देवरी : खेत में लगी भीषण आग, गेहूं की फसल जलकर राख

NewsCode Jharkhand | 30 March, 2018 9:13 PM

देवरी : खेत में लगी भीषण आग, गेहूं की फसल जलकर राख

देवरी (गिरिडीह)देवरी थाना क्षेत्र के रामुशरण गांव में गुरुवार देर रात आगजनी की घटना होने से गांव के ढालो महतो की करीब दो एकड़ में लगी गेहूं की फसल जलकर राख हो गयी। शुक्रवार सुबह में लोग देखे तो खेत में लगी गेहूं की फसल पूरी तरह से जलकर राख हो गई थी। घटना से काफी संपत्ति जलकर राख हो जाने की बात कही जा रही है। 

गिरिडीह : सांसद ने किया “बिकता बदन” उपन्यास का किया लोकार्पण

पीड़ित परिवार के सदस्यों ने बताया कि शुक्रवार की सुबह जब हो हल्ला के बाद अपने खेत में गए तब-तक खेत में लगी गेहूं की पूरी फसल जलकर राख हो गयी थी। मेहनत मजदूरी कर खेत में गेहूं की फसल लगायी थी। पकी हुई फसल की बर्बाद होने से परिवार के चिंतित है।

आगजनी की घटना कैसे हुई है इसकी जानकारी उन्हें नहीं है। पंचायत के मुखिया विनय कुमार, पंसस सहित कई लोगों ने पीड़ित परिवार के लिए आपदा राहत के तहत सरकारी सहायता दिलाने की मांग प्रशासन से की है। 

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

लोहरदगा : अलग-अलग सड़क दुर्घटना में चार घायल, रिम्स रेफर

NewsCode Jharkhand | 24 April, 2018 10:08 PM

लोहरदगा : अलग-अलग सड़क दुर्घटना में चार घायल, रिम्स रेफर

लोहरदगा । भंडरा थाना क्षेत्र में मंगलवार की देर शाम हुई अलग-अलग सड़क दुर्घटनाओं में चार लोग घायल हो गए।  दुर्घटना में घायल लोगों को स्थानीय ग्रामीणों की मदद से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया गया। जहां घायलों की गंभीर स्थिति को देखते हुए चिकित्सकों ने रिम्स रेफर कर दिया।

लोहरदगा : ट्रैफिकिंग कॉन्क्लेव में हिस्सा लेंगे राजकुमार, कोलकाता में होगा आयोजन

पहली घटना बेड़ो-लोहरदगा मुख्य पथ स्थित चट्टी गांव समीप घटी यहां मोटरसाइकिल के अनियंत्रित हो जाने से पंडरिया गांव निवासी राजू उरांव व  सुखदेव उरांव घायल हो गये। आनन-फानन में  दोनों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया, जहां प्राथमिक उपचार के बाद सुखदेव उरांव को रिम्स रेफर कर दिया।

दूसरी घटना बिटपी-तिलसिरी मुख्य पथ पर घटी। बताया गया कि जिसमें तिलसिरी गांव निवासी बिलियम कोया  व बासु उरांव अपने मोटरसाइकिल से भंडरा साप्ताहिक बाजार से घर लौट रहे थे। तभी विपरीत दिशा से आ रही अज्ञात पिक-वैन ने टक्कर मार दी। टक्कर में दोनों घायल हो गये।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करेंआप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

Read Also

गांडेय : जनसमस्याओं को लेकर जेवीएम ने दिया धरना, राज्यपाल के नाम बीडीओ को सौंपा ज्ञापन

NewsCode Jharkhand | 24 April, 2018 10:00 PM

गांडेय : जनसमस्याओं को लेकर जेवीएम ने दिया धरना, राज्यपाल के नाम बीडीओ को सौंपा ज्ञापन

गांडेय (गिरिडीह)। जनसमस्याओं को लेकर जेवीएम ने गांडेय प्रखंड मुख्यालय परिसर में एक दिवसीय धरना दिया। प्रखंड कमेटी के सदस्यों ने मांग किया है कि गैरमजरुवा जमीन पर अविलंब रसीद निर्गत करने, प्रधानमंत्री आवास योजना एवं अन्य योजनाओं में गड़बड़ी करने वाले पर कार्रवाई, गांडेय स्वास्थ्य केंद्र को सुविधा से लैस किया जाय।

कार्यक्रम के बाद धरनार्थियों ने राज्यपाल के नाम ग्यारह सूत्री मांग को लेकर बीडीओ को एक ज्ञापन भी सौंपा। इस कार्यक्रम में मुख्य रूप से उपस्थित गांडेय के पूर्व विधायक सह जेवीएम नेता लक्ष्मण स्वर्णकार ने कहा कि सरकार की गलत नीतियों के कारण विकास थम सा गया है। ग्रामीणों को मूलभूत सुविधाएं भी मयस्सर नहीं है।

उन्‍होंने कहा कि पानी, बिजली की समस्याओं से लोग जूझते दिख रहे हैं। सुदूरवर्ती ग्रामीण क्षेत्रों में पेयजल की कोई सुविधा नहीं है। अधिकांश चापानल खराब पड़े हैं। विकास योजनाओं में बिचौलिए हावी है। योजनाओं में लुट के कारण वास्तविक लाभुकों को योजनाओं का लाभ नहीं मिल पा रहा है।

गिरिडीह : सड़क सुरक्षा सप्ताह शुरू, स्कूली बच्चियों को मिला ट्रैफिक नियम की जानकारी

कार्यक्रम में जेवीएम  नेताओं ने क्षेत्र के खराब सड़कों की मरम्मती, मानदेय कर्मी पारा शिक्षक, रोजगार सेवक, रसोइया, सेविका सहायिका, पोषण सखी, स्वंयसेवक, कम्प्यूटर आपरेटर, समेत अन्य कर्मियों को सरकारी कर्मी की तरह मानदेय तथा सुविधा उपलब्ध कराने की मांग की।

ये है मांगे

वहीं स्वास्थ्य सुविधा को लेकर गांडेय स्वास्थ्य केंद्र में सभी सुविधाएं उपलब्ध कराने,  मनरेगा योजना में समय पर मजदूरी एवं सामग्री उपलब्ध कराने, विधवा वृद्धा पेंशन में व्याप्त त्रुटियों को दूर करने, खराब पड़े चापानल की मरम्मत करने, मॉडल विद्यालय कस्तूरबा में शिक्षकों की कमी को दूर कर समुचित शिक्षा व्यवस्था बहाल करने समेत ग्यारह सूत्री मांग को लेकर महामहिम राज्यपाल के नाम बीडीओ को स्मारपत्र सौंपा गया।

इसके पूर्व धरना-प्रदर्शन में उपस्थित अतिथियों ने सरकार की गलत नीतियों पर निशाना साधा। मौके पर प्रखंड महामंत्री राजु राणा, मनोज कुमार सिंह, अवधेश राय, राजेश यादव, शंकर प्रसाद राय, वासुदेव मंडल, मिथिलेश मंडल, शंकर मंडल समेत कई लोग उपस्थित थे।

​​(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

गिरिडीह : सड़क सुरक्षा सप्ताह शुरू, स्कूली बच्चियों को मिला ट्रैफिक नियम की जानकारी

NewsCode Jharkhand | 24 April, 2018 9:52 PM

गिरिडीह : सड़क सुरक्षा सप्ताह शुरू, स्कूली बच्चियों को मिला ट्रैफिक नियम की जानकारी

गिरिडीह। 29वां सड़क सुरक्षा सप्ताह प्रारम्भ हो गया है। इस अवसर पर सर जेसी बोस बालिका उच्च विद्यालय में छात्राओं को ट्रैफिक से संबंधित जानकारी दी गई। यहाँ सड़क सुरक्षा के आईटी मैनेजर  ने कहा कि बिना उचित पेपर, बिना हेलमेट, शराब पीकर, मोबाइल का प्रयोग करते हुए गाड़ी न चलायें और ट्रैफिक  सिग्नल का अनुपालन निश्चित करें।

देवरी : बोरा लदा ट्रक पलटा, बाल-बाल बचे ड्राइवर व खलासी

उन्होंने कहा कि जीवन अनमोल है। थोड़ी सावधानी रखकर इसकी रक्षा की जा सकती है। मौके पर प्रधानाध्यापक देवेंद्र सिंह, शिक्षक मुन्ना प्रसाद कुशवाहा, रमेश कुमार सिंहा, शारदा कुमारी वर्मा, पापिया सरकार, नागेश्वर प्रसाद वर्मा, अख्तर अंसारी और अमरेश कुमार मौजूद थे।

​​(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

© Copyright 2017 NewsCode - All Rights Reserved.