देवघर : श्रावणी मेले में लोक कलाकार करेंगे कांवरियों का मनोरंजन

NewsCode Jharkhand | 14 July, 2018 3:46 PM
newscode-image

देवघर। विश्व प्रसिद्ध श्रावणी मेले के दौरान माहौल को भक्तिमय बनाने के लिए सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग ने कवायद तेज कर दी है। बिहार से झारखंड के दुम्मा प्रवेश द्वार पर पहुँचते ही, कांवरिया भक्ति भाव से झूम उठेंगे।

देवघर : श्रावणी मेले में लोक कलाकार करेंगे कांवरियों का मनोरंजन

सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग दुम्मा से बाबा मंदिर के बीच 5 मंचों का निर्माण करा रहा है। इन मंचों पर कलाकार गीत-संगीत और नृत्य के माध्यम से कांवरियों की थकान को दूर करने का प्रयास करेंगे।

देवघर : श्रावणी मेले में लोक कलाकार करेंगे कांवरियों का मनोरंजन

इसको लेकर सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग द्वारा एक टीम गठित कर, देवघर में कलाकारों का ऑडिसन लिया जा रहा है। जहां शिव तांडव से लेकर गीत-संगीत के कलाकारों का चयन किया जा रहा है। ऑडिसन में देवघर और संथालपरगना के अलावा दूसरे राज्य के कलाकर भी शामिल हो रहे हैं।

सूचना एवं जनसम्पर्क पदाधिकारी रवि कुमार ने बताया कि मंच पर प्रस्तुत किए जाने वाले सांस्कृतिक कार्यक्रमों से श्रद्धालुओं में आध्यात्मिक ऊर्जा का संचार होगा। साथ ही वे बाबा नगरी से एक सुखद अनुभूति लेकर जायेंगे।

रांची : पुलिस का साइबर सेल लोगों को कर रहा है जागरूक

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं.)

सरायकेला : मुहर्रम जुलूस में अखाड़ा कमिटियों ने दिखाये हैरतंगेज करतब

NewsCode Jharkhand | 21 September, 2018 9:19 PM
newscode-image

सरायकेला।  सरायकेला जिले के आदित्यपुर स्थित मुस्लिम बस्ती के दो मुहर्रम अखाड़ा कमिटियों ने लाठी व तलवार के साथ हैरतंगेज करतब दिखाये।

आदित्यपुर बस्ती एच रोड स्थित पुराना अखाड़ा व आइ रोड के शहीद-ए-इस्लाम अखाड़ा में बातौर मुख्य अतिथि  झामुमो नेता गणेश चौधरी, आदित्यपुर थाना प्रभारी विजय कुमार सिंह व झामुमो नेता शेख हसन को पगड़ी पहनाकर व तलवार भेंट कर सम्मानित किया गया।

चांडिल : डाकघर कर्मचारियों ने चलाया स्वच्छता अभियान

मुहर्रम जुलूस अखाड़ों से निकलकर विभिन्न मार्ग में डंके और झांकी के साथ भ्रमण करते हुए आदित्यपुर थाना पहुंचा। वहीं मुहर्रम के मद्देनजर चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात रही। जुलूस शेर-ए-पंजाब चौक व इमली चौक होते हुए वापस हो गया।

करतब दिखाने वालों में स्थानीय युवकों के साथ पश्चिम बंगाल के खिलाड़ियों को आमंत्रित किया गया था। इधर जिला प्रशासन द्वारा शांतिपूर्ण मुहर्रम जुलूस को लेकर व्यापक तैयारिया भी की गयी थी।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

sun

320C

Clear

क्रिकेट

Jara Hatke

Read Also

लातेहार : पीएलएफआइ उग्रवादी गुड्डन गंझू गिरफ्तार, गया जेल

NewsCode Jharkhand | 21 September, 2018 9:20 PM
newscode-image

 लातेहार। चंदवा पुलिस द्वारा छापेमारी अभियान चलाकर पीएलएफआइ उग्रवादी गुड्डन  गंझू को गिरफ्तार कर लिया गया। थाने  में पूछताछ  के बाद उसे लातेहार जेल भेज दिया गया है।

इस बात की जानकारी थाना प्रभारी मोहन पांडेय ने दिया। उन्होंने बताया कि   11 दिसम्बर 2017 की देर रात चंदवा थाना से लगभग 10 किलोमीटर दूर महुआमिलान गांव में पीएलएफआइ उग्रवादियों ने महुआमिलान से देवनदिया तक प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना निर्माण कार्य में लगे जेसीबी व ट्रैक्टर को फूंक दिया था।

इस घटना में गंझू का सबसे बड़ा हाथ था। गिरफ्तार उग्रवादी पर चंदवा के अलावा बालूमाथ थाना में भी मामला दर्ज है।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

रांची : फेडरेशन चेम्बर पर्यावरण सुरक्षा उप समिति ने किया पौधारोपण

NewsCode Jharkhand | 21 September, 2018 9:18 PM
newscode-image

चेम्बर चुनाव में टीम दीपक 21 सदस्यों की जीत पर 21 पौधे लगाये गये

रांची। फेडरेशन चेम्बर की पर्यावरण सुरक्षा उप समिति के पूर्व चेयरमेन किशन अग्रवाल की ओर से  शुक्रवार को मोरहाबादी स्थित चिल्ड्रेन पार्क में फलदार, छायादार पौधे जिसमें आम, लीची, पीपल, अशोक के पौधरोपण किये गयें।

रांची : प्रदेश कुशवाहा महासभा के अध्यक्ष ने बाबूलाल मरांडी से की मुलाकात

पर्यावरण सुरक्षा उप समिति के पूर्व चेयरमेन किशन  अग्रवाल ने कहा कि करमा पर्व के अवसर पर विशेष रूप से पौधरोपण किया गया जो प्रकृति की पूजा के रूप में जाना जाता है और पौधरोपण से ही प्रकृति  की रक्षा हो सकती है साथ ही साथ चेम्बर चुनाव में टीम दीपक के पूरे 21 सदस्यों की जीत पर 21 पौधे लगाये गये।

इसके पहले 15 अगस्त 2018 को भी लगाये गये सभी पौधे जीवित है। वैसे भी वर्षा के मौसम में ही पौधरोपण करने का सही समय होता है जिसकी जडें मिट्टी पकड लेती हैं। वर्षा के बाद भी उप समिति इसकी देखरेख एवं सिंचाई करेगी जिससे ये जीवित रहे।

पौधरोपण कार्यक्रम में किषन अग्रवाल, अमित शर्मा, राजीव चौधरी, मंतोष कुमार, संजय कुमार कामेश्वर  ठाकुर, कमलेश  कुमार, अरूण कुमार, सुभाष मिश्रा, आदि शामिल थे। साथ ही साथ आज सांय 5 बजे चेम्बर भवन में नये अध्यक्ष दीपक मारू सहित अन्य पदाधिकारियों को बुके देकर सम्मानित किया गया।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.) 

More Story

more-story-image

रांची : खुले में मूत्र विसर्जन करने पर कब शर्मिंदा...

more-story-image

घाटशिला : पूर्व विधायक रामदास सोरेन मुुहर्रम के मौके पर...