अजब-गजब: वफादार कहे जाने वाले कुत्ते ने खेल-खेल में मालिक को मारी दी गोली

NewsCode | 14 May, 2018 1:44 PM
newscode-image

नई दिल्ली। अपने कुत्‍ते के साथ खेलना एक अमेरिकी नागरिक रिचर्ड रेम्‍मे को भारी पड़ गया। 51 साल के इस शख्‍स को उसके ही कुत्ते ने गोली मार दी। ये मामला अमेरिका के आयोवा शहर का बताया जा रहा है।

घायल व्‍यक्‍त‍ि ने इमरजेंसी नंबर डायल कर कहा कि उसे कुत्‍ते ने गोली मार दी है। यह घटना तब हुई जब वह अपने पालतू कुत्‍ते के साथ खेल रहा था।

रिचर्ड रेम्‍मे के अनुसार वह अपने कुत्‍ते को गोदी में जंप लगाना सीखा रहे थे। इसी दौरान उनके कुत्‍ते का पैर लगकर पिस्‍तौल की सेफ्टी क्‍ल‍िप खुल गई। उनकी बेल्‍ट में पिस्‍तौल लगी थी। कुत्‍ते ने जब गोदी में आने के लिए दोबारा छलांग लगाई तो उसके पैर में फंसकर पिस्‍तौल का ट्रिगर दब गया और गोली चल गई।

इसके बाद उसने इमरजेंसी सर्विस 911 को कॉल कर कहा कि कुत्‍ते ने गोली मार दी है। पीड़‍ित के अनुसार गोली उसके पैर में लगी और अच्‍छी बात यह रही कि गोली से ज्‍यादा नुकसान नहीं पहुंचा।

पश्चिम बंगाल पंचायत चुनाव: हिंसा में 5 की मौत, पत्नी समेत जिंदा जलाया गया सीपीएम कार्यकर्ता

रिचर्ड की सूचना पर पुलिस की टीम मौके पर पहुंची और इस घटना के बारे में सुनकर हैरान है। हालांकि, बाद में उन्हें भी ये भरोसा हो गया कि ये सिर्फ एक हादसा था।

राजस्थान: आरक्षण के लिए आंदोलन करने उतरेगा जाट समुदाय, 167 गांवों में इंटरनेट बंद

अमेरिका: एयरपोर्ट से एयरलाइन कर्मचारी ने चुराया विमान, उड़ान भरने के कुछ ही देर बाद दुर्घटनाग्रस्‍त

NewsCode | 11 August, 2018 12:36 PM
newscode-image

वाशिंगटन। अमेरिका के सिएटल एयरपोर्ट पर एयरलाइन का एक कर्मचारी प्लेन चोरी के बाद उसे ले उड़ा जिससे वहां अफ़रातफरी मच गई। चोरी किए गए विमान के उड़ान भरते ही एयरपोर्ट से सारी उड़ानें रोक दी गईं।

चोर एयरपोर्ट पहुंचे, विमान में घुसे और विमान को रनवे पर दौड़ाकर उड़ाकर ले गए। इस पर तत्काल बयान जारी करते हुए अलास्का एयरलाइन्स ने यह बयान जारी किया कि चोरी किया गए विमान में कोई भी यात्री सवार नहीं था।

इस विमान के पीछे एक एफ-15 फ़ाइटर प्लेन को लगाया गया। थोड़ी ही देर बाद चोरी किए गए विमान के क्रैश होने की खबर आई। अब एयरपोर्ट पर विमानों की आवाजाही फिर से शुरू हो गई है।

शेरफ के अधिकारियों का कहना है कि जिस शख्स ने वाशिंगटन में अलास्का एयरलाइन की विमान को एयरपोर्ट से चुराया, वह आत्मघाती था। उसका आतंकवाद से कोई लेना देना नहीं है।

उन्होंने बताया कि सी-टैक एयरपोर्ट से उड़ान भरने के कुछ देर बाद डायवर्ट होकर यह विमान केट्रोन आइलैंड में क्रैश हो गया। होराइजन एयर क्‍यू400 विमान में कोई भी अन्य यात्री सवार नहीं था। यह 76 सीटों वाला टर्बोप्रोप एयरक्रॉफ्ट था।

BJP विधायक का विवादित बयान- पंडित नहीं थे नेहरू, गाय और सुअर खाते थे

गौरतलब है कि सिएटल एयरपोर्ट की यह घटना सुरक्षा में बड़े चूक का परिणाम है। हालांकि, अभी तक इसमें आगे विस्तृत जानकारी नहीं मिल पाई है।

20 किलो सोने के आभूषण पहन गोल्डन बाबा ने की कांवड़ यात्रा, सुरक्षा में लगे 25 गार्ड

sun

320C

Clear

क्रिकेट

Jara Hatke

Read Also

बाघमारा : जमीन विवाद को लेकर एसडीएम ने रैयतों संग की बैठक

NewsCode Jharkhand | 18 August, 2018 8:12 PM
newscode-image

बाघमारा (धनबाद)। एनएच निर्माण में जमीन विवाद समस्या को लेकर एसडीएम अनन्य मित्तल ने रैयतों के साथ शनिवार को प्रखण्ड सभागार में बैठक की। बैठक में भटमुरना, काको, धावाचीता, कतरास समेत अन्‍य जगहों के रैयत शामिल हुए।

एसडीएम ने रैयतों को भरोसा दिलाया कि किसी के साथ नाइंसाफी नहीं होगी तथा सरकारी जमीन पर बनाए जा चुके घर के मालिक को भी मुआवजा दिया जाएगा।

बाघमारा : छात्रा से छेड़खानी और अपहरण का प्रयास, दोनों आरोपी चढ़े पुलिस के हत्थे

उन्‍होंने कहा कि एनएच निर्माण कार्य में तेजी लाने के लिये सोमवार से सरकारी जमीन पर बनाए गए घरों सहित अन्‍य निर्माणों को तोड़ने का काम शुरू हो जाएगा।

बैठक में रैयतों ने एसडीएम से सवाल किया कि बहुत से लोगों की निजी रैयती जमीन को गैरआबाद खाते का बताया जा रहा है, कई व्‍यक्तियों के जमीन का मुआवजा दूसरे लोगों को दिया गया है। इस सवाल पर एसडीएम ने लोगों से कहा कि न्यायालय जिसके पक्ष में फैसला सुनाएगा उसे मुआवजा मिलेगा। दूसरा कोई भी व्‍यक्ति मुआवजा लेगा तो उसे रुपये लौटाने पड़ेंगे।

बैठक में भूअर्जन पदाधिकारी एजाज अनवर, सीओ दीप्ति प्रियंका कुजूर, एनएच के शेलेन्द्र कुमार सहित सभी रैयत उपस्थित थे।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

दुमका : बेकाबू ट्रैक्टर ने दो लोगों को रौंदा,एक की मौत, पांच घंटे तक सड़क जाम

NewsCode Jharkhand | 18 August, 2018 8:08 PM
newscode-image

मुआवजा के आश्वासन पर माने लोग

दुमका। जिले के रामगढ़ थाना क्षेत्र के रामगढ़-गोड्डा मुख्य मार्ग पर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र से करीब 5 सौ गज की दूरी पर एक बेकाबू ट्रैक्टर ने दो लोगों को रौंद दिया। जिसमें से गंभीर रूप से घायल थाना क्षेत्र के कुशमाहा गांव निवासी सरजन सोरेन ने इलाज के दौरान अस्पताल में ही दम तोड़ दिया।

दुमका : लूट की योजना बना रहे अंतर्राज्‍यीय गिरोह के सात अपराधी गिरफ्तार

जबकि जरमुंडी थाना क्षेत्र के नोनीहाट निवासी सुखदेव दास गंभीर जख्मी इलाजरत है। घटना के बाद ग्रामीणों की मदद से आनन-फानन में दोनों व्यक्ति को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र, रामगढ़ में भर्ती कराया गया। जहां प्राथमिक उपचार के बाद गंभीर रूप से घायल नोनीहाट के सुखदेव दास को सदर अस्पताल, दुमका रेफर कर दिया गया।

श्राद्ध में शामिल होने रामगढ़ आया था सुखदेव

सुखदेव दास अपनी सास के श्राद्ध में शामिल होने रामगढ़ आया था। सरजन सोरेन को डॉक्टर ने जीवित बताकर दुमका रेफर कर रहे थे, लेकिन उसकी सांस चलता नहीं देख परिजन समझ गए कि सरजन की मौत हो चुकी है।

रेफर करनेे को तैयार नहीं थे परिजन

प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी संजय कुमार मिश्रा परिजन को बार-बार समझा रहे थे कि युवक कोमा में है, उसे रेफर करना जरूरी है। परिजन किसी की बात सुनने को तैयार नहीं हुए। किसी तरह से सरजन को एंबुलेंस में भी चढ़ाया गया, लेकिन परिजनों ने उसे एंबुलेंस से जबरन उतार लिया।

थोड़ी देर के बाद सरजन को चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। इधर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में हंगामा कर रहे परिजन तथा कुशमाहा गांव के ग्रामीणों ने मृतक के शव को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के अंदर रख मुआवजे की मांग को लेकर रामगढ़-गोड्डा मुख्य मार्ग को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के सामने जाम कर दिया।

मौके पर पहुंची रामगढ़ थाना पुलिस  शव को कब्जे में लेना चाह रही थी। लेकिन ग्रामीणों ने पुलिस को शव लेने नहीं दिया। इधर दुर्घटना कर भाग रहे ट्रैक्टर को पुलिस ने जब्त कर लिया है।

ग्रामीणों ने बताया कि सरजन शनिवार को रामगढ़ बाजार से राशन का चावल लेकर वापस अपने घर जा रहा था। जबकि विपरीत दिशा से बाइक पर सवार होकर सुखदेव दास आ रहा था। सुखदेव को बचाने के प्रयास में ट्रैक्टर चालक ने उसे रौंद दिया।

5 पांच घंटे रहा रामगढ़-गोड्डा मुख्य मार्ग जाम

सड़क दुर्घटना में युवक की मौत के बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने करीब 5 घंटे तक रामगढ़-गोड्डा मार्ग को अवरुद्ध कर दिया। मौके पर हंसडीहा एवं काठीकुंड सर्किल इंस्पेक्टर सीओ रामा रविदास ने ग्रामीणों को समझाने तथा सरकारी नियमानुसार मुआवजा देने का आश्वासन देकर जाम हटवाया। गौर तलब है कि मृतक के दो छोटे छोटे बच्चे हैं। घटना के बाद से मृतक की पत्नी का रो-रो कर बुरा हाल है।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

More Story

more-story-image

बेरमो : सांप्रदायिक सौहार्द के लिए मिशाल होगा नावाडीह-प्रमुख

more-story-image

गुमला : कुएं में डूबने से युवक की मौत, हसुआ...