चौपारण : पीएम आवास निर्माण की जांच करने गए बीडीओ और लाभुक बीच हुई तू तू – मैं मैं

NewsCode Jharkhand | 15 May, 2018 10:04 AM
newscode-image

चौपारण ( हजारीबाग ) । ग्राम कारीपहरी में चल रहे पीएम आवास निर्माण कार्य की जांच करने आये बीडीओ  अमित कुमार श्रीवास्तव एवं लाभुक के बीच तू तू – मैं मैं हो गई। घटना रविवार को उस समय हुई जब बीडीओ  प्रखण्ड कर्मियो के साथ कारिपहरी पहुंचे थे।

मुंनिया देवी पति मनोज रविदास के पीएम आवास निर्माण कार्य मे धीमी गति को देख कर बीडीओ भड़क उठे थे। उन्होंने ने लाभुक को निर्माण स्थल पर बुलाया और कार्य मे देर की बात पूछ ही रहे थे कि दोनों के बीच तू तू – मैं मैं हो गयी।

बीडीओ ने इसकी सूचना स्थानीय पुलिस को दी। सूचना पाते ही पुलिस ने कारीपहरी से मुंनिया देवी के पति मनोज रविदास को पूछताछ के लिए थाना लायी। इस मामले के संबंध में थाना पंहुचे लाभुक के पति मनोज रविदास ने बताया कि 3 माह पूर्व मेरी पत्नी मुंनिया देवी के नाम पीएम आवास मिला था।

सरायकेला : खरकई नदी पर तीसरा पुल तय समय में होगा तैयार- डीआरएम

दो किस्त में 58 हज़ार रुपए की निकासी की गई है। आवास निर्माण कार्य छत की ढलाई तक पंहुचा है। मनोज ने बताया कि बीडीओ द्वारा आवास निर्माण स्थल पर कठोर शब्दों के साथ बोला गया। मेरे साथ बीडीओ के साथ गए लोगों ने हाथापाई किया है।

बीडीओ  ने कहा कि आरोपी द्वारा दिया गया बयान मिथ्या है और बेबुनियाद है। आवास निर्माण के लिये राशि निकासी के बाद भी लाभुक द्वारा आवास निर्माण में शिथिलता बरती जा रहा थी। इसी बात को लेकर मुंनिया देवी को बुला कर समय सीमा के अंदर कार्य पूरा करने का निर्देश दिया  गया था।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

धनबाद : रेलवे क्वा्र्टरों में पानी का हाहाकार, दर्जनों महिलाएं पहुंची डीआरएम कार्यालय

NewsCode Jharkhand | 22 June, 2018 3:41 PM
newscode-image

धनबाद। नगर के बेकार बांध स्थित रेलवे क्‍वार्टरों में रहनेवाले रेल कर्मी इस भीषण गर्मी में पानी की किल्‍लत से परेशान हैं। पानी नहीं मिलने से परेशान उन क्‍वार्टरों में रहनेवाली दर्जनों महिलाएं डीआरएम कार्यालय पहुंचकर डीआरएम को इस समस्‍या से अवगत कराया।

महिलाओं ने डीआरएम से कहा कि धनबाद रेल मंडल क्वार्टरों में निर्बाध जलापूर्ति नहीं करा पा रही है। पिछले दो तीन महीने से पानी बेकारबांध के लगभग साठ से सत्तर क्वार्टरों में पानी की भयंकर किल्‍लत है।

इस भीषण गर्मी में भी सुबह के वक्‍त सिर्फ एक गैलन पानी ही मिलता है जो खपत के हिसाब से काफी कम है। पानी के लिए यहां के कर्मी चापाकलों पर आश्रित है। घर के साफ सफाई के कामों के लिए ही चापाकल का पानी इस्तेमाल में आ पाता है। पीने की पानी के लिए दूसरे जल स्रोत पर नर्भर रहना पडता है।

पानी की किल्लत की वजह से बच्चों को स्कूल भेजने में परेशानी हो रही है। पानी की समस्‍या बेकारबांध के अलावा रेलवे के दूसरे कॉलोनी जैसे हील कॉलोनी, डीएस कॉलोनी, बरमसिया रेलवे कॉलोनी आदि इलाकों में भी है। वहीं महिलाओं की समस्या सुनने के बाद डीआरएम ने अगले एक सप्ताह के भीतर पानी की समस्‍या के समाधान का आश्‍वासन दिया।

sun

320C

Clear

क्रिकेट

Jara Hatke

Read Also

चतरा : नक्सली संगठन टीपीसी समर्थक वीरेंद्र गंझू गिरफ्तार

NewsCode Jharkhand | 22 June, 2018 5:56 PM
newscode-image

चतरा। सिमरिया पुलिस ने शुक्रवार को कासीआतु निवासी युवक वीरेंद्र गंझू को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। युवक पर नक्सली संगठन टीपीसी का समर्थक होने का आरोप है। थाना प्रभारी शंभू शरण दास ने बताया कि चार दिन पूर्व बालूमाथ और सिमरिया थाना क्षेत्र के सिमाने पर हुई मुठभेड़ में यह युवक सक्रिय था और टीपीसी संगठन को मोबाइल फोन के जरिए पुलिस की गतिविधियों की जानकारी दे रहा था।

चतरा : उपायुक्त को मिलेगा गुड गवर्नेंस व रोजगार सृजन का स्कॉच अवार्ड

इसके अलावे पुलिस ने जांगी गांव में छापेमारी कर दो वारंटियों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार वारंटियों में गणेश भुइयां और कमोदनी देवी का नाम शामिल है। दोनों पर बहू को मार कर कुएं में फेंकने का आरोप है।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

दुमका : 11 हजार हाई टेंशन तार की चपेट में आने से मौत

NewsCode Jharkhand | 22 June, 2018 5:50 PM
newscode-image

दुमका। जिले के जामा थाना क्षेत्र के तार बंधा गांव के एक व्यक्ति की मौत 11 हजार हाई टेंशन तार की  चपेट में आने से हो गई। ग्रामीणों के अनुसार बबलू सोरेन ताड़ के पेड़ पर चढ़ कर कटाई-छटाई कर रहा था।  इसी दौरान ताड़ के पेड़ पर चढने के लिए लगाया गया बांस किसी तरह समीप से गुजरने वाले 11 हजार तार के सम्पर्क में आ गया।

दुमका : शिकारीपाड़ा में चोरों का आतंक, आय दिन होती रहती है चोरी की घटना

जिसके कारण मौके पर ही उसकी मौत हो गई। पुलिस मौके पर पहुंच शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

More Story

more-story-image

मुन्ना भाई बनकर रणबीर कपूर ने मारा ये डायलॉग, देखें...

more-story-image

कांग्रेस का सवाल, अमित शाह से जुड़े बैंक में कैसे...