धनबाद : आईपीएल फैनपार्क की तैयारी पूरी, 12 और 13 मई को लुत्‍फ उठा सकेंगे क्रिकेटप्रेमी

NewsCode Jharkhand | 11 May, 2018 8:01 PM

धनबाद : आईपीएल फैनपार्क की तैयारी पूरी, 12 और 13 मई को लुत्‍फ उठा सकेंगे क्रिकेटप्रेमी

किफायती दरों पर लोगों को मिलेंगे लजीज व्यंजन

धनबाद। बीसीसीआई के प्रमोशन कार्यक्रम के तहत डीएनए इंटरटेनमेंट नेटवर्क प्राइवेट लिमिटेड द्वारा धनबाद के गोल्फ ग्राउंड में वीवो आईपीएल के फैनपार्क आयोजन को लेकर तैयारी अंतिम चरण पर है। क्रिकेट के प्रेमी 12 और 13 मई को होनेवाले वीवो आईपीएल सीजन 11 मैच का सीधा प्रसारण यहां विशाल स्क्रीन पर देख सकेंगे। उक्त जानकारी आयोजकों ने सोनोटेल में आयोजित प्रेस वार्ता में दी।

बीसीसीआई के मोहन बजुला, झारखंण्ड क्रिकेट एसोसिएशन के देवाशीष चक्रवर्ती, धनबाद क्रिकेट एसोसिएशन के विनय सिंह और ललित जगनानी ने प्रेस को संबोधित किया। आयोजकों ने बताया कि एलईडी स्क्रीन 32 बाई 18 की होगी। जिसमें प्रसारित मैच को देखकर रियल तौर पर स्टेडियम में बैठकर मैच देखने जैसा अनुभव मिलेगा।

इस फैन पार्क में कई तरह के फूड स्टॉल भी लगाये जा रहे हैं जहां किफायती दरों पर लोगों को लजीज व्यंजन मिलेंगे। आयोजन स्थल में प्रवेश के लिए लोगों को कोई शुल्क नहीं देना पड़ेगा। 12 व 13 मई को शाम चार बजे से देर रात 11 बजे तक मैच का सीधा प्रसारण किया जाएगा। आयोजन स्थल पर एक साथ 10 हजार लोग उपस्थित हो सकते हैं।

धनबाद : इंटर कॉलेज शिक्षाकर्मियों की हड़ताल, कॉपी जांचने की फीस बढ़ाने की मांग

उन्होंने बताया कि 10 हजार से ज्यादा लोगों की उपस्थिति होने पर सुरक्षा के मद्देनजर प्रवेश रोक दिया जायेगा। आईपीएल फैन पार्क मतलब फुल मौज मस्ती। इस बार वीवो आईपीएल फैनपार्क 36 शहरों में किया जा रहा है। धनबाद 24वां शहर होगा।

बीसीसीआई ने आईपीएल को बढ़ावा देने के लिए 2015 में आईपीएल फैन पार्क शुरू किया था। यह शुरू में देश के केवल 16 शहरों तक सीमित था, लेकिन अब यह बढ़कर 19 राज्यों के 36 शहरों तक पहुंच गया है। धनबाद के बाद यह आयोजन अगले एक सप्ताह में जमशेदपुर में यह आयोजन होगा।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

IPL 2018: फाइनल में पहुँची चेन्नई तो ब्रावो ने किया धोनी के लिए खास डांस, ऐसे मना जश्न

NewsCode | 23 May, 2018 12:16 PM

IPL 2018: फाइनल में पहुँची चेन्नई तो ब्रावो ने किया धोनी के लिए खास डांस, ऐसे मना जश्न

नई दिल्ली। चेन्नई सुपर किंग्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को रोमांचक मैच में 2 विकेट से हरा दिया। महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में चेन्नई सुपर किंग्स 7वीं बार आईपीएल फाइनल में पहुंच चुका है। फाफ डु प्लेसिस की शानदार 67 रन की पारी की बदौलत टीम को जीत मिली। हैदराबाद इस बार की सबसे मजबूत और खतरनाक टीम मानी जा रही है। लेकिन धोनी के धुरंधरों ने उनको मात दी।

सनराइजर्स हैदराबाद को दूसरा मौका भी मिलेगा और कोलकाता नाइट राइडर्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच मुकाबले में जो भी टीम जीतता है तो वो सनराइजर्स हैदराबाद से टकराएगी। चेन्नई के खिलाड़ियों ने जीत का जश्न जोर-शोर से मनाया और ड्रेसिंग रूम में खूब मस्ती की। सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें ड्वेन ब्रावो ने एमएस धोनी के लिए डांस किया।

वीडियो में एक तरफ धोनी बैठे हुए चाय पी रहे थे। उसी वक्त ब्रावो वहां पहुंच गए और डांस करने लगे। धोनी उनके डांस को देखकर काफी शरमा रहे थे। वहीं पास खड़े हरभजन सिंह भी डांस करने लगे। ऐसा ही एक और वीडियो वायरल हो रहा है। जिसमें ब्रावो टी-शर्ट उतारकर डांस कर रहे हैं। चेन्नई को आईपीएल 2018 के जीत का प्रबल दावेदार माना जा रहा है। ज्ञात हो कि मैच में 140 रन का साधारण लक्ष्‍य हासिल करने में चेन्‍नई को एड़ी-चोटी का जोर लगाना पड़ा।

Everywhere we go! We see #Yellove! #WhistlePodu🦁💛

A post shared by Chennai Super Kings (@chennaiipl) on

निर्णायक क्षणों ने डुप्‍लेसिस ने मैच विजेता पारी खेली और निचले क्रम के शार्दुल ठाकुर (नाबाद 15 रन, 5 गेंद, तीन चौके) के साथ टीम को जीत तक पहुंचाकर ही दम लिया। विजयी छक्‍का डुप्‍लेसिस के बल्‍ले से ही निकला। चेन्‍नई ने लक्ष्‍य 19.1 ओवर में 8 विकेट खोकर हासिल कर लिया। वानखेड़े मैदान पर चेन्‍नई के कप्‍तान एमएस धोनी ने टॉस जीतकर सनराइजर्स का पहले बैटिंग के लिए आमंत्रित किया था। कार्लोस ब्रेथवेट के नाबाद 43 की बदौलत सनराइजर्स ने 20 ओवर में सात विकेट पर 139 रन बनाए थे।

वैसे मैच में मिली हार के बावजूद सनराइजर्स के गेंदबाजों ने अपने संघर्ष से हर किसी का दिल जीता आखिरी के ओवरों में ज्‍यादा रन लुटाने के कारण केन विलियमसन की टीम को हार का सामना करना पड़ा। डुप्‍लेसिस को मैन ऑफ द मैच घोषित किया गया।

IPL11: धोनी ने खोला छक्का लगाकर मैच खत्म करने का राज़

IPL11: माही ने किया ऐसा मजाक कि डर के मारे चेहरा छिपाने लगे जडेजा, देखें VIDEO

मैदान पर लेटकर धोनी करा रहे थे मसाज, मौज लेने पहुँच गए युवराज, देखें VIDEO

IPL11: 23 गेंदों में 17 रन, धोनी की धीमी पारी का कुछ यूँ उड़ा मजाक

VIDEO: KKR के खिलाड़ियों ने ऐसा क्या किया कि शाहरुख ने क्रिकेट छोड़ने की दे डाली धमकी

 

Read Also

रांची : सीसीएल में शुरू हुई ग्रीष्मकालीन बैडमिंटन प्रतियोगिता

NewsCode Jharkhand | 23 May, 2018 11:34 AM

रांची : सीसीएल में शुरू हुई ग्रीष्मकालीन बैडमिंटन प्रतियोगिता

रांची। सीसीएल के गांधीनगर रिक्रियेशन क्लब में 22 मई से चतुर्थ ग्रीष्मकालीन बैडमिंटन प्रतियोगिता शुरू हुई। इसका उद्घाटन मुख्य अतिथि निदेशक (कार्मिक) आरएस महापात्र ने किया। विशिष्ट अतिथि डीएवी स्कूल, गांधीनगर के प्राचार्य एसके सिन्हा के साथ सीसीएल महाप्रबंधक (कल्याण) रश्मि दयाल, प्रबंधक (खेल) आदिल हुसैन भी उपस्थित थे।

यह 24 मई तक प्रतिदिन 10.50 से शाम 5 बजे तक चलेगी। इसमें रांची, बोकारो, खूंटी और गुमला के विभिन्न स्कूलों से 120 प्रतिभागी भाग ले रहे हैं। प्रतियोगिता अंडर 13 और अंडर 10 वर्ष के वर्ग में बालक एवं बालिकाओं के लिए आयोजित की जा रही है।

रांची : ईएसआईसी की राष्ट्रीय खेलकूद प्रतियोगिता का आगाज

अवसर विशेष पर निदेशक (कार्मिक) ने प्रतिभागियों का परिचय प्राप्त कर उत्साह बढ़ाया। कुछ युवा खिलाडि़यों को जर्सी प्रदान किया। कहा कि पढ़ाई के साथ-साथ खेलकूद भी जरूरी है। इससे शारीरिक विकास के साथ-साथ मानसिक विकास भी होता है। उन्होंने कहा कि सीसीएल प्रत्येक वर्ष इस तरह का आयोजन करता है। जिससे प्रतिभावान बच्चों को अपनी प्रतिभा निखारने का मौका मिल सके।

महाप्रबंधक (कल्याण) ने कहा कि खेल भावना से खेलते हुए इस प्रतियोगिता में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रर्दशन करें। प्रतियोगिता का संचालन सीसीएल के बैडमिंटन खिलाड़ी बलराम मुखर्जी, विकास कुमार गुप्ता, सुबीर कुमार दास और बैडमिंटन कोच/रेफरी भरत कुमार साह, वसीम, राजू रंजन की देखरेख में हो रहा है।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

रांची : रांची की ताइक्वांडो टीम अंतर्राष्ट्रीय प्रतियोगिता में पुरस्कृत

17 मई से 20 मई तक काठमांडू में आयोजित हुई थी प्रतियोगिता

NewsCode Jharkhand | 22 May, 2018 8:24 PM

रांची : रांची की ताइक्वांडो टीम अंतर्राष्ट्रीय प्रतियोगिता में पुरस्कृत

रांची । नेपाल के काठमांडू में आयोजित द्वितीय काठमांडू अंतरराष्ट्रीय  ओपन प्रतियोगिता में रांची के खिलाड़ियों ने मिथिलेश कुमार सिंह के नेतृत्व में भाग लिया । यह प्रतियोगिता दिनांक 17 मई से 20 मई तक काठमांडू में आयोजित हुई।

झरिया : प्रीति कुमारी ने जीता मिस झारखण्ड का खिताब

आज रांची की टीम काठमांडू से वापस रांची आई और अच्छा प्रदर्शन करते हुए रांची  की इशू ने रजत पदक प्राप्त किया। रांची के ताइक्वांडो खिलाड़ी ने पहली बार इतनी संख्या में इतने बड़े प्रतियोगिता में भाग लिया। पूरे प्रतियोगिता में रांची के टेक्नो खिलाड़ियों ने शानदार अनुशासन का परिचय देते हुए सभी वेट में पार्टिसिपेट किया और अनुशासन पूर्व सभी नियमों का पालन किया।

इन सभी को देखते हुए आयोजन समिति ने रांची से गए हुए खिलाड़ियों को अनुशासन का पालन करने हेतु पुरस्कृत किया  और यह पुरस्कार काठमांडू के मेयर ने अपने हाथों से टीम के चीफ मिथिलेश कुमार सिंह को दिया।

X

अपना जिला चुने