देवघर : स्वास्थ्य विभाग की टीम के साथ सांसद ने की बैठक

NewsCode Jharkhand | 12 November, 2017 5:06 PM
newscode-image

देवघर। देवघर स्वास्थ्य विभाग की टीम के साथ सांसद निशिकांत दुबे ने स्थानीय सर्किट हाउस के सभागार में बैठक की। बैठक की अध्यक्षता गोड्डा सांसद निशिकांत दुबे ने किया। बैठक में जिला के स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी मौजूद थे। बैठक में शहर में हो रहे बीमारियों पर चर्चा की गयी।

गंदगी से होने वाली बीमारियों को कंट्रोल करने के लिए सांसद निशिकांत दुबे ने शहर के कई होटलों का निरीक्षण किया। उनके साथ सिविल सर्जन की एक टीम निरीक्षण में शामिल थे। निरीक्षण के बाद निशिकांत दुबे ने कहा कि यह औचक निरीक्षण है। निरीक्षण का उद्देश्य लोगों को साफ-सफाई के प्रति जागरूक करना भी है।

निरीक्षण के दौरान कई स्थानों पर साफ-सफाई में कमी पायी गयी। उन्होंने कहा कि यह शुरुआत है, लोग नहीं सुधरे तो कार्रवाई की जायेगी।

 

घाटशिला : जमशेदपुर सिविल सर्जन ने उप स्वास्थ्य केंद्र का किया औचक निरीक्षण

NewsCode Jharkhand | 19 August, 2018 5:45 PM
newscode-image

घाटशिला। गुडाबंधा प्रखंड स्थित भालकी पंचायत के उप स्वास्थ्य केंद्र का औचक निरीक्षण जमशेदपुर सिविल सर्जन ने किया। इस दौरान उन्होंने उप स्वास्थ्य केंद्र ऊपर टोला के पंचायत भवन के पीछे भवन में स्थानांतरित कर वर्तमान के लिए स्वास्थ्य केंद्र उसी भवन में चलाने का निर्णय लिया गया एवं भवन को दुरुस्त व स्वच्छ कर सारी व्यवस्था उपलब्ध करायी गयी।

चाईबासा : यौन शोषण के आरोपी ने न्यायालय में किया सरेंडर

ममता वाहन की होगी सुविधा

इस दौरान सिविल सर्जन महेश्वरी प्रसाद ने कहा कि इस स्वास्थ्य केंद्र मैं एक बेड दिया जाएगा जिसमें मरीजों का इमरजेंसी इलाज कर उसे रेफर करने का व्यवस्था भी रहेगी। धालभूमगढ़ से ममता वाहन की सुविधा व 108 एंबुलेंस की सुविधा उपलब्ध रहेगी।

हफ्ते में 3 दिन बैठेंगे डॉक्‍टर

हालांकि गुड़ाबंधा प्रखंड में एक 108 एंबुलेंस हैं, लेकिन यहां से ज्यादा दूरी होने के कारण धालभूमगढ़ के एंबुलेंस को बुलाकर यह सुविधा यहां से ली जा सकती है। सिविल सर्जन ने कहा कि हफ्ते में 3 दिन सोमवार, मंगलवार, शुक्रवार को डॉक्‍टर के बैठने की भी व्‍यवस्‍था सुनिश्चित की गई है।

प्रदीप बलमुचू का आदर्श ग्राम है भालकी

बाकी दिन यहां एएनएम मुक्ति टोप्पो बैठेंगी। वर्तमान में भालकी पूर्व राज्यसभा सांसद प्रदीप बलमुचू का आदर्श ग्राम है, लेकिन यहां आज तक स्वास्थ्य केंद्र का निर्माण तक नहीं हो पाया। जबकि इसका टेंडर 2017 में किया जा चुका है।

यह स्वास्थ्य केंद्र आंगनबाड़ी केंद्र में ही चलता था। इस कारण स्वच्छ सर्वेक्षण मिशन में इसे स्थानांतरित कर दूसरे जगह ले जाया गया। जहां हर सुविधा मिलेगी। मौके पर भालकी पंचायत के मुखिया कुनुराम माझी, धालभूमगढ़ के चिकित्सक प्रभारी अखौरी रंजन प्रसाद, विमल कर्मकार के साथ अन्य ग्रामीण उपस्थित थे।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

sun

320C

Clear

क्रिकेट

Jara Hatke

Read Also

बुंडू : वाहन की चपेट में आने से बाइक सवार दो व्यक्ति घायल

NewsCode Jharkhand | 20 August, 2018 10:31 AM
newscode-image

बुंडू (रांची) । टाटा-रांची मुख्य मार्ग एनएच-33 बुंडू प्रखंड के तैमारा घाटी में अज्ञात वाहन की चपेट में आने से बाइक सवार दो व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों को बुंडू अनुमंडल अस्पताल पहुंचाया गया। जहां प्राथमिक उपचार के बाद रिम्स रेफर कर दिया गया।

धनबाद :  सड़क पर टकरायी दो स्कूटी , एक ने दूसरे की कर दी जमकर पिटाई

एक बाइक पर सवार होकर दोनों व्यक्ति रांची की ओर जा रहे थे। घायलों में बलराम ताती कुम्हार टोली बुंडू, दूसरा अजीत कुमार बोकारो के रूप में पहचान हुई है। अजीत कुमार का बायां पैर फ्रैक्चर हुआ है वही बलराम तांती के सिर में चोट आई है।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

लोहरदगा : सड़क दुर्घटना में एक महिला की मौत, तीन लोग घायल

NewsCode Jharkhand | 20 August, 2018 9:41 AM
newscode-image

लोहरदगा । जिले के सेन्हा थाना क्षेत्र के झालजमीरा-कोरांबे पथ में मुरपा डीपरा के समीप ऑटो पलटने के कारण एक महिला की मौत हो गई जबकि तीन महिला मजदूर घायल हो गए। सभी घायलों को इलाज के लिए लोहरदगा सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया।

जानकारी के अनुसार  मुरपा गांव से ऑटो में बैठ कर 9 मजदूर हर रोज की तरह मजदूरी के लिए लोहरदगा आ रहे थे। मुरपा डीपरा के समीप ऑटो चालक झालजमीरा गांव निवासी मनसूल अंसारी ऑटो पर अपना नियंत्रण खो बैठा और  ऑटो  अनियंत्रित हो कर पलट गई।

चतरा : बस-ऑटो की टक्कर, सात यात्री घायल, तीन RIMS रेफर

इस घटना में मुरपा गांव निवासी  महिला मजदूर कुंती उरांव, हीरा उरांव, सुनिता उरांव और फुलमन उरांव गंभीर रूप से घायल हो गए। स्थानीय लोगों की सहायता से सभी घायलों को इलाज के लिए सदर अस्पताल लाया गया। जहां कुंती को चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। शेष घायलों का सदर अस्पताल में इलाज चल रहा है।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

More Story

more-story-image

बोकारो : फायरिंग में दो लोग हुए घायल, आपसी रंजिश...

more-story-image

रांची : रंग-बिरंगी राखियों से गुलजार है बाजार, रक्षाबंधन है...