देवघर: गड्ढे में गिरने से 3 साल की बच्चे की मौत, इलाके में पसरा सन्नाटा

NewsCode Jharkhand | 6 July, 2018 2:41 PM
newscode-image

देवघर। देवघर गड्ढे में गिरने से 3 साल की बच्चे की मौत हो गई है। घटना के बाद इलाके में मातम छा गया, व परिजनों का रो रो कर बुरा हाल। परिजनों ने संवेदक पर लापरवाही का आरोप लगाया है। घटना कल्याणपुर  थाना क्षेत्र का है।

जानकारी के मुताबिक कल्याणपुर में एक रंजीत यादव नामक व्यक्ति की बेटी पारी जो तीन साल की थी। अपने घर के बगल में ही खेल रही थी। वही सरकारी बिल्डिंग बनाया जाना है जिसको लेकर संवेदक द्वारा पिलर के लिए गड्ढा किया गया है ।

जिसका निर्माण कार्य अभी शुरू नहीं किया गया है और अभी बारिश का मौसम के कारण सभी गड्ढों में पानी भर गया है और मुहल्ले के सभी बच्चे उसी जगह खेलते है । तभी वहां खेलने के दरम्यान परी नामक 3 वर्षीय बच्ची की डूबने से मौत हो गयी। वही परी के मौत की ख़बर सुनते ही इलाके में मातम छा गयी वही परिजनों का आरोप है कि संवेदक द्वारा महीनों से गड्ढा कर छोड़ दिया गया है। अभी तक संवेदक के द्वारा निर्माण कार्य शुरू नहीं किया गया जिसके कारण आज परी की गड्ढे में  डूबने से मौत हो गई।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं.)

धनबाद : चाल धंसने से एक की मौत, पांच अन्य के फंसे रहने की आशंका

NewsCode Jharkhand | 9 November, 2018 3:09 PM
newscode-image

धनबाद। अवैध कोयला उत्खनन के दौरान चाल धंसने से एक व्यक्ति की मौत हो गयी, जबकि पांच अन्य लोगों के मलवे में फंसे रहने की आशंका जतायी जा रही है।

घटना के संबंध में मिली जानकारी के अनुसार बीसीसीएल-9 के एरिया राजपुर के डेको आउटसोर्सिंग की चालू परियोजना में हर दिन की तरह अवैध कोयला उत्खनन के लिए कुछ लोग गैंती-कुदाल लेकर खदान पहुंचे। बताया गया है कि जब वे माइंस के अंदर गये, तभी अचानक वह धंसने लगा। इस हादसे में नागेश्वर महतो की मौत मलवे में दबने से हो गयी। उसके शव को मलवे से बाहर निकाला।

वहीं घटना की सूचना मिलते ही झरिया पुलिस मौके पर पहुंची। हादसे में पांच अन्य लोगों के दबे रहने की आशंका व्यक्त की गयी है। घटना की सूचना बीसीसीएल के अधिकारियों को भी दे दी गयी है। पुलिस घटनास्थल पर मौजूद है और राहत एवं बचाव कार्य चलाया जा रहा है।

गौरतलब है कि कुछ दिन पहले ही मुख्यमंत्री रघुवर दास ने समीक्षा बैठक में अधिकारियों को साफ हिदायत दी थी कि किसी भी हाल में अवैध उत्खन्न नहीं होनी चाहिए। पर इसे रोकने में पुलिस सफल नहीं हो पा रही है। कई छोटे-बड़े बंद पड़े खदानों में अवैध कोयला उत्खनन धड़ल्ले से जारी है। इन खदानों से हर दिन हजारों टन कोयले का अवैध उत्खनन किया जाता है।

इस उत्खनन स्थल पर अक्सर हादसे भी होते हैं और लोगों की जान चली जाती है। इस हादसे में मरने वाले ज्यादातर लोग गरीब और मजदूर वर्ग के लोग होते है। वहीं अवैध कोयला उत्खन्न करवाने लोग माफिया सफेदपोश होते हैं, जिनकी पहुंच उपर तक होती है।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

sun

320C

Clear

Jara Hatke

Read Also

बोकारो : भीषण डकैती मामले का खुलासा, जेवरात के साथ दो अपराधी गिरफ्तार

NewsCode Jharkhand | 12 November, 2018 7:46 PM
newscode-image

बोकारो। बीते 26 सितंबर को चास थाना क्षेत्र में ठेकेदार रामसेवक के घर हुई दिनदहाड़े 25 लाख की डकैती मामले का खुलासा हो गया है। रविवार को गिरफ्तार विभाष पासवान और पिंकू पांडेय की स्वीकारोक्ति बयान पर इस कांड में शामिल लूटे गए जेवरात के साथ अन्य दो अपराधियों को गिरफ्तार किया गया है। इसकी जानकारी एसपी कार्तिक एस ने प्रेस वार्ता कर दी।

गिरफ्तार अपराधियों ने सेक्टर 12 में अधिवक्ता के घर और कॉपरेटिव कॉलोनी में चिकित्सक के घर डकैती का प्रयास करने के भी मामले में अपनी संलिप्तता स्वीकारी है।

एसपी ने बताया कि गिरफ्तार दोनों अपराधियों ने दोनों घर से लूटे गए मोबाइल फोन का आईईएमआई कोड बदलने के आरोप में दो दुकानदारों और एक ऑल्टो कार के मालिक को गिरफ्तार किया गया है।

कार्तिक एस ने बातया कि रविवार को गिरफ्तार किए गए अपराधियों के बयान पर ठेकेदार के घर रेकी करने वाले अख्तर हुसैन और एक अन्य साथी मोहम्मद जाहिद उर्फ मंटू को डकैती में लूटे गए तीन जोड़ी पायल और चार मोबाइल के साथ चास स्थित सिटी मॉल के पास से गिरफ्तार किया गया है।

पुलिस के अनुसार लूटे गए मोबाइल का आईईएमआई कोड को बदलने वाले दुकानदार सिद्धेश्वर माहतो और सैयद हुसैन अंसारी को भी लैपटॉप, मोबाइल समेत अन्य सामानों के साथ गिरफ्तार किया गया है।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

रांची : बीजेपी प्रदेश कार्यालय में अनंत कुमार को दी गई श्रद्धांजलि

NewsCode Jharkhand | 12 November, 2018 5:36 PM
newscode-image

रांची। बीजेपी के वरिष्ठ नेता एवं केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार का निधन कैंसर से पीड़ित होने के कारण हुई। निधन की सूचना मिलने पर झारखंड बीजेपी प्रदेश कार्यालय में श्रद्धांजलि कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

जिसमें मुख्य रूप से भाजपा प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मण गिलुवा, सीपी सिंह, रामटहल चौधरी, शिवपूजन पाठक, दीपक प्रकाश, दीनदयाल बरनवाल भाजपा के कार्यकर्ता उपस्थित थे सबों ने उनके चित्रों पर पुष्प अर्पित कर शोक संवेदना व्यक्त किए।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मण गिलुवा ने कहा हमारी पार्टी के लिए अनंत कुमार के निधन से अपूरणीय क्षति हुई है। जिसका भरपाई हम लोग नहीं कर पाएंगे। वह एक ऐसे नेता थे। जो भाजपा के कार्यकर्ताओं में उत्साह भरने का कार्य करते थे।

संगठन को मजबूती प्रदान करने के लिए हमेशा रणनीति बनाते रहते थे। और कुछ वर्ष पूर्व झारखंड में चुनाव प्रभारी के रूप में हुई आए थे। फिलहाल कहा जाए तो राष्ट्रपति चुनाव के दौरान महामहिम कोविंद राम के साथ रांची दौरे पर आए थे।

बहुत ही मिलनसार व्यक्ति थे। राज्यसभा में कभी भी बोलते हुए उनके चेहरे पर किसी भी प्रकार का गुस्से का सिकन तक नहीं देखने को मिलते थे। बहुत ही शांत स्वभाव के व्यक्ति थे उनके साथ काम करने का मौका हमें भी मिला है।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.) 

More Story

more-story-image

रांची : बाबूलाल मरांडी ने कैंसर अस्पताल के शिलान्यास पर...

more-story-image

रांची : मुख्यमंत्री आमंत्रण फुटबॉल कप प्रतियोगिता, रांची टीम ने...

X

अपना जिला चुने