देवघर : श्रावणी मेला में श्रद्धालुओं को मिलेगा शुद्ध प्रसाद, प्रशासन ने बैठक कर तय की पेड़ा-चूड़ा की दरें

NewsCode Jharkhand | 12 July, 2018 1:20 PM
newscode-image

देवघर। राजकीय श्रावणी मेला के सफल संचालन और यहां आने वाले श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए अनुमण्डल पदाधिकारी रामनिवास यादव की अध्यक्षता में पेड़ा, चूड़ा एवं ईलायची दाना की उपलब्धता, गुणवत्ता एवं दर निर्धारण करने के लिए बैठक की गयी। बैठक में एसडीओ ने कहा कि देवघर आने वाले श्रद्धालु जलार्पण के बाद यहां से प्रसाद के रूप में पेड़ा-चूड़ा एवं ईलायचीदाना खरीदते हैं। ऐसे में हम सभी की जिम्मेवारी है कि उन्हें गुणवत्तापूर्ण एवं निर्धारित दर पर प्रसाद उपलब्ध करवायी जाए।

देवघर: श्रावणी मेला में श्रद्धालुओं को मिलेगा शुद्ध प्रसाद, प्रशासन ने बैठक कर तय की पेड़ा-चूड़ा की दरें

 निर्धारित दर से अधिक राशि वसूलने पर दुकानदार पर होगी कारवाई 

बैठक में एसडीओं ने सभी खुदरा एवं थोक व्यपारियों को निर्देश दिया कि मेले के दैरान खाद्य पदार्थों की गुण वत्ता का पूरा ख्याल रखा जाए एवं प्रतिष्ठान के आस-पास साफ-सफाई का विशेष ध्यान रखा जाए। एसडीओ ने कहा कि साथ ही यह भी ध्यान रखा जाए कि यहां आने वले किसी भी कांवरियों से निर्धारित दर से अधिक पैसा ना वसूला जाए। उन्होंने कहा कि यदि किसी थओक या खुदरा विक्रेता द्वारा श्रावणी मेला के दौरान प्रसाद निर्धारित दर से अधिक राशि वसूली जाती है। तो दुकानदार के खिलाफ कड़ी कारवाई की जाएगी।

ये है प्रसाद की निर्धारित मुल्य

पेड़ा – 800 ग्राम खोवा व 200 ग्राम चीनी – 320 रूपए प्रति किलोग्राम

पेड़ा – 700 ग्राम खोवा एंव 300 ग्राम चीनी – 300 रूपए प्रति किलोग्राम

चूड़ा – रायपुर का चुड़ा     50 रूपए प्रति किलो

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

झरिया : गर्म ओबी से झुलसे बच्चे की स्थिति गंभीर, BCCL के एरिया 9 की घटना

Rajnish Sinha | 20 July, 2018 2:23 PM
newscode-image

झरिया (धनबाद) । बीसीसीएल के एरिया 09 के राजापुर परियोजना में आउट सोर्सिंग कम्पनी के द्वारा किया जा रहा ओबी डंप की चपेट में आने से 12 वर्षीय कलका सागर भुइयां झुलस गया। सागर सौच के लिए गया था।  लौटने के दौरान कोयला उत्खनन में निकला गर्म ओबी को डंप किया गया था। जिसकी चपेट में बालक आ गया और आधा शरीर जल गया ।

देवरी : स्कूल प्रबंधन समिति के पुनर्गठन की बैठक में हुई मारपीट

आनन-फांनन में इलाज के लिए पीएमसीएच ले जाया गया। बच्चे की स्थिति गंभीर बनी हुई है। इधर ओबी डंप में अनियमितता को लेकर स्थानीय लोगों ने विरोध कर कार्य को बंद करा दिया। लोगो का कहना है की मनमाने तरिके से गर्म ओबी डंप किया जाता है। बच्चा डंप स्थल से दूर रास्ते से आ रहा था। फिर भी ओबी के चपेट में आ जान से घायल हो गया।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

sun

320C

Clear

क?रिकेट

Jara Hatke

Read Also

देवघर : लक्ष्मीपुर चौक को करवाया गया अतिक्रमण मुक्त

NewsCode Jharkhand | 20 July, 2018 2:28 PM
newscode-image

देवघर। श्रावणी मेले की तैयारी को लेकर शिव  गंगा सहित लक्ष्मीपुर चौक पर एसडीएम रामनिवास यादव के नेतृत्व में अतिक्रमण किये गए दुकानों को हटवाया गया।  मौके पर एसडीएम रामनिवास यादव ने कहा कि श्रावणी मेला के दौरान लाखों की संख्यां में श्रद्धालु बाबा धाम पहुंचते हैं और वे शिवगंगा में स्नान के बाद ही बाबा का पूजा अर्चना करते हैं।

सड़क से सटे दुकानों के कारण लोगों के आवागमन में काफी परेशानी होती है। इसे देखते हुए आस पास के एरिया को अतिक्रमण मुक्त करवाया जा रहा है । अतिक्रमण हटाने के  दौरान स्थानीय दुकानदारों की एसडीएम से बहस भी हुयी । इस दौरान एसडीपीओ विकास चंद्र श्रीवास्तव ,प्रखंड विकास पदाधिकारी रजनीश कुमार ,सीओ जयवर्धन कुमार के अलावे नगर थाना प्रभारी बिनोद कुमार सिंह दलबल के साथ मौजूद थे।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

देवघर : देवघर की अनुष्का मिस इंडिया झारखंड की बनी वीनर

NewsCode Jharkhand | 20 July, 2018 2:27 PM
newscode-image

देवघर । देवघर एक बार फिर एक बेटी ने देवघर का मान बढ़ाया है। देवघर सांस्कृतिक राजधानी के साथ-साथ देवनगरी भी है। जहां युवाओं में प्रतिभा की कमी नहीं है। जसीडीह थाना क्षेत्र के बसुआडीह गांव की बेटी दिल्ली में डेलिवुड मिस्टर एंड मिस इंडिया 2018 में फाइनल राउंड के लिए चुनी गई ।

देवघर : बांग्ला श्रावण शुरू, कांवरियों का जत्था पहुंचने लगा बाबा दरबार

डेलिवुड मिस्टर एंड मिस इंडिया में कुल 300 प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया था। जिनमें 88 प्रतिभागी चुने गए थे। इनमें झारखडं से दो मिस इंडिया के लिए चुने गए हैं जिसमें एक अनुष्का जो देवघर की है और दूसरी बोकारो की है। गुरूवार को प्रतियोगिता के बीच आखरी बाजी जीत कर अनुष्का मिस इंडिया झारखंड की वीनर बन गई।

​(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं

More Story

more-story-image

देवघर : दरिंदे बाप की खौफनाक करतूत, 35 दिन की...

more-story-image

लातेहार : प्रशिक्षण से आती है दक्षता : प्रशिक्षण शिविर...