साँप के काटने पर किसान ने ऐसे लिया ‘बदला’ कि आप हो जाएँगे हैरान

NewsCode | 21 February, 2018 8:00 PM

मामला उत्तर प्रदेश के हरदोई का है। इस केस को देखकर डॉक्टर तक हैरान हैं।

newscode-image

नई दिल्ली। आपने सांप के काटने से व्यक्ति की मौत होने की खबरें तो बहुत पढ़ी होंगी। लेकिन अब एक ऐसी खबर सामने आई है जिसे सुनकर आप भी हैरान रह जाएंगे। दरअसल, एक किसान को सांप ने काटा तो बदले में किसान ने भी सांप का सिर चबा डाला। अब स्थिति यह है कि किसान तो जिंदा है लेकिन सांप की मौत हो चुकी है। मामला उत्तर प्रदेश के हरदोई का है। इस केस को देखकर डॉक्टर तक हैरान हैं। हरदोई के डॉक्टर संजय कुमार ने न्यूज एजेंसी एएनआई को बताया- ‘मैंने ऐसा केस अपनी जिंदगी में पहली बार देखा है।’

किसान का नाम सोनेलाल बताया जा रहा है। रिपोर्ट के मुताबिक, सोनेलाल ने सांप का सिर चबाया और अलग करके फेंक दिया। इसके बाद वो बेहोश हो गया और फिर उसे तुरंत पास के ही क्लिनिक में ले जाया गया। एक अंग्रेजी अखबार की खबर के मुताबिक, इलाज के दौरान डॉक्टर को किसान के शरीर में कहीं भी सर्पदंश का निशान नहीं मिला है।

उल्लू के मरने के बाद हुआ अंतिम संस्कार, श्राद्धकर्म के बाद लोगों ने खाया भोज

शनिवार को माधोगंज समुदाय स्वास्थ्य केंद्र के 108 एम्बुलेंस सर्विस के पास शकलपुर भगल गांव से कॉल आया कि एक किसान बेहोश पड़ा है। होश में आने के बाद जब किसान से पूछा गया कि आखिर हुआ क्या था तो उन्होंने कहा- ”सांप ने मुझे कांट लिया था। जिसके बाद मैंने उसका सिर चबा लिया, इसके बाद मैं उसे गांव में लाया और उसका सिर अलग कर दिया।” गांव के लोगों ने ऐसा होते देखा। उन्होंने बताया कि किसान सांप को चबा रहा है।

अखबार को डॉक्टर ने बताया कि उन्हें किसान के शरीर में कहीं भी सांप के कांटने के निशान नहीं मिले हैं। लेकिन सांप को काटने के बाद सोनेलाल बच गए हैं, वहीं गांव वाले हैरान हैं।

डॉक्टर संजय कुमार ने बताया- ”किसान ने सांप के सिर को चबा लिया, उसके बाद भी किसान सही सलामत है। ऐसा मैंने अपनी जिंदगी में पहली बार देखा है।”

अजब-गजब : कैंची से नहीं, कुल्हाड़ी से लोगों के बाल काटता है यह शख्स, देखें वीडियो

IND vs AFG : टॉस का सिक्का उछालते ही कैप्टन धोनी ने पूरी कर ली अपनी डबल सेंचुरी

NewsCode | 25 September, 2018 5:55 PM
newscode-image

नई दिल्ली। दुबई में चल रहे एशिया कप के सुपर-4 मुकाबले के अंतिम मैच में अफगानिस्तान ने मंगलवार को भारत के खिलाफ टॉस जीत कर बल्लेबाजी का फैसला किया। टॉस के वक्त भारतीय प्रशंसकों के लिए महेंद्र सिंह धोनी खुशखबरी लेकर आए। खुशखबरी ऐसी कि शुरू में तो किसी को इस बात का यकीन ही नहीं हुआ, लेकिन यह सच साबित हुआ। दरअसल, धोनी इस मैच में टीम इंडिया की कप्तानी कर रहे हैं और अफगानिस्तान के खिलाफ इस मैच में टॉस के लिए पहुंचे। टॉस का सिक्का उछालते ही धोनी ने वनडे में अपनी कप्तानी की डबल सेंचुरी पूरी कर ली।

एशिया कप के फाइनल में स्थान पक्का कर चुकी टीम इंडिया ने इस मैच में रोहित शर्मा को आराम दिया और धोनी को अपने 200वें वनडे में कप्तानी का मौका दिया गया।

बता दें कि 37 साल के धोनी ने 696 दिनों के बाद टीम इंडिया की कप्तानी संभाली है। 2017 में धोनी ने कप्तानी (सीमित ओवरों के प्रारूप से) छोड़ने का फैसला किया था और इसके बाद ही विराट कोहली को अपना उत्तराधिकारी बनाने का रास्ता बनाया।

इस मैच में भारतीय टीम में पांच बदलाव किए। नियमित कप्तान रोहित शर्मा और उपकप्तान शिखर धवन, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह और युजवेंद्र चहल को विश्राम दिया गया है। तेज गेंदबाज दीपक चाहर अपने वनडे करियर का आगाज करने का मौका मिला। टीम में लोकेश राहुल, मनीष पांडे, खलील अहमद और सिद्धार्थ कौल को अंतिम 11 में जगह मिली है।

इस मैच से पहले तक भारतीय कप्तानों का वनडे रिकॉर्डः TOP-7

1. एमएस धोनी (2007-2018) 199 मैच, 110 जीते, 74 हारे

2. मो. अजहरुद्दीन (1990-1999) 174 मैच, 90 जीते, 76 हारे

3. सौरव गांगुली (1999-2005) 146 मैच, 76 जीते, 65 हारे

4. राहुल द्रविड़ (2000-2007) 79 मैच, 42 जीते, 33 हारे

5. कपिल देव (1982-1987) 74 मैच, 39 जीते, 33 हारे

6. सचिन तेंदुलकर (1996-2000) 73 मैच, 23 जीते, 43 हारे

7. विराट कोहली (2013-2018) 52 मैच, 39 जीते, 12 हारे


 

sun

320C

Clear

क्रिकेट

Jara Hatke

Read Also

सरायकेला : ऑटो क्लस्टर सीईओ के लिए दस आवेदकों से लिए गये इंटरव्‍यू

NewsCode Jharkhand | 25 September, 2018 6:37 PM
newscode-image

सरायकेला।  जिले के आदित्यपुर ऑटो क्लस्टर के सीईओ पद के लिए साक्षात्कार का आयोजन किया गया।

सरायकेला : 95 प्रतिशत खाद्यान्न का उठाव कर वितरण सुनिश्चित करें पीडीएस डीलर-एमओ

आयडा भवन कार्यालय में जियाडा के क्षेत्रीय निदेशक सह जमशेदपुर उपायुक्त अमित कुमार की अध्यक्षता में ऑटो क्लस्टर की टीम गठित कर साक्षात्कार आयोजित किए गए जिसमें सीईओ पद के तकरीबन 10आवेदनों के लिए प्रतिभागियों ने इंटरव्यू लिया गया।

वहीं आगामी 27 सितंबर को टेक्निकल मैनेजर पद के लिए साक्षात्कार लिए जाएंगे , सीईओ पदऑटो क्लस्टर में एक साल के अनुबंध पर है , जियाडा के क्षेत्रिय निदेशक अमित कुमार ने बताया कि साक्षात्कार प्रक्रिया पूरी कर जल्द ही दोनों पदों पर रिक्तियों को भर लिया जाएगा।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

झरिया : छेड़खानी का विरोध करने पर मारपीट, कई घायल

NewsCode Jharkhand | 25 September, 2018 6:26 PM
newscode-image

झरिया (धनबाद)। बहालगढ़ा में छेड़खानी का विरोध करने पर मारपीट हो गई जिससे कई लोग घायल हो गए। प्राप्‍त जानकारी के अनुसार मुहल्ले में कुछ बाइक सवार युवक छेड़खानी किया। विरोध करने पर युवक घर में घुस गए और मारपीट करने लगे।

भुक्‍तभोगी ने स्‍थानीय थाने में शिकायत दर्ज करवाई। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

वहीं दूसरा मामला झरिया के कोयरीबांध का है जहां आपसी रंजिश में मारपीट होने से एक ऑटो ड्राईवर घायल हो गया। घायल ने मारपीट का आरोप एक स्‍थानीय दबंग वयक्ति के भाई पर लगाया है।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

More Story

more-story-image

रांची : रिटायर्ड जज एसके अग्निहोत्री आजसू में हुए शामिल,...

more-story-image

रांची : तीन तलाक कानून से तीन साल सजा के...