दुमका : चोर ने डेढ़ लाख नकद सहित लाखों के सामान पर किया हाथ साफ

NewsCode Jharkhand | 16 April, 2018 5:34 PM
newscode-image

दुमका। जिले के हंसडीहा बाजार में चोरों का आतंक थमने का नाम ही नहीं ले रहा है। हमेशा व्यस्त रहने वाले दुमका रोड निवासी सुरेश कुमार साह के घर से रविवार की रात चोरों ने करीब डेढ़ लाख रुपये नकद सहित एक लाख का जेवर व कपड़े सहित कई अन्य सामान चुरा लिये।

डुमरी : दुकान व घर में चोरों का आतंक, जांच में जुटी पुलिस

चोर घर के पिछले दरवाजे से अंदर दाखिल हुए और फिर वेंटिलेटर के रास्ते से रूम में प्रवेश किया। चोरों ने गोदरेज में रखे सामान चुरा लिये। सोमवार की सुबह घटना की जानकारी मिलने पर हंसडीहा थाना के पदाधिकारी सुनील कुमार आज़ाद घटनास्थल पर पहुंचे। पुलिस मामले की छानबीन में जुट गई है।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

गिरिडीह : बिजली विभाग की लापरवाही से लाखों के बिजली उपकरण जल कर हुए खाक  

NewsCode Jharkhand | 21 September, 2018 7:23 PM
newscode-image

गिरिडीहबिजली विभाग की लापरवाही जगजाहिर है। यहां लचर व्यवस्था का खामयाजा रह रह कर शहरवासियों को भुगतना पड़ता है। एक बार फिर शहर के बभनटोली स्थित गार्डेना गली के लोग विभाग के लापरवाह रुख से परेशन हो उठे।

बताया गया कि गुरुवार की सुबह जर्जर तार को बदलने के उद्देश्य से सामान्य के जगह केबल वायर लगाया लेकिन केबल वायर लगाने के लिए बहाल किये गए कार्य एजेंसी की नासमझी ने बिजली उपभोक्ताओं को मानसिक और आर्थिक रूप से परेशान कर दिया।

गावां : कागजों पर ही सीमित रहा कानून, बगैर लैब, लाइब्रेरी और शिक्षक के पढ़ रहे छात्र

बताया जाता है कि गुरुवार  देर शाम को केबल वायर का कार्य संपादित होने के बाद जैसे ही विधुत प्रभावित की गयी तभी नए विधुतीकरण तारों में 440 वोल्ट की धारा प्रवाहित होने लगा। इस दौरान कई घरों के बिजली उपकरण जल गए। यह सिलसिला यही पर थमा नही देर रात 11 बजे भी फॉल्ट को दूर करने की बात कहकर पुनः विधुत प्रभावित की गई तो एक बार फिर घरो में लगे बिजली के उपकरण नष्ट होने लगे।

विद्युतीकरण में लगे कार्य एजेंसी को जब अपनी गलती का एहसास हुआ तो वह रातभर विधुत प्रभाव को संबंध विच्छेद कर दिया जिससे बभनटोली और गार्डेना गली के लोग रात भर अंधेरे में रहे।

बेंगाबाद :  या अली या हुसैन के नारों से गूंज उठी  फ़िज़ा, नुमाइशी अखाड़े का हुआ आयोजन

अगले दिन शुक्रवार को पुनः कार्य एजेंसी द्वारा  फॉल्ट नही पकड़े जाने की स्थिति में पुराने तार को ही मेन लाइन से जोड़ दिया गया।  यहां भी कमोवेश यही स्थिति रही और दोपहर को जैसे ही लाइन चालू हुआ घर मे बचे खुचे उपकरण भी कार्य एजेंसी की लापरवाही और नासमझी का भेंट चढ़ गया।

बताया जाता है कि  दो दिन में 3 बार 440 v. होने से करीब 250 घर की आबादी वाले घर मे लाखों रुपये के बिजली की उपकरण खराब हो गया है । घटना को  लेकर स्थानीय लोगों में विभाग के प्रति आक्रोश देखने को मिला रहा है। इस बाबत सीधे शब्दों में लोग इस घटना का जिम्मेदार विभागीय लोगों को ठहरा रहे  हैं।

बताया गया कि इलाके में बल्ब तो अनगिनत उड़े हैं।इसके आलावे  टीवी, फैन, एसी, फ्रिज, आदि घरेलू उपकरणों के जलने के भी मामले बारी बारी से आ रहे हैं। फिलहाल शहरी क्षेत्र के 27 नंबर वार्ड के गार्डेना गली और बभनटोली में अभी भी बिजली गुल है।

 (अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

sun

320C

Clear

क्रिकेट

Jara Hatke

Read Also

गोमिया : मुहर्रम पर साड़म में लाठी खेल प्रतियोगिता का आयोजन

NewsCode Jharkhand | 21 September, 2018 7:43 PM
newscode-image

गोमिया(बोकारो)।  प्रखण्ड के साड़म में मुहर्रम के अवसर पर शुक्रवार को मुस्लिम समुदाय के लोगों द्वारा लाठी खेल प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमें दर्जी मुहल्ला होसिर के भोलू को प्रथम, चांद मोहम्मद को द्वितीय व हाजी सरोवर को तृतीय पुरस्कार दिया गया।

बोकारो : कंपनीकर्मी के साथ दबंगो ने नंगाकर किया मारपीट

वहीं राय मुहल्ला साड़म के मनोवर राय को चतुर्थ व सरताज राय को पंचम पुरस्कार दिया गया। पुरस्कार वितरण गोमिया के पूर्व विधायक माधवलाल सिंह, गोमिया सर्किल के पुलिस इंस्पेक्टर राधेश्याम प्रसाद व गोमिया थानेदार आशुतोष कुमार ने संयुक्त रूप से किया।

मौके पर मुखिया रामलखन प्रसाद, रविशंकर प्रसाद,नसीम अंसारी,जमालुद्दीन, नुरुल अंसारी,रियाजुद्दीन, मिराज,बशीरुद्दीन आदि उपस्थित थे।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

रांची : अन्य राज्यों से झारखंड में सस्ता है डीजल और पेट्रोल- बीजेपी

NewsCode Jharkhand | 21 September, 2018 7:42 PM
newscode-image

रांची । पेट्रोल और डीजल के बढ़ते दामों पर बीजेपी ने सफाई दी है कहा महत्वपूर्ण योजनाओं के लिए फंड की आवश्यकता होती है जो टैक्स के रूप में है सरकार जनता के लिए कई जनकल्याण योजनाएं चल रही है। पेट्रोल और डीजल के बढ़ते दामों के बावजूद झारखंड की जनता सरकार के साथ खड़ी है।

रांची : 11 लाख शेष बचे परिवारों को भी स्वास्थ्य बीमा का लाभ देने पर विचार- स्वास्थ्य मंत्री

पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता दीनदयाल बर्णवाल ने शुक्रवार को कहा कि प्रदेश में भले ही पेट्रोलियम प्रोडक्ट्स के दर में बढ़ोत्तरी हुई हो, लेकिन इसका असर बाजार में बिकने वाले सामान की कीमत पर नहीं पड़ा है। उन्होंने कहा कि विकासशील अर्थव्यवस्था का हिस्सा होने की वजह से राज्य में आधारभूत संरचना विकसित करना जरूरी है। यही वजह है कि टैक्स से राजस्व प्राप्ति भी एक अहम मुद्दा है। उन्होंने कहा कि पिछले साल 3060 करोड़ रुपए टैक्स के रूप में सरकार को पेट्रोलियम से प्राप्त हुआ था।

झारखंड में 22% लिए जाते है टैक्स, बावजूद तेल का रेट नय राज्यों से कम है

बर्णवाल ने कहा कि राज्य में पेट्रोलियम प्रोडक्ट्स पर पहले एक रुपये सेस लगता है और फिर 22 प्रतिशत वैट के बावजूद इसकी कीमत पड़ोसी राज्यों से कम है। उन्होंने कहा कि विपक्षी दल इस मुद्दे पर भ्रम की स्थिति पैदा कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि ओडिशा, बिहार और छत्तीसगढ़ की तुलना में झारखंड में पेट्रोल की कीमत कम है।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.) 

More Story

more-story-image

गिरिडीह : या अली या हुसैन के नारों से गूंज...

more-story-image

जमशेदपुर : सफाई की बाट जोह रही कचरे से भरी...