देवघर : श्रावणी मेला की तैयारियों पर उपायुक्‍त ने की समीक्षा, दिया कई निर्देश

NewsCode Jharkhand | 9 March, 2018 5:06 PM
newscode-image

देवघर । समाहरणालय सभागार में उपायुक्त राहुल कुमार सिन्हा की अध्यक्षता में श्रावणी मेला 2018 की तैयारियों को लेकर मेले से संबंधित सभी विभाग के अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की गयी। बाबा मंदिर एवं संलग्न मंदिरों में तथा इससे संबंधित भवनों में लगे एसी की व्यवस्था को केन्द्रीयकृत करने की बात कही गयी।

रांची: राज्‍यसभा चुनाव में कांग्रेस देगी अपना प्रत्‍याशी- आरपीएन सिंह

उपायुक्त द्वारा मानसिंघी से मंदिर तक फुट ओवर ब्रिज की मरम्मति का कार्य जल्द से जल्द पूरा करने को कहा। यह भी निदेश दिया गया कि रैम्प निर्माण का कार्य तथा बाबा मंदिर परिसर के टूटे फर्श पर टाईल्सों का प्रतिष्ठापन, मरम्मति एवं सभी ड्रेनेज की मरम्मति का कार्य गुणवतापूर्ण तरीके से श्रावणी मेले से पूर्व कर लिया जाय ताकि श्रद्धालुओं को मेले के दौरान किसी प्रकार की कठिनाईयों का सामना न करना पड़े।

पथ निर्माण विभाग के कार्यों की समीक्षा करते हुए उपायुक्त द्वारा निदेशित किया गया कि श्रावणी मेला से जुड़े सभी सड़कों का कार्य मेले से पहले दुरस्त कर लिया जाय ताकि वाहन से आने वाले श्रद्धालुओं को किसी प्रकार की कठिनाई न हो तथा इन सड़कों के निर्माण से शहर में लगने वाले जाम से भी निजात पाया जा सके। ट्रैफिक व्यवस्था को भी सुदृढ़ किया जा सके। राष्ट्रीय उच्च पथ प्रमण्डल द्वारा खोरीपानन से देवघर तक पथ संख्या-114 की मरम्मति एवं मजबूतीकरण का कार्य व पथ संख्या-333 चैपा मोड़ से हसडीहा पथ का चैड़ीकरण का कार्य मेले से पहले ससमय पूर्ण कर लेने का निर्देश उपायुक्त द्वारा दिया गया।

भवन निर्माण के कार्या की समीक्षा करते हुए उपायुक्त द्वारा कहा गया कि पुलिस भवन में निर्माणाधीन पुलिस बैरक के कार्य में तेजी लायी जाय एवं श्रावणी मेले में बनने वाले अस्थाई ओपी हेतु उपलब्ध जमीन वाले स्थलों पर ओपी  हेतु भवन निर्माण तथा पुलिस फोर्स के ठहराव के लिए देवघर कॉलेज एवं अन्य जगहों पर फोर्स के आवासन की व्यवस्था सुनिश्चित की जाय। दुम्मा से देवघर रूटलाईन में स्ट्रीट लाईट की व्यवस्था एवं  पूरे कांवरिया पथ में एलटी  लाईन की व्यवस्था करने की बात भी कही गयी। कहा गया कि सम्पूर्ण मेला क्षेत्र में बिजली व्यवस्था के साथ लाईटिंग की समुचित व्यवस्था भी की जाय।

नगर निगम के कार्यों की समीक्षा के दौरान उपायुक्त द्वारा निदेश दिया गया कि शिवगंगा पथ एवं इसके आस-पास पेभर्स बिछाने के कार्य तथा बाघमारा बस स्टैंड के पक्कीकरण के कार्य को भी मेले से पहले पूर्ण कर लिया जाय। नन्दन पहाड़ तालाब के सौंदर्यीकरण का कार्य एवं भूरभूरा मोड़ में निगम द्वारा तैयार किये गये नाईट कल्चर हाउस के कार्य को दुरूस्त करने की बात भी कही गयी।

स्वास्थ्य विभाग के कार्यों की समीक्षा के क्रम में उपायुक्त ने कहा कि सदर अस्पताल के पुराने भवन में ट्रॉमा सेंटर के भवन के मरम्मति एवं सौंदर्यीकरण करने के साथ विद्युत व्यवस्था की सुदृढ़ता एवं जलापूर्ति की व्यवस्था के साथ-साथ आईसीयू से संबंधित वेंटीलेटर, मशीन उपकरण आदि की उपलब्धता सुनिश्चित करायी जाय। जिससे किसी भी स्वास्थ्य से संबंधित आपातकालीन स्थिति से निजात पायी जा सके। इसके अलावा मेले के दौरान सदर अस्पताल में एम्बुलेंसो की संख्या में वृद्धि करने की बात भी कही गयी।

तत्पश्चात उपायुक्त राहुल कुमार सिन्हा द्वारा संबंधित विभाग के सभी अधिकारियों को निदेशित किया गया कि अभी से हीं श्रावणी मेले की तैयारियों में लग जायें ताकि मेले की व्यवस्था में किसी प्रकार की कमी न रह जाय। साथ हीं उन्होंने कहा कि सभी अपने-अपने विभाग को अभी से ही पत्राचार कर मेले से जुड़ी आवंटन राशि की कमी को पूरा कर लें।

बैठक में उपविकास आयुक्त सुशांत गौरव, अपर समाहर्ता अंजनी कुमार दूबे, अनुमंडल पदाधिकारी रामनिवास यादव, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी दीपक पांडेय, जिला सूचना विज्ञान पदाधिकारी, जिला जनसम्पर्क पदाधिकारी रवि कुमार, भवन प्रमंडल के कार्यपालक अभियन्ता, पेयजल एवं स्वच्छता प्रमण्डल के कार्यपालक अभियन्ता, पथ प्रमण्डल के कार्यपालक अभियन्ता, विद्युत प्रमंडल के कार्यपालक अभियन्ता के साथ-साथ संबंधित विभाग के सभी आलाधिकारी उपस्थित थे।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करेंआप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

बाघमारा : प्रखण्ड में आयोजित दिव्यांग शिविर में नहीं पहुंचे अधिकारी

NewsCode Jharkhand | 26 September, 2018 9:10 AM
newscode-image

बाघमारा। प्रखण्ड में आयोजित दिव्यांग शिविर में को भी अधिकारी नहीं पहुंचा। बाघमारा प्रखण्ड में दिव्यांगों के सर्टीफिकेट बनाने के लिये शिविर का आयोजन की गई थी और साथ ही दिव्यांगों को पेंशन कार्ड भी बनाया जाना था। आयोजित शिविर में अधिकारी के नहीं पहुँचने पर दिव्यांग लोग बेहाल रहे।

 बाघमारा : पूना महतो फुटबॉल टूर्नामेंट में पहुंचेगें सीएम

सुबह 10 बजे से ही दिव्यांग प्रखण्ड मुख्यालय पहुँच गये थे। तपती गर्मी में लाचार लोग तडपते रहे।  इस शिविर के लिये प्रचार-प्रसार किया गया था। ऐसे में अधिकारी का समय पर शिविर में न पहुँचना सरकार से लोगों का विस्वास तोड़ने का काम कर रहे  है।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

sun

320C

Clear

क्रिकेट

Jara Hatke

Read Also

जामताड़ा : ट्रक और बाइक में जोरदार टक्कर, तीन घायल

Tarun Kumar Choubey | 26 September, 2018 10:03 AM
newscode-image

जामताड़ा। मंगलवार शाम करीब पांच बजे नारायणपुर थाना क्षेत्र के पबिया बाजार में गोविंदपुर-साहेबगंज हाइवे पर सीमेंट लदा ट्रक (जेएच 10 ओ 6365) से बाइक का आमने सामने टक्कर हो जाने से तीन लोग घायल हो गए। ट्रक धनबाद से सीमेंट लादकर जामताड़ा जा रही थी।

तीनों के सिर  व शरीर पर काफी चोटें लगी है। मौके पर ट्रक चालक ट्रक छोड़कर फरार हो गया। भीड़ ने ट्रक को अपने कब्जे में कर लिया। जानकारी के अनुसार  मोटरसाइकिल में तीन व्यक्ति सवार थे। चालक लबसन हेम्ब्रम (27), जितेंद्र टुडू (65) व महिला पकलु टुडू (35) तीनों की स्थिति नाजुक बताई जा रही है।

जामताड़ा : संतुलन बिगड़ने से किरासन तेल का टैंकर पलटा, तेल लेने जुटी भीड़

जामताड़ा : ट्रक और बाइक में जोरदार टक्कर, तीन घायल

सभी घायल नारायणपुर थाना क्षेत्र के मझलाड़ीह पंचायत के बरमसिया गांव का रहने वाले हैं। बजरंग दल के जिला संयोजक सोनू सिंह व भाजपा के मंडल अध्यक्ष सुधीर मंड़ल ने तीनों घायलों को बेहतर इलाज के लिए जामताड़ा सदर अस्पताल लाया। चिकित्सक ने प्राथमिक उपचार के बाद बेहतर इलाज के लिए धनबाद भेज दिया।

स्थानीय लोगों ने किया सड़क जाम

स्थानीय लोगों ने दुर्घटना के बाद मुआवजे की मांग को लेकर सड़क जाम कर दिया गया। सूचना मिलते ही घटना स्थल पर नारायणपुर थाना प्रभारी अजय कुमार सिंह व एसआई बीके सिंह पुलिस बल के साथ पहुंचे। लोगों ने सरकारी मुआवजे की मांग कर रहे थे।

जामताड़ा : चार शातिर साइबर अपराधियों के ठिकानों पर ईडी का छापा

थाना प्रभारी ने सड़क जाम कर रहे लोगों को समझा बुझाकर जाम हटाया। प्रभारी ने कहा कि सरकारी सहायता घायलों को जरूर मिलेगा। स्थानीय लोगों ने पबिया में अक्सर हो रहे दुर्घटना पर अंकुश लगाने के लिए पुलिस बेरिकेड लगाने की मांग की। थाना प्रभारी ने उक्त व्यवस्था करने का आश्वासन दिया।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

जमशेदपुर : दुकानों में लगी आग, लाखों रूपये का हुआ नुकसान

NewsCode Jharkhand | 26 September, 2018 8:49 AM
newscode-image

जमशेदपुर। एक तरफ दुर्गा पूजा नजदीक आते ही शहर के सभी बाजारों में दुकानदार मेहनत की पूंजी बिजनेस में लगाकर अपनी दुकान को सजा कर राम भरोसे ग्राहक का इंतजार कर रही है, दूसरी तरफ मेहनत की कमाई तो दूर की बात दुकान की पूंजी भी सुरक्षित नहीं है।

जमशेदपुर : पेट्रोल पंप में लूट का प्रयास, आरोपी की हुई जमकर धुनाई

या तो चोर ताला काटकर चोरी कर ले जाती है या फिर किसी ना किसी बहाने आग के हवाले हो जाती है। ऐसा ही एक मामला सिदगोड़ा बाजार में मंगलवार की जब सभी दुकानदार दुकान बंद कर अपने अपने घर चले गए अचानक आग लग गई। आग ऐसी थी कि देखते ही देखते चारों तरफ फैलने लगी। आगजनी की सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची स्थानीय लोगों ने इसकी सूचना स्थानीय थाना और अग्निशमन को दी।

उधर आग की रफ्तार देख लोगों में अफरा-तफरी मच गई। वही मौके पर पहुंची दमकल की 10 गाड़ियां 2 घंटा कड़ी मेहनत के बाद  आग पर काबू पाया। वहीं आग लगने के कारणों का अभी तक पता नहीं चल पाई है। इस आग्नि काण्ड को बिजली के सौट सर्किट माना जा रहा। अग्नि काण्ड में लगभग दर्जनों दुकाने जल कर रख हो गई। जिसमें दुकानदारों का कई लाखों का नुकसान बताया जा रहा है।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

More Story

more-story-image

चास : टेलर की चपेट में आने से महिला हुई...

more-story-image

रांची : सिविल सोसायटी न्यूज का सबसे बड़ा स्रोत-मिनी कक्कर