देवघर:  श्रावणी मेला की तैयारी का जायजा लेने पहुंचे मुख्य सचिव सुधीर त्रीपाठी व डीजीपी दीपक पांडेय

NewsCode Jharkhand | 6 July, 2018 5:14 PM
newscode-image

मुख्य सचिव सुधीर त्रिपाठी की अध्यक्षता में समीक्षा बैठक

देवघर। श्रावणी मेला की तैयारी के लेकर शुक्रवार को मुख्य सचिव सुधीर त्रिपाठी और डीजीपी दीपक पांडे देवघर बाबा मंदिर में पहुंच कर बाबा का दर्शन किया। श्रावणी मेला को लेकर देवघर परिसदन में मुख्य सचिव सुधीर त्रिपाठी की अध्यक्षता में समीक्षा बैठक हुई। इस बैठक में डीजीपी दीपक पांडेय सहित संथाल परगना कमिश्नर दुमका और देवघर के डीसी एसपी सहित पीडब्ल्यूडी, पर्यटन, पेय जल, स्वच्छता सहित सभी संबंधित विभागों के साथ श्रावणी मेला की तैयारी को लेकर चर्चा हुई।

सुरक्षा का होगा खास इंतेजाम

वहीं इस बैठक के बाद मुख्य सचिव सुधीर त्रिपाठी ने कहा कि आगामी 27 जुलाई से श्रावणी मेला की तैयारिया संतोषप्रद है। तैयारियों में विधि व्यवस्था जैसे अतिरिक्त थानों  और ट्रैफिक थानों के सृजन में इस बार मल्टी सर्विस प्वाइंट के रूप में इस्तेमाल किया जाएगा । जहां ना केवल विधि व्यवस्था से संबंधित पदाधिकारी रहेंगे बल्कि बिजली पानी स्वास्थ्य इन सभी सेवाओं से जुड़े पदाधिकारी रहेंगे ।

कांवरियों को गर्मी से बचाने के लिए इंद्रधनुष वर्षा की व्यस्था

एक यूनिफाइड कंट्रोल रूम रहेगी जिससे सम्पूर्ण तैयारियों का जायजा लिया जा सकेगा। और आने वाले श्रद्धालुओं को बेहतर सुबिधा दिया जाएगा। इसके साथ ही टेक्नोलॉजी लबरेज कर बेहतर सुविधा देने की तैयारी की जा रही है। जिसे हेडकाउंट मशीन, क्यु लाइन मॉनिटरिंग सिस्टम, क्लाइमेट मोनिटरिंग सिस्टम द्वारा व्यवस्थित किया जाएगा । कांवरियो को गर्मी से बचाने के लिए इंद्रवर्षा की व्यवस्था की जाएगी। वहीं डीजीपी दीपक पांडे ने श्रावणी मेला 2018 में आने वाले श्रद्धालुओं को किस प्रकार जलार्पण सुगम बनाने जाए व कावरियों की सुरक्षा पर चर्चा किया।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं.)

जामताड़ा : सावन पूर्णिमा के अवसर पर शिवालयों में उमड़ी भीड़

NewsCode Jharkhand | 26 August, 2018 8:17 PM
newscode-image

जामताड़ा। सावन पूर्णिमा के अवसर पर जिले के शहरी व ग्रामीण क्षेत्र स्थित विभिन्न शिवालयों में जलाभिषेक के लिए श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ पड़ी। श्रद्धालुओं ने अलग-अलग नदियों से जल उठाकर भगवान शिव व पार्वती की प्रतिमा पर चढ़ाए।

मिहिजाम : प्रतिबंध के बावजूद धड़ल्‍ले से हो रहा है प्‍लास्टिक थैले का इस्‍तेमाल

शिव धुन पर नाचते-गाते श्रद्धालु सुबह चार बजे से ही नदियों से जल उठाते शिवालयों की तरफ जाते देखे गए। नारायणपुर में दुखिया महादेव, नाला में देवलेश्वर धाम व कर्मदेश्वर धाम में श्रद्धालु सुबह से ही मंदिर परिसर में जमा होने लगे।

इस मौके पर मंदिर प्रबंध कमेटी व पुलिस भी शांतिपूर्ण तरीके से जलाभिषेक कराने को मुस्तैद दिखे।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

sun

320C

Clear

क्रिकेट

Jara Hatke

Read Also

जामताड़ा : ट्रक और बाइक में जोरदार टक्कर, तीन घायल

Tarun Kumar Choubey | 26 September, 2018 10:03 AM
newscode-image

जामताड़ा। मंगलवार शाम करीब पांच बजे नारायणपुर थाना क्षेत्र के पबिया बाजार में गोविंदपुर-साहेबगंज हाइवे पर सीमेंट लदा ट्रक (जेएच 10 ओ 6365) से बाइक का आमने सामने टक्कर हो जाने से तीन लोग घायल हो गए। ट्रक धनबाद से सीमेंट लादकर जामताड़ा जा रही थी।

तीनों के सिर  व शरीर पर काफी चोटें लगी है। मौके पर ट्रक चालक ट्रक छोड़कर फरार हो गया। भीड़ ने ट्रक को अपने कब्जे में कर लिया। जानकारी के अनुसार  मोटरसाइकिल में तीन व्यक्ति सवार थे। चालक लबसन हेम्ब्रम (27), जितेंद्र टुडू (65) व महिला पकलु टुडू (35) तीनों की स्थिति नाजुक बताई जा रही है।

जामताड़ा : संतुलन बिगड़ने से किरासन तेल का टैंकर पलटा, तेल लेने जुटी भीड़

जामताड़ा : ट्रक और बाइक में जोरदार टक्कर, तीन घायल

सभी घायल नारायणपुर थाना क्षेत्र के मझलाड़ीह पंचायत के बरमसिया गांव का रहने वाले हैं। बजरंग दल के जिला संयोजक सोनू सिंह व भाजपा के मंडल अध्यक्ष सुधीर मंड़ल ने तीनों घायलों को बेहतर इलाज के लिए जामताड़ा सदर अस्पताल लाया। चिकित्सक ने प्राथमिक उपचार के बाद बेहतर इलाज के लिए धनबाद भेज दिया।

स्थानीय लोगों ने किया सड़क जाम

स्थानीय लोगों ने दुर्घटना के बाद मुआवजे की मांग को लेकर सड़क जाम कर दिया गया। सूचना मिलते ही घटना स्थल पर नारायणपुर थाना प्रभारी अजय कुमार सिंह व एसआई बीके सिंह पुलिस बल के साथ पहुंचे। लोगों ने सरकारी मुआवजे की मांग कर रहे थे।

जामताड़ा : चार शातिर साइबर अपराधियों के ठिकानों पर ईडी का छापा

थाना प्रभारी ने सड़क जाम कर रहे लोगों को समझा बुझाकर जाम हटाया। प्रभारी ने कहा कि सरकारी सहायता घायलों को जरूर मिलेगा। स्थानीय लोगों ने पबिया में अक्सर हो रहे दुर्घटना पर अंकुश लगाने के लिए पुलिस बेरिकेड लगाने की मांग की। थाना प्रभारी ने उक्त व्यवस्था करने का आश्वासन दिया।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

बाघमारा : प्रखण्ड में आयोजित दिव्यांग शिविर में नहीं पहुंचे अधिकारी

NewsCode Jharkhand | 26 September, 2018 9:10 AM
newscode-image

बाघमारा। प्रखण्ड में आयोजित दिव्यांग शिविर में को भी अधिकारी नहीं पहुंचा। बाघमारा प्रखण्ड में दिव्यांगों के सर्टीफिकेट बनाने के लिये शिविर का आयोजन की गई थी और साथ ही दिव्यांगों को पेंशन कार्ड भी बनाया जाना था। आयोजित शिविर में अधिकारी के नहीं पहुँचने पर दिव्यांग लोग बेहाल रहे।

 बाघमारा : पूना महतो फुटबॉल टूर्नामेंट में पहुंचेगें सीएम

सुबह 10 बजे से ही दिव्यांग प्रखण्ड मुख्यालय पहुँच गये थे। तपती गर्मी में लाचार लोग तडपते रहे।  इस शिविर के लिये प्रचार-प्रसार किया गया था। ऐसे में अधिकारी का समय पर शिविर में न पहुँचना सरकार से लोगों का विस्वास तोड़ने का काम कर रहे  है।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

More Story

more-story-image

जमशेदपुर : दुकानों में लगी आग, लाखों रूपये का हुआ...

more-story-image

चास : टेलर की चपेट में आने से महिला हुई...