धनबाद : प्रत्याशी को मतदान केंद्र जाने से पुलिस ने रोका, हुआ बवाल

NewsCode Jharkhand | 16 April, 2018 4:29 PM

धनबाद : प्रत्याशी को मतदान केंद्र जाने से पुलिस ने रोका, हुआ बवाल

धनबाद। नगर निगम के उप चुनाव में वार्ड संख्या 31 के बूथ संख्या 14,15 व 16 में भारी हंगामा हुआ। हंगामा तब हुआ जब प्रत्याशी सुमन सिंह मतदान प्रक्रिया की जानकारी लेने उक्त बूथ पर पहुंची तो तैनात पुलिस बल ने उन्हें मतदान केंद्र के भीतर जाने से रोक दिया गया। इस पर सुमन सिंह ने कड़ा एतराज जतायी साथ ही नियमो का भी हवाला देने लगी।

दूसरी ओर से पुलिस जवानों को नास्ता और पानी दिए जाने का भी विरोध करती रही। उनके इस भारी विरोध के कारण केंद्र पर भीड़ बढ़ गई। मौजूद पुलिस जवानो ने मोर्चा संभाल लिया। वही इसी हंगामे के बीच में पुलिस की ओर से लाठी चलाने का भी आरोप ड्यूटी में तैनात महिला एवं पुरुष बीएलओ की ओर से लगाया गया।

निकाय चुनाव (बेरमो) : नगर निकाय चुनाव में बीमार मतदाता ने किया मतदान

महिला बीएलओ ने मीडिया को बताया कि उन्हें प्रशासन की ओर से बीएलओ के कार्य में लगाया है। किसी राजनितिक दलों के द्वारा बुलाये गये नहीं है और न ही किसी प्रत्याशी के पक्षधर है। पुलिस एकाएक आकर लाठी चला देती है। इधर बीएलओ राजकुमार ने कहा कि पुलिस ने हमारे साथ र्दुव्‍यवाहार की है। कार्य का बहिष्कार करते है।


(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

गोड्डा : हार में जातीय समीकरण बनी बड़ी वजह- अजित सिंह

NewsCode Jharkhand | 21 April, 2018 7:23 PM

गोड्डा : हार में जातीय समीकरण बनी बड़ी वजह- अजित सिंह

गोड्डा। नगर निकाय चुनाव में भाजपा को मिली करारी हार को लेकर अध्यक्ष प्रत्याशी अजित सिंह काफी दुखी नजर आ रहे हैं, भाजपा के गढ़ में मिली बड़ी शिकस्त को अजित सिंह बड़ी चूक बताते नज़र आ रहे हैं। मीडिया से हुई विशेष बातचीत में उन्होंने कहा कि चुनाव में मिली हार के बहुत सारे कारण रहे हैं मगर चुनाव प्रबंधन में भारी गड़बड़ी के कारण गोड्डा नगर निकाय चुनाव में पार्टी दोनों सीट हार गई।

पार्टी के कार्यकर्ता और नेता एकजुटता के साथ जनता के बीच अपनी बात दमदार तरीके से नहीं रख पाए जिस कारण भाजपा को नुकसान हुआ। वोट समीकरण पर बोलते हुए अजित सिंह ने कहा कि पूरे चुनाव में भाजपा को सभी वर्गों का वोट मिला मगर जीत हार में जातीय समीकरण भी बड़ी वजह बनी। इन सबके साथ-साथ पार्टी के बिखराव के कारण भी पार्टी को बड़ा नुकसान हुआ।

कांग्रेस के अध्यक्ष प्रत्याशी ध्यान झा का नाम की चर्चा करते हुए, उन्होंने कहा कि ध्यान झा चुनाव से ठीक पहले भाजपा में ही थे मगर एन वक्त ध्यान झा का कांग्रेस में जाना भाजपा को नुकसान पहुंचा गया। जानकारी हो कि चुनाव परिणाम में भाजपा के अध्यक्ष प्रत्याशी को 4712 और कांग्रेस प्रत्याशी को 2611 वोट मिले जबकि निर्दलीय विजेता प्रत्याशी को 6386 वोट मिला था।

पलामू : कड़ी सुरक्षा के बीच शांतिपूर्ण तरीके से हुआ मतदान

हालांकि बातचीत के अन्त में विजयी प्रत्याशी को अनुभवी बताते हुए अजित सिंह ने कहा कि अध्यक्ष गुड्डू मंडल और उपाध्यक्ष वेणु चौबे दोनों को गोड्डा की जनता ने इस बार चुना है, दोनों जनता की उम्मीदों पर दोनों खरा उतरें यही आशा और उम्मीद है।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

Read Also

हजारीबाग : बीजेपी की खात्मे के लिए यशवंत सिन्हा ने भरी हुंकार, पार्टी से तोड़ा नाता

NewsCode Jharkhand | 21 April, 2018 4:03 PM

हजारीबाग : बीजेपी की खात्मे के लिए यशवंत सिन्हा ने भरी हुंकार, पार्टी से तोड़ा नाता

देश की परिस्थिति देखते हुये मिलकर करना चाहिए विचार- यशवंत सिन्हा

हजारीबाग/पटना। कहते है राजनीति कब करवट मारे कौन राजनीति मंजिल के सफर करने में रास्ता अलग कर ले कोई नही जानता। 2019 लोकसभा चुनाव को लेकर अपने ही पार्टी से यशवंत सिन्हा ने बगावत के सुर अपना लिया है और खुले मंच से ये घोषणा कर दी, मेरा सपना बीजेपी को रोकना चाहे कुछ भी हो।

पिछले काफी समय से बीजेपी से नाराज चल रहे और लगातार पार्टी के खिलाफ बयानबाजी करने वाले वरिष्ठ नेता यशवंत सिन्हा ने बीजेपी का साथ छोड़ दी है। यशवंत सिन्हा ने एलान किया कि, मैं अपने सभी संबंधों को बीजेपी से समाप्त कर रहा हूँ। साथ ही उन्होंने कहा कि मैं आज से किसी भी तरह के पार्टी पॉलिटिक्स से भी संन्यास ले रहा हूँ, राजनीति से सन्यास और बीजेपी छोड़ने के फैसले का एलान यशवंत सिन्हा ने पटना में किया। उन्होंने कहा कि मैं राजनीति से संन्यास तो ले रहा हूँ, लेकिन मेरा दिल आज भी देश के लिए धड़कता है।

BJP के बागी नेता यशवंत सिन्हा ने बनाया राष्ट्र मंच, मोदी विरोधी कई चेहरे हुए शामिल

पटना एसकेएम हॉल के कार्यक्रम में बीजेपी सांसद शत्रुधन सिन्हा, रेणुका चौधरी, संजय सिंह, उदय नारायण चौधरी समेत कई विपक्षी नेता मौजूद थे। वहीं समाजवादी पार्टी के घनश्याम तिवारी, राजद से रामचंद्र पूर्वे, आरएलडी के जयंत चौधरी भी मंच पर मौजूद थे। वही इस कार्यक्रम में उदय नारायण चौधरी भी पहुँचे थे मतलब साफ है, जदयू से उनका भी मोह भंग हो गया है।

इस राष्ट्र मंच कार्यक्रम में यशवंत सिन्हा ने कहा कि देश की परिस्थिति को लेकर आपको हमको मिलकर विचार करना चाहिए। देश में फिर से आंदोलन की जरूरत है, जो बिहार की धरती से होना चाहिए।

यशवंत सिन्हा ने कहा कि देश का लोकतंत्र भयंकर खतरे में है। सरकार चुनाव आयोग को दबाने का काम कर रही है। सभी सरकारी एजेंसियां सरकार के इशारों कर चल रही हैं। सरकार जिसको चाहती है उसे फंसा रही है। यशवंत सिन्हा ने जमकर बीजेपी पर जमकर निशाना साधा कहा कहा बीजेपी देश के लिए घातक है। 

अपने फैसले से अवगत कराते हुए यशवंत सिन्हा ने कहा कि देश में आज जो भी हो रहा है, अगर उसके खिलाफ हम खड़े नहीं हुए तो आने वाली पीढ़ी हमें माफ नहीं करेगी। यशवंत सिन्हा पूर्व वित्त मंत्री और विदेश मंत्री रहे हैं। वह हजारीबाग संसदीय क्षेत्र से सांसद भी रह चुके हैं। हाल के दिनों में वह लगातार भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आलोचना करते हैं और केंद्र सरकार के खिलाफ उन्होंने कई लेख भी लिखे हैं।

पिछले दिनों ममता बनर्जी जब दिल्ली में विपक्षी पार्टियों को एकजुट बनाने की कोशिश कर रही थी, तब भी यशवंत सिन्हा, पूर्व मंत्री अरूण शौरी और भाजपा सांसद शत्रुघ्न सिन्हा के साथ ममता बनर्जी से मिले थे।  

मोदी सरकार के कई फैसलों पर यशवंत सिन्हा ने समय-समय पर सवाल उठाये है। वही उन्होंने मोदी सरकार की नोटबंदी के फैसले और जीएसटी लागू करने के तरीके पर भी काफी विरोध जताया था और साथ ही जेटली की भी जमकर आलोचना की थी।

इसके अलावा यशवंत सिन्हा ने 30 जनवरी को ही राष्ट्र मंच के नाम से एक संगठन बनाया है। संगठन बनाने के बाद उन्होंने कहा था कि, यह संगठन गैर-राजनीतिक है और केंद्र सरकार की जो जनविरोधी नीतियां हैं उसके खुलासे करेगा और उसे लोगों के बीच लेकर जायेगा।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

सरायकेला : NIT के छात्रों ने देश में पहला और विश्‍व में तीसरा स्थान हासिल किया

NewsCode Jharkhand | 21 April, 2018 3:54 PM

सरायकेला : NIT के छात्रों ने देश में पहला और विश्‍व में तीसरा स्थान हासिल किया

यूएसए के कैलिफोर्निया में एयरोडिजाईनिंग वेस्ट प्रतियोगिता में सफल

सरायकेला। 6 से 8 अप्रैल तक यूएसए के कैलिफोर्निया में आयोजित एस.ए.ई एयरोडिजाईनिंग वेस्ट-2018 प्रतियोगिता में एयर कंट्रोल एयरक्राफ्ट डिजाईनिंग में एन.आई.टी जमशेदपुर ने परचम लहराया।

देश में पहला स्थान हासिल किया है। जबकि पूरे विश्व में तीसरा स्थान प्राप्त किया है। वहीं ओवरऑल संस्थान ने सातवां स्थान प्राप्त किया है।

आपको बता दें कि सरायकेला-खरसावां जिले के आदित्यपुर स्थित एन.आई.टी में एरोनॉटिकल टेक्नॉलोजी की पढ़ाई नहीं होती है, बावजूद संस्थान के छात्रों ने यह उपलब्धि हासिल की है।

इस प्रतियोगिता में हिस्सा लेने के लिए संस्थान के छात्र पिछले तीन सालों से दिन-रात मेहनत कर रहे थे। वहीं इस डिजाइन को डेवलप करने में लगभग 40 छात्र-छात्राओं की टीम काम कर रही थी।

हालांकि टीम का प्रयास रंग लाया और संस्थान के छात्रों ने सीमित संसाधनों के बीच अपने पक्के इरादों के साथ दुनिया जीता जा सकता है।

वहीं कैलिफोर्निया से लौटे छात्रों का एन.आई.टी परिसर में टीम के अन्य सदस्यों गर्मजोशी से स्वागत किया।

संस्थान के डायरेक्टर ने छात्रों के इस उपलब्धि पर बधाई देते हुए कहा कि और भी नई तकनीक का इजाद करें ताकि संस्थान का नाम रौशन हो सके।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

© Copyright 2017 NewsCode - All Rights Reserved.