भाजपा ने कांग्रेस पर लगाया हिंदू धर्म को बदनाम करने का आरोप, कहा- सोनिया, राहुल मांगें माफी

NewsCode | 16 April, 2018 7:27 PM
newscode-image

नई दिल्ली| भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने सोमवार को आरोप लगाया कि कांग्रेस ने ‘भगवा आतंक’ शब्द गढ़कर हिंदू धर्म को बदनाम किया है और इसके साथ ही भाजपा ने राहुल गांधी व सोनिया गांधी से माफी की मांग की।

भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने यह मांग विशेष एनआईए अदालत द्वारा मक्का मस्जिद बम विस्फोट मामले में सभी पांचों आरोपियों को दोषमुक्त किए जाने के बाद की।

पात्रा ने मीडिया से कहा, “आज फैसले के बाद कांग्रेस का चेहरा सामने आ गया है।”

कांग्रेस की निंदा करते हुए भाजपा नेता ने कहा, “एक पूर्व अधिकारी आर.वी.एस. मणि ने आज मीडिया से कहा कि गृहमंत्री (पी.चिदंबरम) फाइलों को बदलने में शामिल थे।”

उन्होंने कहा, “सच्चाई को छिपाने के लिए, सच को बदलने के लिए और जो भी कुछ था, उसे बदलने के लिए अदालत में पहले ही हलफनामा जमा किया गया था। चिदंबरम व कांग्रेस में अन्य लोग भगवा आतंकवाद को साबित करने के लिए यही करते आ रहे थे।”

उन्होंने कहा, “राहुल गांधी व सोनिया गांधी को देश से माफी मांगनी चाहिए।”

भाजपा नेता ने कहा कि भारतीय राजनीति पर नजर रखने वालों को 2013 का कांग्रेस का जयपुर सम्मेलन याद आ रहा होगा, जिसमें तत्कालीन अध्यक्ष सोनिया गांधी, तत्कालीन प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह व राहुल गांधी मंच पर आसीन थे।

पात्रा ने कहा, “तत्कालीन गृहमंत्री सुशील कुमार शिंदे ने पार्टी कार्यकर्ताओं को अपने संबोधन में भगवा आतंकव शब्द का इस्तेमाल किया। इसके जरिए उन्होंने सदियों पुराने हिंदू धर्म को बदनाम किया।”

उन्होंने कहा कि सभी वरिष्ठ नेता चुप रहे।

पात्रा ने कहा कि ‘हिंदू आतंक’ का सबसे पहले इस्तेमाल चिदंबरम ने 2010 में किया था।

उन्होंने कांग्रेस के सालों से तुष्टीकरण की राजनीति में शामिल रहने को लेकर निंदा की।

उन्होंने कांग्रेस नेताओं के अदालत के फैसले पर दोहरे मानदंड अपनाने को लेकर हमला किया।

कांग्रेस अध्यक्ष पर हमला करते हुए पात्रा ने कहा, “राहुलजी क्या यह सही नहीं है कि आप ने अमेरिकी राजदूत से मुलाकात की और उनसे कहा कि हम सिमी (स्टूडेंट्स इस्लामिक मूवमेंट ऑफ इंडिया) से नहीं डरते, लेकिन हम हिंदुओं से डरते हैं।”

शिंदे पर हमला करते हुए संबित ने कहा, “तुष्टीकरण की राजनीति के शिखर पर 2013 में शिंदे ने सभी मुख्यमंत्रियों को किसी भी निर्दोष मुस्लिम युवा को गिरफ्तार नहीं करने की नोटिस भेजी थी।”

संबित ने कहा कि तुष्टीकरण की राजनीति के कारण कांग्रेस 2014 का लोकसभा चुनाव हार गई।

 आईएएनएस

रांची : प्रदेश कुशवाहा महासभा के अध्यक्ष ने बाबूलाल मरांडी से की मुलाकात

NewsCode Jharkhand | 21 September, 2018 7:57 PM
newscode-image

रांची। झारखंड प्रदेश कुशवाहा महासभा के अध्यक्ष राजू महतो के नेतृत्व में एक प्रतिनिधि मंडल ने बाबूलाल मरांडी के साथ जेवीएम कार्यालय में मुलाकात की। इस शिष्टाचार मुलाकात के दौरान राज्य की दिशा व दशा देने के संदर्भ में राजनीतिक व सामाजिक चर्चाएं हुई।

रांची : बीजेपी सरकारी तंत्र का कर रही है दुरुपयोग- कांग्रेस

महासभा के अध्यक्ष राजू महतो ने बताया कि वर्तमान समय में जनहित के मुद्दे को छोड़कर मुद्दाहीन राजनीतिक वातावरण बना हुआ है, जिससे जनता में दिगभम्र की स्थिति बनी हुई है। बाबूलाल मराण्डी से आग्रह किया कि मुद्दे आधारित राजनीति की पहल करें और झारखंडी जनता की भावना के अनुरुप पृष्ठभूमि तैयार करें।

प्रतिनिधि मंडल में महासभा के कार्यकारी अध्यक्ष जितेन्द्र सिंह कुशवाहा, महिला अध्यक्ष सुषमा देवी,महासचिव संतोष महतो,काशी महतों,ज्ञानी महतो,गोपाल महतो सहित अन्य शामिल थे।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.) 

sun

320C

Clear

क्रिकेट

Jara Hatke

Read Also

धनबाद : ट्रैफिक पुलिस पर महिला ने लगाया अभद्र व्यवहार का आरोप

NewsCode Jharkhand | 21 September, 2018 8:00 PM
newscode-image

धनबाद। धनबाद के बरटांड़ के पास शुक्रवार ट्रैफिक पुलिस और महिला के बीच जमकर हंगामा हुआ। महिला ने ट्रैफिक पुलिस पर आरोप लगाया कि अपने बच्चों को स्कूल लेकर से लेकर लौट रही थी, ट्रैफिक पुलिस ने उसके साथ अभद्र व्यवहार किया है।

धनबाद : गैंग्स ऑफ वासेपुर के अपराधियों को किया जाएगा दूसरे जेल में शिफ्ट

विवाद इतना बढ़ा कि आस पास लोगों कि भीड़ जमा हो गई।  महिला ने बताया कि ट्रैफिक पुलिस ने पहले तो जबरजस्ती गाड़ी को रोकने की कोशिश की, जिसमें हम और मेरे दोनों बच्चे गिरते-गिरते बचे। महिला ने कहा कि पुलिसवालों ने अभद्र भाषा का उपयोग किये। वहीं पुलिस वालों ने अपने ऊपर लगे आरोप को गलत बताया है।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

रांची : बीजेपी सरकारी तंत्र का कर रही है दुरुपयोग- कांग्रेस

NewsCode Jharkhand | 21 September, 2018 7:52 PM
newscode-image

रांची। झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमिटी के मीडिया प्रभारी राजेश ठाकुर ने कहा कि आयुष्मान भारत को लेकर के प्रधानमंत्री झारखंड आ रहे हैं। उनका स्वागत है, किंतु प्रधानमंत्री के आने की तैयारी को लेकर जिस तरह से सरकारी तंत्र का दुरुपयोग किया जा रहा है, उसको कतई बर्दाश्त नहीं किया जा सकता। प्रधानमंत्री के आगमन को लेकर स्कूल को बंद करा कर बस की मांग की गई है, जो सरासर गलत है।

ऐसा सिर्फ चुनाव के दौरान होता है किंतु  बच्चों के परीक्षा को बाधित कर बस को राजनीतिक कार्यकर्ताओं को ढोने के लिए इस्तेमाल करना बच्चों के भविष्य से खेलने जैसा है। पूरे प्रदेश से स्कूल बस की मांग की गई है और सेविका, सहायिका एवं भाजपा कार्यकर्ताओं को ढोकर लाने की व्यवस्था की जा रही है। इससे पता चलता है कि प्रधानमंत्री की लोकप्रियता खतरे में है और उसे बचाने के लिए भीड़ जुटाने में सरकारी तंत्र का इस्तेमाल किया जा रहा है।

रांची : अन्य राज्यों से झारखंड में सस्ता है डीजल और पेट्रोल- बीजेपी

ठाकुर ने कहा कि भूख से हो रही मौत, बीमारी से हो रही मौत को देखते हुए झारखंड मे आयुष्मान भारत की  शुरुआत  आनन-फानन में की जा रही है। सरकार की सारी योजनाएं पूरी तरह से फेल है। सरकारी अस्पताल आईसीयू में है। रिम्स जैसे मेडिकल कॉलेज चिकनगुनिया और डेंगू जैसे बीमारी से पीड़ित है।

राज्य का सबसे बड़ा अस्पताल जहां बीमारी ठीक होनी चाहिए वह खुद बीमार है। ऐसे में आयुष्मान भारत योजना से जहां पूंजीपतियों के अस्पतालों को लाभ होगा, वहीं सरकारी अस्पताल बंदी के कगार पर पहुंच जाएंगे।

ठाकुर ने प्रधानमंत्री से अनुरोध करते हुए कहा कहा कि प्रधानमंत्री भाषण के दौरान झारखंड की जनता से अवश्य पूछ लें कि बिजली आई कि नहीं तो उनको झारखंड के हकीकत का पता चल जाएगा और महंगाई कम हुई कि नहीं हुई, पूछ ले तो उनको अपनी लोकप्रियता की हकीकत का पता चल जाएगा।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.) 

More Story

more-story-image

रांची : मस्जिद जाफरिया में शब ए आशूरा का आयोजन...

more-story-image

सिमडेगा : 5ए साइड हॉकी में सिमडेगा की बेटियों का...