विस उपचुनाव : नाम वापसी का अंतिम दिन, सिल्ली से 10 और गोमिया से 14 प्रत्याशी मैदान में

NewsCode Jharkhand | 14 May, 2018 12:25 PM
newscode-image

रांची। राज्य में गोमिया और सिल्ली दो सीटों पर होनेवाले विधानसभा उपचुनाव के लिए आज नाम वापसी का अंतिम दिन है। इसके बाद चुनाव चिह्न का आवंटन किया जाएगा। सिल्ली से ग्यारह और गोमिया से सोलह प्रत्याशियों ने नामांकन पर्चा भरा है।

सिल्ली से 10 और गोमिया से 14 प्रत्याशी चुनाव मैदान में

11 मई को नामांकन पत्रों की जांच के क्रम में गोमिया से दो निर्दलीय प्रत्याशी जबकि सिल्ली से एक प्रत्याशी का नामांकन पत्र रद्द हो गया था। इस तरह सिल्ली में 10 और गोमिया में 14 प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं।

Read More:- रांची : सिल्ली-गोमिया विस उपचुनाव को लेकर नामांकन पत्रों की जांच 

गोमिया और सिल्‍ली के दावेदार

प्रमुख प्रत्याशियों में सिल्ली में आजसू के सुदेश महतो और झामुमो की सीमा महतो चुनाव मैदान में हैं। जबकि गोमिया में भाजपा के माधवलाल सिंह, आजसू के लंबोदर महतो और झामुमो की बबिता महतो के बीच त्रिकोणीय मुकाबला है।

दोनों सीटों के लिए 28 मई को मतदान

दोनों सीटों पर चुनाव के लिए 28 मई को सुबह सात बजे से दिन के तीन बजे तक मतदान होगा। 31 मई को वोटों की गिनती होगी।

उपचुनाव को लेकर मतदान कर्मियों को प्रशिक्षण

इधर, मतदानकर्मियों को मतदान कराने का प्रशिक्षण दिया जाएगा। इसके लिए चुनाव आयोग के दो अधिकारी रांची आएंगे। पहले मास्टर ट्रेनरों का प्रशिक्षण होगा। इनमें रांची के दस और बोकारो के दस मास्टर ट्रेनरों को प्रशिक्षण दिया जाएगा। इस बार चुनाव में वीवी पैट मशीन का उपयोग किया जाएगा।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

रांची : सोमवारी के मौके पर मुख्यमंत्री कांवरियों से करेंगे सीधा संवाद

NewsCode Jharkhand | 19 August, 2018 9:50 PM
newscode-image

रांचीश्रावणी मेला के चौथी एवं आखिरी सोमवारी को मुख्यमंत्री  रघुवर दास रांची से देवघर लाईव संवाद श्रद्धालुओं से करेंगे। कार्यक्रम के लिए देवघर के उपायुक्त  राहुल कुमार सिन्हा द्वारा रविअर को मेला क्षेत्र का भ्रमण कर कार्यक्रम से संबंधित तैयारियों का जायजा लिया गया।

रांची : भाजपा बड़े-बड़े कॉरपोरेट घरानों के लिए करती है राजनीति- बाबूलाल मरांडी

इस दौरान उनके द्वारा बताया गया कि कल श्रावणी मेला के चौथी एवं अंतिम सोमवारी को मुख्यमंत्री रघुवर दास कांवरियों से सीधा संवाद कार्यक्रम हेतु कार्यक्रम स्थल के रूप में कोठिया टेन्ट सिटी को चिन्ह्ति किया गया है एवं माननीय मुख्यमंत्री जी के द्वारा यहां आगन्तुक कांवरियों से सीधा संवाद कल कोठिया टेन्ट सिटी से किया जायेगा।

इसके पूर्व में पहली सोमवारी को बाघमारा टेन्ट सिटी, दूसरी सोमवारी को शिवलोक परिसर एवं तृतीय सोमवारी को कांवरिया पथ (सरासनी) से मुख्यमंत्री के कांवरियों से सीधा संवाद कार्यक्रम का आयोजन किया गया था। कल होने वाले इस कार्यक्रम हेतु ओबी वैन के अलावा लगभग सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

sun

320C

Clear

क्रिकेट

Jara Hatke

Read Also

दुमका : सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाने से आएं बाज, वरना पुलिस करेगी कार्रवाई

NewsCode Jharkhand | 19 August, 2018 9:58 PM
newscode-image

दुमका। नगर थाना परिसर में आयोजित शांति समिति की बैठक की अध्यक्षता बीडीओ संजय कुमार दास ने की। इस अवसर एसडीपीओ पूज्य प्रकाश भी उपस्थित रहे। सभा को संबोधित करते हुए एसडीपीओ पूज्य प्रकाश ने बकरीद पर्व शांतिपूर्ण ढंग से मनाने को लेकर सभी से सहयोग का अपील किया। उन्होंने लोगों से खासतौर पर सोशल मीडिया पर अफवाह नहीं फैलाने का आग्रह किया। अफवाह फैलाने के स्थिति में व्हाटस एप ग्रुप एडमिन सहित मैसेज डालने वाले के विरूद्ध न्यायसंगत कार्रवाई की हिदायत भी उन्‍होंने दी।

दुमका : अज्ञात वाहन की चपेट में आकर दो सगेे भाई गंभीर रूप से घायल

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं.)

कटकमसांडी : शांति समिति की बैठक आयोजित, सौहार्द्रपूर्ण वातावरण में मनेगी बकरीद

NewsCode Jharkhand | 19 August, 2018 9:44 PM
newscode-image

कटकमसांडी(हजारीबाग)। पेलावल ओ.पी. परिसर में बकरीद पर्व को लेकर शांति समिति की बैठक हुई। बैठक की अध्‍यक्षता में भूमि सुधार उपसमाहर्ता मो. शब्बीर अहमद ने की। बैठक में प्रखंड विकास पदाधिकारी अखिलेश कुमार, पुलिस उपाधीक्षक ग्रामीण  दिनेश गुप्ता उपस्थित थे। बैठक का संचालन थाना प्रभारी समीर तिर्की ने की। बैठक में दोनों समुदाय के लोग उपस्थित हुए और  हर साल की भांति इस वर्ष भी बकरीद का त्योहार शांति और सौहार्दपूर्ण वातावरण में मनाने का निर्णय लिया गया। भूमि उपसमाहर्ता ने कहा कि पर्व के दौरान किसी तरह का अफवाह फैलाने वाले लोगों के ऊपर कड़ी निगरानी रखी जाएगी।

कटकमसांडी : मां के शव के साथ सोती रही अबोध, दो दिन बाद पड़ोसियों को चला पता

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं.)

More Story

more-story-image

बेरमो : झाकोमयू की बैठक संपन्न, प्रबंधन से समस्याओं की...

more-story-image

पाकुड़ : धड़ल्‍ले से फल-फूल रहा है अवैध मोटरसाईकिल खरीद-फरोख्‍त...