धनबाद : इंजीनियरिंग के छात्र ने लगाई फांसी, डिप्रेशन में था युवक

NewsCode Jharkhand | 13 June, 2018 6:22 PM
newscode-image

धनबाद। हाउसिंग कॉलोनी के रहने वाले इंजीनियरिंग पास छात्र 27 वर्षीय बिंबलेश कुमार सिंह ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। युवक के पिता अनुग्रह नारायण सिंह सरकारी स्कूल में शिक्षक है।

डिप्रेशन में था छात्र

परिजनों के मुताबिक विगत चार साल पहले 2014 में ही बिंबलेश इंजीनियरिंग की पढ़ाई पूरी की। इस बीच वह सफ़ेद दाग की बीमारी से पीड़ित हो गया। शुरुवात के एक वर्षो में उसने नौकरी के लिए खूब दौड़ धूप भी किया। बीमारी बढ़ने से वह घर से बाहर निकलना कम कर दिया। अपने मुहल्ले के बाहर भी जाना छोड़ दिया। धीरे धीरे बिंबलेश डिप्रेशन में चला गया।

Read More:- दुमका : पोते की परवरिश में बूढ़े दादा ने दिखाई असमर्थता, भेजा गया चाइल्ड होम

सफेद दाग से था पीड़ित

सफेद दाग चेहरे पर भी दिखने लगा था। परिजनों के मुताबिक बुधवार की सुबह बिंबलेश अपने कमरे में था। घर के सदस्यों ने जब पुकार लगाई तो अंदर से दरवाजा नहीं खुला। दरवाजा पीटने के बाद भी जब दरवाजा नहीं खुला तो सभी हैरान पड़ गए। खिड़की से जब कमरे में झाँका गया तो बिंबलेश फंदे से लटकता मिला। फिलवक्त पुलिस बिंदेश के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। इधर बिंबलेश के परिवार में मातम पसरा है।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

सिमडेगा : मां और बेटी की निर्मम हत्‍या, आशंका पर पुलिस कर रही पूछताछ

NewsCode Jharkhand | 21 June, 2018 7:21 PM
newscode-image

हत्‍यारों की गिरफ्तारी में जुटी पुलिस

सिमडेगा। बानो थाना के बुम्बुलड़ा प्रधान टोली में चार वर्षीय मासूम बच्ची और मां की हत्या कर दी गयी है। हत्या के बाद दोनों के शव को गांव के गली में  छोड़ दिया गया है। मां बंसती देवी व चार वर्षीय बच्‍ची मनीषा की शिनाख्‍त हुई है।

सुबह में ग्रामीणों ने परिजनों व पुलिस को घटना की जानकारी दी है। पुलिस घटनास्थल से दोनों शवों को कब्जे में लेकर  अनुसंधान जारी कर दिया है। थाना प्रभारी जोन मुर्मू ने बताया कि मां और बेटी को अन्य जगह पर हत्या कर के फिर गांव की गली में शव को छोड़ दिया गया है।

बाघमारा : झाड़ी से युवती का शव बरामद, हत्या कर फेंके जाने की आशंका

उन्होंने बताया कि मां के सर पर चोट का निशान है। गले में रड से छेद करने के निशान भी पाए गए है। जबकि बच्ची की हत्या गला दबा कर किया गया है।

पुलिस ने पति मनकरण भोगता को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। सभी बिंदुओं पर जांच किया जा रहा है। जल्द ही हत्यारों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

sun

320C

Clear

क्रिकेट

Jara Hatke

Read Also

लातेहार : डीसी ने योग को अपनी दिनचर्या में शामिल करने की अपील की

NewsCode Jharkhand | 21 June, 2018 8:21 PM
newscode-image

पुलिस पदाधिकारियों व आम जनों ने किया योग

लातेहार। अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर जिला खेल स्टेडियम में योग कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस मौके पर उपायुक्त राजीव कुमार, पुलिस अधीक्षक प्रशांत आनंद  एवं उप विकास आयुक्त  अनिल कुमार सिंह समेत जिले के वरीय अधिकारियों, जन प्रतिनिधियों, आमजनों व पंतजलि योग पीठ के सदस्यों ने योगाभ्‍यास किया।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उपायुक्त ने कहा कि स्वस्थ जीवन जीने के लिए योग जरूरी है। लगातार योग करने से तन-मन स्‍वस्‍थ रहता है जिससे जीवन जीने में मजा आता है। उन्होंने लोगों से प्रत्येक दिन योग को अपने दिनचर्या में शामिल करने की अपील की।

पुलिस अधीक्षक  प्रशांत आनंद ने कहा कि योग आज के भागदौड़ की जिंदगी में मानसिक शक्ति प्रदान करता है जो मनुष्य को ऊर्जावान बनाता है। योग करने से मानसिक एवं शारीरिक क्षमता में बृद्धि होती है।

लोहरदगा : किस्को इंटर कॉलेज में सात दिवसीय निःशुल्क योग शिविर का समापन

कार्यक्रम के दौरान पंतजलि योग समिति व आर्ट ऑफ लिविंग के प्रतिनिधियों ने योग शिविर में पहुंचे लोगों को योग कराया।

मौके अपर समाहर्ता नेलशम एयोन बागे, डीआरडीए निदेशक संजय भगत, आइटीडीए निदेशक चंद्रशेखर प्रसाद, जिले के अन्य वरीय पदाधिकारियों, पंतजलि योगपीठ के सदस्यों, ऑफ लिविंग के प्रतिनिधियों समेत सैकड़ों लोग मौजूद थे।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

जामताड़ा : बीजेपी सरकार राज्य संपदाओं को लूटने का काम की है- बाबूलाल मरांडी

NewsCode Jharkhand | 21 June, 2018 8:10 PM
newscode-image

2019 चुनाव की तैयारी पर पार्टी की मजबूती पर चर्चा

जामताड़ा। बीजेपी सरकार हमेशा राज्य संपदाओं को लूटने का काम किया है। इसी का परिणाम है कि गत दिनों प्रकाशित मैट्रिक व इंटर के परीक्षा परिणाम खराब आया है, जो राज्य के विकास की दिशा में अशुभ संकेत है। उक्त बातें जेवीएम सुप्रीमो बाबूलाल मरांडी ने गुरूवार को दुमका रोड स्थित पटौदिया धर्मशाला में संपन्न कार्यकर्ताओं की समीक्षा बैठक में कहा।

राज्य में बिजली,पानी,सड़क,स्वास्थ्य आदि की व्यवस्था चरमरा गई है। कार्यकर्ताओं से कहा गांव,समाज एवं राज्य का विकास चाहते हैं तो झारखंड प्रदेश से बीजेपी सरकार को उखाड़ फेंकने की तैयारी आरंभ करें। भूमि अधिग्रहण कानून को रघुवर सरकार ने जबरदस्ती पारित किया है।

इसके विरोध में पार्टी गांव से जिला मुख्यालय तक विभिन्न माध्यमों से विरोध किया जायेगा। कार्यकर्ताओं से कहा कि 2019 चुनाव की तैयारी को हर क्षेत्रों में कार्यकर्ता सम्मेलन व चार-पांच पंचायतों के बीच छोटी-छोटी सभा का आयोजन कर बीजेपी सरकार के कारनामा को बताएं।

आने वाले विधानसभा चुनाव में पार्टी झारखंड में जेवीएम एक मजबूत पार्टी बनकर उभरेगी। सारठ विधानसभा की चर्चा करते हुए कहा कि आने वाले चुनाव में धोखा देने वाले को सबक सिखाया जाएगा। कार्यकर्ता इसकी तैयारी कर लें। बैठक की अध्यक्षता जिला अध्यक्ष सुनील कुमार हांसदा ने की।

बैठक में केंद्रीय उपाध्यक्ष विनोद शर्मा,केंद्रीय कार्यसमिति सदस्य अब्दुल मन्नान अंसारी, तापस भट्टाचार्य,पवित्र महता, विजय ठाकुर आदि कार्यकर्ता मौजूद थे।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

More Story

more-story-image

रांची : महिलाओं को खादी से जोड़कर स्वावलंबी बनाना है,...

more-story-image

'गृहलक्ष्मी' की 'ब्रेस्टफीडिंग' के खिलाफ दायर याचिका रद्द, हाईकोर्ट ने...