धनबाद : विवाहिता की मौत पर अस्पताल में हंगामा, लापरवाही बरतने का आरोप

NewsCode Jharkhand | 3 June, 2018 5:27 PM
newscode-image

अस्पताल सहित पति एवं आठ लोगों पर FIR

धनबाद। दो महीने पूर्व आग से जली विवाहिता की इलाज के दौरान मौत पर परिजनों ने इलाज में लापरवाही बरतने का आरोप लगाते हुए अस्पताल परिषर में जमकर हंगामा किया। साथ ही परिजनों ने विवाहिता के पति सहित आठ लोगों पर दहेज़ न देने पर हत्या करने की पुलिस में प्राथमिकी दर्ज करायी गई है।

बरवाअड्डा हडियाडीह की रहनेवाली शोभा देवी सरायढेला थाना क्षेत्र के हीरक रोड स्थित जेपी अस्पताल में पिछले दो माह से भर्ती थी। रविवार को उसकी मौत होने पर मायके वाले अस्पताल में हंगामा करना शुरू कर दिया।

मृतका के पिता का कहना है कि डॉक्टर समय से ऑक्सीजन लगाते तो उसकी जान बच सकती थी। लेकिन अस्पताल के  कर्मी एवं डॉक्टरों द्वारा समय से ऑक्सीजन नहीं दिया गया जिससे  उसकी मौत हो गई।

मृतका के पिता गोखुल दास ने दहेज़ के लिए हत्या करने का आरोप पति तरुण दास सहित ससुराल के आठ लोगों पर लगाया है। पिता का कहना है कि शादी के बाद से ही पति एवं उसके परिजनों द्वारा लगातार दहेज़ की मांग की जा रही थी। दहेज नहीं देने पर पति एवं ससुराल के अन्य लोगो ने उसकी बेटी को आग लगाकर जान से मार दिया।

सिजुआ के रहने वाले गोखुल दास की बेटी शोभा  की शादी तरुण दास के साथ  2005 में हुई थी। पांच मार्च 2018 को शोभा के पिता को पति द्वारा फोन पर  सुचना दी गई कि उसकी बेटी जल गई है।  अशर्फी अस्पताल में भर्ती है। शोभा की स्थिति काफी ख़राब थी।

बेंगाबाद : ससुराल में युवक की संदेहास्पद मौत, परिजनों ने जतायी हत्या की आशंका

पिता के दबाव देने के बाद पति शोभा को बोकारो बीजीएच में भर्ती कराया। ग्यारह दिनों के बाद पति वापस शोभा को घर पर ले आया। घर पर 15 दिन रखने के बाद शोभा को पीएमसीएच में भर्ती कराया। पीएमसीएच में चार दिनों के इलाज के बाद शोभा को जेपी अस्पताल में भर्ती कराया था।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

लोहरदगा : बेटे की मौत से नहीं उबर पायी मां, फांसी लगाकर दे दी जान

NewsCode Jharkhand | 21 September, 2018 4:43 PM
newscode-image

लोहरदगा। जिले के बराठपुर गांव निवासी राजेंद्र मुंडा की पत्नी रानी मुंडा (32 वर्ष) ने फांसी लगा कर आत्महत्या कर ली। सदर थाना की पुलिस मामले की जांच कर रही है। रानी मुंडा का पति राजेंद्र मुंडा ऑटो चालक है। उनके पुत्र की विगत आठ फरवरी को दुर्घटना में मौत हो गई थी। बेटे की मौत से उसे गहरा सदमा लगा था। इसके बाद से ही रानी मुंडा मानसिक तनाव में रह रही थी। गुरूवार सुबह से वह अपने बेटे के वापस आने को लेकर बड़बड़ा रही थी। वह कह रही थी कि आज करमा है, उनका बेटा आज जरूर आएगा।

गुरूवार की शाम घर के सभी सदस्य करमा पूजा में गए हुए थे। इसी दौरान रानी ने घर के छप्पर में रस्सी के सहारे फांसी लगा कर आत्महत्या कर ली। जब रानी का देवर संतु मिंज घर पहुंचा तो उसने रानी को फांसी के फंदे से झूलता पाया। इसके बाद परिवार और आसपास के लोगों की सहायता से शव को नीचे उतार कर सदर अस्पताल ले जाया गया जहां चिकित्सक ने रानी को मृत घोषित कर दिया।

लोहरदगा : करंट लगने से महिला की मौत, कपड़ा सुखाने के दौरान हुआ हादसा

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं.)

sun

320C

Clear

क्रिकेट

Jara Hatke

Read Also

बेंगाबाद :  या अली या हुसैन के नारों से गूंज उठी  फ़िज़ा, नुमाइशी अखाड़े का हुआ आयोजन

NewsCode Jharkhand | 21 September, 2018 5:31 PM
newscode-image

बेंगाबाद(गिरिडीह)। मुहर्रम के दसवीं के अवसर पर  बेंगाबाद प्रखण्ड क्षेत्र के विभिन्न स्थानों पर मुहर्रम का  जुलूस निकाला गया। इस अवसर पर काफी संख्या में मुस्लिम समाज के लोग ताजिया व निशान के साथ जुलूस में शामिल हुए।
बेंगाबाद :  या अली या हुसैन के नारों से गूंज उठी  फ़िज़ा, नुमाइशी अखाड़े का हुआ आयोजन

बेंगाबाद में भी मुहर्रम को लेकर मुस्लिम धर्मावलंबियों में खासा उत्साह का माहौल देखा गया। बेंगाबाद थाना क्षेत्र के घुठिया, फिटकोरिया,  कजरो,  फुरसोडीह,  दामोदरडीह,  कर्णपुरा, छोटकीखरागड़िहा, देवाटांड़, खुटरीबाद, महतोडिह, गेनरो समेत अन्य स्थानों से सुबह जुलूस निकाला गया और नुमाइशी अखाड़ा का आयोजन किया गया।

जुलूस बेंगाबाद मुख्य बाजार होते हुए प्रखण्ड मुख्यालय के समीप स्थित कर्बला पहुंचा। इस दौरान या अली या हुसैन की नारों से पूरा माहौल गूँज उठा  । बेंगाबाद मुख्य बाजार एवम कर्बला में तमाम गांवो के खिलाड़ियों द्वारा नुमाइशी अखाड़ा का प्रदर्शन भी किया गया।

बेंगाबाद : अलग अलग मामलों में तीन गिरफ्तार, हुआ जेल

बारी बारी से खिलाड़ियों ने एक से बढ़कर एक हैरत अंगेज़ करतब दिखाए। जिसे देख दर्शक हतप्रभ रह गए। जुलूस के दौरान विधि व्यवस्था बनाये रखने के लिए प्रशासन की टीम भी पूरी मुस्तैदी के साथ डटी हुई थी।

बेंगाबाद सीओ सह दंडाधिकारी संजय कुमार सिंह, थाना प्रभारी फ़ैज़ रब्बानी, सदल बल मौके पर तैनात थे। जबकि जुलूस व अखाड़ा के दौरान प्रखण्ड के उप प्रमुख उपेंद्र कुमार, विधायक प्रतिनिधि रामरतन राम, रंजीत मराण्डी, सांसद प्रतिनिधि शिवपूजन राम, जेवीएम नेता प्रवीण राम, यूथ कांग्रेस के जिलाध्यक्ष हसनैन आलम, राजद प्रखण्ड अध्यक्ष शाहनवाज अंसारी, नौशाद आलम, कौशर आज़ाद आदि मुख्य रूप से उपस्थित थे।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

तेनुघाट : गंदगी में ही बीमारियां पनपती है-रामकिशुन

NewsCode Jharkhand | 21 September, 2018 5:31 PM
newscode-image

तेनुघाट(बोकारो)। गोमिया के साड़म पूर्वी पंचायत अंतर्गत हरिजन टोला में कांग्रेस के बोकारो जिला महासचिव रामकिशुन रविदास के नेतृत्व में स्वच्छता अभियान चलाया गया। इस दौरान लोगों ने मोहर्रम एवं दुर्गा पूजा को देखते हुए पूरे मोहल्ले की गंदगी का सफाई किया गया है।

बोकारो : धूम-धाम से मनाया गया करमा पूजा

कांग्रेस के जिला महासचिव रामकिशुन रविदास ने कहा कि पूरे देश में 15 सितम्बर से 02 अक्टूबर तक स्वच्छता ही सेवा कार्यक्रम के तहत स्वच्छता अभियान चलाया जा रहा है। इस सफाई अभियान के तहत लोगों को स्वच्छता के प्रति जागरूकता लाना है, क्योंकि गंदगी ही सारी बीमारियों की जड़ है।

गंदगी में ही बीमारियां पनपती है।उन्होंने लोगो से  साफ सफाई के प्रति विशेष ध्यान देने की अपील करते हुए कहा कि इससे वातावरण स्वच्छ रहने के साथ साथ बीमारियां भी दूर भागती है। इस अवसर पर राजेश रंजन,प्रभाकर रंजन,विनोद कुमार, अनिल कुमार, रविकांत दास,विक्रम कुमार सहित कई लोग मौजूद थे।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

More Story

more-story-image

टुण्डी : अखाड़ा दल के सदस्यों ने दिखाए हैरतअंगेज करतब

more-story-image

बेरमो : हिन्दू परिवार दे रहे भाईचारा का सन्देश, 150...