दुमका : शार्ट सर्किट से कपड़ा व्यवसायी के घर में लगी आग

Anubhuti | 17 May, 2018 6:07 PM
newscode-image

दुमका। जिले के सदर प्रखंड में कुसुमडीह गांव के मंडल टोला में आगलगी से लाखों का नुकसान हो गया। कपड़ा व्यवसायी हिराचंद्र पाल के खपरैल मकान में शार्ट सर्किट से आग लग गयी।

घटना बुधवार को देर शाम में घटी। जानकारी के अनुसार आगलगी से हजारों का नया रेडिमेड कपड़ा, 5 क्विंटल अनाज, कई जेवरात सहित सहित दो कमरा बुरी तरह जल गया।

Read More:- दुमका : मिट्टी धंसने से दो बच्‍चों की मौत, एक बच्‍चे को निकालने का प्रयास जारी

आग पर काबू स्थानीय लोगों की मदद से पाया गया। तब तक घर के कीमती समान सहित 25 हजार नकदी जलकर नष्ट हो गया। घर में कोई नहीं था। घर के मुखिया हिराचंद्र पाल समीप के गांव गये थे। वहीं बच्चे और घर की महिला पड़ोस में थी।

फायर बिग्रेड की मदद से आग पर पाया काबू

पीड़ित हिराचंद्र पाल घुम-घुमकर कपड़ा बेचकर जीवन-यापन करता था। घटना की सूचना फायर बिग्रेड को दी गई। सूचना मिलते ही फायर बिग्रेड मौके पर गांव पहुंची। लेकिन सकरी गली होने के कारण बड़ा फायर बिग्रेड वाहन आग लगे मकान तक नहीं पहुंच सका। बाद में छोटा फायर बिग्रेड वाहन को मंगवाया गया। स्थानीय लोगों एवं फायर बिग्रेड की मदद से आग पर काबू पा लिया गया।

 मुआवजा दिलाने की कोशिश

घटना की सूचना मिलते ही जिला परिषद उपाध्यक्ष असीम मंडल, लखीकुंडी पंचायत मुखिया दिनेश मुर्मू, समाजिक कार्यकर्ता नीरज मिश्रा एवं राजस्व कर्मचारी राजेश बाजपेयी मौके पर पहुंचे। राजस्व कर्मचारी बाजपेयी ने अगलगी से नुकसान का आंकलन कर मुआवजा देने के दिशा में अग्रतर कार्रवाई प्रारंभ कर दिया।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

पलामू : बिजली के तार की चपेट में आने से तीन की मौत

NewsCode Jharkhand | 22 July, 2018 8:04 PM
newscode-image

पलामू। पहला मामला हुसैनाबाद प्रखंड का है जहाँ बेलबीघा गाँव निवासी जुगेश सिंह का निधन बिजली की तार के चपेट में आने से हो गई । जानकारी के अनुसार मृतक जुगेश सिंह मोटर स्टार्ट करने गए थे ,उसी क्रम में वह  बिजली के तार की चपेट में आ गए । ग्रामीणों की मदद  से आनन-फानन में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र हुसैनाबाद ले जाया गया जहाँ डॉक्टर ने उन्हें मृत घोसित कर दिया ।

वहीं दूसरा मामला सतबरवा प्रखंड के चेतमा की है जहाँ अपने खेत में काम कर रहे दंपती किसान की मौत बिजली प्रवाहित तार की चपेट में आने से हो गयी है । पुलिस मौके पर पहुँच कर दम्पति के शव को कब्जे मे लेकर पोस्टमार्टम के लिए दलतीनगंज सदर अस्पताल भेज दिया है । इस घटना से पूरा गाँव शोकाकुल है , वहीं परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है ।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

sun

320C

Clear

क?रिकेट

Jara Hatke

Read Also

रांची : जगन्नाथ रथ मेला में सांस्कृतिक कार्यक्रमों का प्रदर्शन

NewsCode Jharkhand | 22 July, 2018 9:55 PM
newscode-image

रांची। ऐतिहासिक जगन्नाथपुर रथ मेला में जिला सूचना एवं जनसंपर्क इकाई द्वारा 10 दिवसीय विभागीय सांस्कृतिक मंच पर पंजीकृत दल नागपुरी सांस्कृतिक दल एवं न्यू झारखंड कला संगीत सृजन केंद्र के स्थानीय कलाकारों के द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया गया। विभागीय मंच पर इन कलाकारों द्वारा लोक संगीत एवं नृत्य प्रस्तुत किया।

रांची : जदयू का झारखंड में किसी पार्टी से कोई तालमेल नहीं- अरुण सिंह

साथ ही पंजीकृत कला दलों के कलाकारों के द्वारा नुक्कड़-नाटक के माध्यम से लोगों को सरकार की योजनाओं के संबंध में जानकारी दी एवं योजनाओं के प्रति जागरुक किया। 10 दिवसीय विभागीय सांस्कृतिक स्टॉल पर लगातार कार्यालय के कर्मचारी एवं जन संवाद केन्द्र के प्रतिनिधि द्वारा सरकार की योजनाओं के संबंध में जानकारी लोगो को दी जा रही है एवं योजनाओं के प्रति जागरुक किया जा रहा है।

साथ ही एलईडी प्रचार वाहन के माध्यम से जगन्नाथपुर रथ मेला में सरकार की योजनाओं से संबंधित विडियो क्लिप दिखाकर लोगों को जागरुक किया जा रहा है। इसमें मुख्यता 1 रुपए में रजिस्ट्री, ग्राम स्वराज अभियान, मीजल्स रुबेला, फसल बीमा योजना, ट्रैफिक के नियमों का पालन,   वज्रपात से बचाव, सौभाग्य योजना, उज्ज्वला योजना, उजाला योजना, जैसी अनेक विषयों पर लगातार आम जनों को एलईडी वाहन, नुक्कड़ नाटक, एवम् गीत संगीत के माध्यम से जागरुक किया जा रहा है। साथ योजनाओं से संबंधित पम्पलेट, पोस्टर एवं विभागीय पुस्तक का भी वितरण किया जा रहा है।

जन संवाद के कर्मी द्वारा लगातार 181 के बारे में स्टॉल पर आए लोगों को लगातार जानकारी दी जा रही है। विदित हो यह जन संपर्क इकाई, रांची का वृहद कार्यक्रम है जिसमें अब तक स्टॉल में आए करीब बीस हजार से ऊपर व्यक्तियों को सरकार की अनेक योजनाओं बारे में जानकारी दी जा चुकी है।

सोमवार को स्टॉल का समापन है। जिसमें मुख्य रुप से प्रज्वलित बिहार, पांच परगना छाऊ नृत्य पार्टी एवम् न्यू झारखंड कला संगीत सृजन केंद्र के द्वारा नागपुरी, छाऊ, उरांव, एवम् अन्य कला के द्वारा लोगों को गीत संगीत के माध्यम से जानकारी दी जाएगी।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

जमशेदपुर : 2019 की चुनाव को लेकर कांग्रेस कार्यकर्ताओं की बैठक

NewsCode Jharkhand | 22 July, 2018 9:41 PM
newscode-image

जमशेदपुर। झारखंड में 2019 का लोकसभा और विधानसभा चुनाव की मद्देनजर सभी पार्टी अपने को मजबूत करने के लिए अपनी कार्जकर्ताओ के साथ बैठक कर पार्टी में लोगो को जोड़ने काम शुरू कर दिया है।

जमशेदपुर : एलबीएसम कॉलेज में छात्रों ने बवाल काटा, भाग खड़े हुए शिक्षक व प्रिंसिंपल

वहीँ पोटका प्रखंड कांग्रेस समिति की बैठक पोटका प्रभारी गोपाल प्रसाद के उपस्थिति में हुई। अध्यक्षता प्रखंड अध्यक्ष तापस मंडल ने किया। बैठक में प्रभारी ने प्रखंड कमिटी और पंचायत कमिटी के संगठन को मजबूत करने हेतु आवश्यक दिशानिर्देश दिया। साथ ही कांग्रेस पार्टी को मजबूत करने के लिए आलाकमान की दिशा निर्देश पर चलने की मंत्र बताये।

जमशेदपुर : उपायुक्त ने किया गुमशुदा एवं अनाथ बच्चों के हॉस्टल का औचक निरीक्षण

वही बैठक के दौरान युवा वर्ग को मजबूत करने की बात कही गई। बैठक में ज्योति मिश्रा, श्रीपति दास, सोमेन मंडल, सनातन मंडल, संजय कुमार, अमल बिस्वास, मनोज कुमार सरदार, सौरव चटर्जी, प्रकाश सरदार, सुरेश गोप आदि लोग उपस्थित थे।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

More Story

more-story-image

सिमडेगा : ग्रामीणों ने लगभग सात सौ पौधे लगाये

more-story-image

रांची : जदयू का झारखंड में किसी पार्टी से कोई...