दुमका : रघुवर सरकार पूरी ईमानदारी से बर्बाद करने का काम किया है – डॉ. अजय कुमार

NewsCode Jharkhand | 13 April, 2018 9:01 PM
newscode-image

दुमका। रघुवर सरकार में एक नैतिकता देखी गई है, वह पूरे राज्य को बर्बाद करने की। मुख्यमंत्री ने राज्य के कोई भी जिला को दुमका, पलामू, गढ़वा सहित विभिन्न जिलों को बखूबी पूरी ईमानदारी से बर्बाद करने का काम किया है। उक्त बातें प्रेसवार्ता आयोजित कर कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष डॉ. अजय कुमार ने शुक्रवार को कांग्रेस कार्यालय में कहा। उन्होंने कहा पहले केंद्र सरकार पर प्रहार करते हुए कहा कि पहले केंद्र की बात करे तो न खाउंगा और नहीं खाने दुंगा की बात कहने वाले 56 इंच सीना वाले प्रधानमंत्री के राज में देश के 27 हजार अरबपति देश का पैसा लेकर विदेशों में खा रहे है।

चार साल में 1700 बार चीन आक्रमण कर चुकी है। वहीं बेटी बचाओं का नारा देने वाली सरकार के राज में दुष्कर्म पीड़िता के पिता के पीट-पीट कर हत्या कर दी जा रही है। सबका साथ सबका विकास की बात करनी वाली भाजपा की सरकार से जनता त्रस्त है। राज्य के मुख्यमंत्री रघुवर दास अपने को टाटा स्टील का मजदूर का बेटा बताता है।

रघुवर दास सही बोल रहे है उन्हें फिर से टाटा स्टील में मजदूरी के कार्य में योगदान कर लेना चाहिए। यह चुनाव यदि कांग्रेस का परचम लहराता है तो सबसे पहले बढ़े होल्डिंग टैक्स को लेकर कांग्रेस जश्न मनाने के जगह धरना देगी। कांग्रेस चार मुददों पर कार्य करेगी। बस सेवा, शहर में वृक्षा रोपन, मोहल्ला स्वास्थ्य क्लीनिक, पेयजल में लगे टैक्स को हटाना शामिल है। उन्होंने दुमका को भाजपा मुक्त बनाने का संकल्प दिलाया है।

निरसा : भाजपा से संबंध रखने वाले वाहनों को नहीं पकड़ती प्रशासन- अरूप चटर्जी

वहीं झामुमों के निर्दलीय प्रत्याशी को समर्थन देने के बात पर कहा कि कहीं न कहीं भाजपा का रास्ता नगर निकाय चुनाव के लिए साफ कर रही है, झामुमो। वहीं भाजपा मुक्त देश और राज्य बनाने के लिए लोकसभा एवं विधानसभा में गठबंधन पर कोई ऐतराज नहीं होने की बात कही।

इससे पूर्व प्रदेश अध्यक्ष ने कार्यकर्ताओं और नगर निकाय चुनाव के अध्यक्ष पद की अरबी खातुन और उपाध्यक्ष पद के प्रत्याशी प्रो मनोज अम्बष्ट के साथ एक बैठक कर जीत के मंत्र बताये। इस अवसर पर जिला अध्यक्ष श्यामल किशोर सिंह, डॉ. सुशील मरांडी, सुजीत सिंह, प्रेमलाल साह आदि उपस्थित थे।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

 गिरिडीह : माध्यमिक शिक्षक संघ जिला शाखा का चुनाव संपन्न

NewsCode Jharkhand | 22 July, 2018 6:02 PM
newscode-image

गिरिडीह। झारखंड माध्यमिक शिक्षक संघ जिला शाखा की ओर से रविवार को मकतपुर हाई स्कूल प्रांगण में एक कार्यक्रम आयोजित कर जिला व अनुमंडल स्तरीय कमेटी के लिए चुनाव कराया गया। मौके पर बतौर अतिथि संगठन के राज्य अध्यक्ष नृपेंद्र कुमार सिंह व राज्य महासचिव गंगा प्रसाद यादव उपस्थित हुए।

गिरिडीह : कुशवाहा संघ ने नव चयनित दारोगाओं को किया सम्मानित  

वही चुनाव पर्यवेक्षक के रुप में अनिल कुमार व फारूक आजम को नामित किया गया था। चुनाव से पूर्व यहां संगठन के विभिन्न मुद्दों पर विस्तार से चर्चा की गई। बाद में चुनावी प्रक्रिया संपन्न कराई गई। चुनाव के बाद संघ के जिलाध्यक्ष के रूप में देवेंद्र कुमार सिंह का नाम घोषित किया गया। वही उपाध्यक्ष का भार क्रमशः अनूप कुमार, विनोद प्रसाद यादव, सुदीप कुमार और उमाशंकर राम को दिया गया। इधर राजेंद्र प्रसाद जिला सचिव बनाए गए।

सरिया : हज यात्रियों के लिए   एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन, दी गई कई अहम जानकारियां

इसी तरह घनश्याम गोस्वामी को संगठन सचिव का जिम्मा दिया गया। संयुक्त सचिव के तौर पर महेंद्र प्रसाद दांगी, परवेज आलम, नौशाद समा, संतोष तिवारी और मीरा रजक का नाम सामने आया। इस चुनाव के दौरान मदन राय, रूपा कुमारी, लाल शंकर पाठक, राजनाथ प्रेमनाथ बर्णवाल, चंदन कुमार सिंह आदि को भी कई अहम जिम्मेदारियां सौंपी गई। मौके पर अनुमंडल कमेटी का भी गठन कर नए पदभारकों  को उनकी जिम्मेदारियां समझाई गई। बताया गया कि इस चुनाव के बाद संगठन बेहद धारदार हो गया है। आने वाले वक्त में संगठन अपने सदस्यों के लिए हर परिस्थिति में मजबूती से खड़ा रहेगा।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

sun

320C

Clear

क?रिकेट

Jara Hatke

Read Also

सरिया : एसडीपीओ ने मिलन समारोह का किया आयोजन,  क्षेत्र की समस्याओं से हुए अवगत

NewsCode Jharkhand | 22 July, 2018 6:13 PM
newscode-image

सरिया(गिरिडीह)। सरिया थाना परिसर में रविवार की दोपहर एसडीपीओ विनोद कुमार महतो के नेतृत्व में मिलन समारोह का आयोजन किया गया। समारोह में सरिया क्षेत्र के तमाम पंचायत प्रतिनिधि, बुद्धिजीवी, पुलिस तथा प्रेस के लोग शामिल हुए। मौके पर उपस्थित लोगों ने एक दूसरे का परिचय किया-कराया। इसके बाद एसडीपीओ श्री महतो ने लोगों से स्थानीय समस्याओं के बारे में जानकारी ली।

गिरिडीह : सभी सीटों पर चुनाव जितेगी भाजपा – लक्ष्मण सिंह

इस दौरान एसडीपीओ ने सबों से कहा कि किसी भी प्रकार की समस्या हो उसके समाधान के लिए वे तुरंत पुलिस प्रशासन से संपर्क करें। जिससे समय रहते ही समस्या का समाधान किया जा सके। ताकि क्षेत्र में शांति व्यवस्था कायम की जा सके।

मौके पर थाना प्रभारी विकास कुमार पासवान, विधायक प्रतिनिधि बबलू मंडल, विनोद उपाध्याय, पुनई उराँव, विजय कुमार सिंह, विनोद यादव, गयासुद्दीन अंसारी, केदार मोदी, रामविलास पासवान, अशोक सिंह, अरूण दीप, मोहन सिंह, राम जी राणा, मनोज राणा समेत काफी संख्या में लोग उपस्थित थे।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

चतरा : 24 पेटी शराब के साथ दो तस्कर गिरफ्तार

NewsCode Jharkhand | 22 July, 2018 6:11 PM
newscode-image

बरही से पिकअप वाहन के जरिये  प्रतापपुर लाया जा रहा था शराब

चतराशराब तस्करों के विरुद्ध पुलिस को एक और बड़ी सफलता हाथ लगी है। पुलिस अधीक्षक अखिलेश बी वारियर को मिली गुप्त सूचना के आधार पर सदर पुलिस ने स्थानीय डीएवी स्कूल के समीप वाहन चेकिंग के दौरान तस्करी करने ले जा रहे पिकअप वाहन पर लदे 24 पेटी शराब के साथ दो तस्कर को गिरफ्तार किया है।

चतरा : आंदोलित जवानों ने श्रावणी मेला ड्यूटी करने से किया इंकार

गिरफ्तार तस्करों की पहचान प्रतापपुर थाना क्षेत्र के मेरार का निवासी अभय कुमार उर्फ गोलू प्रसाद व चंद्रिका यादव के रूप में हुई है। गिरफ्तार तस्कर से पुलिस पूछताछ कर रही है। मिली जानकारी के अनुसार दोनों तस्कर पिकअप वाहन के जरिये बरही थाना क्षेत्र के आसपास स्थित संचालित एक सरकारी विदेशी शराब दुकान से 24 पेटी शराब अवैध रूप से कालाबजारी के लिए प्रतापपुर ले जाया जा रहा था।

थाना प्रभारी सह इंस्पेक्टर रामअवध सिंह ने बताया कि सूचना मिलते ही पुलिस की टीम डीएवी स्थित पोस्ट चेक के समीप दो पहिये वाहन व चार पहिये वाहनों का सघन जांच शुरू कर दिया गया। जांच के क्रम में पिकअप पर लदा शराब व दो तस्करों को पकड़कर थाना ले आई। बताया कि गिरफ्तार तस्करों से पूछताछ की जा रही है। दोनों पर अवैध रूप से शराब तस्करी की प्राथमिकी दर्ज करते हुए जेल भेज दिया जाएगा।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

More Story

more-story-image

धनबाद : नियोजन की मांग को लेकर जमसं का 25...

more-story-image

सरिया : हज यात्रियों के लिए एक दिवसीय कार्यशाला का...