देवघर : बैशाख अमावस्या पर बाबाधाम में श्रद्धालुओं की उमड़ी भीड़

NewsCode Jharkhand | 16 April, 2018 3:59 PM

अमावस्‍या की सोमवारी पर महिलाओं ने पति की लंबी उम्र के लिए की कामना

newscode-image

देवघर। बैशाख अमावस्‍या पर बाबाधाम में श्रद्धालुओं की उमड़ी भीड़। सुबह से ही मंदिर में पूजा के लिए विवाहित महिलाओं की भीड़ लगनी शुरू हो गई। बाबाधाम के पुरोहित बताते है कि सोमवार को बैशाख सोमवती अमावस्‍या है और सुहागिन महिलायें अपने पति की दीर्घायु के लिए कामना करती है।

महिलायें  पति की दिर्घायु के लिए सुहागिन महिलायें निर्जला रहकर व्रत करती है। महिलायें पीपल के पेड़ में पूरी श्रृंगार की साजो सामान के साथ पीपल के पेड़ को सजाते है।

देवघर : वार्ड संख्या 25 के लिए हो रहा उपचुनाव, मैदान में है दो ही उम्मीदवार

विवाहित महिलायें पीपल का पेड़ में चढ़ाया हुआ सिंदूर एक दूसरे की मांग में भर कर रस्म पूरा करतीं है। वहीं आज के दिन सभी विवाहित महिलायें शादी के जोड़ें में पति की लंबी उम्र के लिए पीपल के पेड़ में पूजा अर्चना करते है।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

बोकारो : बंगाली समाज ने सावन के प्रथम सोमवारी पर किया जलाभिषेक

NewsCode Jharkhand | 23 July, 2018 1:08 PM
newscode-image

बोकारो । 18 जुलाई से बंगाली समाज के सावन की शुरुआत हो गयी है और आज प्रथम सोमवारी के दिन चास स्थित शिव मंदिर में भक्तों की भीड़ भी दिखी। बंगाली समाज के महिला व पुरुष पहली सोमवारी को लेकर प्राचीन मंदिर में भगवान शिव को जलार्पण करते दिखे। ऐसी मान्यता है कि जो भक्त यहां आते है उसकी सभी मनोकामना पूरी होती है। दूध,बेलपत्र व अन्य प्रसाद से भगवान शिव को खुश करने को लेकर भक्तों की सुबह से हीं कतार लगी रही।

बोकारो : शिव मंदिर नवनिर्माण के लिए किया गया भूमि पूजन

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

sun

320C

Clear

क?रिकेट

Jara Hatke

Read Also

 धनबाद : चोरों ने किया हाथ साफ़, मालिक के उड़े होश

NewsCode Jharkhand | 23 July, 2018 4:43 PM
newscode-image

धनबाद। कोयलांचल में चोरों के हौसले लगातार बुलंदी पर है। झरिया थाना क्षेत्र के बस्ताकोला में बंद पड़े कपड़ा मिल को चोरों ने अपना निशाना बनाया। चोरों ने खिड़की उखाड़ मिल में पड़े सारे सामानों पर हांथ साफ कर दिया।

संचालक उमेश कुमार ने बताया कि तीन से चार बार चोरी की घटना पूर्व में हो चुकी है। बीती रात भी चोरों ने मिल की खिड़की को उखाड़ यहां पड़े सामानों को उठा कर ले गए हैं। मिल में पड़े मशीनों की कीमत लाखों में बतायी जा रही है।कितने की चोरी हुई है इसका आकलन अबतक नही किया जा सका है। फिलहाल संचालक द्वारा मामले की सूचना पुलिस को दी गई है।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

तेनुघाट : झारखंड यूनियन ऑफ जर्नलिस्ट की बैठक संपन्न

NewsCode Jharkhand | 23 July, 2018 4:36 PM
newscode-image

तेनुघाट(बोकारो)। बेरमो अनुमंडल मुख्यालय तेनुघाट में झारखंड यूनियन ऑफ जॉर्नलिस्ट की बैठक किया गया। जिसका मुख्य अतिथि एनयूजे के राष्ट्रीय महासचिव शिव अग्रवाल ने पत्रकारों की एकता को लेकर कई बातें बताये।

बोकारो : निलंबित फार्मासिस्ट का निलंबन वापस लेने सहित छह सूत्री मांगों पर चर्चा

आज पत्रकार अपने कलम की ताकत पर अपनी पहचान बनाने में सफल हो रहे हैं। पत्रकार की हित को लेकर संगठन के द्वारा कई कदम उठाए गए हैं, और सरकार का ध्यान पत्रकार के हित में करने में कामयाब हुई है। बेरमो के पत्रकारों की एकता की भी मिसाल दी जाती है कि किसी भी प्रकार की समस्या में हमेशा वे एकजुट नजर आते हैं।

बोकारो : बंगाली समाज ने सावन के प्रथम सोमवारी पर किया जलाभिषेक

एनयूजे के सदस्य मनोज मिश्रा ने भी सभा को संबोधित किया। स्वागत भाषण जेयूजे के बेरमो महासचिव मो. शाबिर अंसारी, मंच संचालन तथा धन्यवाद ज्ञापन जेयूजे के बेरमो अध्यक्ष सुभाष कटरियार ने किया। मौके पर टिल्लू पांडेय, ओम प्रकाश सहगल, ददन श्रीवास्तव, मिथलेश कुमार, पप्पू चौहान, जीवन सागर, मुकेश कुमार, जीतू चौहान, पंकज सिन्हा, संजय रवानी, सन्तोष रविदास, महावीर कुमार, सुभाष कुमार, राकेश कुमार सहित कई पत्रकार मौजूद थे।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

More Story

more-story-image

धनबाद : जीएम ने रेलवे अस्‍पताल का किया निरीक्षण, डासलिसिस...

more-story-image

राफेल डील: पीएम मोदी और रक्षा मंत्री के खिलाफ कांग्रेस...