दिग्गज फुटबॉलर मेसी को वीडियो गेम्स खेलने का है शौक, रोनाल्डो को लुभाती है यह चीज

NewsCode | 20 April, 2018 6:02 PM

स्पेनिश क्लब रियल मेड्रिड के स्टार खिलाड़ी रोनाल्डो के पास दुनिया की सबसे महंगी रेसिंग कारों का कलेक्शन है।

newscode-image

नई दिल्ली। विश्व के सर्वश्रेष्ठ फुटबाल खिलाड़ियों में गिने जाने वाले लियोनल मेसी को वीडियो गेम्स खेलने का शौक है, तो वहीं रियल मेड्रिड के पुर्तगाली सुपरस्टार क्रिस्टियानो रोनाल्डो दुनिया की सबसे महंगी रेसिंग कार लुभाती है। अर्जेटीना और बार्सिलोना के लिए खेलने वाले मेसी ने कहा कि जब वह मैदान से दूर होते हैं, तब वह अपने पांच साल के बच्चे थियागो के साथ वीडियो गेम पर फुटबाल खेलना पसंद करते हैं। वह ज्यादातर रियल बनाम बार्सिलोना के मैच खेलते हैं। वह इंटरनेट पर ऑनलाइन जाकर भी अन्य लोगों के साथ फुटबाल खेलते हैं।

स्पेनिश क्लब रियल मेड्रिड के स्टार खिलाड़ी रोनाल्डो के पास दुनिया की सबसे महंगी रेसिंग कारों का कलेक्शन है। स्पेन की राजधानी मेड्रिड में स्थित उनके घर के गराज में लैम्बोर्गिनी अवेंटाडोर, रॉल्स रॉयस घोस्ट, मैक्लॉरेन एमपी 4-12 सी स्पाइडर, फेरारी एफ12 और दो बुगाटी (चिरॉन और वेरॉन) मौजूद हैं।

रोनाल्डो ने अपनी मां को कुछ साल पहले क्रिसमस के अवसर पर चांदी के रंग की पोर्श बॉक्सटर तोहफे में दी थी।

रियल में रोनाल्डो के साथी खिलाड़ी गारेथ बेल को फुटबाल के अलावा गोल्फ के शौकीन हैं। वह 2017 में यूएस मास्टर्स का खिताब जीतने वाले गोल्फ खिलाड़ी सर्जियो गार्सिया के मित्र भी हैं। बेल ने अपने घर के बाहर गोल्फ का मैदान बनाने के लिए एक कंपनी को भी काम पर रखा था।

इनके अलावा, मेड्रिड के ही क्लब एटलेटिको मेड्रिड के फॉरवर्ड एंटोनी ग्रीजमैन घुड़दौड़ के प्रशंसक हैं। उन्होंने एक थरोब्रेड नामक घोड़े के मालिक भी हैं। वह सोशल मीडिया के जरिए लगातार अपने प्रशंसकों को अपने अस्तबल के बारे में जानकारी देते रहते हैं।

मेसी के साथी खिलाड़ी जेरार्ड पिके अपने खाली समय में (पोकर) ताश खेला करते हैं। वह इस खेल के माहिर खिलाड़ी हैं और पेशेवर टूर्नामेंट में भी भाग लेते रहते हैं। उन्होंने अगस्त 2017 में बार्सिलोना में हुए वर्ल्ड चैम्पिंयशिप में पांचवां स्थान हासिल किया था।

VIDEO : सचिन तेंदुलकर को गली क्रिकेट खेलते देखा क्या ?

‘स्पाइडर मैन’ ने की अश्लील हरकत तो कोर्ट ने सुनाई 105 साल की सजा

आईएएनएस

बोकारो : खेल के मामले में सरकार का रवैया उदासीन : मयूर शेखर झा

NewsCode Jharkhand | 16 August, 2018 9:00 AM
newscode-image

बोकारो । खेल के मामले में सरकार का रवैया उदासीन रहा है। यहां इतनी प्रतिभा है कि जरा सी प्रोत्साहन मिल जाय तो अकेले झारखंड के युवा भारत को ओलंपिक स्तर पर कई एक मेडल दिला सकते हैं। ये बाते कांग्रेस प्रदेश सोशल मीडिया कॉर्डिनेटर मयूर शेखर झा ने सातनपुर में आयोजित दो दिवसीय फुटबॉल टूर्नामेंट के फाइनल में कही।

बोकारो के चास प्रखंड स्थित सातनपुर गांव में दो दिवसीय एस एस सी फुटबॉल टूर्नामेंट 2018 के फाइनल मैच और पुरस्कार वितरण समारोह में बतौर मुख्य अतिथि कांग्रेस झारखंड सोशल मीडिया कॉर्डिनेटर मयूर शेखर झा और विशिष्ट अतिथि के रूप में मौजूद जिला परिषद सदस्य सह कांग्रेस नेता संजय कुमार उपस्थित रहे।

बोकारो : खेल के मामले में सरकार का रवैया उदासीन : मयूर शेखर झा

इस मौके पर झा ने कहा कि खिलाड़ियों को आगे बढ़ाने के लिए जरूरी है कि बुनियादी सुविधाएं खिलाड़ियों को मौलिक अधिकार के तौर पर मुहैया करायी जाय। उन्होंने कहा कि शिक्षा अधिकार के तर्ज पर खेलने का अधिकार के लिए सरकार को बिल लाना चाहिए। हर वो युवा खेल-कूद के क्षेत्र में आगे बढ़ना चाहे उसे संसाधन उपलब्ध होना चाहये।

रांची : युवा अपने क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करें, राष्ट्र निर्माण में दें योगदान- मुख्यमंत्री

इस मौके पर जिला परिषद सदस्य सह कांग्रेस नेता संजय कुमार ने कहा कि आज सरकार को खिलाड़ियों को आगे बढ़ने के लिए काम करना चाहिए था वो सिर्फ दिखावा ही लग रही है। उन्होंने कहा कि जिले में खेल के नाम पर पैसा तो पानी की तरह बहाया जा रहा है। इसमें कुछ ऐसे लोगों का काम हो रहा है जो सिर्फ खेल के नाम पर पैसा बनाने का काम कर रहे हैं। उन्होंने आगे इसी तरह से खेल को आगे बढ़ाने के लिए हर समय आगे रहने का आश्वासन दिया।

बोकारो : खेल के मामले में सरकार का रवैया उदासीन : मयूर शेखर झा

इस टूर्नामेंट में कुल 16 टीमों ने भाग लिया। दो दिनों तक चले इस टूर्नामेंट में कुल चार टीमों को सम्मान राशि अतिथियों के द्वारा दिया गया। इस टूर्नामेंट में विजेता टीम जे एस सी घोंचा टोला रही, जिसे दस हजार रुपये की राशि, उपविजेता सागराम सा गेन क्लब बड़ियाडीह को सात हजार की राशि दी गई। इस मौके पर टूर्नामेंट के आयोजक संतोष बाउरी, उत्तम भट्टाचार्य, चंदन मल्लिक, समीर सोरेन, धनु लाल सोरेन, चंद लाल किस्कू, सुखदेव हांसदा, मोहित सोरेन, चामू गोराई मौजूद थे।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

sun

320C

Clear

क्रिकेट

Jara Hatke

Read Also

Jio Phone 2 की पहली फ्लैश सेल आज 12 बजे से होगी शुरू, जानें सब कुछ

NewsCode | 16 August, 2018 11:49 AM
newscode-image

नई दिल्ली। जियो फोन 2 (Jio Phone 2) की फ्लैश सेल आज दोपहर 12 बजे से शुरू हो रही है। जो ग्राहक इसे खरीदना चाहते हैं वे इस Jio Phone 2 Flash Sale में हिस्सा ले सकते हैं। हालांकि, माना जा रहा है कि जिओ फोन 2 काफी सीमित संख्या में उपलब्ध होगा।

कंपनी ने इस बार Jio Phone 2 को QWERTY कीपैड में उतारा है। यह फोन KaiOS पर काम करता है। पिछले साल कंपनी ने Jio Phone को लॉन्च किया था। जिओ की आधिकारिक वेबसाइट jio.com की मानें तो जो ग्राहक जिओ फोन को खरीदता है, उसे 5-7 दिनों के भीतर यह फोन मिल जाएगा। वहीं, ग्राहक इसे अपने पास के ऑथराइज्ड रिटेल शॉप से भी ले सकते हैं।

पिछले साल आए जियो फोन के मुकाबले नए जियो फोन 2 की कीमत दोगुनी है। आधिकारिक वेबसाइट के मुताबिक, जियो फोन 2 को फ्लैश में खरीदने पर 5-7 बिजनस दिनों में डिवाइस की डिलीवरी कर दी जाएगी। ग्राहक चाहें तो पास के ऑथराइज्ड रिटेलर से भी फोन को पिक कर सकते हैं।

सैमसंग ने लॉन्च किया Samsung Galaxy Note 9, 512 जीबी स्टोरेज से है लैस

रिलायंस इंडस्‍ट्रीज की 41वीं सालाना आम बैठक में Jio Phone 2 की भारत में कीमत के बार में घोषणा की गई थी। भारत में जियो फोन 2 की कीमत 2,999 रुपये है। जियो फोन 2 को सिर्फ Jio.com से ही खरीदा जा सकेगा। अगर आप भी हैंडसेट खरीदना चाहते हैं तो वेबसाइट को बार-बार रिलोड करते रहें। बुकिंग के दौरान पूरी कीमत का भुगतान करना होगा।

Xiaomi Mi A2 भारत में लॉन्च, कैमरा क्वालिटी iphone से भी बेहतर

रांची : उग्र भीड़ ने कार को फूंका, पुलिस ने महिला समेत चार को बचाया

NewsCode Jharkhand | 16 August, 2018 11:25 AM
newscode-image

रांची। पतरातु की ओर से रांची आ रही एक कार कांके थाना क्षेत्र में नगड़ी गांव के निकट सड़क क्रॉस कर रहे ग्रामीण को बचाने में पलट गयी। हालांकि इस हादसे में ग्रामीण को भी मामूली रूप चोट लगी। लेकिन मौके पर मौजूद ग्रामीणों ने सड़क पार करने के दौरान ग्रामीण द्वारा बरती गयी असावधानी की अनदेखी करते हुए कार चालक को ही दोषी करार देते हुए हंगामा किया।

इस हादसे में कार में सवार एक महिला और तीन अन्य पुरूष सदस्यों को भी हल्की चोटें आयी। इस बीच मौके पर पहुंची पुलिस की पीसीआर वैन ने कार सवार चारों लोगों को भीड़ से सुरक्षित बचाते हुए अपने कब्जे में लेकर अस्पताल ले गयी। दूसरी तरफ मौके पर मौजूद भीड़ ने दुर्घटनाग्रस्त कार में केरोसिन तेल छिड़क कर उसमें आग लगा दी।

चाईबासा : डकैती मामले का उद्भेदन, एक शख्स चढ़ा पुलिस के हत्थे

इस घटना के कारण काफी देर तक पतरातु-रांची मुख्य मार्ग पर आवागमन बाधित रहा। बाद में अग्निशमन विभाग की टीम ने आग पर काबू पाया और पुलिस-प्रशासनिक अधिकारियों के हस्तक्षेप से सड़क पर आवागमन को सामान्य करा दिया गया। पुलिस की ओर से कहा गया है कि कार में आग लगाने वाले को चिन्हित कर उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

More Story

more-story-image

पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी की हालत नाजुक, आडवाणी-राजनाथ के...

more-story-image

हजारीबाग : वाजपेयी के स्वास्थ्य लाभ के लिए सदर विधायक ने...