धनबाद : एक आवास के लिए आपस में भिड़े दो कांग्रेसी बीच में आयीं भाजपा नेत्री

NewsCode Jharkhand | 14 June, 2018 1:42 PM
newscode-image

धनबाद। महिला कांग्रेस की जिलाध्यक्ष सीता राणा ने बीजेपी नेत्री गीता सिंह  कांग्रेस नेता अजय  पासवान  और उनके समर्थकों पर मारपीट का आरोप लगाया है।  अवैध रूप से आवास पर कब्जा करने को लेकर बढ़े मामले

भूली  की ब्लॉक सेक्टर 2 में बीसीसीएल की एक आवास  पर कब्जा को लेकर बुधवार को दो कांग्रेसी और एक भाजपा नेत्री आपस में भि‍ड़ गए। भूली  के एक आवास  पर कब्जा को लेकर दोनों पक्षों में मारपीट हो गई।

एक पक्ष अनीता सिन्हा और उनके समर्थन में आई महिला कांग्रेस जिलाध्यक्ष सीता राणा घायल हो गई। घटना में दूसरे पक्ष के उपाशी हार्डी और उनकी बहू रेवती देवी भी घायल हो गई। दोनों पक्षों ने भूली  ओपी  में एक दूसरे के विरुद्ध लिखित शिकायत की है।

कांग्रेस की सीता राणा का बयान

सीता राणा का आरोप है कि मारपीट की घटना में मुख्य रुप से भाजपा नेत्री गीता सिंह एवं कांग्रेस नेता अजय पासवान जिम्मेवार है। गीता सिंह के साथ आई करीब दर्जनभर महिला ने अनीता के घर में जबरन घुस कर उसके साथ मारपीट कर घर से निकालने का प्रयास किया। वहीं अजय पासवान और उसके आधा दर्जन समर्थक ने उनके साथ मारपीट की।

भाजपा नेत्री गीता सिंह का बयान

इस संबंध में भाजपा नेत्री गीता सिंह बताती है क्यों उनके साथ आई महिला ने कोई मारपीट नहीं की है बल्कि उन्ही की लोगो ने  मेरे साथ आए महिलाओं  से  मारपीट  की है वहीं कांग्रेस नेता अजय पासवान का कहना है कि उनके ऊपर मारपीट का लगाया गया आरोप बेबुनियाद है। महिला कांग्रेस अध्यक्ष से कोई बातचीत भी नहीं हुई है। 2 माह से 1 आवास को लेकर अनीता सिन्हा और राजेंद्र  हार्डी के बीच विवाद चल रहा था। गौरतलब है कि आवास में कब्जे को लेकर कई बार दो नेता आपस में टकरा चुके हैं।

भूली में एक आवास  पर कब्जा कराने को लेकर महिला कांग्रेस के जिला अध्यक्ष सीताराम और युवा कांग्रेस के नेता अजय पासवान पूर्व में भी टकरा चुके हैं।

आवास  संख्या 344 अनिता कुमारी का जबरन कब्‍जा का मामला है दर्ज

भूली  ई  ब्लॉक सेक्टर की आवास  संख्या 344 में रहने वाले राजेंद्र गाड़ी ने महिला कांग्रेस कार्यकर्ता अनिता कुमारी पर उनके आवास में जबरन घुस कर अवैध कब्जा करने का आरोप लगाते हुए भूली ओपी  में पूर्व में ही मामला दर्ज किया था।

उनका कहना था कि आवास उन्हें आवंटित हुआ है और अनीता ने कब्जा कर रखा है। अनीता ने बताया कि इस आवास के बदले राजेंद्र को ₹20,000 दिए जा चुके है। राजेंद्र ने इस  आवास को म्युचवल कर  अपने नाम पर दूसरा आवास आवंटित करा लिया हैं। संख्या 340 पर महेश कुमार को आवंटित कर दिया गया है। महेश कुमार को आवास दिलाने के लिए गीता सिंह उनके समर्थक अपने समर्थक के साथ भूली पहुंची। इसी कारण विवाद हो गया विवाद इतना बड़ा कि काफी देर तक दोनों पक्ष गोलबंद होने लगे। दोनों पक्ष एक दूसरे पर आरोप प्रत्यारोप करते रहे। अंततः भूली ओपी मामला जा पहुंचा जहां दोनों पक्ष ने एक दूसरे पर मारपीट का मामला दर्ज कराया।

Read More;- बाघमारा : कोयला मापी को लेकर छटाई का काम शुरू

भाजपा नेत्री गीता सिंह बताती है कि महिला कांग्रेस जिला अध्यक्ष सीता राणा के साथ कोई भी मारपीट की घटना नहीं घटी है। आवास महेश कुमार का है। उक्त आवास को अनीता ने अवैध कब्जा कर रखा है। इस मामले को लेकर वह धनबाद के डीएसपी से भी मिल चुकी है। अगर महेश को इंसाफ नहीं मिला तो धरना पर बैठेंगे।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

बड़कागांव : ईमानदारी का परिचय देते हुए पाया हुआ एटीएम कार्ड किया वापस  

NewsCode Jharkhand | 23 September, 2018 2:17 PM
newscode-image

बड़कागांव (हजारीबाग)। तुरी मोहल्ला निवासी मुनेश कुमार राम बड़कागांव मुख्य चौक पर अपने मोबाइल दुकान के पास एटीएम कार्ड पाया। एटीएम से ₹40000 निकासी भी कर लिया परंतु पैसे निकालने के बाद मनीष के दिमाग में एक सकारात्मक सोच आया। जिस व्यक्ति का खोया हुआ एटीएम था उसे वापस करने का शीघ्र निर्णय लिया।

उसने तुरंत बड़कागांव राजधानी वस्त्रालय पहुंचकर प्रोपराइटर मनोज गुप्ता एवं समाजसेवी पूर्व पंचायत समिति सदस्य राजीव रंजन से सारी बात बताई और विचार-विमर्श करने के बाद रुपए और एसडीपीओ अनिल कुमार सिंह के पास पहुंचकर सारी बात बताई।

रांची : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का झारखंड दौरा, राज्‍यपाल व सीएम ने किया स्‍वागत 

जिस व्यक्ति का एटीएम गुम हुआ था उसे एचडीपी आवास बुलाकर उसे नगद और एटीएम कार्ड मुनेश ने सौंप दिया। इस दौरान एसडीपीओ अनिल कुमार सिंह ने मुनेश के ईमानदारी की तारिफ की।

एटीएम बड़कागांव शिरडी एनटीपीसी के लिए कार्यरत पुलिसकर्मी नवल किशोर पांडेय का था। जिन्हें खोई हुई एटीएम कार्ड निकासी की गई 40,000 रूपए  डीएसपी के समक्ष वापस दी गई।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

sun

320C

Clear

क्रिकेट

Jara Hatke

Read Also

सिमडेगा : महाराष्‍ट्र टीम को हराकर फाइनल में पहुंची झारखंड टीम

NewsCode Jharkhand | 23 September, 2018 2:34 PM
newscode-image

सिमडेगा। हॉकी इंडिया द्वारा बेंगलुरु में आयोजित 3rd 5A साइड हॉकी इंडिया सीनियर नेशनल चैम्पियनशिप में झारखण्ड महिला हॉकी टीम महाराष्‍ट्र हॉकी टीम को 3-2से पराजित कर फाइनल में प्रवेश की।

झारखण्ड टीम का फाइनल आज शाम सात बजे चिरप्रतिद्वन्दी हॉकी हरियाणा के साथ होगा। झारखण्ड टीम की ओर से प्रमिला सोरेंग,पिंकी एक्का एवम बिरजनी एक्का  ने 1-1 गोल की।

झारखण्ड टीम से सोनल मिंज,बिरजनी एक्का, अल्का डुंगडुंग, पिंकी एक्का, सीमा कुमारी, सिमता मिंज, रीमा बखला, वेतन डुंगडुंग, प्रमिला सोरेंग,कोच-बिगन सोय, मैनेजर-अल्का डुंगडुंग है।

सेमिफाइनल में विजयी होने पर हॉकी सिमडेगा के अध्यक्ष असुंता लकड़ा, संयुक्त सह वरिष्ठ उपाध्यक्ष शशिकान्त प्रसाद, रजनीस कुमार सहित सिमडेगा के  समस्त पदाधिकारियों की ओर से शुभकामनाएं दी गई।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

चक्रधरपुर : रैयतो को जल्द मिले मुआवजा की राशि- आजसू

NewsCode Jharkhand | 23 September, 2018 2:22 PM
newscode-image

चक्रधरपुर। भरनिया पंचायत के ग्राम सायतोपा में आजसू पार्टी की बैठक हुआ, बांझी कुशुम से लेकर टोकलो तक पीडब्ल्यूडी द्वारा निर्मित सड़क निर्माण में रैयतो को मुआवजा राशि नहीं मिलने से लोग आक्रोशति है। आजसू पार्टी के विधानसभा प्रभारी रामलाल मुंडा ने कहा कि सड़क निर्माण में जो भी रैयतो का भूमि आधिग्रहण किया गया है उनको मुआवजा मिलना चाहिए।

चक्रधरपुर : थाना प्रभारी ने चलाया स्वच्छता अभियान

रैयतो को मुआवजा राशी नहीं मिली तो आजसू पार्टी उग्र आंदोलन करेगी। सड़क निर्माण कार्य 1 वर्ष पूर्ण होने के बाद भी भू-अर्जन विभाग द्वारा किसी प्रकार का अभी तक माफी नहीं किया गया, जिसे रैयत को कापी आक्रोश  है। इस अवसर पर कई लोगों ने आजसू पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। इस मौके पर नेता सोमेश्वर सोय, देव महतो, सोनाराम गोप, सुनील तांती, कालीचरण गोप, रामेश्वर गोप समेत सैकड़ों लोग मौजूद थे।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

More Story

more-story-image

चक्रधरपुर : थाना प्रभारी ने चलाया स्वच्छता अभियान

more-story-image

बोकारो :  पीएम नरेंद्र मोदी ने हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर...