दिशा पटानी को जब मिला इस हीरो का साथ तो बोलीं- ‘अब और इंतजार नहीं…’

NewsCode | 17 May, 2018 2:40 PM

दिशा पटानी को जब मिला इस हीरो का साथ तो बोलीं- ‘अब और इंतजार नहीं…’

नई दिल्ली। बॉलीवुड एक्ट्रेस दिशा पटानी के सितारे इस समय बुलंद नजर आते हैं। बागी-2 की सफलता के बाद उनके पास बड़े ऑफर्स की लाइन लग गई है। अभिनेत्री दिशा पटानी आगामी सलमान खान की फिल्म ‘भारत’ में दिखाई देंगी। यह फिल्म 2019 की ईद के मौके पर रिलीज होगी।

फिल्म निर्देशक अली अब्बास जफर ने गुरुवार को ट्विटर पर यह घोषणा की। उन्होंने दिशा की तस्वीर साझा करते हुए सेट पर उनका स्वागत किया। जफर ने लिखा, “दिशा पटानी ‘भारत’ की यात्रा में आपका स्वागत है। सलमान खान, प्रियंका चोपड़ा।”

इस ट्वीट पर दिशा पटानी ने बेहद खुश होकर जवाब दिया। उन्होंने लिखा, ‘बहुत-बहुत धन्यवाद सर, मैं काफी उत्साहित हूं. अब और इंतजार कर सकती…’ इस ट्वीट पर फैन्स के भी पॉजिटिव रिएक्शन आए हैं।

प्रियंका 11 वर्ष बाद, सलमान के साथ काम कर रही हैं। इससे पहले वर्ष 2008 में वह ‘गॉड तुस्सी ग्रेट हो’ में नजर आ चुके हैं।

बता दें सलमान की ये फिल्म एक बड़ा प्रोजेक्ट है। जानकारी के मुताबिक इस फिल्म में भारत के 70 सालों का इतिहास दिखाया जिसमें भारत-पाकिस्तान के बंटवारे की कहानी है। इसके लिए पाकिस्तान सीमा पर भी फिल्म की शूटिंग की जाएगी।

वेरिएंट Vs वेरिएंट: नई होंडा अमेज़ का मुकाबला मारूति डिजायर से…

NewsCode | 24 May, 2018 8:58 PM

वेरिएंट Vs वेरिएंट: नई होंडा अमेज़ का मुकाबला मारूति डिजायर से…

होंडा ने हाल ही में नई अमेज़ को लॉन्च किया है। इसकी कीमत 5.59 लाख रूपए (एक्स-शोरूम) से शुरू होती है। इसका मुकाबला मारूति डिजायर से है। मारूति डिजायर की शुरूआती कीमत 5.56 लाख रूपए है। यहां हमने कीमत और फीचर लिस्ट के मोर्चे पर नई अमेज़ के हर वेरिएंट की तुलना मारूति डिजायर के वेरिएंट से की है, तो क्या रहे इस तुलना के नतीजे जानेंगे यहां…

कीमत

पेट्रोल

नई होंडा अमेज़ मारूति डिजायर
अमेज़ ई 5.6 लाख रूपए डिजायर एल 5.56 लाख रूपए
अमेज़ एस 6.5 लाख रूपए डिजायर वी 6.44 लाख रूपए
अमेज़ वी 7.1 लाख रूपए डिजायर जेड 7.06 लाख रूपए
अमेज़ वीएक्स 7.58 लाख रूपए डिजायर जेड प्लस 7.96 लाख रूपए
डिजायर वी एजीएस 6.91 लाख रूपए
अमेज़ एस सीवीटी 7.4 लाख रूपए डिजायर जेड एजीएस 7.53 लाख रूपए
अमेज़ वी सीवीटी 8 लाख रूपए डिजायर जेड प्लस एजीएस 8.43 लाख रूपए

डीज़ल

नई होंडा अमेज़ मारूति डिजायर
अमेज़ ई 6.7 लाख रूपए डिजायर एल 6.56 लाख रूपए
अमेज़ एस 7.6 लाख रूपए डिजायर वी 7.44 लाख रूपए
अमेज़ वी 8.2 लाख रूपए डिजायर जेड 8.06 लाख रूपए
अमेज़ वीएक्स 8.68 लाख रूपए डिजायर जेड प्लस 8.96 लाख रूपए
डिजायर वी एजीएस 7.91 लाख रूपए
अमेज़ एस सीवीटी 8.4 लाख रूपए डिजायर जेड एजीएस 8.53 लाख रूपए
अमेज़ वी सीवीटी 9 लाख रूपए डिजायर जेड प्लस एजीएस 9.43 लाख रूपए

इंजन और परफॉर्मेंस

पेट्रोल

नई होंडा अमेज़ मारूति डिजायर
इंजन क्षमता 1.2 लीटर 4-सिलेंडर 1.2 लीटर 4-सिलेंडर
पावर 90 पीएस 83 पीएस
टॉर्क 110 एनएम 113 एनएम
गियरबॉक्स 5-स्पीड एमटी/सीवीटी 5-स्पीड एमटी/एएमटी
माइलेज 19.5/19.0 किमी प्रति लीटर 22 किमी प्रति लीटर

डीज़ल

नई होंडा अमेज़ मारूति डिजायर
इंजन क्षमता 1.5 लीटर 4-सिलेंडर 1.3 लीटर 4-सिलेंडर
पावर 100 पीएस / 80 पीएस (सीवीटी) 74 पीएस
टॉर्क 200 एनएम / 160 एनएम (सीवीटी) 190 एनएम
गियरबॉक्स 5-स्पीड एमटी/सीवीटी 5-स्पीड एमटी/एएमटी
माइलेज 27.4 / 23.8 किमी प्रति लीटर 28.40 किमी प्रति लीटर

वेरिएंट Vs वेरिएंट: नई होंडा अमेज़ का मुकाबला मारूति डिजायर से... New Honda Amaze vs Maruti Dzire Car News Auto | NewsCode - Hindi News

होंडा अमेज़ ई Vs मारूति डिजायर एल

ये दोनों एंट्री-लेवल वेरिएंट है। कम बजट में सेडान कार की चाहत रखने वालों के लिए ये सही है। इन दोनों कारों में ड्यूल एयरबैग, एबीएस, ईबीडी और आईएसओफिक्स चाइल्ड सीट एंकर को स्टैंडर्ड रखा गया है। इन सब के अलावा नई अमेज़ में ऑल पावर विंडो और रियर पार्किंग सेंसर भी दिया गया है। डिजायर में ऊपर-नीचे एडजस्ट होने वाला स्टीयरिंग व्हील लगा है, जो इसे नई अमेज़ से आगे रखता है।

वेरिएंट Vs वेरिएंट: नई होंडा अमेज़ का मुकाबला मारूति डिजायर से... New Honda Amaze vs Maruti Dzire Car News Auto | NewsCode - Hindi News

होंडा अमेज़ एस Vs मारूति डिजायर वी

कॉमन फीचर (बेस वेरिएंट वाले फीचर के अलावा): अमेज़ एस और डिजायर वी में बेसिक म्यूजिक सिस्टम, स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल्स, ऑल पावर विंडो, सेंट्रल लॉकिंग, की-लैस एंट्री, हाइट-एडजस्टेबल ड्राइवर सीट और इलेक्ट्रिक एडजस्टेबल बाहरी शीशे दिए गए हैं।

डिजायर वी के अतिरिक्त फीचर: डिजायर वी में एंटी-थिफ्ट सिस्टम, डे-नाइट आईआरवीएम और रियर एसी वेंट्स दिए गए हैं जो इसे मुकाबले में आगे रखते हैं।

अमेज़ एस के अतिरिक्त फीचर: अमेज़ वी में रियर पार्किंग सेंसर और इलेक्ट्रिक फोल्डेबल बाहरी शीशे दिए गए हैं जो इसे डिजायर वी से आगे रखते हैं।

वेरिएंट Vs वेरिएंट: नई होंडा अमेज़ का मुकाबला मारूति डिजायर से... New Honda Amaze vs Maruti Dzire Car News Auto | NewsCode - Hindi News

होंडा अमेज़ एस सीवीटी Vs मारूति डिजायर जेड एजीएस

कॉमन फीचर (ऊपर वाले वेरिएंट के अलावा): रियर पार्किंग सेंसर, बेसिक म्यूजिक सिस्टम, इलेक्ट्रिक एडजस्टेबल और फोल्डेबल बाहरी शीशे, हाइट एडजस्टेबल ड्राइवर सीट और ऊपर-नीचे एडजस्ट होने वाला स्टीयरिंग

डिजायर जेड एजीएस के अतिरिक्त फीचर: 15 इंच अलॉय व्हील, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, पुश-बटन स्टार्ट, एंटी-थिफ्ट सिस्टम, डे-नाइट आईआरवीएम और रियर एसी वेंट्स

अमेज़ एस सीवीटी के अतिरिक्त फीचर: अमेज़ एस सीवीटी में कोई अतिरिक्त फीचर नहीं जोड़े गए हैं।

होंडा अमेज़ वी Vs मारूति डिजायर जेड

कॉमन फीचर (ऊपर वाले वेरिएंट के अलावा): 15 इंच अलॉय व्हील, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, पुश बटन स्टार्ट-स्टॉप, इलेक्ट्रिक एडजस्टेबल और फोल्डेबल बाहरी शीशे, रियर पार्किंग सेंसर और फ्रंट फॉग लैंप्स

डिजायर जेड के अतिरिक्त फीचर: डिजायर जेड में अमेज़ वी की फीचर लिस्ट के अलावा कोई अतिरिक्त फीचर नहीं दिए गए हैं।

अमेज़ वी के अतिरिक्त फीचर: पैडल शिफ्टर्स (केवल पेट्रोल सीवीटी में)

वेरिएंट Vs वेरिएंट: नई होंडा अमेज़ का मुकाबला मारूति डिजायर से... New Honda Amaze vs Maruti Dzire Car News Auto | NewsCode - Hindi News

होंडा अमेज़ वीएक्स Vs मारूति डिजायर जेड प्लस

कॉमन फीचर (ऊपर वाले वेरिएंट के अलावा): एंड्रॉयड ऑटो और एपल कारप्ले सपोर्ट करने वाला 7.0 इंच टचस्क्रीन इंफोटेंमेंट सिस्टम और रिवर्स पार्किंग कैमरा

डिजायर जेड प्लस के अतिरिक्त फीचर: ऑटोमैटिक एलईडी प्रोजेक्टर हैडलैंप्स और डे-टाइम रनिंग एलईडी लाइटें

अमेज़ वीएक्स के अतिरिक्त फीचर: क्रूज़ कंट्रोल

वेरिएंट Vs वेरिएंट: नई होंडा अमेज़ का मुकाबला मारूति डिजायर से... New Honda Amaze vs Maruti Dzire Car News Auto | NewsCode - Hindi News

होंडा अमेज़ वी सीवीटी Vs मारूति डिजायर जेड प्लस एजीएस

कॉमन फीचर (ऊपर वाले ऑटोमैटिक वेरिएंट के अलावा): ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, पुश बटन स्टार्ट-स्टॉप और 15 इंच अलॉय व्हील

डिजायर जेड प्लस के अतिरिक्त फीचर: एंड्रॉयड ऑटो और एपल कारप्ले सपोर्ट करने वाला 7.0 इंच टचस्क्रीन स्मार्टप्ले इंफोटेंमेंट सिस्टम, रिवर्स पार्किंग कैमरा, ऑटोमैटिक एलईडी प्रोजेक्टर हैडलैंप्स और डे-टाइम रनिंग एलईडी लाइटें

अमेज़ वी सीवीटी के अतिरिक्त फीचर: अमेज़ वी सीवीटी में डिजायर जेड प्लस एजीएस की फीचर लिस्ट के अलावा कोई अतिरिक्त फीचर नहीं दिए गए हैं।

यह भी पढें :

नई होंडा अमेज़ की तुलना मारूति डिजायर से…

नई होंडा अमेज़ Vs फोर्ड एस्पायर Vs टाटा टिगॉर Vs फॉक्सवेगन एमियो

पुरानी हुंडई क्रेटा से कितनी अलग है फेसलिफ्ट क्रेटा, जानिये यहां

Read Also

25वें सालगिरह पर Jet Airways दे रहा है 2 फ्री टिकट ? जानें क्या है सच

NewsCode | 24 May, 2018 8:22 PM

25वें सालगिरह पर Jet Airways दे रहा है 2 फ्री टिकट ? जानें क्या है सच

नई दिल्ली। “अपनी 25वीं वर्षगाठ पर जेट एयरवेज एयरलाइन लोगों को तोहफे के रूप में दे रहा है 2 फ्री टिकट।” इस लाइन के साथ हर जगह खबर वायरल हो रही है। फेसबुक, ट्विटर यहां तक कि वाट्सऐप पर भी ये खबर रायते की तरह फैली हुई है। ग्रुप्स में दनादन मैसेज ठेले जा रहे हैं और सब लोग जेट एयरलाइंस की वेबसाइट पर जाकर फ्री टिकट के लिए टकटकी लगाए बैठे हैं।

लेकिन ये टिकट ठीक वैसे ही मिल रहा है जैसे 15-15 लाख मिला था। अब भी अगर बात भेजे में नहीं घुसी तो हम आपको बताये देते हैं कि ये खबर पूरी तरह से फर्जी है और इसका सच्चाई से दूर-दूर तक कोई लेना-देना नहीं है। अगर अभी भी आपको हमारी बात से ज्यादा व्हाट्सएप यूनिवर्सिटी पर ही यकीन है तो देखिए इस बात को खुद जेट एयरवेज ने कहा है। ट्विटर के जरिए उन्होंने इस खबर को गलत और आधारहीन (कार्ड वाला नहीं) बताया है।

जेट एयरवेज ने ट्वीट करते हुए लिखा- ”ये गलत लिंक फैलाया जा रह है। कहा जा रहा है कि 25वीं वर्षगाठ पर हम टिकट फ्री में दे रहे हैं। यह हमारा ऑफिशियल कॉन्टेस्ट नहीं है। हम जो भी करते हैं वो अपने ट्विटर पेज पर शेयर करते हैं। जिसके सामने ब्लू टिक है वही हमारा ट्विटर पेज है।”

इस लाइन के साथ एक लिंक भी शेयर किया जा रहा है। अगर आप गौर से देखेंगे तो Airways में भी घपला है। ‘i’ की जगह स्पेशल कैरेक्टर का इस्तेमाल किया गया है, जो कोई आसानी से नहीं देख पा रहा है। एयरलाइंस के स्टेटमेंट आने के बाद भी इस मैसेज को फैलाया जा रहा है।

अगर आपके पास ऐसा मैसेज आए तो भेजने वाले को यह स्टोरी का लिंक ठेलकर समझदारी का पाठ पढ़ाएं और फेक खबर का शिकार होने से लोगों को बचाएं। अब चलते-चलते एक और काम की बात। चाणक्य ने कहा था कि सोशल मीडिया और इंटरनेट पर लिखी सभी चीजें सच नहीं होतीं। इसलिए सावधान रहें, सतर्क रहें और पढ़ते रहें न्यूज़कोड।

उड़ते हुए प्लेन में ताजी हवा खाना चीनी यात्री को पड़ा महंगा, बदले में खानी पड़ी हवालात की हवा

‘कौन बनेगा करोड़पति 10’ के साथ एक बार फिर आ रहे हैं अमिताभ, आप इस तरह ले सकेंगे भाग

NewsCode | 24 May, 2018 6:23 PM

‘कौन बनेगा करोड़पति 10’ के साथ एक बार फिर आ रहे हैं अमिताभ, आप इस तरह ले सकेंगे भाग

नई दिल्ली। बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन मशहूर गेम शो ‘कौन बनेगा करोड़पति (Kaun Banega Crorepati)’ के साथ फिर से छोटे पर्दे पर दस्तक देने जा रहे हैं। ‘कौन बनेगा करोड़पति’ ने लाखों भारतीयों को अपने ज्ञान की ताकत का इस्तेमाल करते हुए किस्मत बदलने का मौका दिया है। शो ने भारतीय टेलीविजन पर लोकप्रियता के सारे रिकॉर्ड ध्वस्त कर दिए। अब एक बार फिर यह शो अपने 10वें संस्करण के तौर पर शुरू होने जा रहा है। इस सीजन में रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया 6 जून को रात 8.30 बजे शुरू होगी, जब मेगास्टार अमिताभ बच्चन स्वयं सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन पर ऑन एयर आएंगे और सवाल पूछेंगे। वे 6 से 20 जून तक हर रोज रात 8.30 बजे एक सवाल पूछेंगे, जिसके जवाब देकर कोई भी रजिस्ट्रेशन करवा सकता है।

शो में भाग लेने की इच्छा रखने वालों के लिए रजिस्ट्रेशन का यह पहला दौर होगा। रजिस्ट्रेशन का तरीका इस तरह होगा कि एसएमएस, आईवीआरएस और सोनीलिव एप के जरिये पूछे गए सवाल का सही जवाब देना होगा।

‘कौन बनेगा करोड़पति’ के बारे में बात करते हुए सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन के ईवीपी और बिजनेस हेड दानिश खान ने बताया कि “भारत का सबसे लोकप्रिय गेम शो अपने बेहतरीन होस्ट अमिताभ बच्चन के साथ फिर लौट रहा है। शो के दसवें संस्करण को शुरू करने को लेकर हम बेहद उत्साहित हैं। पिछले साल रजिस्ट्रेशन विंडो 7 दिन के लिए खुली थी और 1.98 करोड़ रजिस्ट्रेशन हुए थे। हम आश्वस्त हैं कि इस बार 14 दिन की अवधि में रजिस्ट्रेशन के आंकड़ों में यह शो नए कीर्तिमान गढ़ेगा और नई सफलता की इबारत लिखेगा।”

अमिताभ को सामने देख नेतन्याहू हुए नि:शब्द, कहा- इजरायल में बॉलीवुड का है वेलकम

फेसबुक के शहंशाह बने अमिताभ, बॉलीवुड में सबसे ज्यादा फॉलोअर्स

 

X

अपना जिला चुने