देवघर : बाबा मंदिर होगा पॉलीथिन मुक्त, लोगों को जागरूक करने में जुटा प्रशासन

NewsCode Jharkhand | 11 June, 2018 4:04 PM
newscode-image

देवघरबाबा मंदिर परिसर में प्रसाद बेचने वाले पॉलीथिन का उपयोग करते है। लोगों को जागरूक करने को लेकर निगम प्रचार-प्रसार के लिए पोस्टर बैनर लगा रहा है। जागरूकता अभियान में श्रद्धालुओं से पॉलीथिन उपयोग ना करने की अपील की जाएगी। देवघर एक तीर्थ स्थल है जहाँ बारह ज्योतिर्लिंग में से एक बाबा बैद्यनाथ बिराजमान है जहाँ प्रति वर्ष लाखों की संख्या में देश विदेश से श्रद्धालु आते है।

देवघर : पैसे की लालच में की गई थी शख्स की हत्या, आरोपी चढ़ा पुलिस के हत्थे

ऐसे में बाबा मंदिर परिसर में दर्जनों ऐसी दुकान है, जहाँ श्रृंगार और प्रसाद बेचते है, जो प्लास्टिक में श्रद्धालुओं को दिया जाता है। साथ ही कई ऐसे श्रद्धालु है जो खुद प्लास्टिक साथ लेकर आते है, जहाँ प्लास्टिक मुक्त झारखंड बनाने की कवायद शुरू की गई है, वही देवघर में भी बाबा मंदिर को भी पॉलीथिन मुक्त करने को लेकर निगम और मंदिर प्रबंधक द्वारा पहल शुरू कर दी गयी है।

पॉलीथिन मुक्त बाबा मंदिर को करने को लेकर निगम द्वारा बैनर-पोस्टर के माध्यम से जागरूकता फैलाई जा रही है, लगातार प्रयास किया जा रहा है कि बाबा मंदिर में पॉलीथिन का उपयोग ना हो।

नगर आयुक्त संजय सिंह ने बताया कि पॉलीथिन सभी का साथी हो गया है जो एक दिन में या सख्ती से नही दूर किया जा सकता है, जिसको लेकर बाबा मंदिर के सिंह दरवाजा से इसकी जागरूकता को लेकर शुरुआत कर दिया गया है। जहाँ पॉलीथिन की जागरूकता के साथ साथ झोला बांट कर अभियान की शुरुआत किया है। वही बाबा मंदिर प्रभारी से बात कर प्रांगण में पॉलीथिन में प्रसाद बेचने वाले दुकानदारों को जागरूक कर पॉलीथिन में प्रसाद ना बेचने की सलाह दें।

देवघर : मोदी सरकार के चार साल की उपलब्धियों को प्रबुद्धों के बीच गिनायेगी बीजेपी

पॉलीथिन मुक्त देवघर के लिए देवघर के सभी वार्डो में रात्रि चौपाल भी लगाया जाएगा ओर लोगों को प्रेरित किया जाएगा और दो-तीन महीने के अंदर इसको पूरा किया जाएगा। हालांकि देवघर के बड़े संस्थानों ने पॉलीथिन हटाकर थैले का इस्तेमाल करना शुरू कर दिया है, कुछ छोटे-छोटे फुटपाथी व्यवसायी को अब जागरूक किया जा रहा है, जहाँ कुछ लोगों को सख्ती दिखाते हुए फाइन भी किया जा रहा है। पॉलीथिन से नाली जाम होता विषैला पदार्थ भी पॉलीथिन से होता है और लोगों को इसे अपनाना छोड़ना होगा नही तो आगे की पीढ़ी के लिए कष्टदायक होगा।

वही मंदिर प्रबंधक रमेश परिहस्त बताते है कि बाबा मंदिर में पॉलीथिन का उयोग ना हो इसके लिए पूरी तरह से हमलोग तयार है और जल्द से जल्द बाबा मंदिर परिसर पॉलीथिन मुक्त होगा साथ ही पांडा होने के नाते सभी पंडाओं द्वारा श्रद्धालुओं को प्रेरित भी किया जा रहा है कि बाबा मंदिर परिसर में पॉलीथिन का उयोग ना करें साथ ही बैनर पोस्टर भी लगाया जाएगा ताकि बाबा मंदिर पूर्ण रूपेण पॉलीथिन मुक्त हो।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

चक्रधरपुर : रैयतो को जल्द मिले मुआवजा की राशि- आजसू

NewsCode Jharkhand | 23 September, 2018 2:22 PM
newscode-image

चक्रधरपुर। भरनिया पंचायत के ग्राम सायतोपा में आजसू पार्टी की बैठक हुआ, बांझी कुशुम से लेकर टोकलो तक पीडब्ल्यूडी द्वारा निर्मित सड़क निर्माण में रैयतो को मुआवजा राशि नहीं मिलने से लोग आक्रोशति है। आजसू पार्टी के विधानसभा प्रभारी रामलाल मुंडा ने कहा कि सड़क निर्माण में जो भी रैयतो का भूमि आधिग्रहण किया गया है उनको मुआवजा मिलना चाहिए।

चक्रधरपुर : थाना प्रभारी ने चलाया स्वच्छता अभियान

रैयतो को मुआवजा राशी नहीं मिली तो आजसू पार्टी उग्र आंदोलन करेगी। सड़क निर्माण कार्य 1 वर्ष पूर्ण होने के बाद भी भू-अर्जन विभाग द्वारा किसी प्रकार का अभी तक माफी नहीं किया गया, जिसे रैयत को कापी आक्रोश  है। इस अवसर पर कई लोगों ने आजसू पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। इस मौके पर नेता सोमेश्वर सोय, देव महतो, सोनाराम गोप, सुनील तांती, कालीचरण गोप, रामेश्वर गोप समेत सैकड़ों लोग मौजूद थे।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

sun

320C

Clear

क्रिकेट

Jara Hatke

Read Also

सिमडेगा : महाराष्‍ट्र टीम को हराकर फाइनल में पहुंची झारखंड टीम

NewsCode Jharkhand | 23 September, 2018 2:34 PM
newscode-image

सिमडेगा। हॉकी इंडिया द्वारा बेंगलुरु में आयोजित 3rd 5A साइड हॉकी इंडिया सीनियर नेशनल चैम्पियनशिप में झारखण्ड महिला हॉकी टीम महाराष्‍ट्र हॉकी टीम को 3-2से पराजित कर फाइनल में प्रवेश की।

झारखण्ड टीम का फाइनल आज शाम सात बजे चिरप्रतिद्वन्दी हॉकी हरियाणा के साथ होगा। झारखण्ड टीम की ओर से प्रमिला सोरेंग,पिंकी एक्का एवम बिरजनी एक्का  ने 1-1 गोल की।

झारखण्ड टीम से सोनल मिंज,बिरजनी एक्का, अल्का डुंगडुंग, पिंकी एक्का, सीमा कुमारी, सिमता मिंज, रीमा बखला, वेतन डुंगडुंग, प्रमिला सोरेंग,कोच-बिगन सोय, मैनेजर-अल्का डुंगडुंग है।

सेमिफाइनल में विजयी होने पर हॉकी सिमडेगा के अध्यक्ष असुंता लकड़ा, संयुक्त सह वरिष्ठ उपाध्यक्ष शशिकान्त प्रसाद, रजनीस कुमार सहित सिमडेगा के  समस्त पदाधिकारियों की ओर से शुभकामनाएं दी गई।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

बड़कागांव : ईमानदारी का परिचय देते हुए पाया हुआ एटीएम कार्ड किया वापस  

NewsCode Jharkhand | 23 September, 2018 2:17 PM
newscode-image

बड़कागांव (हजारीबाग)। तुरी मोहल्ला निवासी मुनेश कुमार राम बड़कागांव मुख्य चौक पर अपने मोबाइल दुकान के पास एटीएम कार्ड पाया। एटीएम से ₹40000 निकासी भी कर लिया परंतु पैसे निकालने के बाद मनीष के दिमाग में एक सकारात्मक सोच आया। जिस व्यक्ति का खोया हुआ एटीएम था उसे वापस करने का शीघ्र निर्णय लिया।

उसने तुरंत बड़कागांव राजधानी वस्त्रालय पहुंचकर प्रोपराइटर मनोज गुप्ता एवं समाजसेवी पूर्व पंचायत समिति सदस्य राजीव रंजन से सारी बात बताई और विचार-विमर्श करने के बाद रुपए और एसडीपीओ अनिल कुमार सिंह के पास पहुंचकर सारी बात बताई।

रांची : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का झारखंड दौरा, राज्‍यपाल व सीएम ने किया स्‍वागत 

जिस व्यक्ति का एटीएम गुम हुआ था उसे एचडीपी आवास बुलाकर उसे नगद और एटीएम कार्ड मुनेश ने सौंप दिया। इस दौरान एसडीपीओ अनिल कुमार सिंह ने मुनेश के ईमानदारी की तारिफ की।

एटीएम बड़कागांव शिरडी एनटीपीसी के लिए कार्यरत पुलिसकर्मी नवल किशोर पांडेय का था। जिन्हें खोई हुई एटीएम कार्ड निकासी की गई 40,000 रूपए  डीएसपी के समक्ष वापस दी गई।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

More Story

more-story-image

चक्रधरपुर : थाना प्रभारी ने चलाया स्वच्छता अभियान

more-story-image

बोकारो :  पीएम नरेंद्र मोदी ने हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर...