दुमका : कैदी की मौत पर परिजनों ने जेल प्रशासन पर लगाया लापरवाही का आरोप

NewsCode Jharkhand | 30 March, 2018 8:32 PM
newscode-image

उच्च स्तरीय जांच की मांग

दुमका। बीते गुरूवार को सदर अस्पातल में इलाज के दौरान आजीवन कारावास की सजा काट रहे कैदी पलटन दास (30) की मौत पर परिजनों ने जेल प्रशासन पर लापरवाही बरतने का आरोप लगाया है। पलटन की मौत के पीछे साजिश बता मृत का छोटा भाई गुल्टन दास ने बताया कि 26 मार्च को पलटन दास ठीक था। उसे कोई बीमारी नहीं थी।

अचानक 29 मार्च को जेलर द्वारा पलटन की मौत की सूचना शाम 4 बजे संदेह जताया है। जबकि पलटन की मौत सुबह करीब 8 बजे हो चुकी है। मृतक पलटन दास का शुक्रवार को पोस्टमार्टम कराया गया। जिसके बाद परिजनों को पलटन दास का शव को सौंप दिया गया है। परिजनों ने उच्च स्तरीय जांच करने की मांग की है।

कोर्ट मामला चलने के दौरान पलटन दास ने वर्ष 2011 में दूसरी शादी कोंरो थाना क्षेत्र के दुमदुमी गांव के रेखा देवी से किया। अब दोनों की दो बच्ची है। लेकिन अब इन दोनों बच्चियों के माथे से पिता का साया उठ गया है।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

बार एसोसिएशन परिसर के दुकानदारों ने अपने साथी दुकानदार को दी श्रद्धांजलि

NewsCode Jharkhand | 25 June, 2018 7:58 PM
newscode-image

धनबाद। दुकानदार मुकेश कुमार के असामयिक निधन पर श्रद्धांजलि देने के लिए कोर्ट परिसर में शोक सभा का आयोजन किया गया। मुकेश की मौत इसी महीने 22 जून को वेल्‍लोर में काटपाडी के समीप अपने भाई के इलाज के दौरान रेलवे दुर्घटना में हो गई थी।

शोक सभा में धनबाद के डीटीओ समेत दुकानदारों व अधिवक्‍ता गण शामिल हुए। दिवंगत आत्‍मा की शांति के लिए दो मिनट का मौन रखा गया और मृतक के चित्र पर पुष्‍प अर्पित कर श्रद्धांजलि दी गई।

श्रद्धांजलि देनेवालों में डीटीओ पंकज कुमार साव, अधिवक्ता दिनेश कुमार राय, शुभाशीष चटर्जी राजकिशोर विश्वकर्मा, रसराज मंडल, सोहन विश्वकर्मा, दुकानदार पप्पू शर्मा, भोला साव, विनोद कुमार सिंह, डमरु सिंह, अंशु चंडी, राकेश नींबूदा, अशोक गुप्ता, मनोज गुप्ता सहित अन्‍य कई दुकानदार शामिल थे। अपने साथी दुकानदार को खोने के गम में बार एसोसिएशन के दुकानदारों ने अपने-अपने दुकान बंद कर शोक जताया।

sun

320C

Clear

क्रिकेट

Jara Hatke

Read Also

बेंगाबाद : तेज रफ्तार का टूटा कहर, बाइक सवार युवक की मौत

NewsCode Jharkhand | 25 June, 2018 9:20 PM
newscode-image

बेंगाबाद (गिरिडीह)। बेंगाबाद मधुपुर मुख्य मार्ग एनएच 114 ए पर सोमवार को फिर रफ्तार का कहर टूटा और एक ज़िन्दगी काल के गाल में समां गई। इस पथ पर झलकडीहा मोड़ के समीप एक तेज रफ्तार बाइक अनियंत्रित होकर पहले सड़क किनारे पुलिया से टकराई फिर दूर गड्ढे में जा गिरी। घटना में बाइक पर सवार लगभग 25 वर्षीय युवक गंभीर रूप से घायल हो गया। आनन-फानन में उसे इलाज के लिए अस्पताल ले जाने के क्रम में उसने दम तोड़ दिया।

बेंगाबाद : नए रेंजर ने लिया पदभार, कहा वनों की सुरक्षा होगी प्राथमिकता : अजय कुमार

बेंगाबाद पुलिस द्वारा शव को कब्ज़े में लेकर पोस्टमार्टम सदर अस्पताल पहुंचाया गया। ख़बर लिखे जाने तक मृतक युवक की पहचान नही हो पाई थी। घटना के संबंध में बताया गया कि जेएच 15बी 9021 नंबर की एक यामाहा बाइक पर सवार होकर एक युवक  मधुपुर से गिरिडीह की ओर आ रहा था। इसी क्रम में अत्यधिक स्पीड होने के कारण झलकडीहा मोड़ के पर बाइक का संतुलन बिगड़ गया और बाइक सड़क किनारे बनी पुलिया से टकरा गई। फिलहाल पुलिस द्वारा मृतक के घरवालों का पता लगाया जा रहा है।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

पाकुड़ : भाजपा की बैठक आयोजित, हुल दिवस को लेकर हुई चर्चा

NewsCode Jharkhand | 25 June, 2018 9:16 PM
newscode-image

पाकुड़। लिट्टीपाड़ा प्राखण्ड दामिन डाक बंगला परिषर में भाजपा की बैठक प्रखण्ड अध्यक्ष राम मंडल की अध्यक्षता में आहुत किया गया। जिसमे मुख्य अतिथि के रूप में प्रदेश उपाध्यक्ष सह पूर्व मंत्री हेमलाल मुर्मू उपस्थित हुये। बैठक में  मुख्य रूप से 30 जून को  हूल दिवस को लेकर चर्चा की गयी। मंडल इकाई के लोगों को 30 जून को पांच कठिया से भोगनाडीह ले जाने के बातें हुई।

पाकुड़ : भूमिगत कोयला में आग लगने से ग्रामीण दहशत में, प्रशासन से लगाई गुहार

साथ ही प्रदेश उपाध्यक्ष मुर्मू ने बताया कि भूमि अधिग्रहण अधिनियम बिल आदिवासियों के हित के लिए बनाया गया है। इसको लेकर विपक्ष दुष्प्रचार कर रहे है लेकिन सभी से अपील किया  हर आदिवासी गांव गांव एवं  घर-घर  जाकर सभी को भूमि  अधिग्रहण अधिनियम बिल के बारे में सरकार की उप्लब्धि आदिवासियों एवं जनजातियों को स्पस्ट रूप से बताया जाएगा। यह कानून सरकारी जनहित के  कार्यो लिया बनाया गया है जिसके तहत सरकारी स्कूल, कॉलेज , हॉस्पिटल, सड़क, रेलवे के अच्छे काम में आएगे।

साथ ही भाजपा नेता साहेब हाँसदा ने कहा कि बूथ स्तर पर संगठन मजबूती करने, गाँव-गाँव में जाकर सरकार  कि उपलब्धी के बारे में जानकरी देने के लिए कार्यकर्त्ताओं  से अनुरोध किया । इस बैठक के मौके पर एस टी मोर्चा प्रखंड अध्यक्ष भोला हेम्ब्रम, प्रखंड प्रभारी सुलेमान मुर्मू, दिनेश मुर्मू, जिला कार्यकारणी सदस्य बबलू सोरेन, पंचायत प्रभारी मंझला सोरेन, प्रखंड उपाध्यक्ष मुंशी मुर्मू, प्रखंड मंत्री रेंगटा किस्कू सहित दर्जनों कार्यकार्ता उपस्थित थे।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

More Story

more-story-image

जमशेदपुर : महाधरना तो ट्रेलर है, पूरी फिल्म 5 जुलाई...

more-story-image

दुमका : राज्य में सरकार एक और हूल लाना चाहती...