दुमका : यंगेस्ट इलेवन ने जरूवाडीह टीम को 45 रनों से दिया मात

NewsCode Jharkhand | 17 May, 2018 8:13 PM
newscode-image

जरूवाडीह टीम 78 रन पर हुए ऑल आउट

दुमका। कुम्हारपाड़ा स्थित उमा साह डंगाल में नाइट मैच का फाइनल यंगेस्ट इलेवन और जरूवाडी के बीच संपन्न हुई। जिसमें विजेता टीम बनी यंगेस्ट इलेवन। टॉस यंगेस्ट एलेवन जीत कर पहले बल्लेबाजी का निर्णय लिया।

पहले बल्लेबाजी करते हुए यंगेस्ट इलेवन ने विरोधी टीम को निर्धारित ओवर में छह विकेट के नुकसान पर 123 रनों का लक्ष्य दिया। दूसरी पारीमें जरूवाडीह की टीम ने निर्धारित ओवर में आठ विकेट खोकर मात्र 78 रन पर ही धराशाही हो गया।

लातेहार : अंतर जिला अंडर-19 क्रिकेट लीग मैच में लातेहार ने सिमडेगा को 1 विकेट से हराया

मैच का आयोजन इंडियन यूथ क्लब, कुम्हारपाड़ा के सौजन्य से आयोजित हुई। मैच में बेस्ट बेस्टमैन का खिताब सुरज पाठक को मिला। बेस्ट फिल्डर बंटी, बेस्ट बॉलर लालू रहे। मैन ऑफ द मैच एवं मैन ऑफ द सिरिज सुरज पाठक रहे।

विजेता टीम को मुख्य अतिथि नगर उपाध्यक्ष विनोद कुमार लाल, वार्ड पार्षद महेश राम चंद्रवंषी, विश्वजीत चटजी,  क्लब अध्यक्ष अलीमाम उर्फ टिंकू ने पुरस्कार देकर खिलाड़ियों को सम्मानित किया।

इसके साथ ही 10 हजार नगदी एवं उपविजेता टीम को सात हजार नगदी पुरस्कार से सम्मानित किया गया।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

चाईबासा : क्रिकेटर अनुकूल रॉय ने खिलाड़ि‍यों को दिये गेंदबाजी के टिप्स

NewsCode Jharkhand | 9 June, 2018 2:54 PM
newscode-image

चाईबासा (पश्चिमी सिंहभूम)। भारतीय अंडर 19 और झारखंड के स्टार क्रिकेटर अनुकूल रॉय ने चाईबासा के क्रिकेट स्टेडियम में सब जुनियर स्तर के क्रिकेटरों को गेंदबाजी के टिप्स दिये। अनुकूल रॉय ने कहा कि झारखंड में क्रिकेटरों का भविष्य काफी उज्जवल है, और यहां के जुनियरों में गेंदबाजी में दिलचस्पी ज्यादा है। खासतौर पर स्पिन के दोनों साइड ऑफ और लेग गेंदबाजी में अच्छी है। इन्हें लागातर टिप्स मिलता रहे तो राज्य में गेंदबाजों का फौज तैयार हो सकता है।

अंडर 19 में जलवा दिखाने के बाद आईपीएल में दो माह तक मुंबई इंडियंस का हिस्सा रहे अनुकूल रॉय ने कहा कि इस दौरान उन्हें देश और विदेश के बड़े खिलाड़ि‍यों के साथ प्रैक्टिस करने का मौका मिला, जिससे वह काफी कुछ सीखा है। ड्रेसिंग रूम बड़े खिलाड़ि‍यों के साथ समय बिताना काफी फायदेमंद रहा।

टी-20 में गेंदबाजी करने का जो टिप्स उन्हें मिला वह भविष्य में कारगर साबित होगा। मुबंई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा से उन्होंने खेल के दौरान धैर्य और संयम के साथ खेलने की सीख मिली।

गौरतलब है कि अनुकूल रॉय चाईबासा से ही अपनी क्रिकेट की शुरुआत की। प. सिंहभूम जिला क्रिकेट अंडर 16 टीम से खेल कर वह झारखंड टीम तक पहुंचे, फिर भारतीय अंडर 19 टीम और मुबंई टीम का हिस्सा बने।

चाईबासा : ईद को लेकर शांति समिति की बैठक, नो एंट्री मुद्दे पर हुई चर्चा

अनुकूल रॉय को इस मुकाम तक पहुंचाने में बड़ी भूमिका निभाने वाले राज्य क्रिकेट संघ के उपाध्यक्ष और जिला क्रिकेट संघ के महासचिव असीम कुमार सिंह ने कहा कि वे पिछले पांच साल से स्कूली स्तर के खिलाड़ि‍यों को गर्मी छुट्टियों के दौरान 15 दिन का कैंप लगा कर प्रतिभा खोजने का प्रयास कर रहे हैं। इसमें कई खिलाड़ी काफी प्रतिभाशाली हैं और उनका इरादा राज्य में प्रतिभाशाली क्रिकेटरों की फौज तैयार करना है।

इस मौके पर 15 दिन तक प्रशिक्षण के दौरान सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज, गेंदबाज और फिल्डर को अुनकूल ने ट्रॉफी देकर सम्मानित किया। वहीं 15 दिन तक प्रशिक्षण देने वाले राज्य क्रिकेट संघ के कोचों को भी जिला क्रिकेट संघ ने सम्मानित किया।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

sun

320C

Clear

क्रिकेट

Jara Hatke

Read Also

गावां (गिरिडीह) : विभिन्न विभागों में झंडोत्‍तोलन को लेकर तालमेल का दिखा अभाव

NewsCode Jharkhand | 16 August, 2018 7:12 PM
newscode-image

 स्वतंत्रता दिवस समारोह पर दिखी अनुशासनहीनता

गावां गिरिडीह। गावां में स्वतंत्रता दिवस समारोह में इस बार पूर्वाभ्यास की पूरी कमी देखी गई। नतीजतन विभिन्न विभागों में झंझोत्‍तोलन को लेकर तालमेल का अभाव दिखा। इस कारण प्रखंड मुख्यालय में झंडोत्‍तोलन के वक्त झंडे को सलामी देने के लिए पुलिस जवान मौजूद नहीं रहे।

जबकि बीडीओ मोनी कुमारी सलामी दल को बुलाने के लिए थाना में फोन करती रहीं। वहीं गावां थाना द्वारा निर्गत आमंत्रण पत्र में दिये गये समय सारणी से एक घंटा पूर्व ही ध्‍वजारोहण कर दिया गया।

बोकारो : खेल के मामले में सरकार का रवैया उदासीन : मयूर शेखर झा

इस कारण थाना परिसर में झंडोत्‍तोलन देखने से लोग चूक गये। बता दें कि थानेदार द्वारा निर्गत आमंत्रण पत्र में झंडोत्‍तोलन का समय दिन के 10:10 बजे निर्धारित था, लेकिन तय समय से एक घंटा 4 मिनट पूर्व ही 09:06 बजे ही थाना में झंडोत्‍तोलन कर दिया गया। इस कारण तय समय पर थाने में झंडोत्तोलन में शामिल होने पहुंचे लोगों को मायूस होना पड़ा।

बैंक प्रबंधक को झंडोत्‍तोलन के बजाय घर भागना आया रास

वैसे तो तिरंगा फहराना गर्व की बात मानी जाती है और इसके लिए लोग लालायित भी रहते हैं, लेकिन समाज में कुछ ऐसे भी लोग हैं, जो स्वतंत्रता दिवस को महज एक सरकारी बंदिशों वाला कार्यक्रम मान लेते हैं। ऐसा ही नजारा गावां के इलाहाबाद बैंक में देखने को मिला।

प्रबंधक ने झंडोत्‍तोलन करने के बजाए 15 अगस्त को घर भागना ज्यादा मुनासिब समझा। फलत: गावां इलाहाबाद बैंक में एक आम सीनियर सिटीजन उमाशंकर अवस्थी ने झंडोत्‍तोलन किया।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

चाईबासा : जिले के चार प्रखंडों में लगाए गए जनता दरबार

NewsCode Jharkhand | 16 August, 2018 7:01 PM
newscode-image

 चाईबासा । पश्चिमी सिंहभूम के उपायुक्त अरवा राजकमल के निदेशानुसार गुरूवार को जिले के चार प्रखण्डों में जनता दरबार का अयोजन किया गया। नोवामुंडी प्रखण्ड मुख्यालय जनता दरबार में विभिन्न विभागों के द्वारा शिविर का लगाया गया।

जिसमें मुख्य रूप से वृद्धा पेंशन, विधवा पेंशन,विकलांग पेंशन, दिव्यांग पेंशन, जाति, आवासीय, आय प्रमाण पत्रों, स्वास्थ्य, चिकित्सा, कृषि, पशुपालन, समाज कल्याण सहित अन्य विभागों के प्रखण्ड स्तरीय पदाधिकारियों ने लोगों के समस्या का समाधान किया।

जनता दरबार में बच्चों का आधार पंजीकरण भी कराया गया। जनता दरबार का आयोजन प्रखण्ड विकास पदाधिकारी नोवामुण्डी समरेश प्रसाद भण्डारी, तथा अंचलाधिकारी गोपी उरॉव के निर्देशन में सम्पन्न हुआ। वहीं जगन्नाथपुर प्रखंण्ड कार्यालय में लगे जनता दरबार में सूचना के अभाव में लोग नहीं पहुंचे।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं

More Story

more-story-image

पाकुड़ : अज्ञात वाहन की चपेट में आने एक की...

more-story-image

धनबाद : एनडीए सरकार में श्रम मंत्री रही रीता वर्मा...