इलेक्ट्रिक कारों की नंबर प्लेट हो सकती है हरी

NewsCode | 11 May, 2018 5:57 PM
newscode-image

भारत सरकार इन दिनों इलेक्ट्रिक कारों की बिक्री को बढ़ावा देने के लिए नए-नए कदम उठा रही है। एक रिपोर्ट से पता चला है कि सरकार ने इलेक्ट्रिक कारों के लिए ग्रीन लाइसेंस प्लेट को मंजूरी दे दी है। जानकारी के अनुसार पैसेंजर व्हीकल की नंबर प्लेट हरे रंग की होगी और इस पर व्हाइट कलर में नंबर लिखे होंगे। कमर्शियल और ई-रिक्शा की नंबर प्लेट पीले कलर की होगी।

इलेक्ट्रिक कारें ईको-फ्रेंडली होती है और यही वजह है कि सरकार ने इन में हरे रंग की नंबर प्लेट लगाने की योजना बनाई है। एक खास बात ये भी है कि इससे इलेक्ट्रिक व्हीकल को आसानी से पहचाना जा सकता है। कयास लगाए जा रहे हैं कि इलेक्ट्रिक कारों की बिक्री बढ़ाने के लिए सरकार और भी नए कदम उठा सकती है। इन में एक है फ्री पार्किंग और दूसरा है टोल पर भारी छूट।

केंद्र सरकार की मंशा है कि साल 2020 तक देश के पब्लिक ट्रांसपोर्टेशन में भी ज्यादा से ज्यादा इलेक्ट्रिक वाहनों का इस्तेमाल हो, इसके लिए सरकार जल्द ही इलेक्ट्रिक व्हीकल बैटरी पर जीएसटी की दर 18 फीसदी से घटाकर 12 फीसदी करने वाली है।

Source: कारदेखो 

BMW लाई फेस्टिव ऑफर

NewsCode | 16 August, 2018 4:29 PM
newscode-image

त्योहारी सीज़न पर अपनी बिक्री बढ़ाने के लिए बीएमडब्ल्यू फेस्टिव ऑफर लेकर आई है, इसे कंपनी ने 360 डिग्री प्रोग्राम नाम दिया है। इस ऑफर के तहत BMW की कार खरीदने वाले ग्राहकों को 7.99 फीसदी की आकर्षक वार्षिक ब्याज दर पर फायनेंस मुहैया कराया जाएगा। यह ऑफर एक अगस्त से 31 सितंबर 2018 के बीच कार खरीदने पर मान्य है।
यह ऑफर बीएमडब्ल्यू की सभी कारों पर लागू है। इस लिस्ट में कंपनी की 3-सीरीज, 3जीटी, 5-सीरीज6जीटी7-सीरीजएक्स1एक्स3 और एक्स5 शामिल है।
360 डिग्री प्रोग्राम के तहत कंपनी अपने ग्राहकों को आकर्षक ब्याज दर पर फायनेंस मुहैया कराने के अलावा लॉ डाउन पेमेंट और पूर्व निर्धारित राशि पर बायबैक की गारंटी भी देती है। इस प्रोग्राम में कंपनी ने मैनटेनेंस और सर्विस पैकेज को भी शामिल किया है, जिसे ग्राहक अपनी पसंद के हिसाब से चुन सकता है।
फेस्टिव सीज़न को ध्यान में रखते हुए हाल ही में होंडा ने भी ग्राहकों का ध्यान अपनी ओर खींचने की कोशिश की है। होंडा ने फेस्टिव सीज़न को ध्यान में रखते हुए सिटी, डब्ल्यूआर-वी और बीआर-वी के स्पेशल एडिशन पेश किए हैं।

sun

320C

Clear

क्रिकेट

Jara Hatke

Read Also

गावां (गिरिडीह) : विभिन्न विभागों में झंडोत्‍तोलन को लेकर तालमेल का दिखा अभाव

NewsCode Jharkhand | 16 August, 2018 7:12 PM
newscode-image

 स्वतंत्रता दिवस समारोह पर दिखी अनुशासनहीनता

गावां गिरिडीह। गावां में स्वतंत्रता दिवस समारोह में इस बार पूर्वाभ्यास की पूरी कमी देखी गई। नतीजतन विभिन्न विभागों में झंझोत्‍तोलन को लेकर तालमेल का अभाव दिखा। इस कारण प्रखंड मुख्यालय में झंडोत्‍तोलन के वक्त झंडे को सलामी देने के लिए पुलिस जवान मौजूद नहीं रहे।

जबकि बीडीओ मोनी कुमारी सलामी दल को बुलाने के लिए थाना में फोन करती रहीं। वहीं गावां थाना द्वारा निर्गत आमंत्रण पत्र में दिये गये समय सारणी से एक घंटा पूर्व ही ध्‍वजारोहण कर दिया गया।

बोकारो : खेल के मामले में सरकार का रवैया उदासीन : मयूर शेखर झा

इस कारण थाना परिसर में झंडोत्‍तोलन देखने से लोग चूक गये। बता दें कि थानेदार द्वारा निर्गत आमंत्रण पत्र में झंडोत्‍तोलन का समय दिन के 10:10 बजे निर्धारित था, लेकिन तय समय से एक घंटा 4 मिनट पूर्व ही 09:06 बजे ही थाना में झंडोत्‍तोलन कर दिया गया। इस कारण तय समय पर थाने में झंडोत्तोलन में शामिल होने पहुंचे लोगों को मायूस होना पड़ा।

बैंक प्रबंधक को झंडोत्‍तोलन के बजाय घर भागना आया रास

वैसे तो तिरंगा फहराना गर्व की बात मानी जाती है और इसके लिए लोग लालायित भी रहते हैं, लेकिन समाज में कुछ ऐसे भी लोग हैं, जो स्वतंत्रता दिवस को महज एक सरकारी बंदिशों वाला कार्यक्रम मान लेते हैं। ऐसा ही नजारा गावां के इलाहाबाद बैंक में देखने को मिला।

प्रबंधक ने झंडोत्‍तोलन करने के बजाए 15 अगस्त को घर भागना ज्यादा मुनासिब समझा। फलत: गावां इलाहाबाद बैंक में एक आम सीनियर सिटीजन उमाशंकर अवस्थी ने झंडोत्‍तोलन किया।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

चाईबासा : जिले के चार प्रखंडों में लगाए गए जनता दरबार

NewsCode Jharkhand | 16 August, 2018 7:01 PM
newscode-image

 चाईबासा । पश्चिमी सिंहभूम के उपायुक्त अरवा राजकमल के निदेशानुसार गुरूवार को जिले के चार प्रखण्डों में जनता दरबार का अयोजन किया गया। नोवामुंडी प्रखण्ड मुख्यालय जनता दरबार में विभिन्न विभागों के द्वारा शिविर का लगाया गया।

जिसमें मुख्य रूप से वृद्धा पेंशन, विधवा पेंशन,विकलांग पेंशन, दिव्यांग पेंशन, जाति, आवासीय, आय प्रमाण पत्रों, स्वास्थ्य, चिकित्सा, कृषि, पशुपालन, समाज कल्याण सहित अन्य विभागों के प्रखण्ड स्तरीय पदाधिकारियों ने लोगों के समस्या का समाधान किया।

जनता दरबार में बच्चों का आधार पंजीकरण भी कराया गया। जनता दरबार का आयोजन प्रखण्ड विकास पदाधिकारी नोवामुण्डी समरेश प्रसाद भण्डारी, तथा अंचलाधिकारी गोपी उरॉव के निर्देशन में सम्पन्न हुआ। वहीं जगन्नाथपुर प्रखंण्ड कार्यालय में लगे जनता दरबार में सूचना के अभाव में लोग नहीं पहुंचे।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं

More Story

more-story-image

पाकुड़ : अज्ञात वाहन की चपेट में आने एक की...

more-story-image

धनबाद : एनडीए सरकार में श्रम मंत्री रही रीता वर्मा...