दुमका : पैसे बांटने वाले पर भड़के ग्रामीण, लोगों ने धक्का मुक्की कर पुलिस को सौंपा

NewsCode Jharkhand | 16 April, 2018 9:20 PM
newscode-image

दुमका। नगर पर्षद चुनाव, दुमका में मतदाताओं को पैसे बांटने के आरोप में भाजपा अध्यक्ष पद के प्रत्याशी के पति संदीप रक्षित 18 नंबर वार्ड के कानूपाड़ा ग्रामीणों ने देर रात करीब एक बजे घेर लिया। ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि प्रत्याशी पति सोमवार को होने वाले नगर पर्षद चुनाव को प्रभावित करने के लिए मतदाताओं के बीच पैसे बांट रहे थे। प्रत्याशी पति के साथ दो अन्य स्कूटी सवार लोग थे। जो आक्रोशित ग्रामीणों को देख स्कूटी सवार व्यक्ति भागने में सफल रहा।

भाजपा प्रत्याशी लोगों के हत्‍थे चढ़ गये। लोगों ने धक्का मुक्की कर पकड़ पुलिस के हवाले कर दिया। सूचना पाकर निर्दलीय अध्यक्ष पद के प्रत्याशी पति अजय कुमार झा अपने समर्थकों के साथ थाना पहुंचे। जहां उन्होंने पुलिस को लिखित शिकायत की।

बाद में भाजपा प्रत्याशी पति संदीप रक्षित ने भी अपनी सफाई देते हुए लिखित आवेदन दिया। जिसमें सफाई देते हुए कहा कि विरोधी पार्टियों द्वारा पैसा बांटने की सूचना थी। जिसके लिए मौके पर पहुंचा, लेकिन साजिश के तहत लोगों द्वारा फंसाने की बात कही।

गढ़वा : मतदान को लेकर प्रशासन तैयार, वोटिंग सेंटर पर भेजे गये बैलेट बॉक्स

देर रात हो-हंगामा को देख पुलिस भाजपा पद प्रत्याशी के पति संदीप रक्षित को थाना में बैठाये रखा। बाद में अहले सुबह बॉन्ड लिखवा भाजपा प्रत्याशी पति को छोड़ा गया। मामले में थाना प्रभारी देवब्रत पोद्दार ने बताया कि मामले को एसडीओ के अग्रसारित किया गया है। वरीय पदाधिकारी के निर्देशानुसार अग्रतर कार्रवाई की जायेगी।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

रांची : टेक्निकल छात्र संघ ने कुलपति का किया घेराव, समर विंटर स्पेशल परीक्षा की मांग

NewsCode Jharkhand | 4 June, 2018 9:21 PM
newscode-image

रांची। टेक्निकल छात्र संघ ने सोमवार को आरयू के कुलपति का घेराव किया। इस दौरान प्रोवीसी और परीक्षा नियंत्रक  भी मौजूद थे। छात्रों ने कहा कि बीटेक के फाइनल ईयर 2014  के सीआईटी, आरटीसी और निलय के छात्रों की परेशानी की मुख्य वजह ये है कि समर स्पेशल एग्जाम हुए बिना आठवें सेमेस्टर का एग्जाम डेट जारी कर दिया गया है।

छात्रों ने यूनिवर्सिटी प्रशासन पर यह आरोप लगाया कि प्रोवीसी ने सप्लीमेंट्री परीक्षा बंद कराकर समर और विंटर स्पेशल परीक्षा करने की बात कही थी, लेकिन इसे  लेकर कोई भी नोटिस जारी नहीं किया गया है।

रांची : जेसीआई महिला शाखा का सावन सिंधारा 13 जुलाई से

छात्र आठवें  सेमेस्टर का एग्जाम देने के बाद भी स्पेशल परीक्षा नहीं होने की वजह से डिग्री नहीं ले पाएंगे। कुलपति ने कहा कि विंटर स्पेशल एग्जाम करवाना संभव नहीं है और समर स्पेशल का डेट 10 से 15 दिनों  के अंदर घोषित किया जायेगा।

कुलपति ने बताया 2016 बैच के होने वाले परीक्षा की तैयारी कर ली गयी है और इसे लेकर निफ्ट के डायरेक्टर  से बात भी की जा चुकी है। घेराव कार्यक्रम में संघ के उपाध्यक्ष अभिषेक बैनर्जी, अंकेश, नीतेश, आनंद, सुधीर, मोहित, निर्मल, देवेन्द्र, राहुल, रवि पटेल, शशि समेत अन्य मौजूद थे।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

sun

320C

Clear

क?रिकेट

Jara Hatke

Read Also

रांची : डोरंडा के बेलदार में महावीर मंडल के उपाध्यक्ष की गोली मार कर हत्या

NewsCode Jharkhand | 19 July, 2018 10:39 AM
newscode-image

रांची । झारखंड की राजधानी रांची में बुधवार की सुबह डोरंडा थाना क्षेत्र के बेलदार मोहल्ला के डोम टोली में महावीर मंडल डोरंडा के उपाध्यक्ष धीरज राम की गोली मारकर हत्या कर दी गयी।  हमलावरों ने धीरज को पांच गोलियां मारी। धीरज के शव को पोस्टमार्टम के लिए रिम्स भेज दिया गया है। पुलिस मामले की जांच में जुट गयी है।

घटना उस वक्त घटी जब धीरज राम किसी काम के लिए अपने घर से निकले थे।  घात लगाये अपराधियों ने ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी। धीरज को पांच गोलियां लगी जिससे घटनास्थल पर ही उन्होंने दम तोड़ दिया। महावीर मंडल के उपाध्यक्ष की हत्या करने के बाद अपराधी वहां से फरार हो गये। इधर गोली चलने की आवाज सुनते ही लोग सड़क पर आ गये।

पलामू : डायन-बिसाही के आरोप दंपत्ति की हत्या

उन्होंने लहूलुहान अवस्था में धीरज राम को मृत देखा तो उनका गुस्सा फूट पड़ा। लोग हंगामा करने लगे। बाद में पुलिस ने लोगों को समझा-बुझाकर मामला को शांत कराया। लोगों ने अपराधियों की गिरफ्तारी की मांग की है। डोरंडा पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है और हत्या की जांच शुरू कर दी है। पुलिस संदिग्ध अपराधियों की तलाश में जुट गयी है।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

खूंटी : खेत में काम करने के दौरान करंट लगने से दो महिला मौत

NewsCode Jharkhand | 19 July, 2018 10:21 AM
newscode-image

खूंटी । एसपी ऑफिस कार्यलय के पीछे कामंता गांव के खेत में बिचड़ा निकाल रही दो महिला करेंट की चपेट में आ गई। दोनों महिला की घटनास्थल पर हीं मौत हो गई।  बताया जा रहा है कि खेत में दो महिला और एक बच्चा धान का बिचड़ा निकालने का काम कर रही थी। खेत से महज एक फीट की ऊंचाई पर बिजली का तार गुजर रही थी जिसे एक बच्चे ने छू लिया और तड़पने लगा ।

पलामू : यात्री बस व ट्रैक्टर में सीधी टक्कर, एक की मौत, आधा दर्जन लोग घायल

खेत में काम कर रही बच्चे की मां बचाने गई और करेंट की चपेट में आ गई। उसी दौरान महिला की सास को भी बिजली ने अपने चपेट में ले लिया। दोनों महिला की मौत घटनास्थल पर हीं हो गई जबकि मासूम बच्चा गंभीर रूप से घायल हो गया। घायल बच्चे को इलाज़ के लिए अस्पताल रेफर कर दिया है।  वहीं सूचना पर पहुंची पुलिस और प्रशासन ने जांच कर कार्रवाई की बात कही है। मृतक के परिजनों को उचित मुआवजा देने का आश्वाशन दिया है।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

More Story

more-story-image

खूंटी : कोचांग गैंगरेप का पांचवा आरोपी गिरफ्तार

more-story-image

रांची : सजिश के तहत हमला कराया गया, न्यायिक जांच...