दिल्ली : 6 महीने से AIIMS में फर्जी डॉक्टर बनकर घूमता रहा बिहार का अदनान, इस तरह चढ़ा पुलिस के हत्थे

पुलिस ने जब इस फर्जी डॉक्टर को पकड़ा तो वह भी उसकी जानकारी देखकर दंग रह गई क्योंकि उसकी दवाईयों और डॉक्टरों के नामों की काफी बढि़या जानकारी थी।

NewsCode | 16 April, 2018 7:31 PM

दिल्ली : 6 महीने से AIIMS में फर्जी डॉक्टर बनकर घूमता रहा बिहार का अदनान, इस तरह चढ़ा पुलिस के हत्थे

नई दिल्ली। अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में एक 19 वर्षीय युवक छह महीनों से अपनी असली पहचान छिपा कर फर्जी डॉक्टर बन घूमता रहा। लेकिन किसी को इस बात की भनक तक नहीं लगी। इतना ही नहीं, वह खुद को डॉक्टर बताकर तमाम मेडिकल कार्यक्रमों और सेमिनारों में भी हिस्सा लेता था और मेडिकल साइंस के कई छात्रों और उनसे संबंधित विभागों में उसने अपनी दोस्ती-यारी भी बढ़ा रखी थी। शनिवार (14 अप्रैल) को दिल्ली पुलिस ने उसे गिरफ्तार किया है। पुलिस ने जब इस फर्जी डॉक्टर को पकड़ा तो वह भी उसकी जानकारी देखकर दंग रह गई क्योंकि उसकी दवाईयों और डॉक्टरों के नामों की काफी बढि़या जानकारी थी।

पुलिस ने कहा कि यह बात अभी तक स्पष्ट नहीं हो पाई है कि फर्जी डॉक्टर बने इस युवक को यह सब क्यों करना पड़ा। एक तरफ तो वह कह रहा है कि उसकी बहन भी एम्स में भर्ती है और उसका ब्लड कैंसर का इलाज चल रहा है। बहन को ज्यादा मदद मिले इसलिए उसको फर्जी डॉक्टर बनने का आईडिया आया था। वहीं, दूसरी तरफ वो यह भी कह रहा था कि उसको डॉक्टरों के साथ समय बिताना पसंद है और उन्हीं की तरह बनना चाह रहा है।

बता दें कि आरोपी की पहचान मूलरूप से बिहार निवासी अदनान खुर्रम के रूप में हुई है। लेकिन अस्पताल में वह अपना नाम खुर्शीद बताता था। अदनान फिलहाल दिल्ली में जामिया नगर के पास बाटला हाउस में रहता है। आरोपी के बारे में एम्स रेसिडेंट डॉक्टर्स ने बताया कि आरोपी के पास डॉक्टरों को जारी की जाने वाली एक खास डायरी भी थी। चूंकि खुर्रम पूछताछ में बार-बार अपने बयान बदल रहा है, लिहाजा अभी तक मामले के पीछे की सच्चाई सामने नहीं आ सकी है।

ऐसे पकड़ी गयी चोरी

शनिवार को डॉक्टरों ने मैराथन का आयोजन किया था, जिसमें कुछ डॉक्टरों से पहचान-पत्र दिखाने के लिए कहा गया था। खुर्रम उन्हीं में से था, जो अपना पहचान पत्र नहीं दिखा सका, जिसके बाद उसे पुलिस के हवाले कर दिया गया था। पुलिस का कहना है कि खुर्रम के खिलाफ आपराधिक रिकॉर्ड नहीं है। सोशल मीडिया पर खुर्रम ने लैब कोट पहने हुए अपनी ढेर सारी तस्वीरें डाल रखी थीं।

डिप्टी कमिश्नर ऑफ पुलिस (दक्षिण) रोमिल बनिया ने कहा कि भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 419 और 468 के तहत उस पर हौज खास पुलिस थाने में मामला दर्ज हुआ है।

रेजिडेंस डॉक्टर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष हरजीत सिंह ने कहा कि खुर्रम उनकी गतिविधियों पर कुछ महीनों से लगातार नजर बनाए हुए थे। उनके अनुसार, वह हर वक्त लैब कोट पहनकर और स्टेथोस्कोप लेकर घूमता था। वह विभिन्न डॉक्टरों से अलग-अलग दावे करता था। एम्स में तकरीबन 2000 रेजिडेंस डॉक्टर हैं, लिहाजा उन्हें व्यक्तिगत स्तर पर एक-दूसरे को पहचानना बेहद कठिन है। खुर्रम ने बस इसी बात का फायदा उठाया।

एटीएम की हेराफेरी कर पैसा निकालने वाले गिरोह के दो सदस्य गिरफ्तार

MI vs SRH : रोचक मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद ने मुंबई इंडियंस को 31 रन से हराया

119 रन का मामूली लक्ष्‍य हासिल नहीं कर पाई मुंबई इंडियंस, सनराइजर्स से 31 रन से हारी

NewsCode | 24 April, 2018 10:30 PM

MI vs SRH : रोचक मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद ने मुंबई इंडियंस को 31 रन से हराया

सनराइजर्स हैदराबाद ने मंगलवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 11वें संस्करण में मौजूदा विजेता मुंबई इंडियंस को वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए एक रोचक मुकाबले में 31 रनों से हरा दिया। मुंबई को जीत के सिर्फ 119 रनों की जरूरत थी, लेकिन वो इस आसान से लक्ष्य हासिल नहीं कर पाई और 18.5 ओवरों में सिर्फ 87 रनों पर ही ढेर हो गई।

मुंबई के लिए सूर्यकुमार यादव ने सबसे ज्यादा 34 रन बनाए। क्रुणाल पांड्या ने 24 रनों का योगदान दिया।

हैदराबाद के लिए सिद्धार्थ कौल ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए। राशिद खान और बासिल थम्पी ने दो-दो विकेट लिए। शाकिब अल हसन, संदीप शर्मा और मोहम्मद नबी को एक-एक सफलता मिली।

इससे पहले, मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया और उनके गेंदबाजों ने हैदराबाद को 18.4 ओवरों में 118 रनों पर ही ढेर कर दिया।

हैदराबाद के लिए केन विलियमसन ने 29 रन बनाए। यूसुफ पठान ने भी 29 रनों का अहम योगदान दिया। विलियमसन ने 21 गेंदों की पारी में पांच चौके लगाए जबकि पठान ने 33 गेंदों पर दो चौके और एक छक्का लगाया।

मुंबई के लिए मिशेल मैक्लेघन, मयंक मारकंडे, हार्दिक पांड्या ने दो-दो विकेट लिए। मुस्तफिजुर रहमान को एक सफलता मिली।


LIVE UPDATES:
सनराइजर्स हैदराबाद ने ये मैच 31 रन से जीतकर शानदार वापसी की. मुंबई इंडियंस की टीम 87 रन पर ढेर हो गई. मुस्तफिजुर रहमान ने एक रन बनाया, लेकिन जसप्रीत बुमराह छह रन बनाकर नाबाद रहे. सिद्धार्थ कौल ने चार ओवर में 24 रन देकर तीन विकेट लिए


हैदराबाद की टीम आईपीएल में 119 रन का स्‍कोर बचा चुकी है. अगर आज वह अपने 118 को डिफेंड कर लेती है तो यह एक रिकॉर्ड होगा.


पांचवें ओवर से तीन रन आए. मुंबई दो विकेट के नुकसान पर 20 रन. सूर्यकुमार यादव 12 और रोहित शर्मा दो रन बनाकर क्रीज पर मौजूद.


तीसरे ओवर से चार रन आए और एक विकेट गिरा. मुंबई एक विकेट के नुकसान पर 12 रन. सूर्यकुमार यादव 6 और ईशान किशन बिना रन बनाकर क्रीज पर मौजूद.


सनराइजर्स हैदराबाद 18.4 ओवर में 118 रन बनाकर आउट, विलियमसन और यूसुफ पठान ने बनाए 29-29 रन.


मुंबई | मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने मंगलवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 11वें सीजन के एक मैच में यहां के वानखेड़े स्टेडियम में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। मुंबई का लीग के 11वें संस्करण में यह छठा मैच है। मुंबई को पिछले पांच मैचों में एक में जीत और चार में हार का सामना करना पड़ा है। वहीं केन विलियम्सन की कप्तानी वाली हैदराबाद का भी यह छठा मैच। हैदराबाद को पिछले पांच मैचों में तीन में जीत और दो में मात खानी पड़ी है।

इस मैच के लिए मुंबई की अंतिम एकादश में कोई बदलाव नहीं हुआ है। हैदराबाद ने अंतिम एकादश में तीन बदलाव किया है। ओपनर शिखर धवन, मोहम्मद नबी और बासिल थम्पी को टीम में शामिल किया गया है।

टीमें :

मुंबई इंडियंस : रोहित शर्मा (कप्तान), सूर्यकुमार यादव, एविन लेविस, इशान किशन (विकेटकीपर), क्रुणाल पांड्या, कीरन पोलार्ड, हार्दिक पांड्या, मिशेल मेक्लेघन, मयंक मारकंडे, जसप्रीत बुमराह और मुस्ताफिजुर रहमान।

सनराइजर्स हैदराबाद : केन विलियमसन (कप्तान), शिखर धवन, रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), यूसुफ पठान, मनीष पांडे, शाकिब अल-हसन, मोहम्मद नबी, राशिद खान, बासिल थम्पी, संदीप शर्मा, और सिद्धार्थ कौल।

Read Also

गावां : सरकारी दुकान में बियर की किल्लत, दोगुनी कीमत वसूल रहे हैं दुकानदार

NewsCode Jharkhand | 24 April, 2018 9:53 PM

गावां : सरकारी दुकान में बियर की किल्लत, दोगुनी कीमत वसूल रहे हैं दुकानदार

गावां (गिरिडीह)। सरकारी शराब दुकानों में लगभग एक माह से बियर की भारी किल्लत है। कहीं भी सरकारी काउंटर पर बियर नही मिल रहा है। वहीं ब्लैक में सरकारी दुकानों में बिकने वाला बियर की खुलेआम दोगुनी कीमत पर धड़ल्ले से बेची जा रही है। इससे सरकारी शराब दुकानों के संचालन से जुड़े लोगों का बियर को कालाबाजारी में खपाए जाने की आशंका को बल मिल रहा है।

बता दें कि गावां बाजार स्थित सरकारी शराब दुकान में लगभग एक माह से बियर की भारी किल्लत चल रही है। इस दौरान यहां मुश्किल से दो-चार दिन बियर उपलब्ध रहा होगा। परंतु गावां बाजार के बाईपास रोड स्थित विभिन्न होटलों सहित कई फास्ट-फुड की दुकानों में लोगों को असानी से बियर उपलब्ध हो जा रहा है। हलांकि सरकारी शराब दुकान में बियर की किल्लत का बहाना बना बियर की ब्लैक मार्केटिंग कर रहे है।

गिरिडीह : प्रधान डाक घर हुआ हाईटेक, विधिवत हुवा सीएसआई का उद्घाटन

फिलहाल शादी-ब्याह का सीजन चल रहा है, इस कारण इस क्षेत्र में पड़ोसी राज्य बिहार के लोगों का आना-जाना भी बढ़ा है। इसका भी फायदा बखुबी उठाया जा रहा है। लोकल कुछ चर्चित लोगों के पास बियर की कालाबाजारी करने के बजाए होटल वाले बाहरी लोगों को सहजता से बीयर उपलब्ध करा रहे हैं।

गावां में पुलिस प्रशासन व उत्पाद विभाग की अनदेखी के कारण कई होटल इन दिनों बीयरबार की भूमिका में नजर आ रहा है। सुबह से ही इन होटलों में खुलेआम लोग बैठकर जाम छलकाते नजर आते हैं। ऐसा नही है कि गावां पुलिस को इसकी जानकारी नही है। सबकुछ जानते हुए भी पुलिस अपनी आंख बंद किए हुए है और यहां होटलों में ब्लैक से शराब बेचे जाने का धंधा फलफुल रहा है।

गावां: मनरेगा कर्मियों ने की बैठक, आंदोलन का लिया निर्णय

उत्पाद अधीक्षक अवधेश कुमार सिंह के अनुसार सरकारी काउंटर पर एक माह से बीयर की किल्लह है। क्योंकि बीयर की आपूर्ति कुछ दिनों से नियमित नही मिल पा रही है। आज की बीयर की खेप मिली है। इसे जल्द ही सभी सरकारी दुकानों में बिक्री के लिए उपलब्ध कराया जाएगा। गावां के होटलों में बीयर को कालाबाजारी में बेचे जाने की जानकारी नही है। अब संज्ञान में आया है तो इसकी जांच करेगें कि आखिर होटलों में बीयर कहां से उपलब्ध हो रहा है।

गावां थानेदार राजकुमार ने बतया कि होटलों में शराब की बिक्री किसी भी कीमत पर नही होने दिया जाएगा। गावां के होटल में शराब बेचे जाने की जानकारी नही थी। अगर होटल में बैठाकर शराब पिलाया जा रहा है तो होटल संचालक पर कार्रवाई की जाएगी।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

पलामू : ईंट भट्ठा व्यवसाई से दिन दहाड़े लूट, जांच में जुटी पुलिस

NewsCode Jharkhand | 24 April, 2018 9:30 PM

पलामू : ईंट भट्ठा व्यवसाई से दिन दहाड़े लूट, जांच में जुटी पुलिस

हैदरनगर (पलामू) । हैदरनगर थाना अन्तर्गत इटवा गांव के समीप ईंट भट्ठा व्यवसाई ललन सिंह से दिन दहाड़े पिस्टल की नोक पर तीस हजार रुपये लूट ली गई है।

भुक्तभोगी ललन सिंह ने बताया कि काले रंग के मोटरसाईकल पर तीन नकाबपोश लोग ईंट भट्ठे पर आ धमके व घटना को अंजाम दिया । बताया कि इससे पहले अपराधियों ने उनके मोबाइल पर रंगदारी की मांग करते हुए धमकी भी दी थी।

पलामू : नहीं थम रही चोरी की घटनाएं, चोरों ने चार लाख के जेवरात पर किया हाथ साफ

भुक्तभोगी द्वारा इस सम्बंध में हैदरनगर थाना को सूचना दी गई थी , इसी बीच उनके साथ ये घटना हो गई। दिनदहाड़े हुए इस लूट से व्यवसाइयों समेत आस पास के ग्रमीण भी दहशत है। वहीं सूचना पर पुलिस मामले की छान- बीन कर रही है।

​​(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

© Copyright 2017 NewsCode - All Rights Reserved.