दिग्गज फुटबॉलर मेसी को वीडियो गेम्स खेलने का है शौक, रोनाल्डो को लुभाती है यह चीज

NewsCode | 20 April, 2018 6:02 PM

स्पेनिश क्लब रियल मेड्रिड के स्टार खिलाड़ी रोनाल्डो के पास दुनिया की सबसे महंगी रेसिंग कारों का कलेक्शन है।

newscode-image

नई दिल्ली। विश्व के सर्वश्रेष्ठ फुटबाल खिलाड़ियों में गिने जाने वाले लियोनल मेसी को वीडियो गेम्स खेलने का शौक है, तो वहीं रियल मेड्रिड के पुर्तगाली सुपरस्टार क्रिस्टियानो रोनाल्डो दुनिया की सबसे महंगी रेसिंग कार लुभाती है। अर्जेटीना और बार्सिलोना के लिए खेलने वाले मेसी ने कहा कि जब वह मैदान से दूर होते हैं, तब वह अपने पांच साल के बच्चे थियागो के साथ वीडियो गेम पर फुटबाल खेलना पसंद करते हैं। वह ज्यादातर रियल बनाम बार्सिलोना के मैच खेलते हैं। वह इंटरनेट पर ऑनलाइन जाकर भी अन्य लोगों के साथ फुटबाल खेलते हैं।

स्पेनिश क्लब रियल मेड्रिड के स्टार खिलाड़ी रोनाल्डो के पास दुनिया की सबसे महंगी रेसिंग कारों का कलेक्शन है। स्पेन की राजधानी मेड्रिड में स्थित उनके घर के गराज में लैम्बोर्गिनी अवेंटाडोर, रॉल्स रॉयस घोस्ट, मैक्लॉरेन एमपी 4-12 सी स्पाइडर, फेरारी एफ12 और दो बुगाटी (चिरॉन और वेरॉन) मौजूद हैं।

रोनाल्डो ने अपनी मां को कुछ साल पहले क्रिसमस के अवसर पर चांदी के रंग की पोर्श बॉक्सटर तोहफे में दी थी।

रियल में रोनाल्डो के साथी खिलाड़ी गारेथ बेल को फुटबाल के अलावा गोल्फ के शौकीन हैं। वह 2017 में यूएस मास्टर्स का खिताब जीतने वाले गोल्फ खिलाड़ी सर्जियो गार्सिया के मित्र भी हैं। बेल ने अपने घर के बाहर गोल्फ का मैदान बनाने के लिए एक कंपनी को भी काम पर रखा था।

इनके अलावा, मेड्रिड के ही क्लब एटलेटिको मेड्रिड के फॉरवर्ड एंटोनी ग्रीजमैन घुड़दौड़ के प्रशंसक हैं। उन्होंने एक थरोब्रेड नामक घोड़े के मालिक भी हैं। वह सोशल मीडिया के जरिए लगातार अपने प्रशंसकों को अपने अस्तबल के बारे में जानकारी देते रहते हैं।

मेसी के साथी खिलाड़ी जेरार्ड पिके अपने खाली समय में (पोकर) ताश खेला करते हैं। वह इस खेल के माहिर खिलाड़ी हैं और पेशेवर टूर्नामेंट में भी भाग लेते रहते हैं। उन्होंने अगस्त 2017 में बार्सिलोना में हुए वर्ल्ड चैम्पिंयशिप में पांचवां स्थान हासिल किया था।

VIDEO : सचिन तेंदुलकर को गली क्रिकेट खेलते देखा क्या ?

‘स्पाइडर मैन’ ने की अश्लील हरकत तो कोर्ट ने सुनाई 105 साल की सजा

आईएएनएस

डोप टेस्ट में फेल हुआ यह पाकिस्तानी खिलाड़ी, गांजा पीने का है आरोप

NewsCode | 21 June, 2018 4:54 PM
newscode-image

नई दिल्ली। पाकिस्तान की टीम को एक बड़ा झटका लगा है। टीम के ओपनर बल्लेबाज अहमद शहजाद के डोप टेस्ट में फेल होने की खबरें सामने आईं।। माना जा रहा है कि शहजाद को डोप टेस्ट में फेल होने के कारण अब 3 महीने का बैन भी झेलना पड़ सकता है। ये डोप टेस्ट अचानक से लिया गया था, जिसके बाद पीसीबी की एंटी डोपिंग कमेटी ने उन्हें कसूरवार पाया। पीसीबी ने भी इस खबर की पुष्टि कर दी है।

पीसीबी ने ट्विटर पर लिखा, ‘एक खिलाड़ी कथित तौर पर डोप टेस्ट में फेल हो गया है, लेकिन आईसीसी की नियमानुसार, जब तक सरकार की एंटी-डोपिंग एजेंसी की तरफ से इसकी पुष्टि नहीं हो जाती है तब तक उस खिलाड़ी का नाम उजागर नहीं किया जा सकता। अगले एक-दो दिन में हमें इसका जवाब मिल जाएगा।’

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक गांजे का सेवन करने के कारण ही वह डोप टेस्ट में पास नहीं हो सके हैं। गौरतलब हो कि अप्रैल- मई में पाकिस्तान के घरेलू टूर्नामेंट पाकिस्तान कप के दौरान यह डोप टेस्ट किया गया था। इस टूर्नामेंट में अहमद शहजाद ने खैबर पख्तूनवा टीम की ओर से हिस्सा लिया था। शहजाद ने खाइबर पखतुंख्वा में बेहतरीन प्रदर्शन किया था और 74.40 के औसत से 372 रन बनाए थे।

द्रविड़, गांगुली और कोहली के लिए इसलिए खास है आज की तारीख

यह पहली बार नहीं है कि पाकिस्तान का कोई खिलाड़ी डोपिंग में पकड़ा गया हो। इससे पहले पाकिस्तान के शोएब अख्तर, अब्दुर रहमान, रजा हसन, मोहम्मद आसिफ जैसे खिलाड़ी भी डोप टेस्ट में फेल हो चुके हैं।

धोनी की पत्नी की तरह आपकी जान को भी है खतरा तो ऐसे बनवायें बंदूक का लाइसेंस

sun

320C

Clear

क्रिकेट

Jara Hatke

Read Also

लातेहार : डीसी ने योग को अपनी दिनचर्या में शामिल करने की अपील की

NewsCode Jharkhand | 21 June, 2018 8:21 PM
newscode-image

पुलिस पदाधिकारियों व आम जनों ने किया योग

लातेहार। अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर जिला खेल स्टेडियम में योग कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस मौके पर उपायुक्त राजीव कुमार, पुलिस अधीक्षक प्रशांत आनंद  एवं उप विकास आयुक्त  अनिल कुमार सिंह समेत जिले के वरीय अधिकारियों, जन प्रतिनिधियों, आमजनों व पंतजलि योग पीठ के सदस्यों ने योगाभ्‍यास किया।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उपायुक्त ने कहा कि स्वस्थ जीवन जीने के लिए योग जरूरी है। लगातार योग करने से तन-मन स्‍वस्‍थ रहता है जिससे जीवन जीने में मजा आता है। उन्होंने लोगों से प्रत्येक दिन योग को अपने दिनचर्या में शामिल करने की अपील की।

पुलिस अधीक्षक  प्रशांत आनंद ने कहा कि योग आज के भागदौड़ की जिंदगी में मानसिक शक्ति प्रदान करता है जो मनुष्य को ऊर्जावान बनाता है। योग करने से मानसिक एवं शारीरिक क्षमता में बृद्धि होती है।

लोहरदगा : किस्को इंटर कॉलेज में सात दिवसीय निःशुल्क योग शिविर का समापन

कार्यक्रम के दौरान पंतजलि योग समिति व आर्ट ऑफ लिविंग के प्रतिनिधियों ने योग शिविर में पहुंचे लोगों को योग कराया।

मौके अपर समाहर्ता नेलशम एयोन बागे, डीआरडीए निदेशक संजय भगत, आइटीडीए निदेशक चंद्रशेखर प्रसाद, जिले के अन्य वरीय पदाधिकारियों, पंतजलि योगपीठ के सदस्यों, ऑफ लिविंग के प्रतिनिधियों समेत सैकड़ों लोग मौजूद थे।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

जामताड़ा : बीजेपी सरकार राज्य संपदाओं को लूटने का काम की है- बाबूलाल मरांडी

NewsCode Jharkhand | 21 June, 2018 8:10 PM
newscode-image

2019 चुनाव की तैयारी पर पार्टी की मजबूती पर चर्चा

जामताड़ा। बीजेपी सरकार हमेशा राज्य संपदाओं को लूटने का काम किया है। इसी का परिणाम है कि गत दिनों प्रकाशित मैट्रिक व इंटर के परीक्षा परिणाम खराब आया है, जो राज्य के विकास की दिशा में अशुभ संकेत है। उक्त बातें जेवीएम सुप्रीमो बाबूलाल मरांडी ने गुरूवार को दुमका रोड स्थित पटौदिया धर्मशाला में संपन्न कार्यकर्ताओं की समीक्षा बैठक में कहा।

राज्य में बिजली,पानी,सड़क,स्वास्थ्य आदि की व्यवस्था चरमरा गई है। कार्यकर्ताओं से कहा गांव,समाज एवं राज्य का विकास चाहते हैं तो झारखंड प्रदेश से बीजेपी सरकार को उखाड़ फेंकने की तैयारी आरंभ करें। भूमि अधिग्रहण कानून को रघुवर सरकार ने जबरदस्ती पारित किया है।

इसके विरोध में पार्टी गांव से जिला मुख्यालय तक विभिन्न माध्यमों से विरोध किया जायेगा। कार्यकर्ताओं से कहा कि 2019 चुनाव की तैयारी को हर क्षेत्रों में कार्यकर्ता सम्मेलन व चार-पांच पंचायतों के बीच छोटी-छोटी सभा का आयोजन कर बीजेपी सरकार के कारनामा को बताएं।

आने वाले विधानसभा चुनाव में पार्टी झारखंड में जेवीएम एक मजबूत पार्टी बनकर उभरेगी। सारठ विधानसभा की चर्चा करते हुए कहा कि आने वाले चुनाव में धोखा देने वाले को सबक सिखाया जाएगा। कार्यकर्ता इसकी तैयारी कर लें। बैठक की अध्यक्षता जिला अध्यक्ष सुनील कुमार हांसदा ने की।

बैठक में केंद्रीय उपाध्यक्ष विनोद शर्मा,केंद्रीय कार्यसमिति सदस्य अब्दुल मन्नान अंसारी, तापस भट्टाचार्य,पवित्र महता, विजय ठाकुर आदि कार्यकर्ता मौजूद थे।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

More Story

more-story-image

रांची : महिलाओं को खादी से जोड़कर स्वावलंबी बनाना है,...

more-story-image

'गृहलक्ष्मी' की 'ब्रेस्टफीडिंग' के खिलाफ दायर याचिका रद्द, हाईकोर्ट ने...