धनबाद : अधिवक्ता के साथ मारपीट का विरोध, गिरफ्तारी की माँग

NewsCode Jharkhand | 12 April, 2018 8:24 PM
newscode-image

धनबादअधिवक्ता सुरेश प्रसाद के साथ मारपीट और जाति सूचक भाषा को लेकर गुरुवार को धनबाद के रणधीर वर्मा चौक पर अनुसचित जनजाति के बैनर तले अधिवकताओं ने जिला पुलिस के खिलाफ एकदिवसीय धरना दिया और जिला पुलिस के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

निकाय चुनाव : मासस प्रत्‍याशियों के लिये अरूप चटर्जी ने किया रोड शो, उमड़ा जनसैलाब

धारण पर बैठे अधिवकताओं ने जिला पुलिस पर आरोप लगते हुए कहा की दो माह पूर्व धनबाद अनुसूचित जाति/जनजाति थाना में मामला दर्ज कराया गया था लेकिन आज तक ना तो आरोपी  को गिरफ्तार किया गया और ना ही उस पर कोई उचित क़ानूनी कार्यवाही किया गया है उलटे आरोपियों के द्वारा प्रति दिन जान मारने की धमकी दिया जाता है।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

दुमका : नवनिर्मित एडीआर भवन का उद्घाटन मुख्य न्यायाधीश डीएन पटेल ने किया

NewsCode Jharkhand | 21 July, 2018 7:03 PM
newscode-image

दुमका। व्यवहार न्यायालय परिसर में नवनिर्मित न्याय सदन (एडीआर) का विधिवत उद्घाटन नारियल फोड़कर एवं फीता काटकर हाई कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश डीएन पटेल सहित अन्य न्यायाधीशों ने किया।

दुमका : सदर अस्पताल में इलाजरत चोरी का आरोपी इलियास अंसारी हुआ फरार

 

इस अवसर पर न्याय सदन स्थित जिला विधिक सेवा प्राधिकार के कार्यालयों में मध्यस्थ कार्यालय, लोक अदालत कार्यालय कक्ष, वोलेंटियर कार्यालय कक्ष का निरीक्षण मुख्य न्यायाधीश किया। इसके बाद पारा लिगल वोलेंटियरों एवं पैनल अधिवक्ताओं से बातचीत किये।

दुमका : नवनिर्मित एडीआर भवन का उद्घाटन मुख्य न्यायाधीश डीएन पटेल ने किया

इस अवसर पर न्यायाधीश, हाई कोर्ट सह लीगल सर्विसेज अध्यक्ष एच सी मिश्रा, हाई कोर्ट प्रशासनिक न्यायाधीश, दुमका न्यायमंडल अनिल कुमार चौधरी, रजिस्ट्रार जनर्रल अंबूज नाथ, झालासा सचिव एके राय एवं डालसा, सचिव निशांत कुमार उपस्थित थे।

नवनिर्मित न्याय सदन तीन मंजिला भवन का निर्माण कुल लागत 2 करोड़ 25 लाख रूपये में हुआ है। जो शहर के विभिन्न कार्यालयों में एकमात्र कार्यालय है जो लिफ्ट संचालित है।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

sun

320C

Clear

क?रिकेट

Jara Hatke

Read Also

चतरा : शांतिपूर्ण संपन्न हुई हिंदी टिप्पण व प्रारूपण की परीक्षा

NewsCode Jharkhand | 22 July, 2018 6:20 PM
newscode-image

चतरा। स्थानीय प्लस टू हाई स्कूल में रविवार को कई सरकारी विभाग के कर्मचारियों की हिन्दी टिप्पण व प्रारूपण परीक्षा का आयोजन किया गया। परीक्षा शांतिपूर्ण माहौल में संपन्न हुआ। इस परीक्षा में कुल 198 कर्मचारियों को परीक्षा देना था, जिसमें कि 131 परीक्षार्थी उपस्थित हुए। शेष बचे 67 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे।

चतरा : जेल अदालत का आयोजन, एक कैदी को मिली रिहाई

जबकि परीक्षा को शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराने के लिए केंद्राधीक्षक के रूप में सदर अंचलाधिकारी यामुन रविदास, मजिस्ट्रेट के रूप में हंटरगंज अंचलाधिकारी रामसुमन कुमार, विद्यालय के प्राचार्य देव कुमार मिश्रा समेत पुलस बल के जवान उपस्थित थे।

केंद्राधीक्षक व मजिस्ट्रेट ने बारी-बारी से परीक्षा केंद्रों का निरीक्षण भी किया। अंचलाधिकारी ने बताया कि शांतिपूर्ण परीक्षा के लिए 29 वीक्षकों को लगाया गया था। इस परीक्षा में पुलिस प्रशासन, शिक्षा विभाग, स्वास्थ्य विभाग, समाहरणालय सहित अन्य कई विभागों के कर्मचारी शामिल हुए।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

जमशेदपुर : सूर्य सिंह बेसरा ने तीसरा मोर्चा बनाया, कहा- पूरे 81 सीटों पर विस चुनाव लड़ेगी झारखंड पीपुल्स पार्टी

NewsCode Jharkhand | 22 July, 2018 6:18 PM
newscode-image

जमशेदपुर झारखंड में सत्ताधारी पार्टी बीजेपी और महा गठबंधन की दिशा में जा रहे जेएमएम और अन्य राजनीतिक पार्टियों के खिलाफ पूर्व विधायक सह आजसू के संस्थापक और वर्तमान में झारखंड पीपुल्स पार्टी के मुखिया सूर्य सिंह बेसरा ने आगामी चुनाव में जाने के लिए तीसरा मोर्चा का बिगुल फूंका।

उन्‍होंने कहा कि राजनीतिक, सामाजिक संस्थाओं का समर्थन ले झारखंड के मूल वासियों के उत्थान के लिए पूरे 81 सीटों पर विधान सभा चुनाव लड़ेगी झारखंड पीपुल्स पार्टी। यह आम लोगों के लिए तीसरा विकल्प है।

जमशेदपुर : जिला मुख्यालय सभागार में स्वच्छ्ता सर्वेक्षण 2018 को लेकर बैठक आयोजित

झारखंड में तमाम राजनीतिक पार्टियों के चुनावी रणनीति को चुनौती देने के लिए उभरे तीसरे विकल्प के रूप में झारखंड पीपुल्स पार्टी और अन्य सहयोगी संस्थाओं ने रविवार को जमशेदपुर के आदिवासी एसोसिएशन में झारखंड नवनिर्माण महासभा जनमतके नाम से एक सभा किया।

यहां मुख्य रूप से तीसरे विकल्प के मुखिया सूर्य सिंह बेसरा और कोल्हान के सुदूर क्षेत्रों से आये स्थानीय आदिवासी नेता उपस्थित हुए। महासभा में खतियानधारी को जनमत का विकल्प बताते हुए नेताओं ने सभा को संबोधित किया।

वहीं सूर्य सिंह बेसरा ने कहा अब झारखंड में अवसरवाद की राजनीति से यहां के मूलवासियों को छुटकारा चाहिए। इस कारण तीसरा विकल्प बनाना पड़ा और इसी विकल्प के माध्यम से आगामी 2019  के चुनाव को आम आदमी पार्टी की तरह झारखंड के सभी सीटों को जीत यहां के मूल भाषा भाषियों का उत्थान करेंगे।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

More Story

more-story-image

चतरा : जेल अदालत का आयोजन, एक कैदी को मिली...

more-story-image

छात्र संघ चुनाव तय समय पर हो - अभिनव भगत