देवघर : कूड़ेदान से नवजात का शव बरामद, ममता हुई शर्मसार

किसने फेका, क्यूं फेका, आखिर क्यूं, बना एक सवालिया निशान

NewsCode Jharkhand | 16 May, 2018 1:17 PM

देवघर : कूड़ेदान से नवजात का शव बरामद, ममता हुई शर्मसार

देवघर । जिस देव नगरी में लोग अपनी सुनी गोद भरने के लिए आते हैं और बाबा भोले से संतान की कामना करते हैं उसी देवनगरी में आज ममता को शर्मसार करने वाली घटना सामने आई है। नगर थाना क्षेत्र के वीर कुंवर सिंह चौक पर रखे कूड़ेदान में एक नवजात का शव बरामद हुआ है।

इस घटना का पता तब चला जब निगम के कर्मचारियों द्वारा दैनिक सफाई कार्य किया जा रहा था। कूड़ेदान में मृत बच्चे का शव बरामद हुआ। शव के मिलते ही निगम के कर्मचारियों ने नगर थाना को सूचित किया।

गिरिडीह : मानव तस्करी के चंगुल से बच्ची बरामद, दो महिला गिरफ्तार

नगर थाना पुलिस ने शव को कब्जे में ले लिया। फिलहाल मामले की छाबीन की जा रही है।घटना शर्मसार करने वाली है और समाज को सोचने के लिए विवश करती है कि आखिर नवजात के मृत शरीर को यहां क्यों फेंका गया था। आखिर इसके पीछे किसकी मनसा है और कौन सी मनसा है।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

सिमडेगा : अतिक्रमण पर चला प्रशासन का डंडा, 25 दूकानों को तोड़ा गया

NewsCode Jharkhand | 25 May, 2018 9:56 PM

सिमडेगा : अतिक्रमण पर चला प्रशासन का डंडा, 25 दूकानों को तोड़ा गया

सिमडेगा।  बानो प्रखंड के हुरदा बजारटांड में सीओ मनींद्र भगत के निर्देश पर अतिक्रमण जेसीबी से हटाया गया। मालुम हो कि हुरदा बजार टांड में दुकानदारों के द्वारा अवैध रुप से अतिक्रमण कर दूकानों को निर्माण किया गया था। जिससे हटाने के लिये फरवरी माह  में दुकानदारों को नोटिस दिया गया था।

दुकानदारों के द्वारा अतिक्रमण नहीं  हटाया गया। एक सप्ताह पूर्व माईक से अतिक्रमण हटाने के लिये एऩाउंस कराया गया था। इसमें 23 मई तक अतिक्रमण हटाने का निर्देश दिया गया था। लेकिन अतिक्रमण नहीं हटाया गया।

चौपारण : सरकारी सम्पत्ति को खाली करने का अल्टीमेटम, चलेगा प्रशासन का बुलडोज़र

इसके बाद आज  जेसीबी लगाकर लगभग 25 दुकानदारो के दूकानों को तोड़ कर  अतिक्रमण हटाया गया। सीओ ने बताया कि अतिक्रमण करने वाले दुकानदारों से अतिक्रमण हटाने में होने वाले खर्च वसुला जायेगा। इसके लिये सभी दुकानदारों को चिहिन्त कर नोटिस दिया जायेगा।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

Read Also

सिमडेगा : चटकटोली व नवाटोली में अभी तक नहीं बना शौचालय

NewsCode Jharkhand | 25 May, 2018 9:41 PM

सिमडेगा : चटकटोली व नवाटोली में अभी तक नहीं बना शौचालय

शौचालय निर्माण अधूरा रहने से लोगों को हो रही परेशानी

सिमडेगा। सरकार शौचालय निर्माण के लिये कई कार्यक्रम चला कर जगरूकता फैला रही है। पंचायत को ओडीएफ करने के लिये ग्राम संगठन, मुखिया व पदाधिकारी लगे हुये हैं। लेकिन लचरागढ़ का हाल अलग है।

कोलेबिरा प्रखंड के लचरागढ़ पंचायत के चटकटोली व नवाटोली में शौचालय निर्माण अधूरा रहने से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। नवाटोली में दर्जन भर से अधिक परिवार का शौचालय नहीं बनाया गया है। नवाटोली में शौचालय के लिये गढ्ढा खोद के छोड़ देने से लोग परेशान है।

देवघर : शौचालय निर्माण में गड़बड़ियां, ग्रामीण अभी भी बाहर जाते हैं शौच

गांव के राजेश सिंह, कंतु सिंह, सोहन सिंह, लहर सिंह, ललित सिंह, जगमोहन सिंह, अमरजीत सिंह, गोपीनाथ सिंह व नकुल सिंह का शौचालय नहीं बना है। यहां छह माह पूर्व गढ्ढा खोद कर छोड़ दिया गया।  यहां  लोगों को खुले में शौच के जाना पड़ रहा है।

इसी प्रकार चटकटोली में भी पुष्पा देवी, राजु सिंह, जगदीप सिंह, कमल सिंह, अपूर्वा निधि पाठी व कमला देवी का शौचालय में दरवाजा नहीं लगाया गया है। ग्रामीणों ने जल्द शौचालय निर्माण कराने की मांग की है।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

धनबाद : नामदारों को कभी कामदारों की पीड़ा समझ में नहीं आती- प्रधानमंत्री 

NewsCode Jharkhand | 25 May, 2018 9:24 PM

धनबाद : नामदारों को कभी कामदारों की पीड़ा समझ में नहीं आती- प्रधानमंत्री 

उर्वरक कारखाना खुलने से किसानों को मिलेगा फायदा

धनबाद। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि नामदारों को कभी कामदारों की पीड़ा  समझ में नहीं आ सकती है। मोदी ने आज झारखंड के धनबाद जिले के बलियापुर में राज्य में करीब 27 हजार करोड़ रुपये की लागत से विभिन्न परियोजनाओं के शिलान्यास के बाद उपस्थित विशाल जनसमूह को संबोधित करते हुए कहा कि कहा कि आजादी के इतने वर्षों तक देश के 18 हजार गांवों में बिजली नहीं पहुंच पायी थी, उनकी सरकार ने समय से पहले इस लक्ष्य को पूरा किया है।

उन्होंने कहा कि नामदार अमीरों की बात करते नहीं थकते, पूर्व की सरकार उर्वरकों के लिए  करोड़ों रुपये की सब्सिडी देती थी, ताकि किसानों को फायदा मिल सके, लेकिन ये उर्वरक किसानों तक नहीं पहुंच पाते थे और अमीरों के कारखाने में चले जाते थे। इसके कारण किसानों को उर्वरकों के लिए लाइन में भी लगना पड़ता था और कभी-कभी पुलिस की लाठियां भी खानी पड़ती थी, परंतु उनकी सरकार ने सत्ता में आते ही इस चोरी को बंद करने का निर्णय लिया।

धनबाद : मोदी के नेतृत्व में आर्थिक शक्ति बन रहा भारत- सीएम

उर्वरक में नीम की ऐसी खली मिलायी गयी, जिसका उपयोग सिर्फ किसानों के खेत में ही संभव है। पिछले दो वर्षों में कहीं से भी ऐसी खबर नहीं आयी कि किसानों को उर्वरक के लिए लाइन में लगनी पड़ रही है। उन्होंने कहा कि 16 वर्ष बाद सिंदरी खाद कारखाना फिर से शुरू होने जा रहा है, इसके अलावा गोरखपुर और बरौनी खाद कारखाना में भी फिर से उत्पादन शुरू होगा।

प्रधानमंत्री ने कहा कि आज झारखंड में करीब 27हजार करोड़ रुपये की परियोजनाओं की शुरूआत हुई, कई राज्यों की इतनी बड़ी बजट राशि भी नहीं होती है, जबकि लगभग 80 हजार करोड़ रुपये की लागत की अन्य परियोजनाएं भी झारखंड में केंद्र सरकार के सहयोग से चल रही है।

पांच बड़ी परियोजनाओं का हुआ शिलान्यास

आज पांच बड़ी परियोजनाओं का शिलान्यास किया गया, उनमें सिंदरी का खाद कारखाना, पतरातु में पावर प्रोजेक्ट, देवघर में एम्स और एयरपोर्ट और रांची में पाइप लाइन के माध्यम से रसोई गैस की आपूर्ति योजना शामिल है।

250 औषधि केंद्र खोलने को लेकर हुआ एमओयू

प्रधानमंत्री की मौजूदगी में राज्य में 250 औषधि केंद्र खोलने को लेकर एमओयू भी किया गया। कार्यक्रम के दौरान  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लघु फिल्म के माध्यम से स्वाबलंबी महिलाओं के अनुभव को भी सुना।  जिसमें  सूरज देवी मीठी क्रांति पर अनुभव साझा की, वहीं उषा उराइन सौभाग्य योजना पर बात रखी। शंकुतला दास स्वच्छता के बारे में बताया और जतरी देवी प्रधानमंत्री आवास योजना पर अनुभव को प्रधानमंत्री के समक्ष रखा। जबकि तेतिया देवी पॉलिटरी पर बात रखी और और लाइमुन्नी सोरेन डेयरी पर अनुभव बांटी।

समारोह को मुख्यमंत्री रघुवर दास ने भी संबोधित किया। कार्यक्रम में राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू, केंद्रीय मंत्री आर.के.सिंह, अश्विनी चौबे, सुदर्शन भगत के अलावा सांसद पीएन सिंह और विधायक फूलचंद मंडल भी उपस्थित थे। इससे पहले राज्य के भूमि सुधार एवं राजस्व मंत्री अमर कुमार बाउरी ने स्वागत भाषण किया ।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

X

अपना जिला चुने