दुमका : पैसे बांटने वाले पर भड़के ग्रामीण, लोगों ने धक्का मुक्की कर पुलिस को सौंपा

NewsCode Jharkhand | 16 April, 2018 9:20 PM

दुमका : पैसे बांटने वाले पर भड़के ग्रामीण, लोगों ने धक्का मुक्की कर पुलिस को सौंपा

दुमका। नगर पर्षद चुनाव, दुमका में मतदाताओं को पैसे बांटने के आरोप में भाजपा अध्यक्ष पद के प्रत्याशी के पति संदीप रक्षित 18 नंबर वार्ड के कानूपाड़ा ग्रामीणों ने देर रात करीब एक बजे घेर लिया। ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि प्रत्याशी पति सोमवार को होने वाले नगर पर्षद चुनाव को प्रभावित करने के लिए मतदाताओं के बीच पैसे बांट रहे थे। प्रत्याशी पति के साथ दो अन्य स्कूटी सवार लोग थे। जो आक्रोशित ग्रामीणों को देख स्कूटी सवार व्यक्ति भागने में सफल रहा।

भाजपा प्रत्याशी लोगों के हत्‍थे चढ़ गये। लोगों ने धक्का मुक्की कर पकड़ पुलिस के हवाले कर दिया। सूचना पाकर निर्दलीय अध्यक्ष पद के प्रत्याशी पति अजय कुमार झा अपने समर्थकों के साथ थाना पहुंचे। जहां उन्होंने पुलिस को लिखित शिकायत की।

बाद में भाजपा प्रत्याशी पति संदीप रक्षित ने भी अपनी सफाई देते हुए लिखित आवेदन दिया। जिसमें सफाई देते हुए कहा कि विरोधी पार्टियों द्वारा पैसा बांटने की सूचना थी। जिसके लिए मौके पर पहुंचा, लेकिन साजिश के तहत लोगों द्वारा फंसाने की बात कही।

गढ़वा : मतदान को लेकर प्रशासन तैयार, वोटिंग सेंटर पर भेजे गये बैलेट बॉक्स

देर रात हो-हंगामा को देख पुलिस भाजपा पद प्रत्याशी के पति संदीप रक्षित को थाना में बैठाये रखा। बाद में अहले सुबह बॉन्ड लिखवा भाजपा प्रत्याशी पति को छोड़ा गया। मामले में थाना प्रभारी देवब्रत पोद्दार ने बताया कि मामले को एसडीओ के अग्रसारित किया गया है। वरीय पदाधिकारी के निर्देशानुसार अग्रतर कार्रवाई की जायेगी।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

जामताड़ा : नवनिर्वाचित जनप्रतिनिधि 28 अप्रैल को लेंगे शपथ, तैयारी पूरी

NewsCode Jharkhand | 24 April, 2018 8:02 PM

जामताड़ा : नवनिर्वाचित जनप्रतिनिधि 28 अप्रैल को लेंगे शपथ, तैयारी पूरी

जामताड़ा। हाल में संपन्न हुए नगर निकाय चुनाव में नवनिर्वाचित जनप्रतिनिधियों का शपथ ग्रहण आगामी 28 अप्रैल को कराया जाएगा। इसके लिए जिला प्रशासन ने जामताड़ा व मिहिजाम दोनों क्षेत्र के जनप्रतिनिधियों को समाहरणालय सभागार में शपथ दिलाया जाएगा।

जामताड़ा नगर पंचायत के अध्यक्ष को प्रात: 11 बजे, उपाध्यक्ष को 11:05 बजे तथा पार्षदों को 11:07 बजे शपथ दिलाने का समय निर्धारित की गई है। इसी तरह मिहिजाम नगर पर्षद के लिए नव निर्वाचित अध्यक्ष को 28 अप्रैल को ही दोपहर एक बजे, उपाध्यक्ष को 01:05 बजे तथा पार्षदों को 01:07 बजे शपथ दिलाया जाएगा।

चक्रधरपुर : नवनिर्वाचित अध्यक्ष मिथिलेश ने दिया भरोसा, होंगे विकास के कार्य

मालूम हो कि गत 16 अप्रैल को जामताड़ा नगर पंचायत एवं मिहिजाम नगर पर्षद में चुनाव हुआ था। जिसमें दोनों क्षेत्र के लिए एक-एक अध्यक्ष व उपाध्यक्ष के अलावा जामताड़ा नपं से 16 वार्ड पार्षद एवं मिहिजाम नगर पर्षद से 20 वार्ड पार्षद निर्वाचित हुए। उक्त सभी को 28 अप्रैल को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलायी जाएगी।

​​(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

Read Also

निरसा : निकाय चुनाव में जीत के बाद झूमे भाजपाई, विजय जुलूस में वोटरों का जताया आभार

चिरकुंडा की जनता को जल्‍द मिलेगा पानी

NewsCode Jharkhand | 22 April, 2018 9:39 PM

निरसा : निकाय चुनाव में जीत के बाद झूमे भाजपाई, विजय जुलूस में वोटरों का जताया आभार

निरसा (धनबाद)। चिरकुंडा नगर निकाय में अध्यक्ष व उपाध्यक्ष पद पर भाजपा के जीत के बाद रविवार को विजय जुलूस सह आभार यात्रा निकाला गया। गाजे बाजे के साथ प्रत्याशियों के साथ भाजपा के वरिष्ट नेता मौजूद थे।

यह विजय जुलूस गुरुनानक मिशन स्कूल सरसा पहाड़ी से चलकर चिरकुंडा थाना के समीप तक पहुंचा, जहां आम सभा के रूप में तब्दील हो गयी। जगह-जगह विजयी नवनिर्वाचित अध्यक्ष डबलू बाउरी व उपाध्यक्ष जयप्रकाश सिंह का स्वागत स्थानिय नागरिकों के द्वारा किया गया।

सभा को संबोधित करते हुए राजसिन्हा ने कहा कि एक छोटी सी कशिश बांकि रह गयी है। निरसा में भी भगवा का राज हो, भाजपा का कमल निरसा में भी खिले, सभी भाजपाईयों की मेहनत रंग लायी। चिरकुंडा निकाय चुनाव में भाजपा ने छोटी शहरी सरकार बनायी। यहां की जनता धन्यवाद के पात्र हैं।

निकाय चुनाव में जीते हुये प्रत्याशी यदि कार्य नहीं करेंगे तो वरिष्ट नेताओं की कान जनता खिंचेगी। यदी ये लोग सेवक की भूमिका नहीं निभायेंगे तो भाजपा जिम्मेवार होगी। उन्‍होंने कहा कि अब एक चुनौती रह गयी है वो है विधानसभा का चुनाव, जिसे सूद के साथ वसूलना है।

निरसा : निकाय चुनाव में भाजपा की जीत पर अमर बाउरी जनता को दिया धन्‍यवाद

उपाध्यक्ष जयप्रकाश सिंह ने कहा कि परिवर्तन दिखेगा बस यही कहा। हमलोगों का विकास कार्य सबकुछ कहेगा। वहीं अध्यक्ष डबलू बाउरी ने कहा कि यह जीत हमारी नहीं चिरकुंडा की जनता की है। चहुंमुखी विकास होगा, पानी पहली प्राथमिकता है।

मौके पर धनबाद के सांसद पीएन सिंह, विधायक राज सिन्हा, गणेश मिश्रा, जियाडा के अध्यक्ष सत्येन्द्र कुमार, डा. अजय पोद्दार, चन्द्रशेखर सिंह, अमरेश, संजय झा, रितूरानी सिंह, छोटू मिश्रा, मन्नु तिवारी, दसरथ साव, डीएन पाठक, अनिल यादव, संजय गुप्ता सहित कई नेता शामिल थे।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

रांची : निकाय चुनाव में जीत पर प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने दी जनता को बधाई

NewsCode Jharkhand | 22 April, 2018 8:45 PM

रांची : निकाय चुनाव में जीत पर प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने दी जनता को बधाई

रांची। झारखंड में हुए निकाय चुनाव में बीजेपी की जीत पर प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने बधाई दी है। अपने संदेश में प्रधानमंत्री ने कहा कि  आपको पता होगा कि अभी झारखण्ड में चुनाव के नतीजे आए हैं। मैं झारखण्ड के सभी कार्यकर्ताओं को बधाई देता हूं।

रांची : डीसी महिमापत रे ने किया ग्रामीण इलाके का दौरा

लोकल सेल के चुनाव थे, नगर निकाय के चुनाव थे। मेरी जानकारी है 80 पर्सेंट भारतीय जनता पार्टी को गांवों में विक्ट्री मिली है। छोटे-छोटे नगर में विक्ट्री मिली है। झारखण्ड में इतने वर्षों से सत्ता में रहने के बाद, सामान्य मानवों का विश्वास जितना बहुत हो संतोष की बात है। मैं झारखण्ड के कार्यकर्ताओं को विशेष रुप से बधाई देता हूं।

प्रधानमंत्री ने कहा कि झारखण्ड की जनता को भी बधाई देता हूं। क्योंकि उन्होंने विकास में विश्वास रखा। तत्कालिन लाभ के बजाए, स्थायी समाधान के रास्ते को चुना।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

© Copyright 2017 NewsCode - All Rights Reserved.