सचिन ने वीरेंद्र सहवाग को दिया ये अनमोल तोहफा, करोड़ो में है कीमत

NewsCode | 27 September, 2017 6:56 PM
newscode-image

क्रिकेट की दुनिया में वीरेंद्र सहवाग और सचिन तेंदुलकर की सलामी जोड़ी ने किस कदर धमाल मचाया था ये हर क्रिकेटप्रेमी भलीभांति जानता है। जब भी ये दोनों भारतीय बल्लेबाज पिच पर उतरते थे तो गेंदबाजों की शामत तय होती थी और चौकों-छक्कों की बरसात होती थी।

वीरेंद्र सहवाग और सचिन तेंदुलकर सिर्फ क्रिकेट क्रीज पर अच्छे जोड़ीदार ही नहीं बल्कि अच्छे दोस्त भी हैं। तभी तो रिटायरमेंट लेने के बावजूद इन दोनों का याराना अब भी बरकरार है। सचिन सहवाग को अपना इतना अच्छा दोस्त मानते हैं कि उन्होंने सहवाग को 1 करोड़ 36 लाख रु. की कार गिफ्ट में दे दी।

ट्विटर पर पोस्ट की तस्वीर

वीरेंद्र सहवाग ने अपने ट्विटर अकाउंट पर सचिन से गिफ्ट में मिली कार की फोटो पोस्ट की। सहवाग ने कहा, शुक्रिया सचिन पाजी और बीएमडब्ल्यू इंडिया। अपने जिगरी यार सहवाग को तेंदुलकर ने बीएमडब्ल्यू 730 एलडी कार गिफ्ट में दी है, जिसकी कीमत 1.36 करोड़ रु. है।  ये कार 250 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से दौड़ सकती है।

 

मास्टर ब्लास्टर तेंदुलकर और वीरेंद्र सहवाग ने 114 बार टीम इंडिया के लिए साझेदारी की और 4387 रन बनाए। इस दौरान इन दोनों बल्लेबाजों के बीच 13 शतक और 18 अर्धशतकीय साझेदारी हुई। ये दोनों बल्लेबाज 93 बार ओपनिंग साझेदारी करने उतरे थे और इस दौरान इन्होंने 12 शतकीय साझेदारियां की।  लिटिल मास्टर और सहवाग की सबसे बड़ी साझेदारी 182 रन की रही। जो इन दोनों बल्लेबाजों ने न्यूजीलैंड के खिलाफ हैदराबाद में साल 2003 में बनाई थी।

आपको बता दें जब सहवाग अपने करियर की शुरुआत कर रहे थे तो उनकी बल्लेबाजी का अंदाज बिलकुल सचिन जैसा था सहवाग बिलकुल सचिन की तरह ही शॉट लगाते थे और गेंदबाजों की धुनाई करते थे।

एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया में कई पदों के लिए नौकरियां, ऐसे करें आवेदन

NewsCode | 18 August, 2018 2:44 PM
newscode-image

नई दिल्ली। एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया (AAI) ने कई पदों पर नियुक्ति के लिए आवेदन मांगे हैं। इस भर्ती के माध्यम से मैनेजर और जूनियर एग्जीक्यूटिव के पदों पर भर्ती की जाएगी। कैंडिडेट्स का सेलेक्शन लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा।

मैनजेर के पदों के लिए अधिकतम 32 साल और जूनियर एग्जिक्युटिव पदों के लिए अधिकतम 27 साल की उम्र सीमा निर्धारित की गई है।

पद का नाम

जूनियर असिस्टेंट, मैनेजर, जूनियर एग्जिक्युटिव

कैसे होगा चयन

ऑनलाइन परीक्षा के आधार पर चयन होगा

सैलरी

मैनेजर- 60000 से 180000 रुपये

जूनियर एक्जुकेटिव- 40000 से 140000 रुपये

अंतिम तारीख

15 सितंबर 2018

आवेदन फीस

जनरल/ ओबीसी उम्मीदवारों के लिए 1000 रुपये और एससी/एसटी उम्मीदवारों के लिए कोई फीस नहीं है

कैसे करें आवेदन

इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट www.aai.aero पर जाकर आवेदन कर सकते हैं

जॉब लोकेशन

ऑल इंडिया


IBPS PO 2018: 4 हजार से ज्यादा पदों पर भर्ती के लिए आवेदन शुरू, ऐसे करें अप्लाई

रेलवे करेगा 1 लाख 30 हजार पदों पर भर्ती, बगैर इंटरव्यू के होगी नियुक्ति

sun

320C

Clear

क्रिकेट

Jara Hatke

Read Also

बेंगाबाद : दो पक्षों में उत्पन्न विवाद सुलझाने को लेकर शांति समिति की बैठक

NewsCode Jharkhand | 18 August, 2018 8:04 PM
newscode-image

बेंगाबाद(गिरिडीह)। बेंगाबाद थाना क्षेत्र के ताराटांड़ पंचायत स्थित बंदियाबाद में शनिवार को थाना प्रभारी फ़ैज़ रब्बानी की अध्यक्षता में शांति समिति की बैठक आयोजित की गई।

बैठक में स्थानीय मुखिया सोमर दास समेत कई गणमान्य लोग उपस्थित थे। बंदियाबाद गावँ में एक ही समुदाय के दो पक्षों के बीच बीते एक वर्ष से ईदगाह में नमाज अदा करने की बात को लेकर विवाद चल रहा था, जिससे दोनों पक्षों में तनातनी की स्थिति बनी हुई थी।

बकरीद के मद्देनजर थाना में आयोजित शांति समिति की बैठक में इस मामले को लेकर चर्चा हुई थी, जिसके बाद मामले को गंभीरता से लेते हुए थाना प्रभारी ने गांव में दोनों पक्षों के लोगों के साथ बैठक की और दोनों पक्षों की बातों को सुनकर सुलह करने का निर्णय लिया गया।

मिलकर बकरीद की नमाज अदा करने का निर्देश

उक्त गांव में एक पक्ष के लोगों द्वारा अंजुमन का खर्चा आदि नही देने के कारण दूसरे पक्ष द्वारा उन्हें अंजुमन से अलग कर दिया गया था।

बैठक में थाना प्रभारी ने दोनों पक्षों को समझाते हुए एक साथ मिलकर बकरीद की नमाज अदा करने का निर्देश दिया और आपसी भाईचारे के साथ शांति पूर्वक त्योहार मनाने की हिदायत दी।

थाना प्रभारी एवम अन्य गणमान्य लोगों ने एक पक्ष को अंजुमन के बकाए रकम को अदा करने की नसीहत दी और दूसरे पक्ष को सभी को साथ लेकर अंजुमन चलाने का निर्देश दिया।

शांति और सौहाद्र को भंग करने वालों के खिलाफ होगी कार्रवाई 

थाना प्रभारी ने सभी को सख्त निर्देश दिया कि त्योहार के दौरान किसी प्रकार की अप्रिय घटना नही होनी चाहिए।

अगर किसी भी पक्ष के द्वारा किसी प्रकार से शांति और सौहाद्र को भंग करने की कोशिश की जाएगी तो उनके विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

बैठक में अंजुमन के सदर हमीद अंसारी, सेक्रेटरी गुलाम रसूल, मुमताज अंसारी, करामात अंसारी, रमजान मियां, नासिर अंसारी, अकबर अंसारी, गयासुद्दीन, यूनुस अंसारी, होरील मियां, समीर अंसारी, जनाब अंसारी एवम दूसरे पक्ष के रहमान मियां, गफूर मियां, इस्लाम मियां, इशहाक मियां, निजाम मियां समेत अन्य लोग उपस्थित थे।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

रांची : सलमान, शाहरुख और अक्षय बिकने को तैयार, बाजारों में लग रही है बोली

NewsCode Jharkhand | 18 August, 2018 8:01 PM
newscode-image

रांची। राजधानी के बाजारों में इन दिनों बॉलीवुड के तीनों खान के साथ अक्षय कुमार की भी बोली लग रही है। जरा रुकिए यहां बॉलीवुड अभिनेताओं की बोली नहीं लग रही है बल्कि बकरीद की तैयारी है, जिसको लेकर बकरे का बाजार सजने लगा है।

पिछले कुछ वर्षों से फिल्मी सितारों के नाम से बाजार में बकरे बेचे जाने का चलन सा बन गया है। कुर्बानी का त्योहार ईद-उल-अजहा यानी बकरीद 22 अगस्त को मनाई जाएगी। इस त्योहार में बकरे की कुर्बानी का रिवाज है, जिसे लेकर रांची में बकरों का बाजार पूरी तरह सज चुका है। बाजार में 8 हजार से लेकर 60 हजार के बकरे उपलब्ध हैं।

रांची : राजधानी में 10 साल में बढ़ी 4 गुना गाड़ियों की संख्या, ट्रैफिक जाम से लोग परेशान

इस बाजार की खासियत ये है कि यहां बकरों के नाम बॉलीवुड सितारों के नाम पर लिया जाता है। जैसे दबंग सलमान की कीमत 60 हजार की है तो शाहरुख 55 हजार, सैफ अली खान 50 हजार तो वहीं अक्षय कुमार की कीमत 49 हजार की है और टाइगर यानी सलमान खान की भी कीमत अन्य बकरों की मुकाबले बहुत ज्यादा है। व्यापारियों का कहना है कि फिल्म सितारों के नाम रखने से ग्राहक आकर्षित होते हैं और सलमान मजबूत है जिसके वजह से इसकी कीमत ज्यादा है।

बकरीद त्योहार को लेकर बच्चों में खासा उत्साह देखने को मिल रहा है। कई बच्चे अपने अभिभावकों के साथ बाजार में घूम रहे हैं और अपने पसंदीदा सितारे को अपने घर ले जाने की कोशिश कर रहे हैं।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

More Story

more-story-image

गोमिया : गोमिया विधानसभा क्षेत्र का विकास ही मेरी प्राथमिकता-...

more-story-image

हजारीबाग : एडीजी आरके मलिक ने लिया नक्सल विरोधी अभियान...