धनबाद : व्‍यापारियों की समस्‍याओं का जल्‍द होगा समाधान- रंजन

NewsCode Jharkhand | 17 March, 2018 5:59 PM

डेकोरेटर संघ का बैठक

newscode-image

धनबाद। प्रियंसी होटल में आज धनबाद जिला डेकोरेटर्स एसोसिएशन के कार्यकारणी की बैठक हुई। जिसमें  एसोसिएशन से जुड़े कई लोगों ने सिरकत किया। वहीं कार्यकम के माध्‍यम से एसोसिएशन से जुड़ी कई समस्या और विचारों को सदस्यों ने सामने रखा।

वहीं एसोसिएशन के अध्यक्ष पुरुषोत्तम कुमार रंजन ने बताया कि‍ आज एसोसिएशन से लगभग 1200 लोग जुड़े है। कई मुद्दों को लेकर व्‍यापारियों ने चर्चा भी की। इस दौरान रंजन ने कहा कि व्‍यापारियों की समस्‍याओं का समाधान जल्‍द होगा। चर्चा के दौरान व्‍यापार से संबंधित कई समस्‍याओं को व्‍यापारियों रखा।

चास : रोजवैली कंपनी के आफिस में छापा, कागजात सहित कई सामान जब्‍त

वहीं सदस्यों का पहचान पत्र समेत कई विषयों पर चर्चा की गई। बैठक में फैसला लिया गया की प्रत्‍येक महीने कार्यकारिणी की बैठक होगी, जिसमें  एसोसिएशन से सम्बंधित विषयों पर चर्चा होगी और सदस्यों से सलाह और सुझाव भी लिया जायेगा।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

स्वदेशी सिम कार्ड और चैटिंग ऐप के बाद बाबा रामदेव लाएंगे स्वदेशी जींस, जानें खासियत

NewsCode | 15 June, 2018 7:41 PM
newscode-image

नई दिल्ली। स्वदेशी सिम कार्ड और वॉट्सऐप की तर्ज पर इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप ‘किमभो’ पेश करने के बाद अब पतंजलि का कपड़ों का नया ब्रान्ड ‘परिधान’ लॉन्च होने वाला है। कंपनी का दावा है कि यह स्वदेशी जींस भारतीयों, खासकर महिलाओं के लिए बहुत ही आरामदेह होगी। ‘परिधान’ के तहत करीब 3000 उत्पाद लॉन्च किये जाएंगे। परिधान के अन्य उत्पादों में बेडशीट्स, योग वीयर, स्पोर्ट्सवीयर भी भारतीय संस्कृति से प्रेरित होंगे।

ज्ञात हो कि पतंजलि कई क्षेत्र में अपने उत्पाद उतार चुकी है। पतंजलि के एमडी और कोफाउंडर बालकृष्ण के मुताबिक, अब ‘परिधान’ के तहत कंपनी मेट्रो और नॉन मेट्रो शहरों में करीब 100 स्टोर खोलने जा रही है। नोएडा में परिधान के काम के लिए पहले ही अलग से एक टीम बना दी गई है। इस बात का ऐलान पहले ही चुका था कि पतंजलि ‘परिधान’ नाम से अपनी कपड़ों की ब्रैंड लॉन्च करेगी। अब इंटरव्यू के जरिए बालकृष्ण ने इस प्लान के बारे में और जानकारियां दी हैं।

स्वदेशी जींस की स्टाइल होगी अलग

बताया जा रहा है कि पतंजलि की बहुप्रतीक्षित परिधान जींस अन्य इंटरनेशनल ब्रांड Levis, Pepe Jeans और Calvin Klein की जींस से अलग होगी। कंपनी ने दावा किया है कि परिधान जींस वर्तमान में प्रचलित उन जींस से बहुत अलग होगी जो पश्चिमी सभ्यता के फैशन ट्रेंड पर आधारित हैं। बालकृष्ण ने एक इंटरव्यू में कहा था, जींस एक पश्चिमी अवधारणा है और इसके साथ हम दो ही चीजें कर सकते हैं। एक या तो हम उनका बॉयकॉट कर दें और दूसरा हम उन्हें अपनी परंपरा के हिसाब से ढाल लें। जींस हमारे समाज में इतनी लोकप्रिय हो चुकी है कि हम इसे भारतीय समाज से अलग नहीं कर सकते हैं। स्वदेशी जींस की स्टाइल, डिजाइन और फैब्रिक का भारतीयकरण किया जाएगा।

बाबा रामदेव ने लॉन्च किया पतंजलि सिम कार्ड, सिर्फ 144 रुपए में मिलेगा ये सब कुछ

एक अखबार को दिए इंटरव्यू में बालकृष्ण ने कहा था, “हम महिलाओं के लिए ऐसी जींस बनाएंगे जो कसी हुई ना हो ताकि वह भारतीय संस्कृति के साथ अनुरूप रहें और उनके लिए सुविधाजनक भी। भारतीय परिवार हमारे स्वदेशी जींस के कॉन्सेप्ट को बहुत ही सुविधाजनक पाएंगे। आपको बता दें कि बाबा रामदेव की कंपनी स्वदेशी थीम फूड चेन की मेगा लॉन्चिंग की योजना भी तैयार कर रही है जो ग्लोबल ब्रान्ड मैकडोनल्ड और डोमिनोज को बाजार में चुनौती देगा।

लॉन्च होने के घंटे भर में गूगल प्ले स्टोर से हटाया गया बाबा रामदेव का ‘किंभो ऐप’, ये थी वजह

sun

320C

Clear

क्रिकेट

Jara Hatke

Read Also

रांची : पहली बारिश में नगर निगम की खुली पोल, अस्त-व्यस्त जरूरी सेवाएं

NewsCode Jharkhand | 25 June, 2018 10:03 PM
newscode-image

रांची। झारखंड में मानसून देर से आने की सूचना थी लेकिन फिर भी नगर निगम की ओर से किसी भी प्रकार की तैयारी नहीं की गई, नतीजतन मानसून के पहले बारिश ने नगर निगम की पोल खोलकर रख दी है। ऐसे तो नगर निगम सड़क और नाली के ऊपर करोड़ों खर्च करने की बात कहती है लेकिन पहली बारिश ने नगर निगम के सारे दावों को झूठा साबित कर दिया।

रांची : बीजेपी का “पोल खोल हल्ला बोल” नाम से राज्‍यभर में धरना

बता दें 1 घंटे रांची में हुए मूसलाधार बारिश से कई जरूरी सेवाएं बाधित हो गई। तेज बारिश के कारण नाली का पानी सड़कों पर बहने लगी, कई दुकानों में नाली का पानी सड़कों के माध्यम से घुस गया, कई व्यापारी को काफी परेशानी उठानी पड़ी। वही राहगीरों का रास्ता चलना दुर्भर हो गया।

रांची का सबसे पुराना अस्पताल सेवा सदन में बारिश का पानी घुसने की वजह से मरीजों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा, वही कई मरीज पर इंफेक्शन का खतरा मंडराने लगा। वही मुसलाधार बारिश के कारण ओवर ब्रिज का रोड धंस गया, जिससे आवागमन पूरी तरह से बाधित हो गई।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

कोडरमा : निखिल भारत बंग साहित्य सम्मेलन का चुनाव सम्पन्न

NewsCode Jharkhand | 25 June, 2018 9:58 PM
newscode-image

रविन्द्र चुने गए अध्यक्ष और संदीप सचिव

कोडरमा। निखिल भारत बंग साहित्य सम्मेलन कोडरमा शाखा सत्र 2018-20 के लिए द्विवार्षिक चुनाव सम्पन्न हो गया झुमरीतिलैया स्थित डॉ. कल्याण चैघरी के आवास पर आयोजित इस चुनावी बैठक की अध्यक्षता डॉ. ओमियो विश्वास ने की। बैठक में संस्था के सचिव अरुप मित्रा ने अपना प्रतिवेदन प्रस्तुत किया, वहीं कोषाध्यक्ष तुषार राय चैधरी ने आय व्यय का विस्तृत ब्यौरा प्रस्तुत किया।

कोडरमा : भूमि अधिग्रहण संशोधन बिल के खिलाफ विपक्ष का धरना-प्रदर्शन

इस चुनाव में सर्वसम्मति से अध्यक्ष पद पर रविन्द्र चन्द्र दास, सचिव पद पर संदीप मुखर्जी एवं कोषाध्यक्ष पद पर शंकर प्रसाद सिन्हा को मनोनीत किया गया। इसके अलावा डॉ. ओमियो विश्वास, डॉ. कल्याण चौधरी, काकोली मजुमदार व मंजुश्री मुखर्जी को उपाध्यक्ष बनानी नियोगी को संयुक्त सचिव, तीर्थो मुखर्जी व अरुप मित्रा को सह सचिव, विपुल गुप्ता को केन्द्रीय परिषद के सदस्य, सुनील कुमार देवनाथ को सांस्कृतिक विभाग के अध्यक्ष व सुकांत मजुमदार को सचिव तथा इन्द्रानी मुखर्जी व जया मुखर्जी को सदस्य, बुद्धेश्वर कुण्डु को अंकेक्षक के रुप में चुना गया।

कार्यकारिणी सदस्य के रुप में तुषार राय चौधरी, माया दास, प्रसेनजीत घोष, निरुपमा चौधरी व चित्रा मुखर्जी को चुना गया। संस्था की कोडरमा शाखा का मुखपत्र सृजनी पत्रिका के संपादक के रुप में कल्याण मजुमदार, सह संपादक के रुप में इन्द्रजीत गुप्ता व प्रकाशन सचिव के रुप में भूदेव मुखर्जी का मनोनयन किया गया। नव निर्वाचित सचिव संदीप मुखर्जी के धन्यवाद ज्ञापन के साथ बैठक का समापन किया गया।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

More Story

more-story-image

सरिया : आंगनबाड़ी केंद्रों में मिला सड़ा अंडा, अभिभावकों ने...

more-story-image

बेंगाबाद : तेज रफ्तार का टूटा कहर, बाइक सवार युवक...