा रजक का नाम सामने आया। इस चुनाव के दौरान मदन राय, रूपा कुमारी, लाल शंकर पाठक, राजनाथ प्रेमनाथ बर्णवाल, चंदन कुमार सिंह आदि को भी कई अहम जिम्मेदारियां सौंपी गई। मौके पर अनुमंडल कमेटी का भी गठन कर नए पदभारकों  को उनकी जिम्मेदारियां समझाई गई। बताया गया कि इस चुनाव के बाद संगठन बेहद धारदार हो गया है। आने वाले वक्त में संगठन अपने सदस्यों के लिए हर परिस्थिति में मजबूती से खड़ा रहेगा।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

sun

320C

Clear

क?रिकेट

Jara Hatke

Read Also

धनबाद : नियोजन की मांग को लेकर जमसं का 25 जुलाई को आंदोलन

NewsCode Jharkhand | 22 July, 2018 5:46 PM
newscode-image

धनबाद। सिंदरी में जनता मजदूर संघ (जमसं) बच्चा गुट की रविवार को संपन्‍न बैठक में स्थानीय बेरोजगार युवाओं केा रोजगार एवं विस्थापन के मुद्दे पर पर चर्चा की गई। इस अवसर पर मुख्य अतिथि  जमस के संयुक्त महामंत्री अभिषेक सिंह उर्फ गुड्डू सिंह थे। उन्‍होंने बैठक में कहा कि यहां एमटीसी कम्पनी मनमामने तरीके से काम कर रही है तथा स्‍थानीय बेरोजगारों केा रोजगार नहीं प्रदान कर रही है।

बैठक में घोषणा करते हुए उन्‍होंने कहा कि एमटीसी रोजगार मुहैया नहीं करेगी तो उसके खिलाफ 25 जुलाई को कंपनी के गेट के सामने आंदोलन छेड़ा जाएगा। स्‍थानीय युवाओं को उन्‍होंने आंदोलन में शामिल होने का आह्वान किया।

धनबाद : भूत भगाने के लिए किया गया रुद्राभिषेक का आयोजन

जमसं के क्षेत्रीय सचिव मृणाल कांत सिंह ने कहा कि बेरोजगार युवाओं को रोजगार मुहैया के मसले पर संघ के पदाधिकारियों ने एमटीसी अधिकारियों से मुलाकात की थी। उस समय कंपनी के अधिकारियों ने कुछ दिन का समय मांगा था। मुलाकात हुए छह माह से ज्‍यादा गुजर चुका है लेकिर युवाओं केा रोजगार मुकर्रर नहीं किया गया। उन्होंने कंपनी पर उच्च स्तरीय नेताओं एवं श्रम मंत्रालय की मिलीभगत से स्क्रैप कटिंग करने का आरोप लगाया।

बैठक में सतीश महतो, सचिव सुनील सिंह, बिट्टू, सीताराम महतो, सुभाष महतो, रामवतार सिंह, प्रदीप महतो, रमेश ठाकुर, संजय महतो, अशोक मिश्रा, सोमनाथ दुबे, अंकित सिंह, आयन धर, दुर्गेश निषाद सहित अन्‍य कार्यकर्ता उपस्थित थे।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

सरिया : हज यात्रियों के लिए एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन, दी गई कई अहम जानकारियां

NewsCode Jharkhand | 22 July, 2018 5:42 PM
newscode-image

सरिया(गिरिडीह)। सरिया प्रखंड के केशवारी स्थित मदरसा गौसिया में अंजुमन कमेटी केशवारी के बैनर तले रविवार को हज यात्रियों का एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया गया। कार्यशाला की अध्यक्षता स्थानीय सदर मोहम्मद मजहर हुसैन तथा संचालन कारी रफीक द्वारा किया गया।

कार्यशाला में जिले के बिरनी, बगोदर, केशवारी, पचंबा, चिरूडीह, बलगो, मरकच्चो, बरकट्ठा आदि गांव से आए हज यात्रियों को यात्रा के दौरान आने वाली कठिनाई तथा उस दौरान उन कठिनाइयों से कठिनाई मुक्ति पाने के उपाय को बताया गया। वहीं हज यात्रा में शामिल होने वाले लोगों ने स्थानीय लोगों से उनके जीवन में की गई गलतियों की क्षमा याचना की मांग की और सफल यात्रा की दुआएं मांगी।

गिरिडीह : कुशवाहा संघ ने नव चयनित दारोगाओं को किया सम्मानित  

इस बाबत प्रशिक्षक अब्दुल रहमान फैजी (धनबाद) ने बताया कि हज मुस्लिम धर्मावलंबियों का पांचवा खंभा है। इसका ताल्लुक मक्का के उस शहर से है जहां हमारे पैगंबर तशरीफ़ लाए हैं । उन्होंने बताया कि हज के लिए एक यूनिफार्म होता है जो मरने के बाद ही लोग पहनते हैं। उसे पहन के लोग हज करते हैं जिससे यह पता चले कि उन्हें अब अपने के लिए जिंदा नहीं रहना है, बल्कि ज़िन्दगी की आखिरी हिचकी तक समाज व दूसरों की सेवा सहयोग के लिए कार्य करना है।

गिरिडीह : सभी सीटों पर चुनाव जितेगी भाजपा – लक्ष्मण सिंह

कार्यशाला में सचिव मुमताज अंसारी, मो. सलीम, मो. मुस्तकीम, मो. असगर, मो. इकबाल आदि लोगों की सराहनीय भूमिका रही। जबकि हज यात्रा में शामिल होने वालों में मो. इसराइल, मो. सदीक, मो. यूनुस, मो. मोबीन, इसराइल अंसारी, आरफा खीचना, मो. सोबराती मियाँ, मो. कुरान, आरिफा खातुन, जैबुन बीबी, जुलेखा खातुन सहित काफी संख्या में लोग शामिल थे।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

More Story

more-story-image

गढ़वा : करंट लगने से दो युवक की मौत

more-story-image

चाईबासा : चाइल्ड लाइन ने मुसीबत में फंसे बच्चों को...