धनबाद : अधिवक्ता अश्विनी कुमार को जेल भेजने के खिलाफ जिला प्रशासन का फूंका पुतला

NewsCode Jharkhand | 3 May, 2018 4:56 PM
newscode-image

छेड़खानी का है आरोप

धनबाद। छेड़खानी के आरोप में अधिवक्तता अश्विनी कुमार को जेल भेजने के खिलाफ सिविल कोर्ट के तकरीबन सभी 3 हजार अधिवक्ता ने किया कार्य बहिष्‍कार। पूर्व घोषित कार्यक्रम के तहत धनबाद बार एसोसिएशन के आह्वाहन पर धनबाद सिविल कोर्ट अधिवक्ता खुद को अनिश्चितकाल के लिए न्यायिक कार्य से अलग करते हुए आज सड़कों पर उतरे आये।

अधिवक्‍ताओं के साथ प्रशासन कर रही सौतेला व्‍यवहार- अध्यक्ष राधे श्याम

जुलुस की शक्ल में कोर्ट से पैदल मार्च करते हुए रणधीर वर्मा चौक पहुँचे। यहां अधिवक्ताओं ने पुलिस प्रशासन, जिला प्रशासन के खिलाफ जमकर नाराजगी व्यक्त करते हुए रणधीर वर्मा चौक पर जिला प्रसाशन का पुतला दहन किया। पुतला दहन कार्यक्रम को संबोधित करते हुए ऐसोसिएशन के अध्यक्ष राधे श्याम गोस्वामी  ने कहा कि प्रशासन अधिवक्ताओं के साथ सौतेला व्यवहार कर रही है।

Read More:- धनबाद : आक्रोश रैली, अत्‍याचार के विरूद्ध सख्‍त कानून की मांग  

अश्विनी कुमार को गलत आरोप में जेल भेजा गया है।पुलिस प्रशासन पोक्सो एक्ट का गलत इस्तेमाल किया है। अधिवक्तता अश्विनी कुमार मामले में न्यायिक जांच होनी चाहिए। हाई कोर्ट, सुप्रीम कोर्ट के रिटायर्ड जज की जांच कमिटी बननी चाहिए। एसोसियशन की सहानभूति बच्ची के साथ है। अधिवक्तता न्याय में कही बाधक नहीं है। न्याय होना चाहिए।

 आधी रात को पुलिस ने घर जाकर गैस कटर से काटकर गिरफ्तार किया

प्रशासन का रवैया अधिवक्ताओं के साथ जो है उससे अधिवक्तता खुद को असहज और असुरक्षित महसूस कर रहे है। अफसरों को इतनी ताकत कहा से मिलती है। आधी रात को अधिवक्तता के घर पुलिस जाती है और गैस कटर से घर का दरवाजा काटकर उन्हें गिरफ्तार करने का काम किया जाता है। अश्विनी कुमार कोई आतंकवादी नहीं है। धनबाद में ऐसा पहली बार हुआ है जब आधी रात को पुलिस घर में घुस कर गैस कटर काटकर किसी को गिरफ्तार करती है।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

जमशेदपुर : अवैध शराब भटि़्ठयों के खिलाफ विधायक रामचंद्र सहिस ने खोला मोर्चा, की बैठक

NewsCode Jharkhand | 19 August, 2018 6:16 PM
newscode-image

जमशेदपुर। जमशेदपुर के जुगसलाई  विधानसभा क्षेत्र में चल रहे अवैध शराब भटि़्ठयों के खिलाफ खुद क्षेत्र के विधायक रामचंद्र सहिस ने मोर्चा खोल दिया है। इसी क्रम में रविवार को जुगसलाई बलदेव बस्ती में विधायक ने क्षेत्र की महिलाओं के साथ बैठक की।

स्थानीय महिलाओं ने  भी मोर्चा खोला

आपको बता दें कि जुगसलाई विधानसभा क्षेत्र के कई स्थानों पर शुरू से अवैध शराब बिक्री का धंधा चल रहा है और अब इसके खिलाफ जहां स्थानीय महिलाओं ने मोर्चा खोल दिया है। वहीं उनके साथ कंधे से कंधा मिलाकर चलने को क्षेत्र के विधायक रामचंद्र सहिस तैयार दिख रहे हैं।

इसी क्रम में रविवार को जुगसलाई उसके बलदेव बस्ती में विधायक रामचंद्र सहीस से स्थानीय महिलाओं के साथ बैठक की और क्षेत्र में चल रहे अवैध शराब भट्ठी को ध्वस्त करने और पूरे अभियान के दौरान प्रशासन की मदद लेने संबंधी रणनीति बनाई।

जमशेदपुर : रक्षाबंधन को लेकर जगह-जगह राखियों की बाजार सजी

इस बैठक में आजसू के जिला अध्यक्ष कन्हैया सिंह, विधायक प्रतिनिधि मालिक मल्लिक के साथ स्थानीय युवा और काफी संख्या में महिलाएं उपस्थित रहीं। सभी ने एक स्वर में क्षेत्र से शराब बिक्री पूरी तरह से बंद करना का संकल्प लिया।

वैसे विधायक ने परसुडीह के कई इलाकों में भी जनता दरबार लगाकर यहां लोगों की समस्याओं को सुना और उनके निदान से संबंधित आश्वासन दिया। गौरतलब है कि कुछ दिनों पहले ही जुगसलाई के बलदेव बस्ती में अवैध शराब के खिलाफ आंदोलन कर रही महिलाओं के साथ शराब माफियाओं ने मारपीट की थी और उन्हें धमकाया था।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

sun

320C

Clear

क्रिकेट

Jara Hatke

Read Also

बुंडू : वाहन की चपेट में आने से बाइक सवार दो व्यक्ति घायल

NewsCode Jharkhand | 20 August, 2018 10:31 AM
newscode-image

बुंडू (रांची) । टाटा-रांची मुख्य मार्ग एनएच-33 बुंडू प्रखंड के तैमारा घाटी में अज्ञात वाहन की चपेट में आने से बाइक सवार दो व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों को बुंडू अनुमंडल अस्पताल पहुंचाया गया। जहां प्राथमिक उपचार के बाद रिम्स रेफर कर दिया गया।

धनबाद :  सड़क पर टकरायी दो स्कूटी , एक ने दूसरे की कर दी जमकर पिटाई

एक बाइक पर सवार होकर दोनों व्यक्ति रांची की ओर जा रहे थे। घायलों में बलराम ताती कुम्हार टोली बुंडू, दूसरा अजीत कुमार बोकारो के रूप में पहचान हुई है। अजीत कुमार का बायां पैर फ्रैक्चर हुआ है वही बलराम तांती के सिर में चोट आई है।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

लोहरदगा : सड़क दुर्घटना में एक महिला की मौत, तीन लोग घायल

NewsCode Jharkhand | 20 August, 2018 9:41 AM
newscode-image

लोहरदगा । जिले के सेन्हा थाना क्षेत्र के झालजमीरा-कोरांबे पथ में मुरपा डीपरा के समीप ऑटो पलटने के कारण एक महिला की मौत हो गई जबकि तीन महिला मजदूर घायल हो गए। सभी घायलों को इलाज के लिए लोहरदगा सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया।

जानकारी के अनुसार  मुरपा गांव से ऑटो में बैठ कर 9 मजदूर हर रोज की तरह मजदूरी के लिए लोहरदगा आ रहे थे। मुरपा डीपरा के समीप ऑटो चालक झालजमीरा गांव निवासी मनसूल अंसारी ऑटो पर अपना नियंत्रण खो बैठा और  ऑटो  अनियंत्रित हो कर पलट गई।

चतरा : बस-ऑटो की टक्कर, सात यात्री घायल, तीन RIMS रेफर

इस घटना में मुरपा गांव निवासी  महिला मजदूर कुंती उरांव, हीरा उरांव, सुनिता उरांव और फुलमन उरांव गंभीर रूप से घायल हो गए। स्थानीय लोगों की सहायता से सभी घायलों को इलाज के लिए सदर अस्पताल लाया गया। जहां कुंती को चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। शेष घायलों का सदर अस्पताल में इलाज चल रहा है।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

More Story

more-story-image

बोकारो : फायरिंग में दो लोग हुए घायल, आपसी रंजिश...

more-story-image

रांची : रंग-बिरंगी राखियों से गुलजार है बाजार, रक्षाबंधन है...