दुमका : जरमुंडी से एक शख्स का शव बरामद, तफ्तीश जारी

पत्थर से कूचकर हत्या किए जाने की आशंका

NewsCode Jharkhand | 26 March, 2018 3:02 PM

दुमका : जरमुंडी से एक शख्स का शव बरामद, तफ्तीश जारी

दुमका। जरमुंडी से एक शख्स का शव बरामद, तफ्तीश जारी। जरमुंडी थाना क्षेत्र के पहड़ीडीह पंचायत अंतर्गत परघाडीह पुल के समीप एक युवक के शव को देख इलाके में सनसनी फैल गई। स्थानीय लोगों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। मौके पर थाना प्रभारी बिष्णु प्रसाद चौधरी दल-बल के साथ पहुंचे। जानकारी के अनुसार युवक की हत्या पत्थर के कुचल कर हुई प्रतीत होता है।

दुमका : बैंक मैनेजर बनकर भोले-भाले लोगों को बनाता था अपना शिकार

पत्थर को उस मृत युवक के शरीर  के पास छोड़ दिया गया है। खून के छीटे आस-पास में मिले। पुलिस शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम करवाने को भेज शिनाख्त में जुट गई है। मामले में थाना प्रभारी श्री चौधरी ने बताया कि  युवक की शिनाख्त नहीं हो पायी है।

प्रथम दृष्ट्या में शरीर पर चोट के दो जगहों निशान मिला है। पहले लाठी डंडा से मार कर बेहोश किया गया। इसके बाद एक बड़े पत्थर से कुचल कर हत्या कर दी गई प्रतीत होता है। पहचान नहीं हो इसके लिए चेहरे को बुरी तरह कुचल दिया गया है। जरमुंडी थाना मामले के सभी बिंदू पर जांच में जुटी है। शव के शिनाख्त के बाद ही हत्या के कारणों का पता चल सकेगा।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

गावां : सरकारी दुकान में बियर की किल्लत, दोगुनी कीमत वसूल रहे हैं दुकानदार

NewsCode Jharkhand | 24 April, 2018 9:53 PM

गावां : सरकारी दुकान में बियर की किल्लत, दोगुनी कीमत वसूल रहे हैं दुकानदार

गावां (गिरिडीह)। सरकारी शराब दुकानों में लगभग एक माह से बियर की भारी किल्लत है। कहीं भी सरकारी काउंटर पर बियर नही मिल रहा है। वहीं ब्लैक में सरकारी दुकानों में बिकने वाला बियर की खुलेआम दोगुनी कीमत पर धड़ल्ले से बेची जा रही है। इससे सरकारी शराब दुकानों के संचालन से जुड़े लोगों का बियर को कालाबाजारी में खपाए जाने की आशंका को बल मिल रहा है।

बता दें कि गावां बाजार स्थित सरकारी शराब दुकान में लगभग एक माह से बियर की भारी किल्लत चल रही है। इस दौरान यहां मुश्किल से दो-चार दिन बियर उपलब्ध रहा होगा। परंतु गावां बाजार के बाईपास रोड स्थित विभिन्न होटलों सहित कई फास्ट-फुड की दुकानों में लोगों को असानी से बियर उपलब्ध हो जा रहा है। हलांकि सरकारी शराब दुकान में बियर की किल्लत का बहाना बना बियर की ब्लैक मार्केटिंग कर रहे है।

गिरिडीह : प्रधान डाक घर हुआ हाईटेक, विधिवत हुवा सीएसआई का उद्घाटन

फिलहाल शादी-ब्याह का सीजन चल रहा है, इस कारण इस क्षेत्र में पड़ोसी राज्य बिहार के लोगों का आना-जाना भी बढ़ा है। इसका भी फायदा बखुबी उठाया जा रहा है। लोकल कुछ चर्चित लोगों के पास बियर की कालाबाजारी करने के बजाए होटल वाले बाहरी लोगों को सहजता से बीयर उपलब्ध करा रहे हैं।

गावां में पुलिस प्रशासन व उत्पाद विभाग की अनदेखी के कारण कई होटल इन दिनों बीयरबार की भूमिका में नजर आ रहा है। सुबह से ही इन होटलों में खुलेआम लोग बैठकर जाम छलकाते नजर आते हैं। ऐसा नही है कि गावां पुलिस को इसकी जानकारी नही है। सबकुछ जानते हुए भी पुलिस अपनी आंख बंद किए हुए है और यहां होटलों में ब्लैक से शराब बेचे जाने का धंधा फलफुल रहा है।

गावां: मनरेगा कर्मियों ने की बैठक, आंदोलन का लिया निर्णय

उत्पाद अधीक्षक अवधेश कुमार सिंह के अनुसार सरकारी काउंटर पर एक माह से बीयर की किल्लह है। क्योंकि बीयर की आपूर्ति कुछ दिनों से नियमित नही मिल पा रही है। आज की बीयर की खेप मिली है। इसे जल्द ही सभी सरकारी दुकानों में बिक्री के लिए उपलब्ध कराया जाएगा। गावां के होटलों में बीयर को कालाबाजारी में बेचे जाने की जानकारी नही है। अब संज्ञान में आया है तो इसकी जांच करेगें कि आखिर होटलों में बीयर कहां से उपलब्ध हो रहा है।

गावां थानेदार राजकुमार ने बतया कि होटलों में शराब की बिक्री किसी भी कीमत पर नही होने दिया जाएगा। गावां के होटल में शराब बेचे जाने की जानकारी नही थी। अगर होटल में बैठाकर शराब पिलाया जा रहा है तो होटल संचालक पर कार्रवाई की जाएगी।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

Read Also

पलामू : ईंट भट्ठा व्यवसाई से दिन दहाड़े लूट, जांच में जुटी पुलिस

NewsCode Jharkhand | 24 April, 2018 9:30 PM

पलामू : ईंट भट्ठा व्यवसाई से दिन दहाड़े लूट, जांच में जुटी पुलिस

हैदरनगर (पलामू) । हैदरनगर थाना अन्तर्गत इटवा गांव के समीप ईंट भट्ठा व्यवसाई ललन सिंह से दिन दहाड़े पिस्टल की नोक पर तीस हजार रुपये लूट ली गई है।

भुक्तभोगी ललन सिंह ने बताया कि काले रंग के मोटरसाईकल पर तीन नकाबपोश लोग ईंट भट्ठे पर आ धमके व घटना को अंजाम दिया । बताया कि इससे पहले अपराधियों ने उनके मोबाइल पर रंगदारी की मांग करते हुए धमकी भी दी थी।

पलामू : नहीं थम रही चोरी की घटनाएं, चोरों ने चार लाख के जेवरात पर किया हाथ साफ

भुक्तभोगी द्वारा इस सम्बंध में हैदरनगर थाना को सूचना दी गई थी , इसी बीच उनके साथ ये घटना हो गई। दिनदहाड़े हुए इस लूट से व्यवसाइयों समेत आस पास के ग्रमीण भी दहशत है। वहीं सूचना पर पुलिस मामले की छान- बीन कर रही है।

​​(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

बाघमारा : आपसी सौहार्द बिगाड़ने वाला नहीं बख्‍शा जाएगा- इंस्पेक्टर

NewsCode Jharkhand | 24 April, 2018 8:25 PM

बाघमारा : आपसी सौहार्द बिगाड़ने वाला नहीं बख्‍शा जाएगा- इंस्पेक्टर

असामाजिक तत्वों ने किया कर्बला क्षतिग्रस्त

बाघमारा (धनबाद)। कुछ असामाजिक तत्वों ने आपसी सौहार्द बिगाड़ने का प्रयास किया है। जिसके कारण गुस्साए लोगों ने बाघमारा थाना का घेराव कर दिया। असामाजिक तत्वों ने खानुडीह स्टेशन के पास स्थित कर्बला को क्षतिग्रस्त कर दिया।

जिसकी सूचना मंगलवार को लोगों को सुबह 11 बजे मिली। बाघमारा थाना पहुंच कर लोगों ने कार्रवाई की मांग कर थाना का घेराव किया। प्रशाशन के खिलाफ नारेबाजी करने लगे।

सूचना पाकर तोपचाची इंस्पेक्टर किशुन मुर्मू बाघमारा थाना पहुंचे। आक्रोशितों को काफी मशक्‍कत के बाद किसी तरह शांत करवाये। थाना घेराव किये लोगों ने दोषियों पर कार्रवाई करने की मांग इंस्पेक्टर से किया।

इंस्पेक्टर ने लोगों को आश्वस्त किया कि किसी भी कीमत पर दोषियों को नहीं बख्‍शा जाएगा। आपसी सौहार्द बिगाड़ने वाले नहीं बख्‍शे जाएंगे। आपसी भाई चारा में विष घोलने का प्रयास करने वाले किसी भी कीमत से नहीं बचेंगे।

इंस्पेक्टर के आश्‍वासन के बाद गुस्‍साए लोग शांत हुए। मस्जिद कमिटी अध्यक्ष अहमद खान तथा सचिव नईम अंसारी ने दोषियों को पकड़ने को लेकर थाना में लिखित शिकायत दी।

बाघमारा थाना पुलिस जनसहयोग समिति के सदस्यों ने इस घटना को शांत करने में अहम भूमिका निभाई। घटना की सूचना मिलने के बाद इंस्पेक्टर कर्बला पहुंच कर जांच की।

ईंट भट्ठा में काम करने वाले मजदूरों से जानकारी ली। वहीं पुलिस को इस क्षेत्र में गश्ती करने का आदेश दिया है।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

© Copyright 2017 NewsCode - All Rights Reserved.