राम रहीम: सर्च ऑपरेशन में पकड़ी गई पटाखा फैक्ट्री सील, डेरे से लखनऊ भेजे गए थे 14 शव

NewsCode | 9 September, 2017 12:16 PM
newscode-image

सिरसा। डेरा सच्चा सैदा में दूसरे दिन का सर्च ऑपरेशन आज सुबह 9:15 पर शुरू हो गया है। सर्च ऑपरेशन में टीम को अवैध विस्फोटक व बम फैक्ट्री पकड़ी गई है, जिसे सील कर दिया गया है। पूरे डेरे पर अर्द्ध सैनिक बल ने कब्जा कर लिया है। बताया जा रहा है कि डेरे में सुरंग भी हो सकती है, जिसके जरिए डेरे का आपत्तिजनक सामान बाहर भेजा जाता था।

राम रहीम के डेरे से लखनऊ भेजे गए थे 14 शव
इससे साथ ही राम रहीम के डेरे की कहानियों के तार लखनऊ से भी जुड़ते दिखाई दे रहे हैं। बताया जा रहा है कि सिरसा में राम रहीम के डेरे से 14 शव लखनऊ के किसी मेडिकल कॉलेज को भेजे गए हैं। मुख्यालय से शवों को बिना किसी कानूनी प्रक्रिया के ही मेडिकल कॉलेजों को दान दे दिया जाता था।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की एक कमिटी द्वारा उत्तर प्रदेश के लखनऊ के जीसीआरजी इंस्टिट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेस के दस्तावेजों की जांच में पाया कि जनवरी 2017 से अगस्त 2017 के बीच डेरा सच्चा सौदा से 14 डेड बॉडी अवैध रूप से इस निजी मेडिकल कॉलेज को भेजी गई थीं। ऐसा करते वक्त किसी नियम कानून का पालन नहीं किया गया।

दूसरे दिन के सर्च ऑपरेशन से पहले बनाई गई रणनीति

दूसरे दिन का सर्च ऑपरेशन शुरू होने से पहले जिला उपायुक्‍त कार्यालय में अधिकारियों और ड्यूटी मजिस्‍ट्रेटों की बैठक कर रणनीति तैयार की गई और इस‍के बाद करीब सवा नौ बजे सर्च ऑपरेशन शुरू हुआ। पहले दिन के सर्च ऑपरेशन में कई खुलासे हुए। पहले दिन डेरा परिसर में संदिग्‍ध हालत में पांच लड़के मिले। इनमें से दो नाबालिग बच्‍चों को बाल संरक्षण टीम को सौंप दिया गया व अन्‍य तीन को पुलिस ने अपनी निगरानी में रखा है।

इसके अलावा डेरे में कंट्रोल रूम और तीन कमरों को सील किया। वहां से भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद किया गया है। बाद में बताया गया कि ये बड़े पटाखे हैं। ये पटाखे 80 बड़े कागज के डिब्‍बों में रखे हुए थे।

जम्मू-कश्मीर: कॉन्स्टेबल की अगवा कर आतंकियों ने की हत्या, 2 माह में तीसरा मामला

NewsCode | 21 July, 2018 7:40 PM
newscode-image

कुलगाम। जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में शुक्रवार रात जिस जवान का आतंकियों ने अपहरण किया था, उसके गोलियों से छलनी क्षत-विक्षत शरीर को कैमोह घाट क्षेत्र से बरामद कर लिया गया है। पुलिस कॉन्स्टेबल का नाम मोहम्मद सलीम है।

शनिवार शाम उनका गोलियों से छलनी शव मिला है। पिछले दो महीनों में आतंकियों ने मोहम्‍मद सलीम खान समेत तीन जवानों की अगवा करने के बाद हत्या कर दी है। इससे पहले दो जवानों औरंगजेब और जावेद डार की हत्‍या कर दी गई थी।

इस आतंकी वारदात की सूचना मिलते ही जम्‍मू-कश्‍मीर पुलिस, सीआरपीएफ और भारतीय सेना के जवानों की संयुक्‍त टीम ने कॉन्‍स्‍टेबल सलीम की सुरक्षित वापसी के लिए सघन तलाशी अभियान शुरू किया है। सुरक्षाबलों ने संयुक्‍त टीम ने पूरे इलाके की घेराबंदी कर डोर टू डोर सर्च ऑपरेशन चला रही है।

पश्चिम बंगाल: शहीद दिवस पर गरजीं ममता बनर्जी, ‘बीजेपी हटाओ, देश बचाओ’ का दिया नारा

बता दें कि सेना और पुलिस द्वारा ऑपरेशन ऑलआउट से बौखलाए आतंकी लगातार जवानों को निशाना बना रहे हैं। इससे पहले शोपियां के कचडूरा इलाके के निवासी जम्मू-कश्मीर पुलिस के कॉन्स्टेबल जावेद हमीद डार को अगवा कर हत्या कर दी थी। उनका शव कुलगाम के परिवान में सुबह स्थानीय लोगों द्वारा पाया गया।

LIVE: चाहे साइकिल हो या हाथी, कोई भी हो साथी, स्वार्थ के इस पूरे स्वांग को देश समझ चुका है: पीएम मोदी

sun

320C

Clear

क?रिकेट

Jara Hatke

Read Also

चास : विद्यालय में कमरों के निर्माण को लेकर मंत्री से मिलेंगे अविभावक

NewsCode Jharkhand | 22 July, 2018 10:27 AM
newscode-image

चास(बोकारो)। बीबी महतो उच्च विद्यालय कुरा भण्ड्रो में शनिवार को अभिभावक शिक्षक एवं छात्र छात्राओं की एक बैठक की गई। बैठक की अध्यक्षता पंचायत के मुखिया युधिष्ठिर महतो ने की जबकि संचालन प्राचार्य  युधिष्ठिर महतो  ने किया।

बैठक संचालन के पूर्व प्राचार्य श्री महतो ने सभी अभिभावक से आग्रह करते हुए कहा कि बिना वजह के बच्चों को घर पर ना रखकर प्रतिदिन  स्कूल भेजने का प्रयास करें । ताकि बच्चों की उपस्थिति 90% हो सके  साथ ही उन्होंने मिजिल्स रूबेला टीकाकरण संबंधित जानकारी दी।

बेरमो : दुधमुंही बच्ची के साथ महिला लापता, पुलिस कर रही मामले की जांच

प्रसिंपल द्वारा बच्चों को  सुविधा के लिए  दस  कमरे वाले  भवन  के बारे में  अभिभावकों एवं जनप्रतिनिधियों से बात की। अभिभावकों के समक्ष रखी बातों को लेकर सभी अभिभावकों ने ध्वनिमत से एक स्वर में कहा कि इस संबंध में मंत्री अमर कुमार बाउरी से विद्यालय के एक 10 कमरे का नया भवन निर्माण के लिए सब मिलेंगे।

बोकारो : ट्रेन से गिरकर आर्मी जवान की हुई मौत

 समाजसेवी अशोक महतो को अभिभावकों ने इस संबंध में मंत्री अमर कुमार बाउरी से कहने को कहा। मौके पर भण्ड्रो  मुखिया सुनीला देवी,  देवेंद्र चंद्र महतो, हुबलाल महतो,  लालबाबू दास,  राज नारायण चौबे, माधव चंद्र महतो,  चंद्र भूषण पंडित,  जोहर लाल बाउरी, पूर्णिमा कुमारी, प्रधान सहायक मिथिलेश कुमार महतो,  राजकुमार महतो,  उमेश महतो शहीद काफी संख्या में अभिभावक उपस्थित थे।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं

 

धनबाद : उपायुक्त ने किया फुटवेयर उत्पादक समूह के प्रशिक्षण कार्यक्रम का उद्धघाटन

NewsCode Jharkhand | 22 July, 2018 10:04 AM
newscode-image

धनबाद। धनबाद उपायुक्त के द्वारा गोविंदपुर के जंगलपुर ग्राम संसद भवन में फुटवेयर उत्पादक महिला स्वयं सहायता समूह को दिए जाने वाले 60 दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम का उद्घाटन किया गया।उक्त प्रशिक्षण जिला प्रशासन की ओर से दिया जा रहा है़।

जिसमें जिला ग्रामीण विकास अभिकरण तथा झारखंड स्टेट लाईवलीहुड प्रमोशन सोसाईटी द्वारा प्रशिक्षण करवाया जाएगा। तकनिकी सहयोग प्रेम फुटवियर प्राइवेट लिमिटेड द्वारा दिया जा रहा है। इस अवसर पर उपायुक्त ने कहा कि यह प्रशिक्षण महिला सशक्तिकरण की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है। इससे महिलाओं में आत्मविश्वास के साथ उनको आत्मबल भी मिलेगा।

धनबाद : सगे भाई-बहन ने किया रक्‍तदान, पेश की मिसाल  

 

उद्घाटन समारोह में उप विकास आयुक्त, प्रखंड विकास पदाधिकारी गोविंदपुर, जिला कार्यक्रम प्रबंधक झारखंड स्टेट लाईवलीहुड प्रमोशन सोसाईटी, मुखिया, पंचायत समिति सदस्य, तथा स्वयं सहायता समूह की महिलाएं उपस्थित रही।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं

More Story

more-story-image

जमशेदपुर : फुटपाथ दुकानदार को स्थान आवंटित कराने की मांग

more-story-image

पाकुड़ : डूमरघाटी में सड़क दुर्घटना, एक की मौत