धनवार : एटीएम की हेराफेरी कर पैसा निकालने वाले गिरोह के दो सदस्य गिरफ्तार

NewsCode Jharkhand | 16 April, 2018 5:30 PM
newscode-image

धनवार (गिरिडीह)धनवार थाना क्षेत्र के घोड़थम्बा स्थित एसबीआई एटीएम से कार्ड बदलकर पैसे निकासी करते दो साइबर अपराधी पकड़े गए। सोमवार को वैगन-आर कार से आए साइबर अपराधी मनोज कुमार के बगल में एटीएम सेंटर से कार्ड बदलकर निकासी करने पर दो युवकों को ग्रामीणों ने पकड़ कर पहले तो जमकर धुनाई की फिर धनवार पुलिस के हवाले कर दिया। फिलहाल धनवार पुलिस दोनों युवकों को थाने लाकर पूछताछ की। इस क्रम में दोनों युवकों ने अपना नाम कन्हैया पांडेय एवं अमित कुमार बताया है। दोनों युवक गया जिले के टनकुपा थाना क्षेत्र के चोवर गांव (बिहार) के रहने वाले है।

बेंगाबाद : निकाय चुनाव को लेकर प्रशासन मुस्तैद, विशेष चेकिंग अभियान

इनके पास से फिलहाल धनवार पुलिस ने विभिन्न बैंको के अलग-अलग नाम से जारी 15 एटीएम कार्ड, 3300 रुपया नगद, अमित कुमार के नाम से जारी आधार, पेन कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस बरामद किया है। पुलिस ने फिलहाल इसकी वैगन-आर कार को भी जब्त कर लिया है।  दो महीने पूर्व यहां के स्टेट बैंक शाखा में साइबर अपराधियों ने झांसा देकर रुपये निकासी करने का प्रयास किया था, जिसमें दो लोग स्थानीय लोगों की मदद से पुलिस के हत्थे चढे थे।

जानकारी के अनुसार सोमवार को एटीएम से पैसे निकासी करने वालों की एक लम्बी कतार लगी थी। इसी बीच एक वैगन-र कार से आये पांच युवक भी कातारबद्ध होकर लाइन में लग गए। बारी आने पर दो युवक एटीएम के अन्दर चले गए तथा काफी देर तक कार्ड बदल-बदल कर पैसे की निकासी करने लगे। जिससे पीछे लाइन में लगे कुछ लोग हो हंगामा करने लगे। जिसपर उसके तीन साथी लाइन से निकलकर  भागने लगे। जिसके बाद मौके पर मौजूद एक युवक को ग्रामीणों ने एटीएम के कमरे में तथा दूसरे को चलती वाहन में बैठने के क्रम में पकड़कर धुनाई कर दी, और पुलिस के आने तक दोनों युवको को बंधक बनाकर एटीएम के अन्दर कमरे में ही बंद कर दिया।

सुचना पर एएसआई सीएन उराव घटना स्थल पर पहुंचकर दोनों युवकों को थाने ले आई है। इस बाबत उन्होंने कहा कि फिलहाल युवकों से पुछ्ताछ की जा रही है। अगर साइबर अपराध में इनकी संलिप्तता होगी तो निश्चित तौर पर क़ानूनी दंड मिलेगा।

इस संबंध में स्टेट बैंक अरखांगो बाजार के शाखा प्रबंधक राजू सिंह ने कहा कि एटीएम हमारे शाखा के अन्दर नहीं आता है लेकिन इसकी सुचना हम अपने स्तर से विभाग को देंगे और उचित कार्यवाही करने का व सिक्योरिटी फ़ोर्स की व्यवस्था करने का आग्रह करेंगे।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

बोकारो : कंपनीकर्मी के साथ दबंगो ने नंगाकर किया मारपीट

NewsCode Jharkhand | 21 September, 2018 7:04 PM
newscode-image

वीडियो बनाकर दिया धमकी इंटरनेट डाल करूँगा वायरल

बोकारो। बोकारो जिला के सिटी थाना क्षेत्र के कोऑपरेटिव कॉलानी के रहने वाले कंपनीकर्मी के साथ दबंगो ने नंगा कर मारपीट किया और वीडियो बनाकर धमकाया कि अगर मेरे आदमी को काम नहीं मिला तो वीडियो को इंटरनेट पर डाल कर वायरल कर दूंगा।

कर्मी इतना डरा था कि 18 सितंबर को घटी घटना को 19 सितंबर को सिटी थाने में जानकारी देते हुए दो लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कराया है। अब पीड़ित कर्मी कह रहा है कि समाज व पुलिस बचाये मुझे, नहीं तो आत्महत्या कर लूंगा निर्लज होकर जीना नहीं चाहता हूँ।

तेनुघाट : गंदगी में ही बीमारियां पनपती है-रामकिशुन

जानकारी के अनुसार रंजीत कुमार बोकारो इस्पात कंपनी एयरोक्स नाइजेन इक्यूपमेट्स प्राइवेट लिमिटेड मे कार्य करता है। बीते 18 सितबरं को रंजीत को उसके घर से कुछ लोग जबरदस्ती उठाकर अपने साथ ले गए। कर्मी को जहाँ ले गये थे, वहां पर पहले से मौजूद दिलीप ठाकुर और सोनू सिंह के साथ अन्य कई लोग थे। पहले तो उनको कहा गया कि कंपनी में मेरे आदमियों को काम पर रखो।

बोकारो हिंदी न्यूज़, बोकारो हिंदी समाचार, बोकारो की ताज़ा खबरें, बोकारो की खबरें, बोकारो न्यूज़, Bokaro Hindi News, Bokaro Local News, Bokaro News, Bokaro Latest News, Bokaro Breaking News, Bokaro City News, Bokaro

कर्मी ने कहा काम के लिए सीधे कंपनी से बात करें, वह कंपनी का मुलाजिम है। तो उसे रंगबाजी के तौर पर कंपनी से पैसा दिलाने की मांग रखी, जब इसपर भी वह सहमत नहीं हुआ तो सैलरी से पैसा देने की बात कही गयी। इस पर कर्मी द्वारा ऐसा करने से इंकार करने पर उसे पहले पीटागया फिर नंगा कर वीडियो बना लिया गया।

बोकारो : धूम-धाम से मनाया गया करमा पूजा

जानकारी के अनुसार मुख्य आरोपी एक प्रोग्रेसिव विकास मंच का जिला अध्यक्ष दिलीप ठाकुर दूसरा इसका साथी सोनू सिंह है। घटना के बाद से सभी आरोपी फरार है। शुक्रवार को सिटी थाना से एक टीम पीड़ित से जाकर उसके घर में मिला और मामले की तहकीकात किया। सिटी इंस्पेक्टर मदन मोहन प्रसाद ने कहा कि मामले की जांच की जा रही, दोषियों पर कानूनी कार्रवाई होगी।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

sun

320C

Clear

क्रिकेट

Jara Hatke

Read Also

गिरिडीह : बिजली विभाग की लापरवाही से लाखों के बिजली उपकरण जल कर हुए खाक  

NewsCode Jharkhand | 21 September, 2018 7:23 PM
newscode-image

गिरिडीहबिजली विभाग की लापरवाही जगजाहिर है। यहां लचर व्यवस्था का खामयाजा रह रह कर शहरवासियों को भुगतना पड़ता है। एक बार फिर शहर के बभनटोली स्थित गार्डेना गली के लोग विभाग के लापरवाह रुख से परेशन हो उठे।

बताया गया कि गुरुवार की सुबह जर्जर तार को बदलने के उद्देश्य से सामान्य के जगह केबल वायर लगाया लेकिन केबल वायर लगाने के लिए बहाल किये गए कार्य एजेंसी की नासमझी ने बिजली उपभोक्ताओं को मानसिक और आर्थिक रूप से परेशान कर दिया।

गावां : कागजों पर ही सीमित रहा कानून, बगैर लैब, लाइब्रेरी और शिक्षक के पढ़ रहे छात्र

बताया जाता है कि गुरुवार  देर शाम को केबल वायर का कार्य संपादित होने के बाद जैसे ही विधुत प्रभावित की गयी तभी नए विधुतीकरण तारों में 440 वोल्ट की धारा प्रवाहित होने लगा। इस दौरान कई घरों के बिजली उपकरण जल गए। यह सिलसिला यही पर थमा नही देर रात 11 बजे भी फॉल्ट को दूर करने की बात कहकर पुनः विधुत प्रभावित की गई तो एक बार फिर घरो में लगे बिजली के उपकरण नष्ट होने लगे।

विद्युतीकरण में लगे कार्य एजेंसी को जब अपनी गलती का एहसास हुआ तो वह रातभर विधुत प्रभाव को संबंध विच्छेद कर दिया जिससे बभनटोली और गार्डेना गली के लोग रात भर अंधेरे में रहे।

बेंगाबाद :  या अली या हुसैन के नारों से गूंज उठी  फ़िज़ा, नुमाइशी अखाड़े का हुआ आयोजन

अगले दिन शुक्रवार को पुनः कार्य एजेंसी द्वारा  फॉल्ट नही पकड़े जाने की स्थिति में पुराने तार को ही मेन लाइन से जोड़ दिया गया।  यहां भी कमोवेश यही स्थिति रही और दोपहर को जैसे ही लाइन चालू हुआ घर मे बचे खुचे उपकरण भी कार्य एजेंसी की लापरवाही और नासमझी का भेंट चढ़ गया।

बताया जाता है कि  दो दिन में 3 बार 440 v. होने से करीब 250 घर की आबादी वाले घर मे लाखों रुपये के बिजली की उपकरण खराब हो गया है । घटना को  लेकर स्थानीय लोगों में विभाग के प्रति आक्रोश देखने को मिला रहा है। इस बाबत सीधे शब्दों में लोग इस घटना का जिम्मेदार विभागीय लोगों को ठहरा रहे  हैं।

बताया गया कि इलाके में बल्ब तो अनगिनत उड़े हैं।इसके आलावे  टीवी, फैन, एसी, फ्रिज, आदि घरेलू उपकरणों के जलने के भी मामले बारी बारी से आ रहे हैं। फिलहाल शहरी क्षेत्र के 27 नंबर वार्ड के गार्डेना गली और बभनटोली में अभी भी बिजली गुल है।

 (अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

चास : पिंड्राजोरा के डाबर गांव में धूमधाम से मनाया गया मुहर्रम

NewsCode Jharkhand | 21 September, 2018 7:14 PM
newscode-image

चास(बोकारो)। पिंड्राजोरा थाना क्षेत्र के केलिया डाबर में मुहर्रम के अवसर पर मुस्लिम समुदाय के लोगों ने लाठी खेल का आयोजन किया।

तेनुघाट : गंदगी में ही बीमारियां पनपती है-रामकिशुन

लाठी खेल में 3 क्लब 5 स्टार क्लब, सनराइज क्लब, लक्की स्टार क्लब ने खेल दिखाया। लक्की स्टार क्लब ने भारत के सैनिक किस तरह से दुश्मन के इलाके में घुस कर आतंकवादियों को मरते है और अपना भारत का झंडा फहराते है ये दिखाया गया है।

चास : पिंड्राजोरा के डाबर गांव में धूमधाम से मनाया गया मुहर्रम

लक्की स्टार क्लब ने देश भक्ति गानों के साथ अपना खेल दिखाया देश कि शान तिरंगा को दुश्मन के इलाके में फहराकर दिखाया। लाठी खेल में दोनों समुदाय के लोगों ने बढ़चढ़कर भाग लिया। डाबर में लाठी खेल का आयोजन लगभग 20 वर्षो से किया जाता है।

बोकारो : कंपनीकर्मी के साथ दबंगो ने नंगाकर किया मारपीट

इस मौके पर अजीत सिंह चौधरी, कामदेव सिंह चौधरी, सुबलचंद्र महतो, यकीन अंसारी, अकबर अंसारी, लतीफ़ अंसारी, आवेदिन अंसारी, यकीन अंसारी, रहमगोल अंसारी, बदल सिंह चौधरी, मिहिर महतो आदि मौजूद थे।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

More Story

more-story-image

कोडरमा : मुहर्रम में कई हिन्दू परिवार पूरी श्रद्धा से...

more-story-image

जामताड़ा : ग्रामीण चिकित्सक सेवा संघ की बैठक संपन्न