रांची: डॉक्टरों ने की हड़ताल, सरकार के इस फैसले का कर रहे विरोध

NewsCode Jharkhand | 2 January, 2018 1:56 PM

स्वास्थ्य सेवाएं प्रभावित

newscode-image

रांची। झारखंड के सरकारी और निजी अस्पतालों के चिकित्सक आज इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के राष्ट्रीय आह्वान पर एक दिवसीय हड़ताल पर रहे। इस दौरान स्वास्थ्य सेवाएं प्रभावित हुई।

आईएमए के झारखंड इकाई के सचिव डॉ. प्रदीप सिंह ने बताया कि संगठन की ओर से सरकार के फैसले के विरोध में यह कदम उठाया गया है। वहीं झासा के सचिव डॉ. विमलेश कुमार सिंह ने बताया कि सभी डॉक्टर आईएमए के आह्वान पर आज कार्य बहिष्कार कर रहे है।

नेशनल मेडिकल कांउसिल बनाने का विरोध

इधर, राजधानी रांची में सरकारी और निजी अस्पतालों के ओपीडी ठप रहे। सभी डॉक्टर मेडिकल कांउसिल ऑफ इंडिया यानी एमसीआई को रद्द कर नेशनल मेडिकल कांउसिल बनाने के सरकार के फैसले का विरोध कर रहे हैं। अस्पतालों में सिर्फ इमरजेंसी सेवायें ही बहाल रही।

डॉक्टरों की हड़ताल के कारण मरीजों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ा। आईएमए ने सवेरे छह बजे से शाम छह बजे तक सेवायें बाधित करने का निर्देश सभी राज्य के डॉक्टरों को दिया था। बताया गया है कि राज्य के करीब दस हजार डॉक्टर आईएमए के सदस्य हैं। डॉक्टरों की हड़ताल को लेकर राज्य सरकार ने चिकित्सा व्यवस्था सुचारू ढंग से चलाने का दावा किया है। इधर रिम्स में भी मरीजों को ओपीडी सेवायें मिलेंगी।

(न्यूज़कोड के मोबाइल ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

सिमडेगा : उपायुक्त ने की आयुष्मान भारत योजना का लाभ गरीबों को दिलाने की अपील

NewsCode Jharkhand | 22 September, 2018 9:27 PM
newscode-image

सिमडेगा। समाहरणालय में उपायुक्त जटाशंकर चौधरी की अध्यक्षता में प्रज्ञा केंद्र संचालकों के साथ आयुष्मान भारत योजना को लेकर एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया गया। कार्यशाला में योजना से संबंधित दस्तावेजों एवं प्रक्रिया के बारे में प्रज्ञा केंद्र संचालकों विस्तार पूर्वक बताया गया। उपायुक्त ने इस मौके पर कहा कि प्रधानमंत्री 23 सितंबर को झारखंड से आयुष्मान भारत की शुरूआत करेंगे। उन्होंने कहा कि आयुष्मान भारत योजना का लाभ  गरीब परिवारों को  मिले इसे सभी सुनिश्चित करें। उपायुक्त ने ग्रामीणों को इस योजना के बारे में जागरूक करने व प्रचार-प्रसार करने की बात कही। 23 सितंबर को आयुष्मान भारत कार्यक्रम को सभी प्रज्ञा केंद्र संचालकों को लाईव प्रसारण करने का निर्देश दिया गया है। कार्यशाला में सीएससी मैनेजर अघोरेश शरण, योगेश वर्मा, सभी प्रज्ञा केंद्र संचालक के आलावे अन्य लोग उपस्थित थे। 

सिमडेगा : भाजपा नेत्री का अगवा पुत्र राउरकेला से सकुशल बरामद

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं.)

sun

320C

Clear

क्रिकेट

Jara Hatke

Read Also

जमशेदपुर : टाटा स्‍टील ने किया उषा मार्टिन के स्‍टील व्‍यवसाय का अधिग्रहण

NewsCode Jharkhand | 22 September, 2018 10:03 PM
newscode-image

जमशेदपुर। टाटा स्‍टील की ओर से शनिवार को जारी एक प्रेस विज्ञप्ति में बताया गया कि टाटा स्‍टील और उसकी अनुषंगी इकाईयों द्वारा, उषा मार्टिन लिमिटेड के स्‍टील व्‍यवसाय के अधिग्रहण को लेकर एक सुनिश्चित सहमति पत्र पर हस्‍ताक्षर किए गए हैं। दोनों कंपनियों के बीच ये एग्रीमेंट कोलकाता में 22 सितंबर 2018 को किया गया। इस तथ्‍य को सेबी अधिनियम 2015 की धारा 30 के अंतर्गत सार्वजनिक करने के बारे में उल्‍लेख किया गया है। इस प्रेस विज्ञप्ति को टाटा स्‍टील लिमिटेड के मुंबई ऑफिस की ओर से उनके कंपनी सेक्रेटरी ने जारी किया है।    

घाटशिला : जसपाल ढाबा में छापेमारी के दौरान 30 अंग्रेजी शराब की बोतलेें बरामद

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं.)

बोकारो : सरकार की नीतियों को जन जन तक पहुंचाएं कार्यकर्ता  – शिवशक्ति

NewsCode Jharkhand | 22 September, 2018 9:51 PM
newscode-image

बेरमो (बोकारो) । कमल संदेश के कार्यकारी संपादक व भारतीय जनता पार्टी की पत्रिकाएं एवं प्रकाशन विभाग के राष्ट्रीय संयोजकडॉ. शिवशक्ति  बक्शी रांची से गिरिडीह जाने के क्रम में गोमिया में रुके। इस दौरान अपनी उपस्तिथि दर्ज कराते हुये उन्होंने अपना पासा फेंक दिया।

गोमिया के सुभाष मार्केट में बक्शी को भाजपा कार्यकर्ताओं ने बुके देकर स्वागत किया। इस दौरान शिवशक्ति बक्शी ने कहा कि इस बार भी केंद्र में नरेंद्र मोदी की सरकार बनेगी और गिरिडीह लोकसभा क्षेत्र में इस चुनाव में भी भाजपा प्रत्याशी की भारी मतों से जीत हासिल होगी।

मैं भी पूरे क्षेत्र में घूम घूम कर भाजपा कार्यकर्ताओं से मिल रहा हूं और पार्टी के प्रति उनके क्रियाकलापों की जानकारी हासिल कर रहा हूं। कार्यकर्ता भाजपा व सरकार की नीतियों को जन जन तक पहुँचाते हुए उसका लाभ भी दिलाने का कार्य करें।

चुनाव लड़ने की बात पर उन्होंने कहा कि मैं पार्टी की नीतियों से बंधा हूं और पार्टी का जो भी निर्देश होगा वह करूंगा। सिटिंग सीट से प्रत्याशी बदलने के सवाल पर कहा कि केंद्रीय नेतृत्व को सारे प्रत्याशी का बायोडाटा पता है।

पार्टी सब पर विचार कर रही है। समय आने पर पता चल जायेगा। मौके पर गोमिया मंडल भाजपा अध्यक्ष प्रवीण कुमार, बीएचपी के जिला उपाध्यक्ष विनय कुमार, दीपक ठाकुर,  बीस सूत्री सदस्य अमित कुमार, अजय तिवारी, दरबारी मांझी, गजेंद्र सिंह, नसीम अंसारी, राजू अंसारी आदि उपस्थित थे।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

More Story

more-story-image

बाघमारा : शराब दुकान में अधिक मूल्य लेने पर बवाल

more-story-image

मसलिया : फरार चल रहा अभियुक्त को पुलिस ने किया...