दिल्ली : 6 महीने से AIIMS में फर्जी डॉक्टर बनकर घूमता रहा बिहार का अदनान, इस तरह चढ़ा पुलिस के हत्थे

NewsCode | 16 April, 2018 7:31 PM

पुलिस ने जब इस फर्जी डॉक्टर को पकड़ा तो वह भी उसकी जानकारी देखकर दंग रह गई क्योंकि उसकी दवाईयों और डॉक्टरों के नामों की काफी बढि़या जानकारी थी।

newscode-image

नई दिल्ली। अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में एक 19 वर्षीय युवक छह महीनों से अपनी असली पहचान छिपा कर फर्जी डॉक्टर बन घूमता रहा। लेकिन किसी को इस बात की भनक तक नहीं लगी। इतना ही नहीं, वह खुद को डॉक्टर बताकर तमाम मेडिकल कार्यक्रमों और सेमिनारों में भी हिस्सा लेता था और मेडिकल साइंस के कई छात्रों और उनसे संबंधित विभागों में उसने अपनी दोस्ती-यारी भी बढ़ा रखी थी। शनिवार (14 अप्रैल) को दिल्ली पुलिस ने उसे गिरफ्तार किया है। पुलिस ने जब इस फर्जी डॉक्टर को पकड़ा तो वह भी उसकी जानकारी देखकर दंग रह गई क्योंकि उसकी दवाईयों और डॉक्टरों के नामों की काफी बढि़या जानकारी थी।

पुलिस ने कहा कि यह बात अभी तक स्पष्ट नहीं हो पाई है कि फर्जी डॉक्टर बने इस युवक को यह सब क्यों करना पड़ा। एक तरफ तो वह कह रहा है कि उसकी बहन भी एम्स में भर्ती है और उसका ब्लड कैंसर का इलाज चल रहा है। बहन को ज्यादा मदद मिले इसलिए उसको फर्जी डॉक्टर बनने का आईडिया आया था। वहीं, दूसरी तरफ वो यह भी कह रहा था कि उसको डॉक्टरों के साथ समय बिताना पसंद है और उन्हीं की तरह बनना चाह रहा है।

बता दें कि आरोपी की पहचान मूलरूप से बिहार निवासी अदनान खुर्रम के रूप में हुई है। लेकिन अस्पताल में वह अपना नाम खुर्शीद बताता था। अदनान फिलहाल दिल्ली में जामिया नगर के पास बाटला हाउस में रहता है। आरोपी के बारे में एम्स रेसिडेंट डॉक्टर्स ने बताया कि आरोपी के पास डॉक्टरों को जारी की जाने वाली एक खास डायरी भी थी। चूंकि खुर्रम पूछताछ में बार-बार अपने बयान बदल रहा है, लिहाजा अभी तक मामले के पीछे की सच्चाई सामने नहीं आ सकी है।

ऐसे पकड़ी गयी चोरी

शनिवार को डॉक्टरों ने मैराथन का आयोजन किया था, जिसमें कुछ डॉक्टरों से पहचान-पत्र दिखाने के लिए कहा गया था। खुर्रम उन्हीं में से था, जो अपना पहचान पत्र नहीं दिखा सका, जिसके बाद उसे पुलिस के हवाले कर दिया गया था। पुलिस का कहना है कि खुर्रम के खिलाफ आपराधिक रिकॉर्ड नहीं है। सोशल मीडिया पर खुर्रम ने लैब कोट पहने हुए अपनी ढेर सारी तस्वीरें डाल रखी थीं।

डिप्टी कमिश्नर ऑफ पुलिस (दक्षिण) रोमिल बनिया ने कहा कि भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 419 और 468 के तहत उस पर हौज खास पुलिस थाने में मामला दर्ज हुआ है।

रेजिडेंस डॉक्टर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष हरजीत सिंह ने कहा कि खुर्रम उनकी गतिविधियों पर कुछ महीनों से लगातार नजर बनाए हुए थे। उनके अनुसार, वह हर वक्त लैब कोट पहनकर और स्टेथोस्कोप लेकर घूमता था। वह विभिन्न डॉक्टरों से अलग-अलग दावे करता था। एम्स में तकरीबन 2000 रेजिडेंस डॉक्टर हैं, लिहाजा उन्हें व्यक्तिगत स्तर पर एक-दूसरे को पहचानना बेहद कठिन है। खुर्रम ने बस इसी बात का फायदा उठाया।

एटीएम की हेराफेरी कर पैसा निकालने वाले गिरोह के दो सदस्य गिरफ्तार

बोकारो : कंपनीकर्मी के साथ दबंगो ने नंगाकर किया मारपीट

NewsCode Jharkhand | 21 September, 2018 7:04 PM
newscode-image

वीडियो बनाकर दिया धमकी इंटरनेट डाल करूँगा वायरल

बोकारो। बोकारो जिला के सिटी थाना क्षेत्र के कोऑपरेटिव कॉलानी के रहने वाले कंपनीकर्मी के साथ दबंगो ने नंगा कर मारपीट किया और वीडियो बनाकर धमकाया कि अगर मेरे आदमी को काम नहीं मिला तो वीडियो को इंटरनेट पर डाल कर वायरल कर दूंगा।

कर्मी इतना डरा था कि 18 सितंबर को घटी घटना को 19 सितंबर को सिटी थाने में जानकारी देते हुए दो लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कराया है। अब पीड़ित कर्मी कह रहा है कि समाज व पुलिस बचाये मुझे, नहीं तो आत्महत्या कर लूंगा निर्लज होकर जीना नहीं चाहता हूँ।

तेनुघाट : गंदगी में ही बीमारियां पनपती है-रामकिशुन

जानकारी के अनुसार रंजीत कुमार बोकारो इस्पात कंपनी एयरोक्स नाइजेन इक्यूपमेट्स प्राइवेट लिमिटेड मे कार्य करता है। बीते 18 सितबरं को रंजीत को उसके घर से कुछ लोग जबरदस्ती उठाकर अपने साथ ले गए। कर्मी को जहाँ ले गये थे, वहां पर पहले से मौजूद दिलीप ठाकुर और सोनू सिंह के साथ अन्य कई लोग थे। पहले तो उनको कहा गया कि कंपनी में मेरे आदमियों को काम पर रखो।

बोकारो हिंदी न्यूज़, बोकारो हिंदी समाचार, बोकारो की ताज़ा खबरें, बोकारो की खबरें, बोकारो न्यूज़, Bokaro Hindi News, Bokaro Local News, Bokaro News, Bokaro Latest News, Bokaro Breaking News, Bokaro City News, Bokaro

कर्मी ने कहा काम के लिए सीधे कंपनी से बात करें, वह कंपनी का मुलाजिम है। तो उसे रंगबाजी के तौर पर कंपनी से पैसा दिलाने की मांग रखी, जब इसपर भी वह सहमत नहीं हुआ तो सैलरी से पैसा देने की बात कही गयी। इस पर कर्मी द्वारा ऐसा करने से इंकार करने पर उसे पहले पीटागया फिर नंगा कर वीडियो बना लिया गया।

बोकारो : धूम-धाम से मनाया गया करमा पूजा

जानकारी के अनुसार मुख्य आरोपी एक प्रोग्रेसिव विकास मंच का जिला अध्यक्ष दिलीप ठाकुर दूसरा इसका साथी सोनू सिंह है। घटना के बाद से सभी आरोपी फरार है। शुक्रवार को सिटी थाना से एक टीम पीड़ित से जाकर उसके घर में मिला और मामले की तहकीकात किया। सिटी इंस्पेक्टर मदन मोहन प्रसाद ने कहा कि मामले की जांच की जा रही, दोषियों पर कानूनी कार्रवाई होगी।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

sun

320C

Clear

क्रिकेट

Jara Hatke

Read Also

रांची : बीजेपी सरकारी तंत्र का कर रही है दुरुपयोग- कांग्रेस

NewsCode Jharkhand | 21 September, 2018 7:52 PM
newscode-image

रांची। झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमिटी के मीडिया प्रभारी राजेश ठाकुर ने कहा कि आयुष्मान भारत को लेकर के प्रधानमंत्री झारखंड आ रहे हैं। उनका स्वागत है, किंतु प्रधानमंत्री के आने की तैयारी को लेकर जिस तरह से सरकारी तंत्र का दुरुपयोग किया जा रहा है, उसको कतई बर्दाश्त नहीं किया जा सकता। प्रधानमंत्री के आगमन को लेकर स्कूल को बंद करा कर बस की मांग की गई है, जो सरासर गलत है।

ऐसा सिर्फ चुनाव के दौरान होता है किंतु  बच्चों के परीक्षा को बाधित कर बस को राजनीतिक कार्यकर्ताओं को ढोने के लिए इस्तेमाल करना बच्चों के भविष्य से खेलने जैसा है। पूरे प्रदेश से स्कूल बस की मांग की गई है और सेविका, सहायिका एवं भाजपा कार्यकर्ताओं को ढोकर लाने की व्यवस्था की जा रही है। इससे पता चलता है कि प्रधानमंत्री की लोकप्रियता खतरे में है और उसे बचाने के लिए भीड़ जुटाने में सरकारी तंत्र का इस्तेमाल किया जा रहा है।

रांची : अन्य राज्यों से झारखंड में सस्ता है डीजल और पेट्रोल- बीजेपी

ठाकुर ने कहा कि भूख से हो रही मौत, बीमारी से हो रही मौत को देखते हुए झारखंड मे आयुष्मान भारत की  शुरुआत  आनन-फानन में की जा रही है। सरकार की सारी योजनाएं पूरी तरह से फेल है। सरकारी अस्पताल आईसीयू में है। रिम्स जैसे मेडिकल कॉलेज चिकनगुनिया और डेंगू जैसे बीमारी से पीड़ित है।

राज्य का सबसे बड़ा अस्पताल जहां बीमारी ठीक होनी चाहिए वह खुद बीमार है। ऐसे में आयुष्मान भारत योजना से जहां पूंजीपतियों के अस्पतालों को लाभ होगा, वहीं सरकारी अस्पताल बंदी के कगार पर पहुंच जाएंगे।

ठाकुर ने प्रधानमंत्री से अनुरोध करते हुए कहा कहा कि प्रधानमंत्री भाषण के दौरान झारखंड की जनता से अवश्य पूछ लें कि बिजली आई कि नहीं तो उनको झारखंड के हकीकत का पता चल जाएगा और महंगाई कम हुई कि नहीं हुई, पूछ ले तो उनको अपनी लोकप्रियता की हकीकत का पता चल जाएगा।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.) 

रांची : मस्जिद जाफरिया में शब ए आशूरा का आयोजन – आज की रात हमें सबक लेने की जरूरत 

NewsCode Jharkhand | 21 September, 2018 7:51 PM
newscode-image

गमगीन माहौल में शुरू हुआ मजलिस

रांची। मस्जिद जाफरिया में 10 वींं मुहर्रम को शब ए आशूरा का आयोजन किया गया। मजलिस बहुत गमगीन माहौल में शुरू हुआ। इस मजलिस को हाजी मौलाना सैयद तहजीब उल हसन रिजवी इमाम व खतीब मस्जिद जाफरिया ने संबोधित करते हुए कहा कि आज की रात हमें सबक लेने की जरूरत है।

रांची : काया सैलून ने मनाई चौथी वर्षगांठ, राजधानी में काया की है अलग पहचान

क्योंकि हजरत इमामे हुसैन ने अपने साथियों को संबोधित करते हुए कहा था के कल दस मुहर्रम शहादत पीने का दिन है।

अगर किसी को यहां से जाना है तो मैं चिराग बुझा देता हूं। वो अंधेरे में चले जाएं। मगर एक भी लोग ना गए। हजरत इमाम हुसैन ने जब पूछा कि आप लोग क्यों नहीं गए तो सहाबा ने जवाब दिया कि आक़ा का नूर छोड़कर कोई नार में जाना पसंद नहीं करता है।

यही वजह है कि यजीद के काफिले से टूट कर अजमत इमामे हुसैन को पहचान कर हूर  ने इमामे हुसैन का दामन थामा।

इमामे हुसैन ने शब ए आशूर कहा था कि यह हमारी और हमारे साथियों की जिंदगी की आखिरी रात है। हर मां अपने बच्चों को कुर्बानी के लिए तैयार कर रही थी। यह भी कर्बला के माओ का हौसला था। जिन्होंने दुनिया को पैगाम दिया कि हमें दीन ए मोहम्मदी प्यारा है, औलाद नहीं। अनवर टावर विश्वकर्मा लाईन से आलम का मातमी जुलूस निकाला गया।

 निकाला गया रोज आशूरा का मातमी जुलूस

21 सितंबर 2018 10 मुहर्रम को मस्जिद जाफरिया से रोज आशूरा का मातमी जुलूस बाद नमाज़ जुमा 1:30 बजे  निकाला गया। जिसमें खूनी  मातम भी हुआ। इस मौके पर हिंदू -मुस्लिम सभी एक साथ मातमी जुलूस का स्वागत करते दिखे।

प्रशासनिक अधिकारी व राजनेता भी पहुंचे स्वागत करने

स्वागत करने वालों में रांची के उपायुक्त  राय महिमापत रे,  एसएसपी  अनीश गुप्ता,  सिटी एसपी अमन कुमार समेत  कई  प्रशासनिक अधिकारी के साथ पूर्व केंद्रीय मंत्री सुबोधकांत सहाय, नगर विकास मंत्री सीपी सिंह, अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष कमाल खान, उपाध्यक्ष गुरविंदर सिंह सेठी उपस्थित थे।

खादी ग्राम बोर्ड के अध्यक्ष संजय सेठ, महावीर मंडल के पूर्व अध्यक्ष राजीव रंजन मिश्रा, जय सिंह यादव, सेंट्रल मोहर्रम कमेटी के महासचिव अकील उर रहमान,  उप सचिव आदिल राशीद,  इमाम बख्श अखाड़ा के प्रमुख खलीफा मोहम्मद सईद, धौताल अखाड़ा के प्रमुख खलीफा जमशेद अली उर्फ पप्पू गद्दी, मोहम्मद इसलाम, तिलक राज अजमानी,गुल मो गद्दी, हाजी मुख्तार समेत दर्जनों लोग भी इस अवसर पर शामिल थे।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

More Story

more-story-image

सिमडेगा : 5ए साइड हॉकी में सिमडेगा की बेटियों का...

more-story-image

गोमिया : मुहर्रम पर साड़म में लाठी खेल प्रतियोगिता का...