देवघर : डीएसपी को दी गई विदाई

NewsCode Jharkhand | 11 July, 2018 4:55 PM
newscode-image

देवघर। स्थानीय विशेष पुलिस शाखा सभागार में डीएसपी अनिमेष नथानी को विदाई दी गई। वे विशेष शाखा देवघर में पिछले एक वर्ष से पदस्थापित थे। उनका तबादला दुमका जिले के जरमुंडी नामक जगह में अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी के पद पर हुआ है। विदाई के वक्‍त कार्यालय के पदाधिकारियों ने उनके कार्यकाल की प्रशंसा करते हुए पुष्प गुच्छ भेंट किया।

देवघर : अगरतला – देवघर एक्सप्रेस का शुभारंभ, तीन धाम की यात्रा होगी आसान

उल्‍लेखनीय है कि डीएसपी बीते मंगलवार को जरमुंडी कार्यालय में अपना पदभार ग्रहण कर चुके हैं। विदाई समारोह में भाग लेने के लिए वे आज यहां आए थे।

इस अवसर पर विशेष शाखा के इंस्पेक्टर शिवबंधु सिंह, दरोगा सच्चिदानंद शर्मा, रामचंद्र जी, दशरथ, एएसआई ओम प्रकाश सिंह के अलावा कई पुलिस अधिकारी और कॉन्स्टेबल मौजूद थे।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

हजारीबाग : जन आरोग्य योजना के तहत देश का पहला अॉपरेशनकरने वाला अस्पताल बना आरोग्यम 

NewsCode Jharkhand | 23 September, 2018 4:59 PM
newscode-image

हजारीबाग। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का सपना हजारीबाग से पूरा हुआ| प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जैसे ही आयुष्मान भारत योजना का शुभारंभ रांची से किये। वैसे ही हजारीबाग के एचजेडबी आरोग्यम मल्टीस्पेशेलिटी हॉस्पिटल में गरीब मरीज दुर्गा देवी के पीड़ा को सर्जरी करके हमेशा के लिए राहत दे दिया गया। जिले के कोर्रा निवासी 27 वर्षीय दुर्गा देवी वर्षों से पित्त की थैली में पथरी होने की वजह से भयंकर पीड़ादायक दर्द को पैसे के अभाव में सहन करने को मजबूर थी।

हजारीबाग : साल में दो बार ही सूर्योदय का ऐसा नजारा देखने को मिलता है

 लेकिन देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र भाई मोदी के एक जनकल्याणकारी सोच और जनहित की योजना आयुष्मान भारत के तहत प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना ने दुर्गा देवी के लिए संजीवनी का कार्य किया और सबसे पहले उन्हें गोल्डन कार्ड मिला। कार्ड मिलते ही इस योजना के तहत सूचीबद्ध अस्पताल एचजेडबी आरोग्यम मल्टीस्पेशेलिटी हॉस्पिटल में इनकी चिकित्सीय इलाज की प्रक्रिया शुरू हुई।

 और पीएम के द्वारा रांची से योजना का श्रीगणेश होते ही आरोग्यम के प्रसिद्द शल्य चिकित्सक डॉ बीएन प्रसाद और एनेस्थेटिस्ट डॉ महेंद्र और उनकी सहयोगी टीम ने इनके पत्थरी का ऑपरेशन शुरू किया। मरीज दुर्गा देवी के पित्त की थैली से पत्थरी बाहर निकालकर उन्हें पीड़ादायक दर्द से सदैव के लिए राहत पंहुचाने का कार्य किया गया|।

हजारीबाग : दुर्गा देवी बनी देश में पहली गोल्डन कार्ड की लाभुक

इस तरह आरोग्यम देश का पहला अस्पताल बन गया जहां प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना के तहत पहला सफल ऑपरेशन किया गया। मरीज दुर्गा देवी के बाद उक्त योजना के तहत ही यहां एक अन्य मरीज चन्द्रदेव यादव के मूत्रणाली में हुए पथरी का भी सफल ऑपरेशन आरोग्यम के चिकित्सकों और उनकी चिकित्सीय टीम द्वारा किया गया।

हजारीबाग : आरंभ वैक्वेंट में शराब के नशे में चाकूबाजी, एसपी का बॉडीगार्ड निलंबित

इधर ऑपरेशन करने के बाद आरोग्यम के शल्य चिकित्सक डॉ बीएन प्रसाद ने कहा की जीवन में पहली बार ऐसी ख़ुशी मिली इस योजना के शुरूआती ऑपरेशन करके जिसे मैं शब्दों में बयां नहीं कर सकता। ऑपरेशन के दौरान ऐसा लग रहा था जैसे मैं बोर्डर पर खड़ा होकर दुश्मनों को मार गीरा रहा हूँ।  उन्होंने कहा की गरीबी से लड़ने वालों के लिए यह योजना संजीवनी का काम करेगी और लोगों के जीवन में खुशहाली लाएगी।

हजारीबाग : एक करोड़ रूपए लेकर शख्‍स चंपत, दिया धरना

आरोग्यम अस्पताल के निदेशक हर्ष अजमेरा ने आरोग्यम अस्पताल के इस बड़ी उपलब्धि पर ख़ुशी का इजहार करते हुए कहा की सरकार की यह योजना के तहत लाल और पीला राशन कार्ड धारियों के लिए पांच लाख रुपये तक का मुफ्त में इलाज आरोग्यम में हो पाएगा। उन्होंने कहा की आरोग्यम पूर्व से मुख्यमंत्री गंभीर बीमारी उपचार योजना के तहत सूचीबद्ध होकर बेहतर सेवा प्रदान कर रहा है अब आयुष्मान भारत योजना के तहत भी लोगों को सेवाभाव से बेहतर सुविधा उपलब्ध कराएगा ।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

sun

320C

Clear

क्रिकेट

Jara Hatke

Read Also

गोड्डा : पुलिस ने 59 गाय को किया बरामद, 7 तस्कर गिरफ्तार

NewsCode Jharkhand | 23 September, 2018 5:43 PM
newscode-image

गोड्डा। गो वंशीय पशुओं की तस्करी के रोकने के लिए पुलिस जोर शोर से लगी हुई है। गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस अधीक्षक राजीव रंजन के निर्देश पर कार्रवाई करते हुए, पुलिस ने 59 गाय समेत सात लोगों को गिरफ्तार किया है।

गोड्डा :  बिजली विभाग की लापरवाही, जमीन पर पड़े नंगे तार से महिला झुलसी

सदर एसडीपीओ रवि भूषण ने बताया कि राजाभीठा थाना क्षेत्र में गाय की तस्करी किया जा रही है। शनिवार को सदर बाजार स्थित बंका हॉट से गो वंशीय पशुओं की खरीदारी करके पड़ोसी जिले पाकुड़ के हिरणपुर स्थित हाट में सोमवार को बेचे जाने की योजना थी।

गो वंशीय पशुओं की तस्करी का खेल लगातार चल रहा था और तस्करी में शामिल लोगों को 700 से लेकर 1400 रुपये तक की मजदूरी दिया जाता था। सदर एसडीपीओ ने बताया कि गिरफ्तार तस्करों से सघन पूछताछ की जा रही है, मामले में 6 अभियुक्तों का नाम भी सामने आ चुका है। अधिकांशतः तस्कर पाकुड़ जिले से ताल्लुक रखते हैं तथा कुछ तस्कर पड़ोसी जिले साहेबगंज के हैं।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

देवघर : रसोइया संघ की हुई बैठक, चार अक्‍टूबर को देंगे धरना

NewsCode Jharkhand | 23 September, 2018 5:39 PM
newscode-image

देवघर। पुराने सदर अस्पताल परिसर में देवघर जिला रसोइया संघ की बैठक में स्‍कूलों के समायोजन के नाम पर रसोइयों को कार्य से हटाए के खिलाफ आगामी चार अक्‍टूबर को डीएसई कार्यालय के समक्ष धरना देने का निर्णय लिया गया।

बैठक की अध्‍यक्षता करते हुए संघ अध्यक्षा गीता मण्डल ने कहा कि झारखंड सहित देवघर में एक स्‍कूल का दूसरे विद्यालय में समायोजन करने पर रसोइयों के समक्ष भुखमरी की समस्‍या पैदा हो गई है।

देवघर : धूमधाम से मनाया गया पर्यटन पर्व

उन्‍होंने कहा कि समायोजित किए गए स्‍कूलों के शिक्षकों समेत छात्र-छात्राओं को दूसरे विद्यालयों में भेज दिया गया है। उन स्‍कूलों में कार्यरत रसोइयों को काम से हटा दिया गया है। इनलोगों का मानदेय भी बन्द कर दिया गया है। संघ ने सरकार के इस कदम की कड़े शब्‍दों में विरोध किया है।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

More Story

more-story-image

पितृ पक्ष 2018: श्राद्ध क्रिया में इन खास बातों का...

more-story-image

चक्रधरपुर : हावड़ा से मुंबई जा रही गीतांजलि सुपरफास्ट ट्रेन...