धनबाद : प्रधानमंत्री आवास योजना को लेकर दो पक्षों में भिड़ंत

Sanjeev Thakur | 13 October, 2017 11:29 AM
newscode-image

धनबाद प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत चिरकुंडा नगर पंचायत के वार्ड संख्या 18 के कापासारा में बनाए जा रहे आवास को लेकर दो पक्ष आपस में भिड़ गए। एक पक्ष के सुल्तान अंसारी को महिलाओं ने बंधक बना लिया। चिरकुंडा पुलिस के घटनास्थल पर पहुंचने के बाद ही अंसारी को बंधक से मुक्त कराया गया। प्रधानमंत्री आवास योजना में गड़बड़ी और अपनी जमीन लुटते देख जमिन मालिक सुल्तान करीब एक साल से नगर पंचायत की अधिकारी के पास कागजी प्रक्रिया के तहत आवेदन किये पर उनकी फरियाद किसी ने नहीं सुनी।

अंततः इनकी जमीन पर दूसरे को प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत आवास आवंटन कर दी गयी। जिसके बाद जमीन मालिक सुल्तान अंसारी न्यायालय की शरण में गए। जानकारी हो नगर पंचायत को जमीन का कागजात दिए जाने के बाद असगरी खातून पति समिम अंसारी को अवास आवंटन कर दिया गया व आवास बनकर तैयार हो गया है। इस बिच सुलतान द्वारा नगर पंचायत के कार्यपालक पदाधिकारी व सिटी मैनेजर से शिकायत भी की गयी पर कोई कार्रवाई नहीं की गयी न ही कार्य को रुकवाया गया।

बंधक बनाए जाने के बाद सुल्तान अंसारी द्वारा थाना में मामला दर्ज कराया गया। सुल्‍तान ने कहा है कि जब वे अपने उस जमीन के पास से गुजर रहे थे तभी वहां के पार्षद पति मानिक लाल गोरायी से जमीन के विषय में बात करने लगे तभी दर्जनों महिलायें हाथ में झाडू डंडा लेकर सुल्तान को घेर लिया वे किसी तरह जान बचाकर अपने चचेरे भाई के घर में चले गये।

बंधक बने सुल्तान को मानिक गोराई द्वारा पुलिस को सूचना दी जिसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची और उन्हें मुक्त कराया। सुल्तान अंसारी ने समिम अंसारी, उसकी पत्नी असगरी खातून, बेटी तरनूम उर्फ जुगनू नसीम अंसारी, डोली, अकीम अंसारी, सुफिया खातून आदि द्वारा गलत व्यवहार करते हुए हाथापाई करने लगे व बंधक बना लिया।

इस संबध में कार्यपालक पदाधिकारी अरुण कुमार ने सुल्तान अंसारी के कागजातों की जांच की व कहा कि इससे संबधित अधिकारी से बात करेंगे तथा दोनों पक्षों के कागजातों की जांच कर उचित निर्णय लिया जाएगा।

धनबाद : उपायुक्त ने किया फुटवेयर उत्पादक समूह के प्रशिक्षण कार्यक्रम का उद्धघाटन

NewsCode Jharkhand | 22 July, 2018 10:04 AM
newscode-image

धनबाद। धनबाद उपायुक्त के द्वारा गोविंदपुर के जंगलपुर ग्राम संसद भवन में फुटवेयर उत्पादक महिला स्वयं सहायता समूह को दिए जाने वाले 60 दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम का उद्घाटन किया गया।उक्त प्रशिक्षण जिला प्रशासन की ओर से दिया जा रहा है़।

जिसमें जिला ग्रामीण विकास अभिकरण तथा झारखंड स्टेट लाईवलीहुड प्रमोशन सोसाईटी द्वारा प्रशिक्षण करवाया जाएगा। तकनिकी सहयोग प्रेम फुटवियर प्राइवेट लिमिटेड द्वारा दिया जा रहा है। इस अवसर पर उपायुक्त ने कहा कि यह प्रशिक्षण महिला सशक्तिकरण की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है। इससे महिलाओं में आत्मविश्वास के साथ उनको आत्मबल भी मिलेगा।

धनबाद : सगे भाई-बहन ने किया रक्‍तदान, पेश की मिसाल  

 

उद्घाटन समारोह में उप विकास आयुक्त, प्रखंड विकास पदाधिकारी गोविंदपुर, जिला कार्यक्रम प्रबंधक झारखंड स्टेट लाईवलीहुड प्रमोशन सोसाईटी, मुखिया, पंचायत समिति सदस्य, तथा स्वयं सहायता समूह की महिलाएं उपस्थित रही।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं

sun

320C

Clear

क?रिकेट

Jara Hatke

Read Also

चास : विद्यालय में कमरों के निर्माण को लेकर मंत्री से मिलेंगे अविभावक

NewsCode Jharkhand | 22 July, 2018 10:27 AM
newscode-image

चास(बोकारो)। बीबी महतो उच्च विद्यालय कुरा भण्ड्रो में शनिवार को अभिभावक शिक्षक एवं छात्र छात्राओं की एक बैठक की गई। बैठक की अध्यक्षता पंचायत के मुखिया युधिष्ठिर महतो ने की जबकि संचालन प्राचार्य  युधिष्ठिर महतो  ने किया।

बैठक संचालन के पूर्व प्राचार्य श्री महतो ने सभी अभिभावक से आग्रह करते हुए कहा कि बिना वजह के बच्चों को घर पर ना रखकर प्रतिदिन  स्कूल भेजने का प्रयास करें । ताकि बच्चों की उपस्थिति 90% हो सके  साथ ही उन्होंने मिजिल्स रूबेला टीकाकरण संबंधित जानकारी दी।

बेरमो : दुधमुंही बच्ची के साथ महिला लापता, पुलिस कर रही मामले की जांच

प्रसिंपल द्वारा बच्चों को  सुविधा के लिए  दस  कमरे वाले  भवन  के बारे में  अभिभावकों एवं जनप्रतिनिधियों से बात की। अभिभावकों के समक्ष रखी बातों को लेकर सभी अभिभावकों ने ध्वनिमत से एक स्वर में कहा कि इस संबंध में मंत्री अमर कुमार बाउरी से विद्यालय के एक 10 कमरे का नया भवन निर्माण के लिए सब मिलेंगे।

बोकारो : ट्रेन से गिरकर आर्मी जवान की हुई मौत

 समाजसेवी अशोक महतो को अभिभावकों ने इस संबंध में मंत्री अमर कुमार बाउरी से कहने को कहा। मौके पर भण्ड्रो  मुखिया सुनीला देवी,  देवेंद्र चंद्र महतो, हुबलाल महतो,  लालबाबू दास,  राज नारायण चौबे, माधव चंद्र महतो,  चंद्र भूषण पंडित,  जोहर लाल बाउरी, पूर्णिमा कुमारी, प्रधान सहायक मिथिलेश कुमार महतो,  राजकुमार महतो,  उमेश महतो शहीद काफी संख्या में अभिभावक उपस्थित थे।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं

 

जमशेदपुर : फुटपाथ दुकानदार को स्थान आवंटित कराने की मांग

NewsCode Jharkhand | 22 July, 2018 9:27 AM
newscode-image

जमशेदपुर।  पूर्वी सिंहभूम जिले में चलाए गए अतिक्रमण मुक्त अभियान के तहत बीते दिन भारतीय जनता पार्टी की एक प्रतिनिधिमंडल उपायुक्त से मुलाकात की। जिसमें बहरागोड़ा बाजार से हटाए गए फुटपाथ दुकानदारों को स्थान आवंटित करने की मांग को लेकर चर्चा हुई।

वहीं इन लोगों ने विस्थापित परिवारों के पुनर्वास से सम्बंधित एक मांग पत्र पूर्व प्रदेश अध्यक्ष दिनेशानंद गोस्वामी ने उपायुक्त को सौंपा। उधर उपायुक्त ने उन्हें यथा सम्भव यथोचित कार्रवायी करने का आश्वासन दिया।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं

More Story

more-story-image

पाकुड़ : डूमरघाटी में सड़क दुर्घटना, एक की मौत

more-story-image

जमशेदपुर : नुक्कड़ नाटक के माध्यम से ग्रामीणों के बीच ग्राम...