देवघर : शोभा की वस्तु बनी जलमीनार, इधर लोगों के सूख रहे हलक

NewsCode Jharkhand | 9 March, 2018 4:41 PM
newscode-image

शहर के 75 फीसदी इलाके ड्राइजोन में तब्दील

देवघर। बाबानगरी में 75 फीसदी इलाका ड्राइजोन में तब्दील होता जा रहा है। इधर पेयजल की आपूर्ति करने वाला नगर निगम अपने हाथ खड़े कर रहा है। पानी का लेवल नीचे जाने की वजह से शहर में पहले ही काफी दिक्कत है। जब वैकल्पिक व्यवस्था की गयी, वो भी काम नहीं कर रहा। जलमीनार बनाई गयी, लेकिन वो आज शोभा की वस्तु बनकर रह गयी है।

नगर निगम के सीईओ की सफाई

बाबा मंदिर की वजह से आये दिन श्रद्धालुओं का आना-जाना लगा रहता है। वैकल्पिक व्यवस्था के रूप में जगह-जगह जलमीनार बनाया गया था। लेकिन ये  शोभा की बस्तु बनकर रह गयी है। इस संबंध में नगर निगम के सीईओ संजय कुमार सिंह ने सफाई देते हुए कहा कि जलमीनार बनाकर सभी वार्ड पार्षद समिति को हैंड ओवर कर दिया गया है। पानी के लिए कंज्यूमर बनाकर मेंटेनेंस का जो पैसा आएगा उससे बिजली और मोटर ऑपरेटर को देकर जलमीनार चलाया जाएगा।

रांची : गर्मी से पहले राजधानी का पारा गरम, पानी की समस्या से लोग परेशान

धरातल पर कुछ भी नहीं

वार्ड पार्षद की मानें तो ये विभाग के पैसे की बर्बादी है। ठेकेदार ने बड़ी रकम का दुरूपयोग किया। लाखों खर्च करके इससे कुछ हासिल नहीं हुआ। वहीं मोटर ऑपरेटर ने सच्चाई से साक्षात्कार करवाते हुए कहा कि जलमीनार बने 4 साल बीत चुका है, मगर आज तक पाइप लाइन भी नहीं बिछाई ग।ई कुछ पाइप बिछाया गया था जो रोड बनाने के समय जेसीबी से उखाड़ दिया है। कुल मिलाकर जममीनार व्यवस्ओथा चालू होने से पहले ही बन्द हो चुका है।

देवघर : शोभा की वस्तु बनी जलमीनार, इधर लोगों के सूख रहे हलक

देवघर में जनसंख्या का बढ़ता दबाव

झारखंड की सांस्कृतिक राजधानी के साथ-साथ पर्यटक स्थल भी है। नगर निगम बने 9 साल हो चुका है। निगम की आबादी तीन लाख है और नगर निगम की पानी पिलाने की क्षमता महज एक लाख अस्सी हजार लोगों की है। विभाग की लापरवाही कहें या वार्ड पार्षदों की एक वैकल्पिक व्यवस्था को भी ध्वस्त कर दिया गया। केवल बयानबाजी कर पूरे मामले पर लीपापोती की जा रही है। इधर लोगों के हलक सूख रहे हैं, उधर अधिकारी और वार्ड पार्षद एक-दूसरे को टोपी पहनाने में जुटे हुए हैं।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

चतरा : शांतिपूर्ण संपन्न हुई हिंदी टिप्पण व प्रारूपण की परीक्षा

NewsCode Jharkhand | 22 July, 2018 6:20 PM
newscode-image

चतरा। स्थानीय प्लस टू हाई स्कूल में रविवार को कई सरकारी विभाग के कर्मचारियों की हिन्दी टिप्पण व प्रारूपण परीक्षा का आयोजन किया गया। परीक्षा शांतिपूर्ण माहौल में संपन्न हुआ। इस परीक्षा में कुल 198 कर्मचारियों को परीक्षा देना था, जिसमें कि 131 परीक्षार्थी उपस्थित हुए। शेष बचे 67 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे।

चतरा : जेल अदालत का आयोजन, एक कैदी को मिली रिहाई

जबकि परीक्षा को शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराने के लिए केंद्राधीक्षक के रूप में सदर अंचलाधिकारी यामुन रविदास, मजिस्ट्रेट के रूप में हंटरगंज अंचलाधिकारी रामसुमन कुमार, विद्यालय के प्राचार्य देव कुमार मिश्रा समेत पुलस बल के जवान उपस्थित थे।

केंद्राधीक्षक व मजिस्ट्रेट ने बारी-बारी से परीक्षा केंद्रों का निरीक्षण भी किया। अंचलाधिकारी ने बताया कि शांतिपूर्ण परीक्षा के लिए 29 वीक्षकों को लगाया गया था। इस परीक्षा में पुलिस प्रशासन, शिक्षा विभाग, स्वास्थ्य विभाग, समाहरणालय सहित अन्य कई विभागों के कर्मचारी शामिल हुए।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

sun

320C

Clear

क?रिकेट

Jara Hatke

Read Also

जमशेदपुर : सूर्य सिंह बेसरा ने तीसरा मोर्चा बनाया, कहा- पूरे 81 सीटों पर विस चुनाव लड़ेगी झारखंड पीपुल्स पार्टी

NewsCode Jharkhand | 22 July, 2018 6:18 PM
newscode-image

जमशेदपुर झारखंड में सत्ताधारी पार्टी बीजेपी और महा गठबंधन की दिशा में जा रहे जेएमएम और अन्य राजनीतिक पार्टियों के खिलाफ पूर्व विधायक सह आजसू के संस्थापक और वर्तमान में झारखंड पीपुल्स पार्टी के मुखिया सूर्य सिंह बेसरा ने आगामी चुनाव में जाने के लिए तीसरा मोर्चा का बिगुल फूंका।

उन्‍होंने कहा कि राजनीतिक, सामाजिक संस्थाओं का समर्थन ले झारखंड के मूल वासियों के उत्थान के लिए पूरे 81 सीटों पर विधान सभा चुनाव लड़ेगी झारखंड पीपुल्स पार्टी। यह आम लोगों के लिए तीसरा विकल्प है।

जमशेदपुर : जिला मुख्यालय सभागार में स्वच्छ्ता सर्वेक्षण 2018 को लेकर बैठक आयोजित

झारखंड में तमाम राजनीतिक पार्टियों के चुनावी रणनीति को चुनौती देने के लिए उभरे तीसरे विकल्प के रूप में झारखंड पीपुल्स पार्टी और अन्य सहयोगी संस्थाओं ने रविवार को जमशेदपुर के आदिवासी एसोसिएशन में झारखंड नवनिर्माण महासभा जनमतके नाम से एक सभा किया।

यहां मुख्य रूप से तीसरे विकल्प के मुखिया सूर्य सिंह बेसरा और कोल्हान के सुदूर क्षेत्रों से आये स्थानीय आदिवासी नेता उपस्थित हुए। महासभा में खतियानधारी को जनमत का विकल्प बताते हुए नेताओं ने सभा को संबोधित किया।

वहीं सूर्य सिंह बेसरा ने कहा अब झारखंड में अवसरवाद की राजनीति से यहां के मूलवासियों को छुटकारा चाहिए। इस कारण तीसरा विकल्प बनाना पड़ा और इसी विकल्प के माध्यम से आगामी 2019  के चुनाव को आम आदमी पार्टी की तरह झारखंड के सभी सीटों को जीत यहां के मूल भाषा भाषियों का उत्थान करेंगे।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

चतरा : जेल अदालत का आयोजन, एक कैदी को मिली रिहाई

NewsCode Jharkhand | 22 July, 2018 6:15 PM
newscode-image

चतरा। मंडल कारा में रविवार को जिला विधिक सेवा प्राधिकार के तत्वाधान में जेल अदालत  का आयोजन किया गया। जिसकी अध्यक्षता रवि शंकर पांडेय न्यायिक दंडाधिकारी प्रथम श्रेणी ने किया। इस अदालत में इटखोरी थाना क्षेत्र के टोनाटांड गांव निवासी मथुरी भुइयां के पुत्र इंदर भुईयां को रिहाई किया गया। जबकि इंदर भुइयां द्वारा चार हजार रुपया फाइन के तौर पर जमा किया गया।

चतरा : 24 पेटी शराब के साथ दो तस्कर गिरफ्तार

जेल अदालत में बंदियों को विभिन्न कानून की जानकारी भी दी गई। मौके पर कारा अधीक्षक बिपिन बिहारी मंडल, अधिवक्ता शिशिर कुमार पांडेय सहित अन्य न्यायिक कर्मी उपस्थित थे।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

More Story

more-story-image

छात्र संघ चुनाव तय समय पर हो - अभिनव भगत

more-story-image

धनबाद : मिशन 2019 की तैयारी में जुटी भाजपा, की बैठक