दुमका : कैदी की मौत पर परिजनों ने जेल प्रशासन पर लगाया लापरवाही का आरोप

NewsCode Jharkhand | 30 March, 2018 8:32 PM
newscode-image

उच्च स्तरीय जांच की मांग

दुमका। बीते गुरूवार को सदर अस्पातल में इलाज के दौरान आजीवन कारावास की सजा काट रहे कैदी पलटन दास (30) की मौत पर परिजनों ने जेल प्रशासन पर लापरवाही बरतने का आरोप लगाया है। पलटन की मौत के पीछे साजिश बता मृत का छोटा भाई गुल्टन दास ने बताया कि 26 मार्च को पलटन दास ठीक था। उसे कोई बीमारी नहीं थी।

अचानक 29 मार्च को जेलर द्वारा पलटन की मौत की सूचना शाम 4 बजे संदेह जताया है। जबकि पलटन की मौत सुबह करीब 8 बजे हो चुकी है। मृतक पलटन दास का शुक्रवार को पोस्टमार्टम कराया गया। जिसके बाद परिजनों को पलटन दास का शव को सौंप दिया गया है। परिजनों ने उच्च स्तरीय जांच करने की मांग की है।

कोर्ट मामला चलने के दौरान पलटन दास ने वर्ष 2011 में दूसरी शादी कोंरो थाना क्षेत्र के दुमदुमी गांव के रेखा देवी से किया। अब दोनों की दो बच्ची है। लेकिन अब इन दोनों बच्चियों के माथे से पिता का साया उठ गया है।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

बोकारो : विनोद बाबू झारखंड के युगदृष्टा थे-सुदेश महतो

NewsCode Jharkhand | 23 September, 2018 9:14 PM
newscode-image

बोकारो। आजसू पार्टी की ओर से चंदनकियारी के बोगुला मोड़ में विनोद बिहारी महतो जयंती समारोह धूमधाम के साथ मनायी गई। मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित पूर्व उपमुख्यमंत्री सह आजसू सुप्रिमो सुदेश कुमार महतो ने कहा कि स्व. विनोद बाबू झारखंड के युगदृष्टा थे।

महतो ने कहा कि झारखंड राज्य उनके सपनों का परिणाम है। उन्होंने कहा कि उनके विचारों को आत्मसात करके उनके सपनों का राज्य बनाने के लिए समाज को आगे आने की जरूरत है। उनका एक मात्र नारा अधिकार की जानकारी के लिए पढ़ो एवं हक की रक्षा के लिए लड़ों ने समाज में  क्रांति हुई है। आजसू सुप्रिमो ने कहा कि जिस दिन पंचायत सचिवालय से लेकर राज्य सचिवालय पर झारखंड के बेटे कार्यपालिका व विधायिका में होंगें उस दिन उनके सपनों का राज्य होगा।

बोकारो : विनोद बाबू झारखंड के युगदृष्टा थे-सुदेश महतो

महतो ने  पूर्व मंत्री उमाकांत रजक का प्रशंसा करते हुए कहा कि आज की उमड़ी जनसैलाब ने साबित कर दिया, कि उमाकांत रजक विनोद बाबू के सच्चे अनुयायी हैं, उन्होंने विनोद बाबू से प्रेरणा लेकर चंदनकियारी को विकास के मापदंड राज्य अव्वल स्थान दिलाया है। सुदेश महतो ने कहा कि अब पार्टी नहीं नेता चुनने की जरूरत। दो अक्टुबर से हर विधानसभा में पदयात्रा होगा। अस्पताल, स्कूल का भवन नहीं डॉक्टर, टीचर चाहिए।

बोकारो : प्रधामनंत्री से बात नहीं होने पर मायूस हुई एनएम

राज्य को नई दिशा के लिए विजन की जरूरत है। पूर्व मंत्री उमाकांत रजक ने कहा कि विनोद बाबू के सपनों को साकार करने के लिए युवा वर्ग आगे आने का काम करें और जहां हकमारी हो रही वहां लड़ने का काम करें। रजक ने कहा कि सीएनटी-एसपीटी को सख्ती से लागु करने, संशोधित भुमि अधिग्रहण बिल एवं स्थानीय नीति के खिलाफ पार्टी का आंदोलन को तेज किया जाएगा। रजक ने कहा कि चंदनकियारी में विकास का रोडमेप तैयार किया था।

बोकारो : विनोद बाबू झारखंड के युगदृष्टा थे-सुदेश महतो

बुनियादी स्तर पर काम प्रारंभ हुआ था परंतु धोखेबाज के हाथ में नेतृत्व जाने के कारण विकास रूक गया है इसे गति देने के लिए आपका प्यार, स्नेह, आर्शीवाद की जरूरत है। रजक ने कहा कि चंदनकियारी के मान सम्मान, जनता के अरमान को दिल्ली की मंडी में बेचने वाले से सावधान रहने की जरूरत है। उन्होंने सवालिया लहजे में पूछा कि  इलेक्ट्रोस्टील में कितने बेरोजगारों को नौकरी दिलाया, क्या कोल ब्लॉक चालू  हुआ।

तेनुघाट : आयुष्मान भारत योजना से गरीब भी करा पायेंगे बड़े अस्पताल इलाज-बीजेपी

बंद पड़ी अमलाबाद को चालू करवाने के लिए खुद आंदोलन किया था, अभी तक चालू क्यों नहीं हुआ। फुड प्रोसेंसिंग पार्क, पावर प्लांट, अंतराष्ट्रीय स्टेडियम, डिग्री कॉलेज, ये सभी झांसा, दिवास्वप्न है। उन्होंने कहा कि चार दशक का सर्वे सेटेलमेंट में हम घर-घर में लड़ाई होगा। संयोग से आप विभाग के सवेसर्वा है स्थिति स्पष्ट क्यों नहीं कर रहे है।

बोकारो : विनोद बाबू झारखंड के युगदृष्टा थे-सुदेश महतो

नजरूल हसन हासमी ने कहा कि चंदनकियारी में अल्पसंख्यक की रूझान उमाकांत की ओर है। अध्यक्षता नंदलाल महतो व संचालन तपन सिंह चौधरी ने किया। मौके पर मोहम्मद नजरूल हसन हासमी,दुर्गा चरण महतो,अश्विनी महतो,बधन शर्मा,मनोज माहथा,रमेशमहतो,गुरूपद महतो,राजेश भगत,बाटुल राय,सीताराम महतो,भोलानाथ गोप,सुभाष शेखर,शरत टुडु,गणेश महतो,परशु राम महतो,दामोदर महतो,बुधेश्वर गोप ,रमा देवी,महादेश माहथा,ग्यास अंसारी समेत काफी संख्या में महिला पुरूष ग्रामीण उपस्थित थे।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

sun

320C

Clear

क्रिकेट

Jara Hatke

Read Also

आ गया ‘ठग्स ऑफ हिंदोस्तान’ में फिरंगी बने आमिर खान का लुक, गधे पर बैठे दिखे

NewsCode | 24 September, 2018 1:33 PM
newscode-image

मुंबई। इस साल की सबसे बहुप्रतीक्षित फिल्म ठग्स ऑफ हिंदोस्तान में नज़र आने वाले सभी सितारों के लुक का खुलासा हो गया है। अमिताभ बच्चन, फातिमा सना शेख, कटरीना कैफ के बाद अंत में आमिर खान का लुक भी रिवील कर दिया गया है। यशराज फिल्मस और आमिर ने सोशल मीडिया अकाउंट पर लुक पोस्टर जारी किया है। अपने लुक को शेयर करते हुए आमिर ने लिखा- ”और इ हैं हम, फिरंगी मल्लाह। हम से ज्यादा नेक इन्सान इस धरती पे कहीं नहीं मिलेगा आपको। सच्चाई तो हमरा दूसरा नाम है, और भरोसा हमरा काम। दादी कसम !!!”

बता दें कि फिल्म में आमिर खान के किरदार का नाम फिरंगी है। मोशन पोस्टर में वे अतरंगी कपड़े पहने नजर आ रहे हैं। सबसे मजेदार बात ये है कि वे घोड़े पर नहीं बल्कि गधे पर सवार हैं। वे पहली बार ठग्स के गेटअप में नजर आ रहे हैं। रोल के लिए आमिर ने कानों में पियर्सिंग कराई और बाल बढ़ाए हैं। वैसे आमिर के ठग लुक को देखने के बाद अंदाजा होता है कि उनका करेक्टर काफी मस्तमौला किस्म का होगा।

ठग्स ऑफ हिंदोस्तान में अमिताभ बच्चन- खुदाबक्श, कटरीना- सुरैया, फातिमा सना शेख- जाफिरा के रोल में नजर आएंगी। पहली बार सदी के महानायक अमिताभ बच्चन और आमिर खान एकसाथ नजर आएंगे। यह फिल्म 1839 के एक उपन्यास ‘कंफेशंस ऑफ ए ठग’ पर आधारित है। फिल्म को माल्टा व राजस्थान के रमणीय जगहों पर फिल्माया गया है।

फिल्म ‘ठग्स ऑफ हिंदुस्तान’ को डिजिटल रूप में आईमैक्स फॉर्मेट में बनाया गया है। यह इस फॉर्मेट में पांचवीं भारतीय फिल्म है। इससे पहले ‘धूम 3’, ‘बैंग बैंग’, ‘बाहुबली 2’ व ‘पद्मावत’ को आईमैक्स फॉर्मेट का रूप दिया गया। बता दें, फिल्म का निर्देशन विजय कृष्णा आचार्य ने किया है। ‘ठग्स ऑफ हिंदोस्तान’ का ट्रेलर वीडियो 27 सितंबर को रिलीज होगा। ये फिल्‍म इसी साल 8 नवंबर को रिलीज हो रही है।


ठग्स ऑफ… में ‘सुरैया’ का रोल करेंगी कटरीना कैफ, आमिर ने बताया सबसे खूबसूरत ठग

ठग्स… लड़ाकू जाफिरा के किरदार में दिखेगी ‘दंगल गर्ल’,सामने आया फर्स्ट लुक

‘ठग्स ऑफ…’ में बिग बी बने हैं ठगों का सरदार ‘खुदाबक्श’, देखें First look

दीवाली पर आएगी आमिर की Thugs of Hindostan, फिल्म का लोगो रिलीज

लोहरदगा : बाइक टक्कर एक की मौत दो घायल  

NewsCode Jharkhand | 24 September, 2018 1:15 PM
newscode-image

लोहरदगा। सदर थाना क्षेत्र के ओयना टोंगरी के समीप सड़क दुर्घटना में एक युवक की मौत हो गई।  बताया जा रहा है कि जोरी आनंदपुर गांव निवासी भुषण भगत का पुत्र सुभाष भगत 18 वर्ष, महादेव उरांव का पुत्र सुरेंद्र उरांव 22 वर्ष प्लसर मोटरसाइकिल से कुटमु फेंकुवाटोली में लगे जतरा में आ रहे थे।

लोहरदगा : मानसिक रूप से बीमार लापता महिला का मिला शव

तभी विपरीत दिशा से सुजुकी जिक्सर मोटरसाइकिल से लोहरदगा से जोरी आनंदपुर जा रहे जोरी युवक के साथ टक्कर हो गई।  जिससे मौके पर ही सुरेंद्र उरांव की मौत हो गई। जबकि सुभाष, मनान, मुजम्मिल गंभीर रूप से घायल हो कर सड़क पर तड़पने लगे। वहां से गुजर रहे हाजी शकील अहमद ने सभी घायलों को इलाज के लिए सदर अस्पताल पहुंचाया। जहां से मोजम्मिल और मनान को बेहतर इलाज के लिए रिम्स रेफर किया गया।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

More Story

more-story-image

सिक्किम को मिला पहला और देश का 100वां हवाई अड्डा,...

more-story-image

चाईबासा : चेंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज का आठवां वार्षिक...