इंडियन चाइनामैन कुलदीप यादव ने कहा, ‘माही भाई ने मेरा आधा काम आसान कर दिया’

NewsCode | 2 February, 2018 7:28 PM

कुलदीप यादव ने 10 ओवर में 34 रन देकर तीन विकेट लिए

newscode-image

डरबन। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले वनडे मैच में घरेलू टीम को 269 रनों पर सीमित करने में भारत की ‘स्पिन ट्विन’ कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल ने अहम भूमिका निभाई। दक्षिण अफ्रीका ने बल्‍लेबाजी में जिस तरह की शुरुआत की थी, उसे देखते हुए लग रहा था कि टीम 300 से अधिक का विशाल स्‍कोर खड़ा कर लेगी। लेकिन कुलदीप और चहल की जोड़ी ने बीच के ओवरों मे अपना काम बखूबी किया। इन्‍होंने न केवल रन गति पर अंकुश लगाया बल्कि एक के बाद एक बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखाया।

‘चाइनामैन’ बॉलर कुलदीप यादव ने साउथ अफ्रीकी सरजमीं पर मिली सफलता का श्रेय महेंद्र सिंह धोनी को देते हुए कहा कि पूर्व कप्तान ने स्‍टंप के पीछे से उपयोगी सलाह देकर उनका आधा काम कम कर दिया। यादव और युजवेंद्र चहल ने मिलकर पांच विकेट चटकाए। जवाब में टीम इंडिया ने छह विकेट बाकी रहते लक्ष्य हासिल कर लिया।

कुलदीप यादव ने 10 ओवर में 34 रन देकर तीन विकेट लिए जिनमें जेपी डुमिनी, डेविड मिलर और क्रिस मॉरिस के विकेट शामिल थे। मैच के बाद कुलदीप यादव ने कहा,‘मैं पहली बार दक्षिण अफ्रीका में खेल रहा था। समझ में नहीं आ रहा था कि कैसी गेंद डालूं। मेरे लिए यह नया अनुभव था। मैं माही भाई से पूछ रहा था और उन्होंने कहा कि जैसे गेंदबाजी कर रहे हो, वैसे ही करो। वह विकेट के पीछे से सलाह देते हैं और इससे काम आसान हो जाता है।’’

उन्होंने कहा,‘हम युवा है और हमारे पास उतना अनुभव नहीं है। यही वजह है कि माही भाई हमें सलाह देते हैं। विराट भाई हमेशा कहते हैं कि एक अतिरिक्त विकेट दस रन बचाने से ज्यादा अहम है। यदि कप्तान ऐसा कह रहा है तो आपका आत्मविश्वास बढ़ता है। ’

चहल के साथ अपने तालमेल के बारे में यादव ने कहा,‘हमारे बीच काफी आपसी समझ है हम पांच साल से साथ गेंदबाजी कर रहे हैं। मुंबई इंडियंस में भी हम साथ थे।’

विदेशी सरजमीं पर पहली बार खेलने की चुनौती के बारे में पूछने पर उन्होंने कहा,‘इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप कहां खेल रहे हैं। बचपन से मैं सीमेंट की विकेटों पर गेंदबाजी कर रहा हूं, यह मेरे लिए कठिन विकेट था। यहां गेंद टर्न ले रही थी जिससे मुझे मदद मिली।’

कोडरमा : झारखंड राज्य थाई बॉक्सिंग चैम्पियनशिप मुकाबले में कोडरमा चैंपियन

NewsCode Jharkhand | 16 July, 2018 9:13 PM
newscode-image

12 स्वर्ण, 16 रजत व 19 कांस्य प्राप्त कर कोडरमा अवल

कोडरमा। कोडरमा में खेले गए द्वितीय झारखंड राज्य थाई बॉक्सिंग चैम्पियनशिप मुकाबले में 12 स्वर्ण, 16 रजत व 19 कांस्य पदक प्राप्त कर कोडरमा ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। वहीं 5 स्वर्ण, 2 रजत एवं 2 कांस्य पदक प्राप्त कर रामगढ़ दूसरा स्थान व 3 स्वर्ण, 2 रजत एवं 4 कांस्य पदक प्राप्त कर जमशेदपुर तृतीय स्थान पर रहा।

कोडरमा : डायन बिसाही का आरोप, कार्रवाई करने की मांग

प्रतियोगिता में कोडरमा, रामगढ़, जमशेदपुर, हजारीबाग, धनबाद एवं विकाची फैशन कोडरमा के विभिन्न वर्ग में करीब 140 खिलाड़ियों ने भाग लिया। समापन समारोह में बतौर मुख्य अतिथि झारखंड थाईबॉक्सिंग संघ के अध्यक्ष अशोक यादव, विशिष्ट अतिथि डॉ. हर्षित कुमार सेठ, विक्की फैशन के डायरेक्टर विकास कुमार आदि उपस्थित थे। कार्यक्रम का संचालन झारखंड थाईबॉक्सिंग संघ के महासचिव अनिल वर्णवाल ने किया। जबकि निर्णायक की भूमिका में टाटा से गोकुसानंद मिश्रा थे।

इन्हें मिला पदक

सब जूनियर बालिका ग्रुप 60 से 65 किलो में प्रथम स्नेहा रामगढ़, द्वितीय सोनम कुमारी कोडरमा, 40 से 45 किलो वर्ग में निशु कुमारी विकाची फैशन, द्वितीय- सिमरन कुमारी कोडरमा, तृतीय- मिन्शु कुमारी कोडरमा, तृतीय नीतू कुमारी कोडरमा। 50 से 55 किलो वर्ग में प्रथम अंकिता कुमारी जमशेदपुर, द्वितीय ऋतिका कुमारी कोडरमा रही।

35 से 40 किलो वर्ग में प्रथम नंदिनी कुमारी, द्वितीय ममता कुमारी, तृतीय- अंशु कुमारी, तीनों कोडरमा। 30 से 35 किलो वर्ग में रजिया सुल्ताना कोडरमा, द्वितीय अंजली कुमारी कोडरमा, तृतीय- पिंकी कुमारी व सोनम कुमारी, 25 से 30 किलो वर्ग में प्रतिमा कुमारी कोडरमा, द्वितीय सानिया कुमारी कोडरमा, तृतीय करिश्मा कुमारी कोडरमा, 20 से 25 किलो वर्ग में प्रथम अनिशा कुमारी कोडरमा, द्वितीय अदिति कुमारी कोडरमा, तृतीय काजल वर्मा रही।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

sun

320C

Clear

क?रिकेट

Jara Hatke

Read Also

झरिया : धमाका, फायरिंग और मारपीट से क्षेत्र में दहशत, शादी समारोह घर में भी मचा कोहराम

NewsCode Jharkhand | 17 July, 2018 11:29 AM
newscode-image

झरिया (धनबाद) । भौरा थाना क्षेत्र के भौरा नीचे बाजार व ऊपर बाजार में बीती रात हथियारबंद लोगों ने हमला बोल दिया। दर्जनो राउंड फायरिंग की तथा कई घरों पर देसी व पेट्रोल बम फेंके गए। आधा दर्जन लोग घायल हो गए हैं। इनमें महिलाएं भी शामिल हैं।

झरिया : धमाका, फायरिंग और मारपीट से क्षेत्र में दहशत, शादी समारोह घर में भी मचा कोहराम

आरोपी न्यू क्वार्टर के रहने वाले हैं वह 70 – 80 के संख्या में थे। आरोपियों ने भौरा पुलिस के वाहन पर भी पथराव किया। पुलिस को भाग कर अपनी जान बचानी पड़ी। हमलावर करीब आधे घंटे तक उत्पात मचाते रहे। मामले की गंभीरता को देख भौरा पुलिस ने जोड़ापोखर, पाथरडीह, सुदामडीह, सहित कई थानों की पुलिस को घटनास्थल पर बुलवा लिया और कई अधिकारी भी घटनास्थल पर पहुंच गए।

हमलावर भौरा बाजार निवासी बालेश्वर उर्फ वाले यादव के शादी वाले घर में घुस गए और महिलाओं के साथ मारपीट दुर्व्यवहार तथा लूटपाट की। दूल्हे नीरज कुमार यादव की चेन और अंगूठी भी लूट ली और दूल्हे के साथ भी मारपीट की । इस दौरान एक महिला की कान की बाली भी खिंच डाली। इस घर से मंगलवार को बारात जानी है। नीरज यादव स्वर्गीय रंजीत यादव का पुत्र हैं।

पाकुड़ : लाखों रुपये का गांजा जब्त, 3 गांजा तस्कर चढ़े पुलिस के हत्थे

हॉकी, स्टिक, डंडे से पिटाई में बालेश्वर यादव, चंद्रवती देवी,शांति देवी बबली देवी, रीना देवी आदि घायल हो गए। सभी घायलों को भौरा अस्पताल लाया गया गंभीर स्थिति को देख चिकित्सकों ने उन्हें पीएमसीएच रेफर कर दिया है। घटना के पीछे आपसी रंजिश बताई जाती है।

हमलावरों ने दुकानों पर भी हमला कर दिया और तोड़फोड़ किया। जिसको लेकर दुकानदारों में भारी रोष है और आज बाजार के सारे दुकानदार अपने-अपने दुकान बंद कर आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग कर पुलिस से सुरक्षा की गुहार लगा रहे हैं।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

चाईबासा : जगन्नाथपुर जिला परिषद सदस्य भाजपा छोड़ थामा झामुमों का दामन

NewsCode Jharkhand | 17 July, 2018 11:26 AM
newscode-image

चाईबासा । जैसे जैसे चुनाव नजदीक पहुंच रही है , वैसे वैसे जोड़ तोड़ की राजनीति भी तूल पकड़ने लगी है। जहां कुछ लोग पार्टी की विचार धारा पच नहीं रही है , तो कई पार्टी की वरीय पदाधिकारियों की उपेक्षा। इस राजनीतिक घटना क्रम से साफ पता चलता है कि आने वाली कल की राजनीति में बड़ा उलट फेर होने इंकार नहीं किया जा सकता है।

 पश्चिमी सिंहभूम भाजपा जिला अध्यक्ष शुरु नंदी के कार्यशैली व रैवया से पार्टी के वरीय पदाधिकारी व युवा कार्यकर्ता खुश नहीं है। अब तक कई कार्यकर्ताओं ने पार्टी छोड़ अन्य पार्टी का दामन थाम चुके है ।

चाईबासा : विभागीय लापरवाही में फिर गयी एक ठेका बिजली मिस्त्री की जान

सोमवार को जगन्नाथपुर जिला परिषद सदस्य व भाजपा युवा नेता अभिशेख सिंकु उर्फ मुन्ना के नेतृत्व में दर्जनों भाजपा कार्यकर्ता सहित जभासपा , कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने झामुमो सुप्रीमो शिबु सोरेन के समक्ष उनके आवास में विधिवत रुप से शामिल हो गए।

चाईबासा : जगन्नाथपुर जिला परिषद सदस्य भाजपा छोड़ थामा झामुमों का दामन

जिप सदस्य श्री सिंकु ने बताया कि भाजपा अपनी विचार धारा से भटक गई है।  यह सिर्फ अमित शाह व रघुवर दास की विचार धारा की पार्टी रह गई है । झारखंङ के विकास के नाम पर विनाश करने का काम किया जा रहा है। जो आने वाले समय में भाजपा के लिए खतरे की घंटी है।

ये हुए भाजपा छोड़ झामुमों में शामिल

अभिशेक सिंकु — जिप सदस्य सह भाजपा नेता

संजय बारिक —  उप प्रमुख सह भाजपा नेता

हरिश हेंब्रम – भाजपा नेता

उमेश गोप – करंजिया पंचायत प्रभारी

बलदेव लागुरी – पोखरपी पंचायत अध्यक्ष

जयपाल लागुरी – पंचायत प्रभारी पोखरपी

 जभासपा मार्शल लागुरी

 सिकंदर तिरिया

रमेश सिंकु

विपिन सिंकु

मुखिया कृष्णा लागुरी

 मुखिया दमयंती लागुरी

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

More Story

more-story-image

गोरक्षा के नाम पर हो रही हिंसा को लेकर सुप्रीम...

more-story-image

जमशेदपुर : 4 लैंड माइंस गाड़ियों में 3 विगत 2...