डुमरी : भोजपुरी फिल्म ‘हमार देवरा सुपरस्टार’ में गिरिडीह के कई कलाकार

NewsCode Jharkhand | 13 March, 2018 3:23 PM
newscode-image

गिरिडीह के कई मनोरम स्थानों में की जा रही भोजपुरी फ़िल्म की शूटिंग

गिरिडीह। जिला में कलाकारों की कमी नहीं है अगर इन्हें मौका मिले तो वो अपनी छुपी प्रतिभा को दिखाने में कोई कसर नहीं छोड़ते है। एक बार फिर जिले के कई सितारे फिल्मी दुनिया के रुपहले पर्दे पर दिखने वाले हैं। आगामी दिनों में जिले के बगोदर व डुमरी के कई कलाकार अपने अभिनय का प्रदर्शन एक भोजपुरी फ़िल्म में करते नज़र आएंगे। इतना ही नहीं देवर भाभी के पवित्र रिश्ते पर बन रही फिल्म ”हमार देवरा सुपरस्टार” में आपको जिले के कई मनोरम स्थान भी दिखेंगे जहां इस फ़िल्म के दृश्यों को फिल्माया जा रहा है।

बताया गया कि आजकल के अधिकतर फिल्मों में देवर और भाभी को लेकर अश्लीलता पड़ोसी जा रही है। ऐसे में इसके उलट इस फ़िल्म को बनाया जा रहा है जिस के माध्यम से देवर और भाभी की पवित्र रिश्ता को समाज के आगे रखा जाएगा।

इस फ़िल्म में मुंबई के फाइटर मास्टर मनोज आर पांडे तथा कोलकाता के ऐश्वर्या झा मुख्य कलाकार के रूप में काम कर रहे हैं तथा सह कलाकार के रूप में नीतू मौर्य, पलक सिंह, संजय सिंह, दिवाकर तिवारी, चेतलाल साहनी, अनवर, विजय, समीर, वीरेंद्र कुमार, सुमन मिश्रा समेत दर्जनों स्थानीय कलाकार भी अभिनय कर रहे हैं।बता दें कि प्रेमचंद साहू प्रोडक्शन एवं दीप सावन इंटरटेनर बैनर तले बनने वाले इस फ़िल्म को गिरिडीह के डुमरी तथा बगोदर प्रखंड के कई मनोरम स्थानों में फिल्माया जा रहा है।

इस बाबत फ़िल्म के मुख्य कलाकार मनोज आर पांडे ने बताया कि अनुभवी निर्देशक अनिल मेहता हैं जबकि सहायक निदेशक के रूप में हाशिम दिलवाला तथा संजय सिंह काम कर रहे हैं जो झारखंड के कई खोरठा एवं भोजपुरी एल्बम बना चुके हैं।

वहीं गीत रुपेश मिश्रा, किशन तिवारी व इंदू सोनाली तथा संगीत हाशिम दिलवाला और प्रेमकुमार दे रहे हैं। कहा कि यह फ़िल्म भोजपुरी जगत में एक अनोखा फ़िल्म होगा तथा आजकल बनने वाले अश्लील फिल्मों को मुंह तोड़ जवाब देगा। कहा कि भाभी का रिश्ता मां और पुत्र के सामान होता है परंतु वर्तमान परिवेश में यह गायब होगया है। ऐसे में जब यह फ़िल्म आयेगी तो समाज के हर तबके के लोग बड़े प्यार से इस फ़िल्म को देखेंगे ऐसा विश्वास है।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

ठग्स ऑफ हिंदोस्तान का पोस्टर देखा कि नहीं, जानिए क्या है फिल्म की कहानी

NewsCode | 25 September, 2018 3:39 PM
newscode-image

मुंबई। यशराज फिल्म्स ने साल की सबसे चर्चित फिल्म “ठग्स ऑफ हिंदोस्तान” का पहला पोस्टर रिलीज कर दिया है। पोस्टर के साथ ही फिल्म की रिलीज डेट का भी खुलासा हो गया है। ये फिल्म दिवाली के मौके पर सिनेमाघरों में रिलीज होगी। पोस्टर में फिल्म के चार प्रमुख किरदारों को जगह मिली है। ये किरदार अमिताभ बच्चन, आमिर खान, कटरीना कैफ और फातिमा सना शेख के हैं।

इससे पहले निर्माताओं ने फिल्म के किरदारों का लुक एक-एक कर शेयर किया था। सबसे पहला लुक फिल्म में खुदाबक्श का किरदार निभा रहे अमिताभ बच्चन का था। बाद में फातिमा सना शेख (जफीर), कटरीना कैफ (सुरैया), लॉयड (जॉन क्लाइव) और आमिर खान (फिरंगी) के लुक को जारी किया गया था।

कब आएगा फिल्म का ट्रेलर?

खबर है कि ठग्स ऑफ हिंदोस्तान का ट्रेलर 27 सितंबर को रिलीज किया जाएगा। सबसे पहले ठग्स का लोगो जारी किया गया था। इसके बाद फिल्म में किरदारों के लुक पिक्चर को एक एक कर जारी किया गया था। फिल्म दो महीने बाद दिवाली के मौके पर 8 नवंबर को दुनियाभर में बड़े पर्दे पर रिलीज होगी।फिल्म का निर्देशन विजय कृष्ण आचार्य कर रहे हैं।

क्या है फिल्म की कहानी ?

रिपोर्ट्स के मुताबिक ठग्स ऑफ हिंदोस्तान फिलिप टेलर्स के उपन्यास “कन्फेशन ऑफ़ ठग्स” पर आधारित है। मुमकिन है कि इस फिल्म की कहानी 17वीं और 18वीं सदी के आस-पास की है जो ठगों और अंग्रेजों के संघर्ष पर आधारित हो। यह भी हो सकता है कि फिल्म में ठगों को स्वतंत्रता संग्राम सेनानी के रूप में दिखाया गया हो, जो ईस्ट इंडिया कंपनी के खिलाफ जंग लड़ते हैं।

इतिहास पर गौर करें तो अंग्रेजी हुकूमत के दौरान भारत के कुछ हिस्सों में ठगों का राज चलता था। ठगी एक व्यवसाय की तरह था। उस दौरान ईस्ट इंडिया कंपनी के कई कर्मचारी गायब होने लगे। इसके पीछे ठगों का हाथ बताया जाता है। कंपनी ने गायब हो रहे कर्मचारियों का रहस्य जानने के लिए एक अंग्रेज अफसर को भी भेजा था। उस अफसर का नाम स्लीमन था।

बाद में स्लीमन को पता चला कि 200 सदस्यों का एक गिरोह है, जो लूट और हत्याएं करता है। उसके मुखिया का नाम बेहराम ठग था। अंग्रेजों ने काफी मशक्कत के बाद बेहराम को पकड़ने में सफलता हासिल की थी। कर्नल स्लीमन ने करीब 1400 ठगों को फांसी पर लटका दिया था। मध्यप्रदेश के कटनी में स्लीमन के नाम पर एक मोहल्ला भी है।


आ गया ‘ठग्स ऑफ…’ में फिरंगी बने आमिर का लुक, गधे पर बैठे दिखे

ठग्स ऑफ… में ‘सुरैया’ का रोल करेंगी कटरीना कैफ, आमिर ने बताया सबसे खूबसूरत ठग

ठग्स… लड़ाकू जाफिरा के किरदार में दिखेगी ‘दंगल गर्ल’,सामने आया फर्स्ट लुक

‘ठग्स ऑफ…’ में बिग बी बने हैं ठगों का सरदार ‘खुदाबक्श’, देखें First look

दीवाली पर आएगी आमिर की Thugs of Hindostan, फिल्म का लोगो रिलीज

sun

320C

Clear

क्रिकेट

Jara Hatke

Read Also

लातेहार : गहनों से भरे बैग लेकर फरार हुए चोर, बाजार से 300 मीटर की दूरी पर है थाना

NewsCode Jharkhand | 25 September, 2018 7:10 PM
newscode-image

लातेहार। जिला मुख्यालय में लगने वाले साप्ताहिक हाट से चोरों ने  दिनदहाड़े एक जेवर दुकानदार लक्ष्मी सोनी के गहनों की बैग लेकर भाग गए। जानकारी के अनुसार शहर के करकट मुहल्ला का रहने वाला जेवर व्यवसायी प्रत्येक सप्ताह की तरह इस मंगलवार को भी सप्ताहिक हाट में अपनी दुकान लगाने आया था।

 

दुकान लगाने के लिए वह अपना झोला बगल में रखकर टेंट लगा रहा था। इतनी ही देर में उसका झोला लेकर चोर गायब हो गए। जबतक उसे पता चलता तब तक  चोर वहां से फरार हो गए थे।  वहां के कुछ दुकानदारों ने बताया कि दो युवक काले रंग के पल्सर बाइक से आए थे।

उनमें एक युवक बाइक से उतर कर इधर आया था, जबकि दूसरा वहीं बाइक पर बैठा रहा। बाद में एक झोला लेकर उसे बाइक से जाते हुए कुछ दुकानदारों ने देखा।  जबतक कोई कुछ समझ पाता , तब तक को चोर फरार हो गए थे।

बताया जाता है कि दुकानदार के लगभग 70 हजार रू. के गहने लेकर चोर भाग गए। ज्ञात हो कि लातेहार के साप्ताहिक हाट में खूब चोर उच्चके घुमते हैं। गत मंगलवार को भी कई लोगों का पॉकेटमारी हो गयाी थी।

वहीं कुछ दिन पूर्व मोबाइल चोरी करते एक चोर को लोगों ने रंगे हाथ पकड़ा था। हाट बाजार सदर थाना से मात्र 300 मीटर की दूरी पर स्थित है। इसके बाद भी यहां चोरी की घटना रूक नहीं रही है।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

जमशेदपुर : हल्दीपोखर में ‘ स्वच्छता ही सेवा’ अभियान के तहत निकली स्‍वच्‍छता रैली

NewsCode Jharkhand | 25 September, 2018 7:02 PM
newscode-image

जमशेदपुर। पोटका के हल्दीपोखर में ‘ स्वच्छता ही सेवा’ अभियान के तहत आँगनबाड़ी केन्द्र कुम्हारपाड़ा से हल्दीपोखर बाजार तक रैली निकाली गई, जिसमें सीडीपीओ दुर्गेश नन्दिनी, पंचायत समिति सदस्य  सम्पा रजक, ग्राम प्रधान मो असलम शामिल थे।

 

जमशेदपुर : हल्दीपोखर में ' स्वच्छता ही सेवा' अभियान के तहत निकली स्‍वच्‍छता रैली

जमशेदपुर : अभाविप छात्राओं संग मारपीट करने वालों की जल्द हो गिरफ्तारी-भाजपा जिलाध्यक्ष

पत्रकार शंकर गुप्ता,  अनूप, राकेश मिश्रा, महिला पर्यवेक्षिकाआओं में अर्चना कुमारी लिन्डा, अनुराधा शर्मा, प्रियंका सिंह, दानगी सोरेन, दीपिका जोजोवार, सेविकाओं बंदिता विश्वास, टिंकू मंडल बबिता प्रमाणिक एवं सहायिकाओं ने ग्रामीणों के साथ मिलकर झाड़ू लगायेेे।

आस – पास के नागरिकों एवं दुकानदारों को कूड़े- कचड़े को कूड़ेदान में डालने का अनुरोध किया गया। रैली से पूर्व स्वच्छता शपथ दिलाई गई।

 

 

गर्भवती, धात्री महिलाआओं एवं किशोरीयों को पोषण एवं मासिक चक्र में साफ – सफाई संबंधित जानकारियाँ दी गईं एवं आयरन गोलियों का सेवन करने से होने वाले फायदों के बारे में बताया गया।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

More Story

more-story-image

चतरा : गैरमजरूआ भूमि से सरकारी विद्यालय हटाने का निर्देश

more-story-image

पाकुड़ : वनबन्धु योजना व प्रोटोटाइप योजना में अनियमितता, तीन...