धनबाद : विवाहिता की मौत पर अस्पताल में हंगामा, लापरवाही बरतने का आरोप

NewsCode Jharkhand | 3 June, 2018 5:27 PM
newscode-image

अस्पताल सहित पति एवं आठ लोगों पर FIR

धनबाद। दो महीने पूर्व आग से जली विवाहिता की इलाज के दौरान मौत पर परिजनों ने इलाज में लापरवाही बरतने का आरोप लगाते हुए अस्पताल परिषर में जमकर हंगामा किया। साथ ही परिजनों ने विवाहिता के पति सहित आठ लोगों पर दहेज़ न देने पर हत्या करने की पुलिस में प्राथमिकी दर्ज करायी गई है।

बरवाअड्डा हडियाडीह की रहनेवाली शोभा देवी सरायढेला थाना क्षेत्र के हीरक रोड स्थित जेपी अस्पताल में पिछले दो माह से भर्ती थी। रविवार को उसकी मौत होने पर मायके वाले अस्पताल में हंगामा करना शुरू कर दिया।

मृतका के पिता का कहना है कि डॉक्टर समय से ऑक्सीजन लगाते तो उसकी जान बच सकती थी। लेकिन अस्पताल के  कर्मी एवं डॉक्टरों द्वारा समय से ऑक्सीजन नहीं दिया गया जिससे  उसकी मौत हो गई।

मृतका के पिता गोखुल दास ने दहेज़ के लिए हत्या करने का आरोप पति तरुण दास सहित ससुराल के आठ लोगों पर लगाया है। पिता का कहना है कि शादी के बाद से ही पति एवं उसके परिजनों द्वारा लगातार दहेज़ की मांग की जा रही थी। दहेज नहीं देने पर पति एवं ससुराल के अन्य लोगो ने उसकी बेटी को आग लगाकर जान से मार दिया।

सिजुआ के रहने वाले गोखुल दास की बेटी शोभा  की शादी तरुण दास के साथ  2005 में हुई थी। पांच मार्च 2018 को शोभा के पिता को पति द्वारा फोन पर  सुचना दी गई कि उसकी बेटी जल गई है।  अशर्फी अस्पताल में भर्ती है। शोभा की स्थिति काफी ख़राब थी।

बेंगाबाद : ससुराल में युवक की संदेहास्पद मौत, परिजनों ने जतायी हत्या की आशंका

पिता के दबाव देने के बाद पति शोभा को बोकारो बीजीएच में भर्ती कराया। ग्यारह दिनों के बाद पति वापस शोभा को घर पर ले आया। घर पर 15 दिन रखने के बाद शोभा को पीएमसीएच में भर्ती कराया। पीएमसीएच में चार दिनों के इलाज के बाद शोभा को जेपी अस्पताल में भर्ती कराया था।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

झरिया : 10 लाख के करेंसी नोट सहित तीन गिरफ्तार

NewsCode Jharkhand | 24 June, 2018 9:51 PM
newscode-image

झरिया (धनबाद)। झरिया थाना क्षेत्र के थाना मोड के समीप रविवार को झरिया पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर छापेमारी कर इनोभा कार में रखे 10 लाख से उपर के 10 रुपये की करेंसी के साथ दो महिला सहित पांच लोगों को हिरासत में लेकर झरिया थाना लाई एंव छापेमारी की जानकारी वरिय अधिकारीयो को दे दी गई।

दरअसल झरिया में कई वर्षो से करेंसी नोटों की तस्करी का कारोबार सफेदपोश तस्करों के द्वारा धडल्ले से किया जा रहा है तस्करों द्वारा 10 रुपये की नई करेंसी झरिया, जोडापोखर, सिन्द्री, धनबाद के दर्जनों बैंको के कर्मचारियों की मिलीभगत से मोटी कमीशन देकर ले लिया जाता है और उसे पश्चिम बंगाल के कोलकाता में ज्यादा रेट पर खपाया जाता है।

धनबाद : झरिया के अस्तित्‍व को बचाने के लिए फिर होगा आंदोलन

इसी प्रक्रिया में रविवार की सुबह झरिया थाना केसअनि लक्ष्मीकांत महतो, कमलेश तिवारी एंव सतेन्द्रनाथ चौबे को झरिया कतरास मोड से तस्करी के करेंसी इनोभा कार संख्या WB02AA-5693 से कोलकाता की ओर जाने कि गुप्त सुचना मिली, तब पुलिस पदाधिकारियो ने त्वरित कार्यवाई करते हुए जाल बिछाया लेकिन करेंसी तस्कर पुलिस को देखते ही अपने वाहन को झरिया-सिन्द्री मुख्य मार्ग में लेकर भागने लगे लेकिन पुलिस की मुस्तैदी के आगे उनकी एक न चली और झरिया थाना मोड के समीप उक्त वाहन को धर-दबोचा।

पुलिस के द्वारा वाहन रोके जाने पर तस्करों के साथ उपस्थित महिलाओं ने हेकडी दिखाई लेकिन पुलिस की सख्ती के आगे एक न चली और वाहन सहित सभी तस्करों को थाने ले आया गया।

थाने परिसर में जब इनोभा कार में रखे चार बैगों को खोला गया तो दर्जनों के बंडल 10 के नए करेंसी नोट को देखकर वहां उपस्थित सभी पदाधिकारी सकते में आ गए। बडा मामला देख झरिया थाना प्रभारी (प्रभार) एस उपाध्याय ने इसकी सूचना सिन्दरी डीएसपी प्रमोद केसरी को दी जिसके बाद श्री केसरी झरिया थाना पहुचे।

हिरासत में लिए गए तस्कर राकेश साव, सोनु कुमार एंव वाहन चालक से पुछताछ की एंव जब्त किए गए करेंसी नोटो के बण्डल का निरिक्षण कर जाचं करने की बात कही इसके साथ झरिया पुलिस को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

वही पकडाए करेंसी तस्कर 10नं हुसैनाबाद, चौथाई कुर्सी निवासी राकेश साव ने पुलिस पूछताछ में बताया कि वे लोग कई वर्षों से ये काम कर रहे है ऐसा करने वाला वो अकेला नही है दर्जनों की संख्या में लोग झरिया क्षेत्र से पश्चिम बंगाल करेंसी ले जाते है जिसमे दिपक, राजेश, बबलू इत्यादि मुख्य रूप से शामिल है।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

sun

320C

Clear

क्रिकेट

Jara Hatke

Read Also

कैसा रहेगा आज आपका दिन ? जानें आज दिनांक 25-06-2018 का अपना राशिफल

NewsCode | 25 June, 2018 7:34 AM
newscode-image

सुप्रभात मित्रों! परिवार में प्यार से लेकर तक़रार, व्यापार में मुनाफा से लेकर उधार, सेहत में बुखार से लेकर सुधार, करियर, रोजगार, कार इत्यादि के लिए कैसा रहेगा आज आपका दिन। पढ़ें अपना राशिफल :

मेष/Aries (मार्च 21-अप्रैल 20) – भाईयों के ऊपर विशेष भरोसा करेंगे, छोटे भाई की तरक्की या नयी नौकरी मिलने की संभावना है, कलाकारों को लाभ मिलेगा, विदेश संबंधी कार्यों को ध्यान पूर्वक करना होगा।

वृष/Taurus (अप्रैल 21–मई 21) – धन की चिंता होगी, निकट संबंधियों से मुलाकात होगी, अच्छे माहौल में बात होगी, व्यावसायिक पार्टनर की तलाश होगी।

मिथुन/Gemini (मई 22–21 जून) – चिंतामुक्त होकर कार्य करेंगे, साझेदारी वाले कामों में तरक्की की संभावना है, सरकारी कार्यों में तेजी के संकेत हैं, युवाओं के विवाह की बात होगी।

कर्क/Cancer (जून 22–जुलाई 23) – अचानक मानसिक चिंता होगी, स्वास्थ्य के प्रति भी सतर्क रहें, अपव्यय से बचना होगा, कार्य व्यवसाय के क्षेत्र में जल्दबाजी करने से बचें।

सिंह/Leo (जुलाई 24–अगस्त 23) – आज लाभ के लिए कार्य करेंगे, जोखिम भरे काम करने वाले लोग मुनाफा कमा सकते हैं, सतर्कता से काम करना होगा, प्रेम संबंध प्रगाढ़ होंगे।

कन्या/Virgo (अगस्त 24–सितंबर 23) – कार्य के क्षेत्र में सफलता प्राप्त करेंगे, खर्च की अधिकता होगी, दाम्पत्य जीवन में लड़ाई-झगड़े के संकेत हैं, विरोधियों से बचना होगा।

तुला/Libra (सितंबर 24–अक्टूबर 23) – सोच-विचार कर ही नये कार्य प्रारंभ करें, आने वाला समय अनुकूल है चिंता न करें, अपने अनुभव का सदुपयोग करना होगा, अपने ऊपर भरोसा करना होगा।

वृश्चिक/Scorpio (अक्टूबर 24–नवंबर 22) – सावधानीपूर्वक निवेश करें, आय के साथ-साथ व्यय की अधिकता होगी, स्त्री जातक के लिए समय अनुकूल है, वाहन सावधानीपूर्वक चलाना होगा।

धनु/Sagittarius (नवंबर 23–दिसंबर 21) – परेशानियों के बावजूद प्रसन्न रहेेंगे, जीवनसाथी का भरपूर सहयोग मिलेगा, व्यावसायिक पार्टनर भी आज मददगार होंगे, कार्य व्यवसाय उत्तम है।

मकर/Capricorn (दिसंबर 22–जनवरी 20) – वाणी पर नियंत्रण रखना होगा, निर्णय लेने में परेशानी होगी, बड़े निर्णय के लिए अनुभवी लोगों से सलाह लेना होगा, विदेश संबंधी व्यापार में तरक्की के संकेत हैं।

कुंभ/Aquarius  (जनवरी 20–फरवरी 19) – किसी बड़े कार्य के सफल होने की संभावना है, विशिष्ट व्यक्तियों का सहयोग मिलेगा, कार्य व्यवसाय सामान्य से अच्छा रहेगा, प्रेमी विवाह की बात सोच सकते हैं।

मीन/Pisces (फरवरी 20–मार्च 20) – घर-परिवार के ऊपर ध्यान देना होगा , घर-मकान खरीदने की बात होगी, जमा धन खर्च होने की संभावना है, किसी भी तरह के परिवर्तन करने से बचें।

सरिया : उज्ज्वला योजना के तहत 69 लाभुकों को दिया गया गैस कनेक्शन

NewsCode Jharkhand | 24 June, 2018 10:09 PM
newscode-image

सरिया (गिरिडीह)। सरिया प्रखंड के मन्दरामो पूर्वी पंचायत भवन में रविवार को 69 लाभुकों के बीच रसोई गैस कनेक्‍शन का वितरण किया गया। गैस कनेक्‍शन वितरण के समय अतिथि के तौर पर प्रखंड प्रमुख रामपति प्रसाद व जीप सदस्य सह आजसू नेता अनूप पांडेय उपस्थित थे। गैस कनेक्‍शन का वितरण अतिथियों ने किया।

गैस एजेंसी संचालक सन्टी अग्रवाल ने लोगों को गैस इस्तेमाल करने के सही तरीकों से रूबरू कराया। वहीं प्रखंड प्रमुख रामपति प्रसाद ने कहा कि पर्यावरण की सुरक्षा के लिए केन्द्र सरकार महिलाओं को इस योजना से जोड़ रही है। उन्होंने गैस कनेक्‍शन का अधिक से अधिक लाभ लेने हेतु महिलाओं को प्रोत्‍साहित किया।

मौके पर भाजपा प्रखंड अध्यक्ष मुरली मनोहर मण्डल, बबलू मंडल, मुखिया ललिता देवी, पूर्व मुखिया विनोद यादव, संजय राणा, डीलर संघ अध्यक्ष अनूप तर्वे, मिंटू जैन, विनोद सिंह, बासुदेव मण्डल समेत काफी संख्या में ग्रामीण उपस्थित थे।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

More Story

more-story-image

निरसा: मंदिर सौंदर्यीकरण कार्य का विधायक ने किया उद्घाटन

more-story-image

कोडरमा : सतगावां में जमीन विवाद को लेकर झड़प, हथियार...