अजब-गजब: वफादार कहे जाने वाले कुत्ते ने खेल-खेल में मालिक को मारी दी गोली

NewsCode | 14 May, 2018 1:44 PM
newscode-image

नई दिल्ली। अपने कुत्‍ते के साथ खेलना एक अमेरिकी नागरिक रिचर्ड रेम्‍मे को भारी पड़ गया। 51 साल के इस शख्‍स को उसके ही कुत्ते ने गोली मार दी। ये मामला अमेरिका के आयोवा शहर का बताया जा रहा है।

घायल व्‍यक्‍त‍ि ने इमरजेंसी नंबर डायल कर कहा कि उसे कुत्‍ते ने गोली मार दी है। यह घटना तब हुई जब वह अपने पालतू कुत्‍ते के साथ खेल रहा था।

रिचर्ड रेम्‍मे के अनुसार वह अपने कुत्‍ते को गोदी में जंप लगाना सीखा रहे थे। इसी दौरान उनके कुत्‍ते का पैर लगकर पिस्‍तौल की सेफ्टी क्‍ल‍िप खुल गई। उनकी बेल्‍ट में पिस्‍तौल लगी थी। कुत्‍ते ने जब गोदी में आने के लिए दोबारा छलांग लगाई तो उसके पैर में फंसकर पिस्‍तौल का ट्रिगर दब गया और गोली चल गई।

इसके बाद उसने इमरजेंसी सर्विस 911 को कॉल कर कहा कि कुत्‍ते ने गोली मार दी है। पीड़‍ित के अनुसार गोली उसके पैर में लगी और अच्‍छी बात यह रही कि गोली से ज्‍यादा नुकसान नहीं पहुंचा।

पश्चिम बंगाल पंचायत चुनाव: हिंसा में 5 की मौत, पत्नी समेत जिंदा जलाया गया सीपीएम कार्यकर्ता

रिचर्ड की सूचना पर पुलिस की टीम मौके पर पहुंची और इस घटना के बारे में सुनकर हैरान है। हालांकि, बाद में उन्हें भी ये भरोसा हो गया कि ये सिर्फ एक हादसा था।

राजस्थान: आरक्षण के लिए आंदोलन करने उतरेगा जाट समुदाय, 167 गांवों में इंटरनेट बंद

क्रूज पर छुट्टियां मनाने गए 1300 भारतीयों ने की जमकर अय्याशी, कटाई देश की नाक

NewsCode | 5 October, 2018 12:51 AM
newscode-image

नई दिल्ली। जब हम अपने देश में होते हैं तो इसके एक अंश की तरह होते हैं। लेकिन जब हम अपने देश से बाहर जाते हैं तो हम अपने आप में एक पूरे देश होते हैं। हमारी कोशिश रहती है कि दूसरे देशों में जाएँ तो वहां अपनी और अपने देश की अच्छी छाप छोड़ आएं। लेकिन, इसके विपरीत ऑस्ट्रेलिया में क्रूज पर छुट्टियां मनाने गए 1300 भारतीयों ने ऐसा कारनामा किया है जो पूरे देश के लिए शर्मिंदगी का सबब बन गया है।

दरअसल, भारत की एक बड़ी पान मसाला और गुटखा कंपनी के 1300 कर्मचारियों ने एक फैमिली क्रूज पर जमकर उत्पात मचाया और वहां हॉलिडे मनाने आये लोगों की नाक में दम कर दिया। इतना ही नहीं, कर्मचारियों पर अश्लील और आपत्तिजनक हरकतें करने का आरोप लगा है। ऑस्ट्रेलियन मीडिया रिपोर्ट के अनुसार इन लोगों ने रॉयल कैरिबियन इंटरनैशनल की लग्जरी क्रूज बुक की थी। लगभग 3 हजार की क्षमता वाले इस क्रूज पर एक तिहाई इस कंपनी के कर्मचारी थे। क्रूज पर मौजूद बाकी लोगों ने इन पर गलत हरकत करने का आरोप लगाया।

हर रात बार डांसर लाते थे कर्मचारी

लोगों का कहना है कि पूरे तीन दिन तक स्वीमिंग पूल और बॉर पर इनका कब्जा था। लोगों के अनुसार क्रूज पर मौजूद परिवारों को उनसे बचकर अपने रूम में शरण लेनी पड़ी। वे इस बात से डर गए थे कि बाहर निकलने पर उन्हें क्या नहीं देखना पड़ जाए। भारतीय देर रात तक पार्टी करते रहे। यहीं नहीं, उन्होंने पार्टी में डांस के लिए अर्धनग्न कपड़ों में बार बालाएं भी बुलाई थीं। लोगों के अनुसार भारतीय गुटखा और पान मसाला कंपनी के कर्मचारियों ने इतना खाना खाया कि बाकी लोगों के लिए लंच और डिनर बफे के समय खाना ही नहीं बचा।

कुछ लोगों और खासकर युवा लड़कियों ने शि‍कायत की कि गुटखा और पान मसाला कंपनी के कर्मचारी अपने फोन के कैमरे से उनकी तस्वीर और वीडियोज भी ले रहे थे।उनके अनुसार हर कर्मचारी के हाथ में कैमरा था और वह उनकी तस्वीर उतार रहे थे। वहीं, लोगों के अनुसार क्रूज पर एक आउटडोर सिनेमा स्क्र‍िन भी मौजूद था, जहां हॉलवुड फिल्में दिखाई जाती थी, लेकिन इन कर्मचारियों के सिडनी में सवार होने के बाद वहां भारतीय गुटखा और पान मसाला कंपनी के विज्ञापन फिल्म चल रहे थे।

यह घटना पिछले महीने सितंबर की बताई जा रही है। वहीं शिकायत करने वाले ज्यादातर लोग ऑस्ट्रेलिया के थे। उनके अनुसार इन 1300 कर्मचारियों की वजह से क्रूज के कई डिमांड वाले शो भी कैंसिल करने पड़े क्योंकि पान मसाला कंपनी के कर्मचारियों को बार-बालाओं की डांस देखने में ज्यादा दिलचस्पी थी।

लोगों की शिकायत पर क्रूज ने इस मामले की जांच शुरू की है। ज्यादा शि‍कायत मिलने पर क्रूज ने प्रभावित लोगों के पैसे रिफंड करने पर हामी भरी है। क्रूज कंपनी ने अपने बयान में कहा है कि क्रूज पर आने वाले मेहमान की सुरक्षा उनका परम कर्तव्य होता है ऐसे में अगर लोगों ने शिकायत की है तो वे आश्वस्त करना चाहते हैं कि ऐसी घटना दोबारा नहीं होगी। इस मामले में भारतीय गुटखा और पान मसाला कंपनी की तरफ से अभी कोई बयान नहीं आया है।


हिंद महासागर में फंसे नेवी कमांडर अभिलाष टोमी को 3 दिन बाद सुरक्षित निकाला गया

भारतीय गाना गुनगुनाना पाकिस्तानी महिला को पड़ा महंगा, मिली ये सजा

लगातार 15 घंटे उड़ान के बाद तूफान में फंसा विमान, पायलट ने ऐसे बचाई 370 यात्रियों की जान

sun

320C

Clear

क्रिकेट

Jara Hatke

Read Also

कैसा रहेगा आज आपका दिन ? जानें आज दिनांक 14-10-2018 का अपना राशिफल

NewsCode | 14 October, 2018 9:01 AM
newscode-image

सुप्रभात मित्रों! परिवार में प्यार से लेकर तक़रार, व्यापार में मुनाफा से लेकर उधार, सेहत में बुखार से लेकर सुधार, करियर, रोजगार, कार इत्यादि के लिए कैसा रहेगा आज आपका दिन। पढ़ें अपना राशिफल :

मेष/Aries (मार्च 21-अप्रैल 20) – चोट-चपेट से बचना चाहिए, सेहत का भी ध्यान रखें, पारिवारिक समस्याओं के ऊपर ध्यान देना होगा, माता के सेहत का ध्यान रखें।

वृष/Taurus (अप्रैल 21–मई 21) – मानसिक रूप से भावुक रहेंगे, लंबी यात्रा के योग हो सकते हैं, कार्य व्यवसाय उत्तम है, परिवार के साथ समय गुजारना पसंद करेंगे।

मिथुन/Gemini (मई 22–21 जून) – दृढ़तापूर्वक कार्य करने का लाभ मिलेगा, पार्टनर के साथ मिलकर व्यापार बढ़ाने का प्रयास करेंगे, युवाओं के विवाह की बात होगी, नये कार्य की योजना भी बना सकते हैं।

कर्क/Cancer (जून 22–जुलाई 23) – क्रोध करने से बचें, कार्य व्यवसाय उत्तम है, साझेदारी में काम प्रारंभ न करें, दाम्पत्य जीवन में दबाव महसूस करेंगे।

सिंह/Leo (जुलाई 24–अगस्त 23) – परिवार की चिंता होगी, प्रोपर्टी से संबंधित खरीद-बिक्री सावधानी से करें, युवा अपने दोस्तों पर विशेष भरोसा करेंगे, विशिष्ट व्यक्तियों का सहयोग मिलेगा।

कन्या/Virgo (अगस्त 24–सितंबर 23) – सामर्थ्य का विकास होगा, अपने मन के अनुकूल घर लेने में सफल हो सकते हैं, पारिवारिक सदस्यों का सहयोग मिलेगा, कार्य व्यवसाय उत्तम है।

तुला/Libra (सितंबर 24–अक्टूबर 23) – धन निवेश की चिंता होगी, आगे नयी नौकरी की तलाश होगी, शारीरिक रूप से थकान महसूस करेंगे, कार्य व्यवसाय की चिंता होगी।

वृश्चिक/Scorpio (अक्टूबर 24–नवंबर 22) – कार्य क्षेत्र में निवेश की योजना होगी, निवेश पर ध्यान भी रखना होगा, कर्मचारियों का सहयोग नहीं मिलेगा, भाई के साथ मनमुटाव हो सकता है।

धनु/Sagittarius (नवंबर 23–दिसंबर 21) – मानसिक रूप से चिंताग्रस्त हो सकते हैं, वाणी पर नियंत्रण जरूरी है, जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा, ईश्वर भक्ति में मन लगेगा।

मकर/Capricorn (दिसंबर 22–जनवरी 20) – गुस्सा करने से बचें, कार्य व्यसाय पर ध्यान देना होगा, अचानक कार्य क्षेत्र में दबाव महसूस करेंगे, अति आत्मविश्वास में न रहें।

कुंभ/Aquarius  (जनवरी 20–फरवरी 19) – कार्य व्यवसाय उत्तम है, अपेक्षा के अनुकूल लाभ की संभावना है, अनुभवी लोगों का सहयोग मिलेगा, प्रेम संबध प्रगाढ़ होंगे।

मीन/Pisces (फरवरी 20–मार्च 20) – धार्मिक कार्य करने वाले के लिए समय अनुकूल है, घर खरीदने का सपना पूरा हो सकता है, कार्य व्यवसाय सामान्य है, दाम्पत्य सुख उत्तम है।


नवरात्रि में व्रत रखने वालों के लिए इन बातों पर ध्यान देना जरूरी

नवरात्र में भूलकर भी न करें ये काम, इन लोगों को नहीं रखना चाहिए उपवास

कैसा रहेगा आज आपका दिन ? जानें आज दिनांक 13-10-2018 का अपना राशिफल

NewsCode | 13 October, 2018 7:20 AM
newscode-image

सुप्रभात मित्रों! परिवार में प्यार से लेकर तक़रार, व्यापार में मुनाफा से लेकर उधार, सेहत में बुखार से लेकर सुधार, करियर, रोजगार, कार इत्यादि के लिए कैसा रहेगा आज आपका दिन। पढ़ें अपना राशिफल :

मेष/Aries (मार्च 21-अप्रैल 20) – वाहन सावधानी से चलाना होगा, अपव्यय से बचना चाहिए, कार्य के क्षेत्र में किसी से लड़ाई-झगड़े न करें, लाभ अपेक्षा के अनुकूल होगा।

वृष/Taurus (अप्रैल 21–मई 21) – भावुकता से बाहर निकल कर कार्य विशेष पर ध्यान देना होगा, यात्रा का लाभ मिलेगा, आसपास के लोगों से सतर्क रहें, ईश्वर भक्ति में आनंद मिलेगा।

मिथुन/Gemini (मई 22–21 जून) – दिनभर कार्य में व्यस्त रहेंगे, शाम को दोस्तों के साथ समय गुजारेंगे, युवाओं को नौकरी की तलाश होगी, कार्य व्यवसाय सामान्य है।

कर्क/Cancer (जून 22–जुलाई 23) – किसी के लिए बुरा न बोलें , माता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें, कार्य व्यवसाय उत्तम है, जीवनसाथी की भावनाओं को समझें।

सिंह/Leo (जुलाई 24–अगस्त 23) – नये कार्य के ऊपर ध्यान केन्द्रित रहेगा, विशेष लोगों से मिलने का कार्यक्रम हो सकता है, सामर्थ्य में वृद्धि होगी, भाई–बहन का साथ मिलेगा।

कन्या/Virgo (अगस्त 24–सितंबर 23) – व्यस्त कार्यक्रम के बाद धन की चिंता होगी, खर्च की अधिकता से परेशान हो सकते हैं, अधिकारी वर्ग नाराज हो सकते हैं, युवाओं के विवाह में बाधा के संकेत हैं।

तुला/Libra (सितंबर 24–अक्टूबर 23) – व्यर्थ की चिंताओं से मन अशांत होगा, अपने उन्नति की बात सोचेंगे, धार्मिक कार्यों में रूचि लेंगे, पिता का सहयोग मिलेगा।

वृश्चिक/Scorpio (अक्टूबर 24–नवंबर 22) – निवेश के ऊपर ध्यान केन्द्रित होगा, सोच–समझ कर ही निवेश करना चाहिए, लाभ अपेक्षा के अनुकूल होगा, कार्य क्षेत्र में विशेष परिश्रम करने होंगे।

धनु/Sagittarius (नवंबर 23–दिसंबर 21) – चिंता से मुक्ति मिलेगी, मन प्रसन्न रहेगा, कार्य क्षेत्र में मजबूती से कार्य करेंगे, दाम्पत्य सुख उत्तम है।

मकर/Capricorn (दिसंबर 22–जनवरी 20) – अपने कार्य क्षमता पर विशेष भरोसा होगा, कार्य व्यवसाय उत्तम है, लाभ अपेक्षा से कम होगा, पत्नी बीमार हो सकती है।

कुंभ/Aquarius  (जनवरी 20–फरवरी 19) – बड़े व्यापारी नये कार्य का प्रारंभ करेंगे, सरकारी सहयोग नहीं मिलने से परेशानी होगी, अपने अधिकारियों के साथ मंत्रणा करेंगे, प्रेम करने वाले के लिए दिन अनुकूल है।

मीन/Pisces (फरवरी 20–मार्च 20) – कार्य व्यवसाय की चिंता होगी, नौकरी में परिवर्तन की बात सोचेंगे, वाहन सुख उत्तम है, परिवार का सहयोग मिलेगा।


नवरात्रि में व्रत रखने वालों के लिए इन बातों पर ध्यान देना जरूरी

नवरात्र में भूलकर भी न करें ये काम, इन लोगों को नहीं रखना चाहिए उपवास

More Story

more-story-image

चक्रधरपुर : नहीं रहे पूर्व रात्रि प्रहरी जीत बहादुर थापा

more-story-image

रांची : व्‍यवसायी नरेंद्र सिंह होरा हत्याकांड का हुआ खुलासा