दिल्ली : 6 महीने से AIIMS में फर्जी डॉक्टर बनकर घूमता रहा बिहार का अदनान, इस तरह चढ़ा पुलिस के हत्थे

पुलिस ने जब इस फर्जी डॉक्टर को पकड़ा तो वह भी उसकी जानकारी देखकर दंग रह गई क्योंकि उसकी दवाईयों और डॉक्टरों के नामों की काफी बढि़या जानकारी थी।

NewsCode | 16 April, 2018 7:31 PM

दिल्ली : 6 महीने से AIIMS में फर्जी डॉक्टर बनकर घूमता रहा बिहार का अदनान, इस तरह चढ़ा पुलिस के हत्थे

नई दिल्ली। अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में एक 19 वर्षीय युवक छह महीनों से अपनी असली पहचान छिपा कर फर्जी डॉक्टर बन घूमता रहा। लेकिन किसी को इस बात की भनक तक नहीं लगी। इतना ही नहीं, वह खुद को डॉक्टर बताकर तमाम मेडिकल कार्यक्रमों और सेमिनारों में भी हिस्सा लेता था और मेडिकल साइंस के कई छात्रों और उनसे संबंधित विभागों में उसने अपनी दोस्ती-यारी भी बढ़ा रखी थी। शनिवार (14 अप्रैल) को दिल्ली पुलिस ने उसे गिरफ्तार किया है। पुलिस ने जब इस फर्जी डॉक्टर को पकड़ा तो वह भी उसकी जानकारी देखकर दंग रह गई क्योंकि उसकी दवाईयों और डॉक्टरों के नामों की काफी बढि़या जानकारी थी।

पुलिस ने कहा कि यह बात अभी तक स्पष्ट नहीं हो पाई है कि फर्जी डॉक्टर बने इस युवक को यह सब क्यों करना पड़ा। एक तरफ तो वह कह रहा है कि उसकी बहन भी एम्स में भर्ती है और उसका ब्लड कैंसर का इलाज चल रहा है। बहन को ज्यादा मदद मिले इसलिए उसको फर्जी डॉक्टर बनने का आईडिया आया था। वहीं, दूसरी तरफ वो यह भी कह रहा था कि उसको डॉक्टरों के साथ समय बिताना पसंद है और उन्हीं की तरह बनना चाह रहा है।

बता दें कि आरोपी की पहचान मूलरूप से बिहार निवासी अदनान खुर्रम के रूप में हुई है। लेकिन अस्पताल में वह अपना नाम खुर्शीद बताता था। अदनान फिलहाल दिल्ली में जामिया नगर के पास बाटला हाउस में रहता है। आरोपी के बारे में एम्स रेसिडेंट डॉक्टर्स ने बताया कि आरोपी के पास डॉक्टरों को जारी की जाने वाली एक खास डायरी भी थी। चूंकि खुर्रम पूछताछ में बार-बार अपने बयान बदल रहा है, लिहाजा अभी तक मामले के पीछे की सच्चाई सामने नहीं आ सकी है।

ऐसे पकड़ी गयी चोरी

शनिवार को डॉक्टरों ने मैराथन का आयोजन किया था, जिसमें कुछ डॉक्टरों से पहचान-पत्र दिखाने के लिए कहा गया था। खुर्रम उन्हीं में से था, जो अपना पहचान पत्र नहीं दिखा सका, जिसके बाद उसे पुलिस के हवाले कर दिया गया था। पुलिस का कहना है कि खुर्रम के खिलाफ आपराधिक रिकॉर्ड नहीं है। सोशल मीडिया पर खुर्रम ने लैब कोट पहने हुए अपनी ढेर सारी तस्वीरें डाल रखी थीं।

डिप्टी कमिश्नर ऑफ पुलिस (दक्षिण) रोमिल बनिया ने कहा कि भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 419 और 468 के तहत उस पर हौज खास पुलिस थाने में मामला दर्ज हुआ है।

रेजिडेंस डॉक्टर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष हरजीत सिंह ने कहा कि खुर्रम उनकी गतिविधियों पर कुछ महीनों से लगातार नजर बनाए हुए थे। उनके अनुसार, वह हर वक्त लैब कोट पहनकर और स्टेथोस्कोप लेकर घूमता था। वह विभिन्न डॉक्टरों से अलग-अलग दावे करता था। एम्स में तकरीबन 2000 रेजिडेंस डॉक्टर हैं, लिहाजा उन्हें व्यक्तिगत स्तर पर एक-दूसरे को पहचानना बेहद कठिन है। खुर्रम ने बस इसी बात का फायदा उठाया।

एटीएम की हेराफेरी कर पैसा निकालने वाले गिरोह के दो सदस्य गिरफ्तार

IPL11: आज जीत का चौका लगाने उतरेगी चेन्नई सुपर किंग्स

NewsCode | 22 April, 2018 10:23 AM

IPL11: आज जीत का चौका लगाने उतरेगी चेन्नई सुपर किंग्स

हैदराबाद। पिछले मैच में शानदार जीत दर्ज करने वाली चेन्नई सुपर किंग्स आज यहां राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में होने वाली इंडियन प्रीमियर लीग(आईपीएल) के 11वें संस्करण के एक मैच में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ भी जीत की लय कायम रखने चाहेगा।

महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई ने शुक्रवार को अपने घरेलू मैदान महाराष्ट क्रिकेट स्टेडियम पुणे में 64 रन से मात दी है। टीम चार मैचों में तीन जीत के साथ अंकतालिका में शीर्ष पर है।

चेन्नई के अच्छी बात यह है कि उसके बल्लेबाज परिस्थतियों के अनुसार खुद को ढाल लेते हैं और रन बनाते हैं। ड्वेन बा्रवो ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ 30 गेंदों पर 68, सैम बिलिंग्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ 23 गेंदों पर 56 और धोनी ने किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ 44 गेंदों पर 79 रन बनाए थे।

इसके अलावा ओपनर शेन वाटसन भी फार्म लौट चुके हैं जिन्होंने पिछले मैच में 106 रन की शानदार शतकीय पारी खेली थी। गेंदबाजी में भी टीम अच्छा काम कर रही है। वाटसन चार मैचों में छह विकेट और शार्दुल ठाकुर तथा इमरान ताहिर क्रमश: पांच और चार विकेट ले चुके हैं।

दूसरी तरफ केन विलियम्सन की कप्तानी वाली हैदराबाद लगातार तीन मैच जीतने के बाद चौथे मैच में जीत की पटरी से उतर गई थी।

टीम में शिखर धवन, मनीष पांडे, यूसुफ पठान और हरफनमौला खिलाड़ी शाकिब अल हसन के रूप में कई बड़े नाम हैं जो पंजाब के खिलाफ नहीं चल पाए थे।

गेंदबाजी में भुवनेश्वर कुमार अब तक छह विकेट ले चुके हैं। युवा लेग स्पिनर राशिद खान भी पिछले मैच में काफी महंगे साबित हुए थे। हैदराबाद को अगर जीत की पटरी पर लौटना है तो उसके किसी एक बल्लेबाज को लंबी पारी खेलना होगा।

टीमें :

चेन्नई सुपर किंग्स : महेंद्र सिंह धौनी (कप्तान/विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, सुरेश रैना, केदार जाधव, ड्वायन ब्रावो, शेन वाटसन, अंबाती रायडू, मुरली विजय, हरभजन सिंह, फाफ डु प्लेसिस, मार्क वुड, सैम बिलिंग्स, दीपक चहर, लुंगी नगिदी, के.एम. आसिफ, कनिष्क सेठ, मोनू सिंह, ध्रुव शोरे, क्षितिज शर्मा, चेतन्य बिश्नोई, कर्ण शर्मा, इमरान ताहिर,शार्दूल ठाकुर, एन. जगादेसन।

सनराइजर्स हैदराबाद : केन विलियमसन (कप्तान), शिखर धवन, मनीष पांडे, भुवनेश्वर कुमार, रिद्धिमान साहा, सिद्धार्थ कौल, दीपक हुड्डा, खलील अहमद, संदीप शर्मा, युसूफ पठान, श्रीवत्स गोस्वामी, रिकी भुई, बासिल थम्पी, टी. नटराजन, सचिन बेबी, बिपुल शर्मा, मेहेदी हसन, तन्मय अग्रवाल, एलेक्स हेल्स, कार्लोस ब्रैथवेट, राशिद खान, शाकिब अल हसन, मोहम्मद नबी, क्रिस जॉर्डन और बिली स्टानलेक।

IPL 2018 : डिविलियर्स की तूफानी पारी, बेंगलोर ने दिल्ली को छह विकेट से हराया

आईएएनएस

Read Also

देवघर : बैंक प्रबंधक और अज्ञात युवक के बीच मारपीट, पुलिस के आने से पहले फरार

NewsCode Jharkhand | 22 April, 2018 10:09 AM

देवघर : बैंक प्रबंधक और अज्ञात युवक के बीच मारपीट, पुलिस के आने से पहले फरार

बाइक तोड़े जाने पर भड़काया

देवघर। नगर थाना क्षेत्र के वीआईपी चौक के समीप बैंक ऑफ बड़ौदा के प्रबंधक और कैशियर के साथ मारपीट का मामला सामने आया है। जानकारी के मुताबिक बैंक ऑफ बड़ौदा के सामने नगर निगम की बिल्डिंग के पोर्टिको में बैंक प्रबंधक, कैशियर और बैंक कर्मचारी रोजाना अपने मोटरसाइकिल पार्क किया करते थे।

किसी युवक द्वारा बैंक अधिकारी को सूचना दिया गया कि आपके मोटरसाइकिल को तोड़ा जा रहा है।

तभी बैंक प्रबंधक,अधिकारी और कर्मचारी अपने मोटरसाइकिल देखने पहुंचे। युवक ने भद्दे भद्दे गालियां देना शुरू कर दिया और बैंक प्रबंधक के साथ मारपीट किया।

धनबाद : स्कूल में दिखी दबंग परिवार की दबंगई

वहीं बीच बचाव करने में कैशियर और अन्य बैंक कर्मचारियों को भी गालियां दिया। जब पुलिस को बैंक प्रबंधक द्वारा ख़बर दिया गया तब तक युवक मौके से फरार हो गया।

वहीं मौके पर नगर थाना पुलिस उक्त युवक की गिरफ्तारी के लिए छानबीन कर रही है। हालांकि पुलिस लिखित आवेदन के आधार पर कार्रवाई करेगी।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

निरसा : मनचले की हरकत का विरोध करने पर की पत्‍थरबाजी, युवती घायल

NewsCode Jharkhand | 22 April, 2018 7:59 AM

निरसा : मनचले की हरकत का विरोध करने पर की पत्‍थरबाजी, युवती घायल

स्‍थानीय लोगों ने किया पुलिस के हवाले

निरसा (धनबाद)। गल्फरबाड़ी ओपी अंतर्गत एक घर के सदस्यों पर युवक द्वारा पत्थरबाजी किये जाने से युवती घायल हो गयी। घटना की सूचना मिलते ही मानवाधिकार सदस्य काकुली मुखर्जी व गल्फरबाड़ी पुलिस मौके पर पहुंची।

जहां स्थानीय ग्रामीणों द्वारा कापासारा निवासी हीरा नामक युवक का हाथ पैर बांधकर रखा गया था। पुलिस युवक को अपने साथ ओपी ले आयी। घायल युवती की मां ने बताया कि वह घर पर अपने बच्चों के साथ बैठी हुई थी।

जमशेदपुर : सावधान! झपट्टा मार गिरोह है सक्रिय, राह चलते उड़ा लेते हैंं मोबाइल और सामान

तभी हीरा घर में घुसकर जबदस्ती करने लगा। जब विरोध करने पर वह पथराव शुरू कर दिया। जिससे उसकी पर पत्थर लगने से घायल वह घायल हो गयी। उसे घायल अवस्था में स्थानीय नर्सिंग होम में भर्ती कराया गया।

बाद में स्थानीय लोगों की मदद से युवक को किसी तरह पकड़ कर उसके हाथ पैर बांधकर पुलिस के हवाले किया।

घटना पर काकुली मुखर्जी ने कहा कि ऐसे मनचलों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

© Copyright 2017 NewsCode - All Rights Reserved.