दुमका: हेमंत व बाबूलाल सत्‍ता के लिए दाऊद से हाथ भी हाथ मिला लें: निशिकांत

NewsCode Jharkhand | 28 August, 2017 8:41 PM
newscode-image

दुमका। प्रतिपक्ष नेता हेमंत सोरेन एवं बाबूलाल मरांडी सत्ता के लिए अंडरवर्ल्ड माफिया दाऊद से हाथ मिला लें। एक सवाल के जबाब में गोड्डा सांसद निशिकांत दूबे ने कही। उन्होंने कहा कि बड़े शर्म की बात है जो हेमंत और बाबूलाल मरांडी सत्ता के लिए राजद सुप्रीमो लालू यादव से हाथ मिला लिया। आज झारखंड अलग होने में हेमंत सहित बाबूलाल अपनी-अपनी योगदान के डिंग हांकते है। लेकिन आज उन्हीं के साथ सत्ता के लिए हाथ मिला रहे है, जो लालू यादव ने कहा था कि मेरे लाश पर ही झारखंड अलग होगी। झारखंड में संथाल परगना परगना के किसानों की हालत ठीक नहीं है, प्रमंडल में बद से बदतर स्थिति दुमका जिला के किसानों की है।

यह बातें इन्डोर स्टेडियम, दुमका में कृषि विज्ञान केन्द्र दुमका के तत्वावधान में आयोजित ‘न्यू इंडिया मंथन: संकल्प से सिद्धि’ कार्यक्रम का आयोजन संबोधन मे कहा। उन्होंने कहा कि आजादी के 65 साल और राज्य गठन के 14 वर्षों के बीच दुमका से कई नेता शिखर पर पहुंचे, लेकिन किसी ने किसानों के हित मे सिंचाई व्यवस्था सुदृढ करने की किसी ने प्रयास नहीं किया। उन्होंने कहा कि मयूराक्षी नदी, अजय नदी सहित तमाम नदियों का पानी और डैमो से बने पावर पशिचम बंगाल सहित बिहार को चला जाता है।

उन्होंने  मंच से मांग करते हुए कहा कि राज्य के मसानजोर, पंचेत, मैराथन सहित राज्य के तमाम डैमो का पानी राज्य के किसानों को नहर सहित विभिन्न माध्यमों से मिलना चाहिए। उन्होंने सबसे सस्ता सिंचाई का साधन डैम, जोरिया, कुआ, नहर आदि को बताया। वहीं उन्होंने सरैयाहाट एवं जरमुंडी प्रखंड के सीमा पर डैम निर्माण करवाने की बात कही।

सांसद दूबे ने कहा कि सिंचाई व्यवस्था सुनिश्चित करने एवं कृषि को  बढ़ावा देने से पलायन एवं बेरोजगारी दूर होगी। उन्होंने कहा कि दुमका जिला में प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना के अन्तर्गत निर्धारित लक्ष्य को प्राप्त कर लिया है तथा दावों का निष्पादन अविलम्ब किया जा रहा है। इसी प्रकार हमारा प्रयास है कि सोएल हेल्थ कार्ड में भी हम सौ प्रतिशत लक्ष्य हासिल कर लेंगे।

सांसद निशिकान्त दूबे के द्वारा दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया । कार्यक्रम में  सांसद के द्वारा उपस्थित पदाधिकारी, जन प्रतिनिधि, दुमका जिला के विभिन्न प्रखंडों के कृषक मित्र आदि को संकल्प से सिद्धि का संकल्प दिलाया गया।

धनबाद : केंद्र और राज्य सरकार की जनविरोधी नीतियों से जनता में मची है त्राहिमाम-रणविजय सिंह 

NewsCode Karnataka | 21 September, 2018 9:47 PM
newscode-image

रेल मंत्री पीयूष गोयल का किया गया पुतला दहन

धनबाद। धनबाद के रणधीर वर्मा चौक पर शुक्रवार को कांग्रेस के प्रदेश सचिव रणविजय सिंह एवं जागो प्रमुख चुना यादव के नेतृत्व में रेल मंत्री पियूष गोयल का पुतला दहन किया गया। इस अवसर पर रणविजय सिंह ने कहा कि किसी भी कीमत पर डीसी रेल लाइन को उखाड़ने नहीं दिया जायेगा।

निरसा : पेड़ में फांसी लगाकर वृद्ध ने की आत्महत्या

उन्होंने कहा कि केंद्र और राज्य सरकार की जनविरोधी नीतियों के कारण प्रदेश की जनता त्राहिमाम कर रही है, जिस प्रकार आग का हवाला देकर डीसी रेल लाइन को बंद कर दिया गया, इससे 2 लाख लोग प्रभावित हुए हैं। अगर इस भ्रष्ट सरकार ने रेल की पटरी उखाड़ने की कोशिश की तो पूरे बीसीसीएल का चक्का जाम कर दिया जायेगा।
धनबाद : केंद्र और राज्य सरकार की जनविरोधी नीतियों से जनता में मची है त्राहिमाम-रणविजय सिंह 

उन्होंने कहा कि यहां की जनता को हर हाल में डीसी रेल लाइन चाहिए, यह उनका अधिकार है। सिंह ने कहा कि डीसी रेल लाइन के बंद होने से बिजली उत्पादन करने वाली कंपनियों को कोयला नहीं मिल पा रही है, जिसके कारण पूरे कोयलांचल में बिजली की व्यवस्था काफी चरमरा गई है।

कोयलांचल की जनता बिजली एवं पानी के कारण परेशान है। सिंह ने कहा कि यह लड़ाई सिर्फ धनबाद तक ही सीमित नहीं रहेगी इसे दिल्ली लेकर जाएंगे और आगामी 3 अक्टूबर को दिल्ली के जंतर-मंतर पर धरना देकर राष्ट्रपति एवं प्रधानमंत्री को ज्ञापन सौंपेंगे।

धनबाद : ट्रांसफार्मर लगने से खुश ग्रामीणों ने विधायक ढुल्लू महतो को पहनाया 51 किलो का माला

इस मौके पर उपस्थित जागो के प्रमुख चुन्ना यादव ने कहा कि रेल बंदी के खिलाफ अंतिम लड़ाई लड़ी जा रही है, इसके लिए कोई भी कीमत क्यों ना चुकानी पड़ी, इसके लिए कतरास की जनता पूरी तरह तैयार है।

उन्होंने कहा कि इस आंदोलन को कतरा से लेकर दिल्ली की सड़कों तक लड़ा जायेगा। इस अवसर पर भिखारी पासी, जी. मुरलीधरण, रमेश सिंह, बलराम हरिजन ,कुंदन यादव, सुधीर सिंह, छोटू रवानी, शहजादा हुसैन, सनी भगत, सोनू राय, मनोज सिंह ,भोलू यादव, शिवम सिंह, दिनेश प्रमाणिक, गणेश गुप्ता, चंदन कसेरा, असलम चिक्की आदि मौजूद थे।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

 

sun

320C

Clear

क्रिकेट

Jara Hatke

Read Also

चांडिल : घायल को झावियुमो प्रखंड उपाध्यक्ष ने पहुँचाया अस्पताल

NewsCode Jharkhand | 21 September, 2018 9:53 PM
newscode-image

चांडिल। ईचागढ़ प्रखंड के खीरी-बामुनडीह निवासी करमचंद महतो शुक्रवार करीब 5 बजे अपने हीरो मोटर साइकिल से अपना ससुराल दियादिह जा रहा था, उसी समय खोकरो के समीप खराब रोड के कारण जमीन पर गिर कर गम्भीर चोट लगी।

इसकी सूचना मिलते ही झावियुमो प्रखंड उपाध्यक्ष पिंटू महतो ने ईचागढ़ स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया जहाँ घायल करमचंद महतो का प्राथमिक उपचार होने के बाद एमजीएम रेफर कर दिया गया।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

गिरिडीह : चोरों ने किराने दुकान पर किया हाथ साफ़, लगभग 2 लाख की चोरी

NewsCode Jharkhand | 21 September, 2018 9:51 PM
newscode-image

गिरिडीहखोरीमहुआ थाना क्षेत्र के बलहारा में चोरों ने एक किराना दुकान पर हाथ साफ़ किया। इस दौरान चोरों ने  दुकान  से 10 हजार रुपये नगद समेत लगभग 2 लाख रुपये का सामन चुरा लिया। इस मामले को लेकर भुक्तभोगी ज्योतिष वर्णवाल ने थाने में लिखित शिकायत दर्ज करायी है।

वर्णवाल ने बताया कि प्रतिदिन की तरह गुरुवार शाम लगभग 9 बजे दुकान बंद कर वे टोकोटांड़ स्थित अपने पैतृक आवास चले गए।

गिरिडीह : झारखंड की संस्कृति की पहचान है करमा पूजा – केदार 

शुक्रवार सुबह जब  दुकान का शटर खुला देखा तो उनके होश उड़ गए। चोरों ने भवन के पिछले हिस्से में बनी खिड़की के ग्रिल को उखाड़कर अंदर प्रवेश किया था। उन्होंने संदेह जताया है कि चोरों ने डुप्लीकेट चाभी से शटर को खोलकर घटना को अंजाम दिया है ।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

More Story

more-story-image

रांची : असामाजिक तत्वों का मनोबल बढ़ाने का काम न...

more-story-image

कोडरमा : प्रबंधन समिति का प्रशिक्षण, बाल शोषण मुक्त ग्राम...